U.P. Web News
|

Article

|
|
|
Election
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

खेत में मिला शौंच के लिए गई युवती का शव, दुराचार के बाद हत्या की आशंका
 उ. प्र. समाचार सेवा
Publised on : 11 May 2016,  Last updated Time 17:59
सीतापुर(यूपीएसएस)। जनपद के रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत शौंच के निकली एक युवती का शव गांव के बाहर खेत में मिला। मृतका का गला उसी की सलवार से कसा हुआ बताया जाता था। घटना की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण सिंह ने मौका मुआयना किया और मातहतों को घटना के शीघ्र खुलासे के निर्देश दिये। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत गडचपा के बहादुरगंज निवासी छोटकन्नू की 20 वर्षीया पुत्री उर्मिला मंगलवार की सुबह करीब चार बजे खेतों में शौंच के लिए गयी हुई थी। काफी देर तक जब वह वापस घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। तलाश करने के दौरान गांव के ही निवासी रमेश के खेत में उर्मिला का शव पड़ा मिला। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मृतका का गला उसी की सलवार से कसा हुआ था, जबकि कपड़े फटे हुए थे। जिसके चलते दुराचार की भी आशंका जताई जा रही है। घटना की जानकारी पाकर पुलिस अधीक्षक सहित कई थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मौके पर पहुंचे सीओ महमूदाबाद ने रामपुर मथुरा थानाध्यक्ष को घटना के शीघ्र खुलासे के निर्देश दिये। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

युवती ने फांसी लगाकर अपनी जान दी
सीतापुर(यूपीएसएस)। शहर कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत एक युवती ने अपने घर के अन्दर कमरे में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ताड़कनाथ मन्दिर रोड़ तरीनपुर निवासी बबिता कनौजिया 21 वर्ष पुत्री जीतू कनौजिया ने घर के अन्दर कमरे में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। बताया जाता है कि करीब एक माह पूर्व मृतका के भाई ने उसके प्रेमी सोनू पुत्र राजू की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराना शासन की प्राथमिकता: डीएम
सीतापुर(यूपीएसएस)। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने समस्त कार्यालाध्यक्ष, जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा है कि आईजीआरएस के माध्यम से शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में यह अनुभव किया जाता रहा है कि अधिकतर शिकायतों का निस्तारण ग्राम स्तर कर्मचारी, न्याय पंचायत स्तर के अधिकारी एवं कर्मचारियों के स्तर से अपेक्षित होता है तथा शिकायत प्राप्त होने के उपरान्त अधिकतम प्रकरणों में जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा संबंधित के रिपोर्ट पर ही उत्तम निस्तारण किया जाता है। उन्होंने कहा कि उक्त शिकायतें त्वरित रूप से संबंधित ग्राम स्तरीय कर्मचारी व अधिकारी के पास पहुंचने में विलम्ब होता है तथा शिकायतकर्ता को यह भी ज्ञान नही होता है कि उसकी शिकायत से संबंधित ग्राम स्तरीय कर्मचारी, अधिकारी कौन है। जिलाधिकारी श्री त्रिपाठी ने उक्त को दृष्टिगत रखते हुए समस्या का त्वरित निस्तारण करने हेतु आईजीआरएस व्यवस्था कर दी है कि शिकायत दर्ज होते ही यदि शिकायत संबंधित कर्मचारी, अधिकारी के विरूद्ध नही है तो शिकायतकर्ता के पास उस शिकायत से संबंधित ग्राम स्तरीय कर्मचारी, अधिकारी का फोन नम्बर एसएमएस के माध्यम से पहुंच जायेगा। इसी प्रकार संबंधित कर्मचारी के पास भी संबंधित शिकायतकर्ता को फोन नम्बर पहुंच जायेगा। जिससे शिकातयकर्ता से तत्काल सम्पर्क कर संबंधित कर्मचारी, अधिकारी समस्या को ज्ञात कर निस्तारण कराकर या निस्तारण के संबंध में अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारी को प्रेषित कर निस्तारण करा सकता है। उन्होंने कहा है कि इसको सफल बनाने हेतु विभागवार संलग्न फारमेट पर सूचना एनआईसी के द्वारा उपलब्ध करायी गई एक्सल सीट पर 3 दिवस में अपडेट कर लें तथा उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी कर्मचारी का तबादला एक राजस्व ग्राम से दूसरे राजस्व ग्राम में किया जाता है तो तत्पश्चात अपने लागिन द्वारा उक्त को अपेडट कराना सुनिश्चित करने के उपरान्त ही तबादला निर्गत करें। उन्होंने यह भी कहा है कि प्रारूप की एक्सल सीट जनपद की वेबसाइट ेपजंचनतण्दपबण्पद पर उपलब्ध है। सूचना भरकर एनआईसी में उपलब्ध करायें। उन्होंने समस्त अधिकारियों से व्यक्गित रूचि लेकर इस कार्य को करने की अपील की।

अपर जिलाधिकारी ने किया मेला महोत्सव का उद्घाटन
सीतापुर(यूपीएसएस)। राजा कालेज मैदान में आयोजित मेला महोत्सव का उद्घाटन सोमवार को अपर जिलाधिकारी सर्वेश कुमार दीक्षित ने फीता काटकर किया। तत्पश्चात वेद मंत्रों के साथ पं0 आशीष शास्त्री व बलराम शास्त्री द्वारा महोत्सव का शुभारम्भ करवाया गया। इस दौरान एसडीएम सर्वेश गुप्ता, सीओ सिटी रामसनेही, कोतवाल विनय गौतम, व्यापारी नेता अमन कृष्णा, गोपाल टण्डन समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। मेला महोत्सव के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए आयोजक कंुदन सिंह व गिरीश मिश्रा ने संयुक्त रूप से बताया कि महोत्सव में जहंा गृह उपयोगी वस्तुओं के स्टाल लगाए गए है। वही जलपान आदि से सम्बन्धित भी व्यवस्थाएं है। उन्होंने बताया कि बच्चों के मनोरंजन के लिए झूले, चरखी सहित अनेकानेक आइटम इस महोत्सव में उपलब्ध कराये जा रहे है। बच्चों से सम्बन्धित ज्ञानवर्धक कार्यक्रम भी रखे गये हैं।

राहगीरों को वितरित किया गया प्रसाद
सीतापुर(यूपीएसएस)। आईआईटी छात्र एकता संगठन ने मंगलवार को पंचमुखी हनुमान जी का पूजन अर्चन करने के बाद राहगीरों को प्रसाद वितरित किया। पत्रकार पंकज सिंह गौर ने छात्रों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि छात्रों की एकग्रता और सामाजिक कार्यों मे उनकी सहभागिता राज्यकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान को और आगे बढ़ाने का काम करेगी। उन्होने संगठन के अध्यक्ष उज्जव श्रीवास्तव के कार्यों का सराहा। श्री सिंह ने स्वंय राहगीरों को ठण्डा शरबत वितरित किया। विशिष्ट अतिथि सुमित शर्मा ने कहा कि आईआईटी छात्र एकता एक मिशाल है, जाति पाति से दूर छात्रों का यह संगठन प्रत्येक कार्य आपसी सहभागिता से कर रहा है, जिसके लिये सभी पदाधिकारी सराहना के पात्र हैं। इस अवसर पर आईआईटी छात्र संगठन के अध्यक्ष उज्जव श्रीवास्तव के अलावा आमान अंसारी, मोनू गाजी, अनुराग अवस्थी, प्रशान्त कुमार, लालता प्रसाद सहित अन्य छात्र मौजूद रहे।

दलितों का उत्पीडन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं: सिद्धार्थ
सीतापुर(यूपीएसएस)। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछडा वर्ग, अल्पसंख्यक विकास परिषद के कार्यकर्ता लोहार बाग स्थित नेहरू पार्क पर एकत्रित होकर जनसभा करने के उपरान्त परिषद के अध्यक्ष राजेश कुमार सिद्धार्थ के नेतृत्व में अतिरिक्त सिटी मजिस्ट्रेट सीतापुर को 18 सूत्रीय मांग पत्र देते हुए कहा कि सपा सरकार में दलितों का उत्पीडन चरम सीमा पर है। जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। क्योंकि दलिता कुमारी रीतू के साथ दुष्कर्म होने के उपरान्त थाना तालगांव का थानाध्यक्ष कुमारी रीतू (काल्पनिक नाम) की रिपोर्ट न लिखे जाना दलित उत्पीडन उस समय सपा सरकार का सच आ जाता है। जिस समय सीओ सिटी ने दलित रीतू का मुकदमा लिखे जाने का आदेश थानाध्यक्ष तालगांव को करते हैं, परन्तु एक सप्ताह गुजरने के बाद थानाध्यक्ष मुकदमा नहीं लिखा। इस सम्बन्ध में सिटी मजिस्ट्रेट को मांग पत्र देते हुए कहा कि यदि रीतू के साथ दुष्कर्म करने वालों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर शीघ्र गिरफ्तार किया जाये। दलित बाल गोविन्द, दलित बैजन्ती देवी, दलित जगरानी देवी आदि दलितों का मुकदमा दर्ज होने के उपरान्त सपा सरकार में गुन्डों को गिरफ्तार करने के बजाय संरक्षण दिया जा रहा है। इतना ही नहीं पात्रों को मिलने वाली समाजवादी, विधवा, वृद्धा, विकलांग, किसान फसल मुआवजा, छात्रों को लैपटाप आदि सपा की घोषणाएं मात्र सपा नेताओं की चौखट तक सीमित हो गई है। पात्रों को न देकर अपात्रों को दी जा रही है। यदि 25 मई तक बीपीएल सूची 2002 में दर्ज लोगों को आवास तथा मनरेगा के तहत काम करने वाले को मजदूरी तथा 1713 लोगों को आवास तथा 1584 लोगों को वृद्धा, विधवा व समाजवादी पेशान, 363 लोगों को किसानों का कर्जा माफ, 116 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप व टैबलेट मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार नहीं दिया गया, तो 30 मई को जिला मुख्यालय पर आन्दोलन किया जाएगा। इस अवसर पर श्रीपाल गौतम, रजनी राज, शांती देवी, अनीता देवी, तिलकराम, संदीप, रामबेटी, रामजीवन भारती, संदीप कुमार, कैलाश, रामस्वरूप, सुनीता आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

सुभाष चन्द बने थानाध्यक्ष मछरेहटा, दो एसआई बदले
सीतापुर(यूपीएसएस)। पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण सिंह ने कई उपनिरीक्षकों के कार्यक्षेत्रों में बदलाव किया है। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार मछरेहटा थानाध्यक्ष जगदीश यादव के पुलिस लाइन स्थानान्तरित हो जाने के फलस्वरूप थाने की अपराध स्थिति नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए सुभाष चन्द को वरिष्ठ उपनिरीक्षक सिधौली कोतवाली के पद से स्थानान्तरित करते हुए मछरेहटा थानाध्यक्ष बनाया है। वहीं उपनिरीक्षक सुभाष चन्द्र यादव को बिसवां कोतवाली के कस्बा चौकी प्रभारी से थाना संदना, उपनिरीक्षक अवधेश कुमार यादव को साण्डा चौकी से थाना इमलिया सुल्तानपुर भेजा गया है।

उत्तराखण्ड में केन्द्र द्वारा किया अत्याचार हुआ उजागर: संजय
सीतापुर(यूपीएसएस)। जिला कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक संजय कुमार सनी के आवास पर बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें जिला कांग्रेस सेवादल की कार्यकारिणी का विस्तार करते हुये निम्न लोगो को मनोनीत किया गया। जिसमें जिला संगठक व सह कोषाध्यक्ष अखिलेश बाजपेई, जिला संगठक रामू शुक्ला व अभिनव श्रीवास्तव, संजय कुमार, फरीद अहमद, ऋषि वासवानी व प्रदीप अरोडा, जिला संगठन मंत्री मो0 वसीम, अशोक वर्मा, मुस्लिम अहमद, विशाल रस्तोगी व अभिषेक मुदगल मनोनीत किये गये। संजय कुमार ने बताया कि जिला कांग्रेस सेवादल के तत्वाधान में गांव-गांव पांव-पांव कार्यक्रम चलाया जा रहा है। अभी तक दो विधानसभा के गांव मे भ्रमण किया जा चुका है। जनता का भरपूर्ण सहयोग प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार मे बैठी भाजपा सरकार उत्तराखण्ड मे कांग्रेस के शासनकाल मंे राष्ट्रपति शासन लगाते हुये बर्खास्त कर दिया। परन्तु उच्च न्यायालय मे केन्द्र झटका देते हुये कोर्ट की निगरानी मे मतदान कराने का आदेश दिया। जिसको भारत की सम्पूर्ण जनता ने देखा एवं केन्द्र सरकार द्वारा किया जा रहा अत्याचार आम जनता के सामने आ गया। उत्तराखण्ड में फिर से सरकार बहाल हो गई। नवनियुक्ति पदाधिकारियो से कहा कि आप सब अपने अपने क्षेत्रों में कांग्रेस का परचम ऊंचा करें। यही हमारी आपसे अपेक्षा है। बैठक को जिला संगठक श्याम किशोर पाण्डेय ने सम्बोधित करते हुये कहा कि अभी कुछ माह पहले ही जिला कॉग्रेस सेवादल की कमान हमारे हाथ मे आई है जिसे हरहाल मे आगे बढाते हुये मिशन 2017 पूरा करना है।
 
राजनीति की बजाय बुन्देलखण्ड में पानी पहुंचाए सरकारः भाजपा अल इमाम वेलफेयर एसोसिएशन ने किया मौलाना तौकीर का सम्मान
प्रतापगढः अवैध खनन की शिकायत करने पर एसओ ने पीटा यूपी, उत्तराखण्ड में चुनावी गठबंधन से बसपा का इनकार
सुप्रीम कोर्ट ने घोषित किया रिजल्टःफ्लोर टेस्ट में हरीश रावत पास देव भूमि में मोदी की साख को पलीता लगाते भाजपा के नेता !
प्रतापगढ : पीने का पानी लेने गए दो सगे भाई तालाब में डूबे सौभाग्य के साथ गृहस्थी चलाने का सहारा भी बनेगा सिन्दूर
सुप्रीम कोर्ट - हरीश रावत अब 10 मई को विश्वास मत हासिल करें पत्रकारों पर अविलंब फैसला ले प्रदेश सरकार

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET