U.P. Web News
|

Article

|
|
|
Election
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

Sitapur: पेड़ से टकराई मोटर साइकिल एक की मौत
 उ. प्र. समाचार सेवा
Publised on : 07 May 2016,  Last updated Time 22:29
सीतापुर(यूपीएसएस)। जनपद के पिसावां थाना क्षेत्र के नेरी मार्ग पर जल्लापुर के निकट दवाई लेकर लौट रहे युवक की बाइक पेड़ से टकरा गयी। जिसमे बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि बाइक पर सवार महिला व छः वर्षीय बालक गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलो को जिला अस्पताल भेजा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लखीमपुर खीरी के थाना मैगलगंज के हिन्दुपुरवा निवासी राजीव पुत्र जगदीश बाइक द्वारा अपनी चाची श्यामवती के साथ छः वर्षीय चचेरे भाई की दवाई लेने पिसावां थाने के बरगावां आया था। दवा लेकर घर वापस जाते समय पिसावां थाने के नेरी मार्ग पर जल्लापुर के निकट अनियंत्रित बाइक चिल्वल के पेड़ से टकरा गयी। जिसमे बाइक चालक राजीव 20 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि चाची श्यामवती 32 वर्ष व चचेरा भाई आशीष 6 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस में घायलों को उपचार हेतु जिला अस्पताल भेजकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बढोत्तरी को लेकर किया विरोध प्रदर्शन
सीतापुर(यूपीएसएस)। स्वतन्त्रता संग्राम का इतिहास ही कांग्रेस का इतिहास रहा है। कांग्रेस ही देश की एकता एवं अखण्डता को मजबूत बनाये रखने के लिये दृढ़ संकल्पित है। यह बात पूर्व शहर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने आमान्श बर्धन सिंह चौहान युवा कांग्रेस नेता के नेतृत्व मे आयोजित केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल के बढे दामो की बढोत्तरी किये जाने के विरोध मे प्रदर्शन के दौरान कही। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव रमेश निषाद एवं अब्दुल कयूम अंसारी ने कहा कि जनता की सुध उनके सुख दुःख मे शरीक होना ही कांग्रेस की विचारधारा रही है। जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव राजीव शर्मा एवं शहर महासचिव धीरेश कश्यप ने जातिवादी धर्मवादी ताकतो ने इस देश एवं प्रदेश की गौरवमयी संस्कृति को चोट पहुचायी है। परिणाम स्वरूप प्रदेश विकास के मुख्य धरा से अलग थलग हो गया है। जनता जातिवादी धर्मवादी ताकतो से त्रस्त है। कांग्रेस नेत्री रंजना सिंह एवं प्रभाकर सिंह ने कहा कि मौजूदा प्रदेश एवं देश की सरकार सभी मोर्चाे पर विफल है और पूर्ण रूप से बदले की भावना से कार्य करते हुये तानाशाही रवैया अपनाये हुये है। देश की जनता कांग्रेस पार्टी के साथ है। जिसका परिणाम आने वाले चुनावो मे दिखेगा। जुलूस की शक्ल मे केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के विरोध मे नारे लगाते हुये लालबाग चौराहे पर प्रधानमंत्री का पुतला भी फूंका। प्रदर्शन में सन्तोष भार्गव, नन्दी पाहवा, शिशिर बाजपेयी, अभव्या चौहान, राजीव शर्मा, श्रीष शुक्ला, मुनीर अहमद, धीरेन्द्र प्रताप सिंह, उपेन्द्र अवस्थी, राजेन्द्र निगम, मिथिलेश वैश्य, मुईद शेख, नितिन शर्मा, शिवम गुप्ता, आशीष गुप्ता आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

मस्जिद की खिड़कियां तोड़े जाने का लगाया आरोप
सीतापुर(यूपीएसएस)। तालगांव थाना इलाके के कला बहाुरपुर गांव में ग्रामीणों के सहयोग से पुरानी मस्जिद कर जीर्णोद्वार किया जा रहा है। जिसमें गांव के ही नाजायज असलहो से लैस कुछ लोगो ने मस्जिद मेें घुस कर बनाई जा रही दीवार गिरा दी और दीवार में रखी गई खिड़किया तोड़ दी गई। मामले को लेकर करीब एक सैकड़ा ग्रामीण तहसील आए जहां लहरपुर एसडीएम हरिशचंद को एक शिकायती पत्र देकर जांच कर आरोपितों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही की मांग की। शुक्रवार को तालगांव थाना क्षेत्र के कला बहादुरपुर गांव के इसहाक हुसैन, शरीफ, जीमल अहमद, हनीफ, मो0 जैद, मोईन, जमाल, मो0 रफी, कलीम, जलीस अहमद, आरिफ, गुलजार, मोबीन, शकी, महेश, सिराज सहित एक सैकड़ा से अधिक ग्रामीण तहसील आए। इस दौरान ग्रामीणों ने एक शिकायती प़त्र एसडीएम हरिशचन्द्र यादव को दिया। जिसमें ग्रांमीणों ने साकिर अली पुत्र अब्दूल मजीद, बरकत अली, हसरत अली, शौकत अली सहित एक दर्जन लोगों पर गांव चल रहे पुरानी मस्जिद के जीर्णोद्वार के दौरान दीवार ढ़हाए जाने व दीवार में रखी गई खिड़किया तोड़े जाने का आरोप लगाया है। इस दौरान ग्रामीणों ने मामले की जांच कर आरोपितों के विरूद्व सख्त कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

जिले मे पेयजल की किल्लत, जल की हो रही बर्बादी
सीतापुर(यूपीएसएस)। प्रदेश से लेकर केन्द्र की सरकार पेयजल को लेकर गम्भीर है। आज पूरा देश पेयजल संकट को लेकर चिन्तित है। घटते जल स्तर से सरकार जल के नये नये तरीके व ऐसे कार्य कर रही है जिससे पानी का लेबल बढ़े। सीतापुर में पेयजल संकट को लेकर हाहाकार मचा हुआ है।
हैण्डपम्पों ने पानी देना बंद कर दिया है। लोगों को शुद्ध पेयजल के नये नये तरीके आजमाने पड़ रहे है। लोगों के घरों मे लगे नल भी पानी नही दे पा रहे है। जिन लोगों के पास पैसा है उन्होने समर सेबुल लगवाने शुरू कर दिये है और जिनके पास पैसा नही है वह पानी को लेकर परेशान है। इसके बावूजद भी नगर पालिका का पानी सड़को पर बह रहा है। बताते है कि जिला अस्पताल मे सामने बिछी नगर पालिका की पाइप लाइन पिछले काफी दिनों से लीक चल रही थी। आज सुबह जब पानी का प्रेशर पाइप पर पड़ा तो पाइप फट गयी और पानी सड़क पर बहने लगा। जिला अस्पताल के मुख्य गेट के सामने जलभराव की स्थित उत्पन्न हो गयी है। मरीजों और तीमारदारों के साथ साथ वाहनों के आने जाने में दिक्कत होने लगी है। अस्पताल गेट के सामने सुबह से ही जाम की स्थित उत्पन्न हो गयी है। जागरूकों ने कई बार इसकी जानकारी नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारियों को दी लेकिन पाइप लाइन दुरूस्त नही का जा रही है। नगर पालिका द्वारा लोगों के घरों में शुद्ध पेयजल भेजने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन जिन लोगों को रखरखाव की जिम्मेदारी सौंपी गयी है वह लोग अपने कर्तव्यों को कायदे से नही निभा पा रहे है। यही कारण है कि जगह जगह लाइन कमजोर है कहीं लीक हो रही है तो कहीं फट रही है। दुरूस्तीकरण के नाम पर नाले व नाली के बीच से होकर निकली पाइप पर कहीं टूयब लगाकर काम चलाया जा रहा है तो कही अन्य कमजोर साधनों का सहारा लिया जा रहा है। जिसके चलते शहर की पेयजल व्यवस्था गहराती जा रही है।

डीएम ने की दो विद्यालयों के अध्यापकों की सराहना
सीतापुर(यूपीएसएस)। जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय एवं प्राथमिक विद्यालय परसेहरा कलां विकास खण्ड खैराबाद में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के अनुशासन एवं परिसर स्थित मूलभूत सुविधाओं यथा रसोईघर, शौचालय, बागवानी एवं सम्पूर्ण विद्यालय परिसर के रखरखाव संबंधी वीडियो फुटेज देखने पर पाया कि प्रथम दृष्टया विद्यालय में तैनात अध्यापकों के कार्य अत्यन्त सराहनीय है। जनपद के अन्य विद्यालय भी इससे प्रेरणा लेकर विद्यालयों में स्वच्छ वातावरण पैदा करें ताकि पठन-पाठन का अच्छा माहौल विकसित हो सके। जिलाधिकारी श्री त्रिपाठी ने दोनों विद्यालयों में तैनात अध्यापकों भोलानाथ भार्गव, अशोक कुमार प्रजापति, डालचन्द्र वर्मा, गुलशन जहॉ, अजय रावत, शोभित अवस्थी, सरिता गिहार, अकील फातिमा, रेशम देवी, सीमा रानी, सुधा शर्मा, ऋचा गुप्ता एवं प्रीती गुप्ता की प्रशंसा की है और उन्होंने यह भी आशा व्यक्त की है कि वे इसी प्रकार का वातावरण नियमित रूप से बनाये रखेंगे।

ैंक मित्र गांव के हर आदमी तक ले जाएं बैंकिंग सेवा: चौधरी
सीतापुर(यूपीएसएस)। इलाहाबाद बैंक प्रधान कार्यालय कलकत्ता के सहायक महाप्रबंधक वित्तीय समावेशन आशु मोहन चौधरी ने स्थानीय जीके ग्रैंड में बैंक मित्रों हेतु आयोजित जागरूकता कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए आहवान किया कि बैंक मित्रों की सशक्त व जागरूक विशाल टोली बैंक के सीतापुर मण्डल में ग्रामीण क्षेत्र में हर आदमी तक बैंकिंग सेवा पहंुचा कर भारत सरकार की जनधन योजना के व्यापक कार्यान्वयन में सक्रिय योगदान दें। जागरूकता कार्यक्रम में सहभागी पौने दो सौ बैंक मित्र तथा बड़ी संख्या में बैंक अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए श्री चौधरी ने कहा कि वित्तीय समावेशन के कार्यान्वयन में सीतापुर मण्डल ने बहुत अच्छा काम किया है। बैंक मित्रों की यहां की टोली बहुत सशक्त एवं सक्षम है किन्तु अब तक जो कुछ भी हुआ है उससे बहुत ज्यादा किया जाना अभी बाकी है। श्री चौधरी ने वित्तीय समावेशन के सम्बन्ध में बैंक मित्रों को व्यापक जानकारी देकर अभिप्रेरित किया और जनधन योजना को पूरी निष्ठा, लगन व ईमानदारी से कार्यान्वित करने का संकल्प कराया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में सीतापुर मण्डल के प्रमुख एसबी पाण्डेय ने कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत सरकार की महत्वपूर्ण प्रधानमंत्री जनधन योजना के कार्यान्वयन में बैंक मित्रों की उल्लेखनीय भूमिका है। उन्होंने शाखा प्रबंधकों का आहवान किया कि बैंक मित्रों का व्यापक सहयोग लेते हुए देश के करोड़ो करोड़ लोगों को बैंकिंग की मुख्य धारा से जोड़ने के काम में बढ़चढ़ कर योगदान करें। जागरूकता कार्यक्रम में बैंक मित्र विनीत कुमार, अनिल कुमार, हरगोविन्द वर्मा, अभय मौर्या को क्रमशः प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं प्रोत्साहन पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अग्रणी बैंक प्रबंधक पुलक कुमार राय, वित्तीय साक्षरता सलाहकार केजी मिश्रा एवं वित्तीय समावेशन के नोडल अधिकारी गौरव साहू ने सक्रिय योगदान दिया। कार्यक्रम के अंत में मुख्य प्रबंधक रूबी कंचन ने मुख्य अतिथि आशु मोहन चौधरी एवं समस्त सहभागियों के प्रति आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ प्रबंधक सीपी सिंह ने किया।
 
प्रतापगढ : पीने का पानी लेने गए दो सगे भाई तालाब में डूबे, मौत  
सुप्रीम कोर्ट का निर्णय - हरीश रावत अब 10 मई को विश्वास मत हासिल करें पत्रकारों को पेंशन, दुर्घटना बीमा जैसे लंबित मामलों पर अविलंब फैसला ले प्रदेश सरकार
अब यूपी में Bundelkhand के Mahoba आएगी Water train बांदा में भूख से मौत का मामलाः सीएम ने दी पांच लाख की सहायता
Azamgarh धर्म स्थल पर लाउडस्पीकर लगाने को लेकर विवाद Meerut संप्रेक्षण गृह में बवाल, पुलिस से भिड़े किशोर, पथराव
Banda: भूख से भूमिहीन दलित की मौत बैंक कर्ज में डूबे हमीरपुर के किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET