U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

 

जाट आरक्षण  नहीं तो वोट नहींः यशपाल मलिक

Tags: Bulandshahar
Publised on : 01 February 2014 Time: 19:12

Bulandshahr बुलंदषहर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्श समिति के राश्ट्रीय अध्यक्ष यषपाल मलिक ने कहा कि देष भर के हिन्दू, मुस्लिम, सिख और विष्नोई जाटों को जब तक आरक्षण नही मिलेगा, जाट कांग्रेस को वोट नही देगा। जाट आरक्षण के मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा।

ानिवार को षिकारपुर क्षेत्र के गांव जखेता में जाट पंचायत में ाामिल होने गए यषपाल मलिक ने कहा कि 19 दिसम्बर 2013 की कैबिनेट की बैठक में केन्द्र सरकार ने राश्ट्रीय पिछडा वर्ग आयोग को सुनवाई के लिए जो सिफारिष की थी, उन्हें एक महीने से ज्यादा हो चुका है। लेकिन अब तक आयोग सुनवाई नही कर पाया। लगता है कि यह सब लोकसभा चुनाव में जाट वोटरों को गुमराह करने की नीयत से किया जा रहा है। जिससे आचार संहिता लागू हो जाने के बाद अलग-अलग प्रदेष में कांग्रेस अपनी पार्टी के जाट नेताओं आरएलडी के प्रमुख अजीत सिंह के माध्यम से जाटों को गुमराह करने की कोषिष कर सके। लेकिन इस बहकावे में जाट समाज आने वाला नही है। संघर्श समिति ने पूरे देष में अभियान चलाया है कि कांग्रेस जब तक 13 राज्यों के जाटों को आरक्षण लागू नही करेगी, तब तक उसे वोट नही दिया जायेगा। कांग्रेस ने जम्मू कष्मीर, आंध्र प्रदेष महाराश्ट्र के जाटों को प्रदेष में सरकार होते हुए भी आरक्षण नही दिया। पंजाब में भाजपा अकाली दल की सरकार होते हुए भी प्रदेष स्तर पर आरक्षण नही दिया है। मलिक ने दावा किया कि 2 फरवरी को मेरठ में भाजपा की रैली में नरेन्द्र मोदी से भी इस बारे में सवाल पूछेगे। अगर उन्होंने आरक्षण देने का वादा किया तो जाट उनका समर्थन करेगे। इस मौके पर समिति के जिलाध्यक्ष जगतवीर सिरोही भी उपस्थित रहें।

दो पक्षों में फायरिंग, पथराव में तीन घायल

बुलंदषहर अनूपषहर के गांव तौरई में ानिवार की सुबह दो पक्षों में गोली चलने से एक छात्रा समेत तीन लोग घायल हो गये। फायरिंग की आवाज सुनकर गांव में अफरातफरी मच गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां से एक घायल को हायर सेंटर रैफर किया गया है।

तौरई गांव में ानिवार की सुबह जगजीत ार्मा सुभाश ार्मा के बीच रास्ते में भैंस बांधने को लेकर कहासुनी हुई। इसके बाद बात बढ़ने पर दोनो के बीच संघर्श ाुरू हो गया। इस दौरान हुई फायरिंग में सुभाश ार्मा की छाती में गोली लग गई। दो पक्षों में जमकर पथराव भी हुआ, जिसमें इंटर की छात्रा गुंजन गम्भीर रूप से घायल हो गयी। गुंजन के नाना जगजीत ार्मा को भी काफी चोट आई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर दोनो पक्षों को ाांत किया और घायल को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल से घायल सुभाश को रैफर कर दिया गया। एसपी देहात वियज गौतम ने बताया कि रास्ते में भैंस बांधने को लेकर विवाद हो गया था, जिसमें तीन घायल हो गये। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।   

Some other news stories

 
उत्तराखंड की नंदा राजजात यात्रा अब अगले साल होगी ! 84 Kosi Parikrama:तीन सौ से अधिक साधू-संत गिरफ्तार
आज़म के बयान पर प्रेस काउन्सिल की जांच शुरू  आशाराम बापू के खिलाफ Rape की fir
मुरादाबाद में मुस्लिमों ने रोकी कांवड़ यात्रा Failed love story की भेंट चढ़ी महिला सिपाही
राम मन्दिर के लिये विहिप ने मुलायम से सहयोग मांगा ISI Agent  टुण्डा गिफ्तार
Survey:  मुलायम के पीएम बनने के आसार किशोरी से gang rape  के बाद साप्रदायिक तनाव
Durga Shakti : सुप्रीम कोर्ट का हस्तक्षेप से इनकार भारत के आकाश में नेपाल की घुसपैठ, चीन का नया दांव  !
लखनऊ में फहराया गया पाकिस्तानी झण्डा नेता ने किया wife की friend से rape का प्रयास
ग़रीबी, भूख, बीमारी और अशिक्षा से मुक्ति का संकल्प किसान और अल्पसंख्यक प्राथमिकता मेंः अखिलेश

News source: U.P.Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET