U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

  प्रतीक्षारत 22 आईएएस अफसरों को मिली तैनाती
Tags: IAS POSTING UP
Publised on : 31 March 2014 Time: 22:15

लखनऊ। राज्य सरकार ने सूबे के प्रतीक्षारत 22 आईएएस अधिकारियों को आज नई तैनाती दे दी। इन अधिकारियों का गत दिनों चुनाव आयोग ने तबादला कर दिया था।

“ाासन द्वारा आज जारी सूचना के अनुसार आर.पी. गोस्वामी को विशेष सचिव खाद्य एवं रसद विभाग, शरद कुमार सिंह को विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा, मुरली मनोहर लाल को विशेष सचिव उच्च शिक्षा विभाग, पंकज यादव को विशेष सचिव वाणिज्यकर-मनोरंजन कर विभाग, शिव श्याम मिश्रा को विशेष सचिव ऊर्जा विभाग, वेद प्रकाश को विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा, नरेंद्र सिंह पटेल को विशेष सचिव दुग्ध विकास विभाग, भवनाथ को विशेष सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, राकेश कुमार को खेलकूद एवं युवा कल्याण विभाग में विषेश सचिव बनाकर भेजा गया है।

इसी तरह सत्येंद्र कुमार सिंह को विशेष सचिव समग्र ग्राम विकास एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग, सुरेंद्र विक्रम को विशेष सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग, जे.पी. त्रिवेदी को विशेष सचिव सचिवालय प्रशासन विभाग, अजय कुमार उपाध्याय-द्वितीय को विशेष सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग, लाल बिहारी को विशेष सचिव प्राविधिक शिक्षा विभाग, नीलम अहलावत को विशेष सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, ओम प्रकाश वर्मा को विशेष सचिव समाज कल्याण विभाग बनाया गया है।

आईएएस वी.के. पवार को अपर स्थानिक आयुक्त, महेंद्र कुमार को विशेष सचिव राजस्व विभाग, एन.के.एस. चैहान को विशेष सचिव खाद्य एवं रसद विभाग, राजमणि यादव को विशेष सचिव लोक निर्माण विभाग तथा हृदय शंकर तिवारी को विशेष सचिव सचिवालय प्रशासन विभाग बनाया गया है।

मोहनलालगंज में किसान की गला दबाकर हत्या

लखनऊ़ 31 मार्च (हि.स.)। राजधानी के मोहनलालगंज इलाके में रहने वाले किसान की रविवार रात रूमाल से गला कसकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद बदमाषों द्वारा लूटपाट किए जाने की भी आषंका जताई गई, जिससे पुलिस ने इंकार कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एसपी ग्रामीण सौमित्र यादव ने बताया कि मोहनलालगंज के अतरौली गांव निवासी 35 वर्षीय अनिल कुमार लोधी किसान था। उसकी गांव में तीन बीघा जमीन है। अनिल किसानी के साथ-साथ मजदूरी भी किया करता था। अनिल के परिवार में पत्नी मीना देवी और दो बेटियां है। शनिवार को अनिल की पत्नी मीना अपनी बहन के घर बेटियों के साथ गयी थी। अनिल घर पर अकेला था। रविवार की रात करीब 8 बजे अनिल अपने घर सोने के लिए गया। देर रात
कुछ लोग उसके घर में घुसे और रूमाल से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।हत्यारोपियों ने अनिल के दोनों हाथ तार से बांध दिये। घटना के बाद आरोपी बड़ी आसानी से भाग निकले और किसी को कुछ पता भी नहीं चल सका। सोमवार की सुबह जब अनिल की पत्नी मीना घर पहुंची तो उसने पति के शव को पड़ा देखा। अनिल की हत्या की खबर पाकर पास में ही रहने वाले उसकी तीन भाई और ग्रामीण एकत्र हो गये। सूचना पाकर मौके पर मोहनलालगंज पुलिस भी पहुंच गयी। अनिल के घर का सामान अपनी जगह पर सुरक्षित था। इससे एक बात साफ हो गयी थी कि अनिल की हत्या लूटपाट के
इरादे से नहीं बल्कि रंजिश के चलते की गयी। परिवार के लोगों ने एक व्यक्ति पर अनिल की हत्या का शक जताते हुए रिपोर्ट भी दर्ज करायी। छानबीन के बाद पुलिस ने अनिल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अनिल और उसकी पत्नी मीना के मोबाइल फोन का विवरण खंगाल रही है। पुलिस को उम्मीद है इससे हत्यारों के बारे में कोई न कोई सुराग जरुर मिल सकता है।

एमपी के लूट मामले में वाराणसी से तीन आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ़ 31 मार्च । उत्तर प्रदेष की स्पेषल टास्क फोर्स व मध्यप्रदेष की संयुक्त पुलिस टीम ने सोमवार को मध्यप्रदेष में सर्राफ को सरेराह गोली मारकर लाखों के जेवर लूटने वाले तीन आरोपियों को वाराणसी के लंका इलाके से गिरफ्तार कर उनके पास से अवैध असलहे और लूटे गए जेवर बरामद करने का दावा किया है।

पुलिस के मुताबिक, आजमगढ़ के रहने वाले अभय कुमार सिंह, मनोज जायसवाल और वैभव यादव उर्फ छोटू उर्फ अजय को लंका इलाके से गिरफ्तार किया गया, जिनकी निषादेही पर 9 एमएम की पिस्टल, 11 कारतूस, 315 बोर का तमंचा, लूटे गए जेवरों में से दो लाख रूपए के जेवर बरामद किए गए।  पुलिस ने बताया कि मध्यप्रदेष के नरसिंहपुर में सर्राफ सरस सोनी निवासी गाडरवारा अपने साले विवेक सोनी के साथ दुकान बंद कर घर जा रहे थे। इस दौरान तलापार सिहोरा के पास मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाषों ने उन्हें गोली मारकर दस किलोग्राम चांदी व सोने के कुछ जेवर लूट लिए थे। घटना का विरोध करने पर एक महिला को भी बदमाषों ने गोली मार दी थी। इस मामले में बीती नौ मार्च को मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसके संबंध में कार्यवाही की जा रही थी।

बैंक से पचास हजार रूपये ठग टप्पेबाज फरार

लखनऊ़ 31 मार्च । राजधानी के चैक इलाके में बैंक में रुपये जमा कराने पहुंचे एक कारोबारी से दो टप्पेबाजों ने पचास हजार रुपये ठग लिए। कारोबारी ने सिपाही की मदद से नक्खास के पास से एक टप्पेबाज को पकड़ लिया, जबकि दूसरा रूपए लेकर फरार हो गया।

चौक के प्रभारी निरीक्षक आईपी सिंह ने बताया कि रकाबगंज निवासी कारोबारी धीरज सोमवार को सुबह नादान महल रोड पर स्थित आईसीआईसीआई बैंक में रूपये जमा करने के लिए पहुंचे थे। धीरज जिस वक्त रुपये जमा करने के लिए फॉर्म भर रहा था उसी वक्त उसके पास एक युवक आ पहुंचा। युवक ने भी धीरज से फार्म भरने की प्रक्रिया पूंछी और अपनी बातों में उलझा लिया। इसी बीच उसका दूसरा साथी धीरज के पास मौजूद रुपयों की गड्डी में से 50 हजार रुपये की एक गड्डी लेकर भागने लगा। इसी बीच धीरज को शक हो गया और वह भी शोर मचाते हुए टप्पेबाजों के पीछे दौड़ा। बैंक से बाहर निकलते ही कारोबारी को याहियागंज चैकी में तैनात सिपाही नामे अली मिल गया। कारोबारी ने सिपाही के साथ मिलकर नक्खास के पास एक टप्पेबाज को तो पकड़ लिया,जबकि उसका दूसरा साथ हाथ नहीं लग सका। फरार टप्पेबाज के पास ही धीरज से ठगे गये रुपये भी मौजूद थे। इसके बाद कारोबारी और सिपाही पकड़े गये टप्पेबाज को लेकर चैक कोतवाली पहुंचे। पूछताछ की गयी तो आरोपी ने अपना नाम मध्य प्रदेश निवासी तालिक हुसैन बताया। वहीं साथी के बारे में पूछने पर उसने साफ इंकार कर लिया। पुलिस अब फरार आरोपी की जानकारी हासिल करने के लिए बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देख रही है।

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET