U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

  दो पाकिस्तानी आतंकवादी गिरफ्तार, निशाने पर थी मोदी की रैली
  एटीएस ने गोरखपुर से किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला बारूद और एके-47 रायफलें बरामद
Tags: UP, Gorakhpur ATS , Pakistani terrorist arest            Publised on : 27 March 2014 Time: 23:14

लखनऊ, 27 मार्च। भाजपा से प्रधानमंत्री पद के दावेदार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की गोरखपुर रैली को निषाना बनाने आए दो आतंकियों को बुधवार रात एंटी टैरैरिस्ट स्क्वॉयड की टीम ने गोरखपुर से गिरफ्तार कर लिया। 
गिरफ्त में आए आतंकी पाकिस्तान के करांची में रहने वाले अब्दुल वलीद उर्फ मुर्तजा उर्फ अफरोज़ और फहीम उर्फ मोहम्मद ओवैस उर्फ सलाम उर्फ उमर उर्फ “ादाव खान को गोरखपुर रेलवे स्टेषन के पास से पकड़ा गया। इनके पास से दो एके-47, 105 कारतूस व 30 बोर की दो चाईनीज़ पिस्टलें बरामद हुईं।
आतंकियों ने पूछताछ करने पर बताया कि उन्होंने तहरीक-ए-तालिबान (अफगानिस्तान) के कैम्प में प्रषिक्षण प्राप्त किया। आईएम के आतंकियों से भी उन्होंने अपने संबंध होने का खुलासा किया आतंकियों ने बताया कि कुख्यात आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (अफगानिस्तान) के अमीर मुल्ला की विचारधारा से प्रेरित होकर उन्होंने साल 2011 में टीटीए तहरीक-ए-तालिबान के टेªनिंग कैम्प मास्कर अबू इमाम हनीफा बराउचा हिलमंड में चार दिन का “ाारीरिक , एके- 47, ग्रिनेड, मोर्टार और रॉकेट लाँचर को चलाने का प्रषिक्षण प्राप्त किया।
साल 2013 में उनकी मुलाकात अब्दुल्ला निवासी पाकिस्तान से हुई। उसने दोनों का जज्बा देखने के लिए उनसे मोटर साइकिल लूटने की कुछ घटनाओं को भी कारित करवाया। इसके बाद अब्दुल्ला ने उन्हें तौसीफ से करांची के पासपोर्ट आॅफिस में मिलवाया। दोनों आतंकी ओमान एयरवेज़की फ्लाइट से मसकट होते हुए नेपाल पहुंचे। वहां से वे गोरखपुर आए, जहां तौसीफ के बताए गए स्थान पर पहुंचने पर उन्हें एक व्यक्ति ने बरामद हुए असलहे दिए।  पूछताछ करने पर आतंकी से महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त हुई हैं, जिनके आधार पर कार्यवाही की जा रही है।

14 दिन की पुलिस कस्टडी में रहेंगे दोनों आतंकी
पकड़े गए दोनों आतंकियों को राजधानी लखनऊ की रिवर बैंक कॉलोनी के जजेज़ कम्पाउण्ड में गुरूवार “ााम एसीजेएम के आवास पर उनके समक्ष पेष किया गया, जहां उन्हें 14 दिन की पुलिस कस्टडी में रखने के आदेष दिए गए।

एसटीएफ के हत्थे चढ़े अंडरवल्र्ड से जुड़े चार अपराधी

लखनऊ, 27मार्च। उत्तर प्रदेष की स्पेषल टास्क फोर्स ने अंडरवल्र्ड से जुड़े चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है।पुलिस के मुताबिक, वसीम आलम, “ोख “ाहाबुद्दीन, अंकित और “ााह आलम को गोरखपुर के तिवारीपुर क्षेत्र सेगिरफ्तार किया गया।
साल 2013 में 20 नवंबर को कपड़ा व्यवसायी शकील अहमद उर्फ गुड्डूू पर उनके गोदाम पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर जानलेवा हमला किया था। उसी दिन रात में शकील के पास अन्तर्राष्ट्रीय नम्बर से अपने आपको राजा शेट्टी बताते हुए कॉल की गई। फोन करने वाले ने दो करोड़ रूपये की मांग की। इस सम्बन्ध में धारा-384@307 थाना-तिवारीपुर, गोरखपुर में पंजीकृृत हुआ। इस घटना के बाद भी लगातार शकील के पास धमकी भरे फोन आते रहे।
इसके अतिरिक्त कर्नाटक में बैंगलोर, मेैंगलोर तथा मैसूर में इसी गैंग द्वारा की गयी घटनाओं का विवरण एकत्रित किया। इस दौरान जानकारी हुई कि कर्नाटक जेल में निरूद्ध नीरज श्रीवास्तव राजा शैट्टी गैंग का एक अत्यन्त सक्रिय अपराधी है जो गोरखपुर का रहने वाला है। नीरज श्रीवास्तव के लिए काम करने वाले और उससे जुड़े अपराधियों को चिन्हित किया गया। इसी दौरान यह जानकारी भी हुई कि शकील उपरोक्त के गोदाम पर काम करने वाले एक कर्मी ने इस घटना के सम्बन्ध में मुखिबिरी की है। गोरखपुर के इन अपराधियों के तार बैंगलोर, मैेैंगलोर व मैसूर के साथ-साथ बिहार व नेपाल में भी जुड़े हैं। जानकारी प्राप्त हुई कि राजा शेट्टी अपने गैंग के सदस्यों को अवैध असलहा खरीदने और अपराध सम्बन्धी अन्य तैयारियों के लिए हवाला के माध्यम से पैसा भेजता है, जिसे ये अपराधी भारत तथा नेपाल के विभिन्न भागों से निकाल लेते हैं।

फांसी लगाकर मजदूर ने की खुदकुशी

लखनऊ, 27 मार्च । जानकीपुरम इलाके में गुरूवार को मजदूर ने घर में फांसी लगाकर खुदकुषी कर ली। खुदकुषी के कारण सामने नहीं आ सका है। पुलिस ने “ाव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
पुलिस के मुताबिक, जानकीपुरम के सेक्टर एफ में रहने वाला 17 वर्षीय “ानि मजदूरी का काम करता था। उसके पिता महंगू लोधी ने “ानि द्वारा घर के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुषी करने की सूचना दी, जिस पर पहुंची पुलिस ने “ाव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने घर वालों से पूछताछ की पर खुदकुषी का कारण पता नहीं चल सका। “ाव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET