U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

  मुस्लिम आरक्षण साम्प्रदायिक राजनीति की भ्रष्टतम स्वरूपः भाजपा
राहुल को राजनीति में स्थापित करना चाहती है प्रियंकाः रविशंकर प्रसाद
Tags:  UP News , BJP, Ravisankar Prasad , M.P. Rajya Sabha
Publised on : 25 April 2014  Time 15:50
 

BJP Leader Ravisankar Prasad adressing a press conference in LucknowLucknow / लखनऊ। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि प्रियंका गाध्ंाी वढेरा की राजनीति में सक्रियता के पीछे उनके मजबूरी है और वह राहुल गांधी को राजनीति में स्थापित करना चाहती है। हसके पहले सोनिया गांधी भी राहुल गाध्ंाी के लिए काफी मेहनत कर चुकी है लेकिन राहुल को अब तक कोई सफलता नहीं मिल सकी है। इसके अलावा श्री प्रसाद ने विपक्ष के उन आरोपों का भी करारा जवाब दिया जिसमें विपक्ष की ओर से कहा गया था कि वाराणसी में मोदी के नामांकन के दौरान जो भीड आई थी, उसे बाहर से बुलाया गया था। श्री प्रसाद ने कहा कि ऐसा कहकर विपक्षी दल वाराणसी की जनता का अपमान कर रहे हैंै। कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिमों को आरक्षण देने की बात करना कांग्रेस की साम्प्रदायिक राजनीति का भ्रष्टतक स्वरूप है।
भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह के चुनाव प्रचार के सिलसिले में लखनऊ पहुंचे रविशंकर प्रसाद ने यहां पत्रकारों से कहा कि प्रियंका गाधी अपने पति राबर्ट बढेरा पर लगे आरोपों को ढकना चाहती हैं। इसलिए वह बराबर अपने चुनाव प्रचार में केवल राबर्ट बढेरा की ही बात कर रही है। राबर्ट बढेरा ने कुषि योग्य भूमि का औद्योगिक भूमि के रूप में इस्तेमाल किया। इसके खिलाफ जब एक अधिकारी ने आवाज उठाई तो उसके खिलाफ दमनात्मक कार्रवाई की गयी। भाजपा नेता ने प्रियंका गांधी से सवाल किया कि क्या कांग्रेस के विकास का यही माडल है।
श्री प्रसाद ने मोदी लहर की बात पर जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस को इस बात का पूरी तरह से अहसास हो चुका है कि लोकसभा चुनाव में उसकी हार तय है इसलिए वह कुछ चुनिन्दा पदों पर अपने अधिकारियों की तैनाती कर रही है, जो कि सरासर गलत है। पता चला है कि कांग्रेस सीबीआई में एक स्पेशल डायरेक्टर की नियुक्ति करना चाह रही है साथ ही वह सीएसआईआर में भी किसी अपने अधिकारी को बिठाना चाहती है लेकिन भाजपा कांग्रेस के इस कदम को पुरजोर विरोध करेगी।
हाल ही में कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिमों को आरक्षण दिये जाने सम्बन्धी खबरों संज्ञान लेते हुए श्री प्रसाद ने कहा कि साढे चार प्रतिशत मुस्लिमों का आरक्षण होने से केवल नौकरी पर ही असर नहीं पडेगा बल्कि लोकसभा और राज्य सभा की सीटों पर भी असर पडेगा जोकि संविधान के मुताबिक दलितों और पिछडो का अधिकार संविधान में निहित है। उन्होंने सवाल किया कि पिछडों की राजनीति करने वाले दलों के नेता मुलायम मायावती नीतिश कुमार और लालू यादव क्यों चुपचाप बैठे हैं। यह कांग्रेस का साम्प्रदायिक राजनीति का भ्रष्टतम रूप है। संविधान में कही भी धर्म के आधार पर आरक्षण की बात कहीं नही कही गयी है और सुप्रीम कोर्ट के अनुसार 50 प्रतिशत से अधिक आरक्षण की बात करना अनुचित है।

 

इन्कम टैक्स अफसर के भाई, भाभी और मां की हत्या मुरादाबाद में लखनऊ मेल समेत चार ट्रेनों में लूट
देश में चल रही महापरिर्वतन की लहरः राजनाथ सिंह सात हजार किसानों ने गुजरात में की खुदकुशीःमुलायम
डिम्पल ने कन्नौज में किया रोड शो, भव्य स्वागत सपाइयों का स्टेटिक टीम पर हमला, दो सिपाही घायल
लर्निंग डिस्एबिलिटी का उपचार है होम्योपैथी में- डा. वर्मा देश युग परिवर्तन की ओर बढ़ रहा हैः ड़ा. कृष्ण गोपाल

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET