U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
  कानून मंत्री ने संविधान को कलंककित किया: आडवाणी
Tags: Lalkrishna Advani, Sultanpur

 

 

Publised on : 12  February  2012       Time  17:15

सुतानपुर, 12 फरवरी (उप्रससे) : पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने आज सुतानपुर में कहा कि देश के कानून मंत्री समान खुर्शीद ने देश के संविधान को कलंकित किया है। आजादी के बाद से आज तक एेसा पही बार हुआ है कि चुनाव आयोग ने किसी केन्द्रीय मंत्री को डाटना पड़ा हो और सार्वजनिक भत्र्सना करनी पड़ी हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को तत्का हस्तक्षेप करके कानून मंत्री से कहना चाहिए कि वह चुनाव आयोग से मांफी मांगें और वायदा करें कि वह आयोग के आदर्श चुनाव संिहंता का अक्षरश: पान करेंगे। जिस तरह से कांग्रेस के मंत्री घोटाों में फंस रहे हैं उससे लगता है कि जेल में मंत्रियों के एि अलग वार्ड बनाना होगा।
सुतानपुर में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आेम प्रकाश पाण्डेय के समर्थन में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए श्री आडवानी ने कहा कि आजादी के बाद चुनाव आयोग बनने से ेकर अब तक के आम चुनावों और चुनाव आयोग के कार्यों को देखने का मुझे सौभाग्य प्राप्त मिला है। देश में नेहरू, शास्त्री, इन्दिरा और राजीव गांधी का शासन देखा ेकिन अभी तक एेसा नहीं हुआ कि आयोग को किसी केन्द्रीय मंत्री को डाटना पड़ा हो। उन्होंने कहा कि आयोग ने तर्क पूर्वक राष्ट्रपति से कहा है कि आचार संहिता के खिलाफ एेसा निर्णय किया हो। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को 9 प्रतिशत आरक्षण देने की बात बोता रहूंगा, चाहे मुझे फांसी ही क्यों न हो जाय। आयोग ने यह भी कहा कि एेसे मामों में वह जवावदेह होते हैं। वजाय इसके वह आयोग की साख को बट्टा लगा रहे हैं। आयोग ने राष्ट्रपति को खिे पत्र मेें कहा है कि कानून मंत्री की जिम्मेदारी है कि वह आयोग की इज्जत को बढ़ाये न कि घटायें। यह कानून मंत्री ही एेसा करेंगा तो हम किससे कहने जाये। इस मामे में हस्तक्षेप को कहा है जिससे एेसी हिमाकत कोई दूसरा मंत्री न कर सके।
श्री आडवाणी ने कहा अभी तक की सभी सराकारों में ऐसा भी नहीं हुआ कि मंत्रिमण्डल का कोई मंत्री निकाा ही नही जाता बल्कि तिहाड़ जेल भेज दिया जाता है। यहीं नहीं अभी न जाने कितने मंत्री लाइन में है। यह निर्णय सरकार का नहीं कोर्ट का है। देश में होने वाी ये सारी चीजें चिंतनीय हैं।
श्री आडवानी ने कहा कि हिन्दुस्तान में उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा राज्य है। यदि यह देश होता तो इसका विश्व में छठवां नम्बर होता। इतना बड़ा प्रदेश आश्चर्य है कि वह विधान सभा पहुंचने से पहे जेल में होता है। कांग्रेस को निशाने पर रखकर बोते हुए आडवानी ने कहा कि मंहगाई का सामना करना आज ग्रहणियों के एि बहुत कठिन हो गया है। प्रणव मुखर्जी बोते है कि कोई जादू की छड़ी मेरे पास है कि घूमाउ और मंहगाई घट जाए। शायद उन्हें पता नहीं कि उनकी टीम में एक बहुत बड़ा अर्थशास्त्री बैठा हुआ है किन्तु वह भी महंगाई नहीं रोक पा रहा है। इसका असी कारण भ्रष्टाचार और घोटो हैं। जब तक भ्रष्टाचार और घोटो होंगे, महंगाई नहीं रूकेगी।
उन्होंने कहा कि इस देश की जनता की गाढ़ी कमाई का जितना धन विदेशी बैंकों में जमा हैं। वह 23 लाख करोड़ रूपया भारत सरकार अपने देश में े आये तो मैं सरकार से कहूं कि यह धन देश के 6 लाख गांवों को दे दिया जाय, जिससे देश का हर गांव खुशहा हो जाये।
करीब पौन घण्टे के भाषण में पूर्व उप प्रधानमंत्री ने सिर्फ कांग्रेस को निशाने पर रखा और अपनी सरकारों के काम का बखान किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह चुनाव में ही नहीं जनसम्पर्क करते हैं बल्कि बीच-बीच में देश यात्रा पर निकते रहते हैं। उन्होंने बताया कि 1970 जब वह पत्रकार थे तो अमेरिका में उन्हें केंडी और निक्शन की बहस टेलीविजन पर सुनने के एि बुलाया गया तो मैंने सोचा कि था कि जिस तरह से आज हम जनसभाएं कर रहे हैं वह कोई पार्टी न करती बल्कि इसे चुनाव आयोग आयोजित करता और टेलीविजन के माध्यम से जनता उनके काम का हिसाब ेती तो कितना अच्छा होता। परन्तु आज प्रत्याशी अपने गुण के कारण नहीं बल्कि जातीय व धार्मिक कारणों से प्रत्याशी बनाया जाता है।
सभा को सम्बोधित करते हुए बिहार के मंत्री जर्नादन शेखवा ने कहा कि जिस तरह से बिहार की जनता से भाजपा को लाकर कुशासन, सुशासन में बदला है। उसी तरह से समय आ गया है कि उत्तर प्रदेश के कुशासन को सुशासन में बदे। साहू समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम नारायण साहू ने कहाकि पिछड़ों का हिमायती बताने वाी समाजवादी पार्टी पिछड़ों की सबसे बड़ी दुश्मन है। इस पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष से ेकर नेता विपक्ष तक एक ही परिवार का राज है। इसी तरह से कांग्रेस में भी मोतीला नेहरू से ेकर राहुल व प्रियंका तक परिवार चला आ रहा है।

News source: U.P.Samachar Sewa

Summary:

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  
 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET