U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

  राजधानी में सिर कूच कर छात्र की हत्या
Tags: UP News, Lucknow News
Publised on : 19 March 2014 Time: 22:46

लखनऊ,19मार्च। राजधानी में हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बेखौफ बदमाशों ने चिनहट क्षेत्र में मंगलवार को छात्र की हत्या कर एक बार फिर पुलिस को कड़ी चुनौती दी है। मंगलवार दोपहर छात्र को बहाने से बुलाने के बाद बदमाशों ने पत्थर से कूचकर उसकी निर्मम हत्या कर दी। बुधवार को मल्हौर रेलवे स्टेशन के पास खाली पड़े प्लॉट में उसका ‘ाव मिला, जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से पीछे हट रही है, जबकि सूत्रों के हवाले से इस वारदात को अंजाम देने का मामला सामने आया है। फिलहाल, पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, इन्दिरानगर के बी-ब्लॉक में रहने वाले रामबालक का बीए प्रथम वर्ष की पढाई कर रहा लड़का किशोर कुमार रावत मंगलवार दोपहर करीब दो बजे अपने किसी मित्र से मिलने की बात बताकर घर से निकला था। अपने लापता लड़के की तलाश कर रहे परिवार वालों को सुबह मल्हौर रेलवे स्टेशन के पास एक खाली पड़े प्लॉट में किशोर कुमार की लाश पड़ी होने की सूचना मिली, जिस पर उनके घर कोहराम मच गया। बदहवास हालत में रामबालक व उनके परिवार के अन्य लोग वहां पहुंचे। बेटे का क्षत-विक्षत ‘ाव देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी, जिस पर क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे। घटनास्थल का मुआयना करने के बाद पुलिस ने ‘ाव को कब्जे में ले लिया। पुलिस अधिकारियों ने रामबालक से पूछताछ कर हत्या का कारण जानने का प्रयास किया। पुलिस की मानें तो परिवार वालों ने बताया कि मंगलवार दोपहर उनका लड़का किशोर कुमार रावत किसी मित्र से मिलने की बात बताकर घर से निकला था। ‘ााम तक वापस न आने पर उन्होंने उसकी तलाश की पर कुछ पता नहीं चला।

पुलिस पत्थर से सिर कूचकर हत्या करने की आशंका व्यक्त कर रही है। पुलिस का कहना है कि हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है, जबकि सूत्रों की मानें तो किशोर की हत्या प्रेम-प्रसंग के चलते की गई। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।


अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद की गई थी बच्चे की हत्या, दरिंदा गिरफ्तार

लखनऊ, 19 मार्च। राजधानी के अलीगंज इलाके में रहने वाले सात साल के मासूम बच्चे की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके घर के पास रहने वाले एक रेस्टोरेंट के सफाईकर्मी ने सोमवार रात अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद की थी। पुलिस ने बुधवार को इस सनसनीखेज हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक, ट्रांसगोमती हबीबुल हसन ने बताया कि बच्चे की हत्या के मामले में पुलिस इलाके के रहने वाले संदिग्ध युवकों से पूछताछ कर रही थी कि तभी पुलिस को मृतक के घर के पास किराये पर रहने वाले राजू गौतम का पता चला। छानबीन की गयी तो जानकारी हुई कि राजू हजरतगंज के सप्रु मार्ग पर स्थित एक रेस्टोरेंट में सफाई कर्मचारी है। सोमवार की शाम करीब चार बजे से उसकी ड्यूटी थी। ड्यूटी के बावजूद भी वह काम पर नहीं गया। बस इस बात पर पुलिस को उस पर शक हो गया और पुलिस ने राजू गौतम को हिरासत में लेकर पूछताछ करनी शुरू की। आरोपी ने पुलिस को पहले खूब उलझाया पर बाद में वह पुलिस के सवालों के जाल में खुद ही फंस गया और उसने मासूम की अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद हत्या करने की बात कबूल ली। आरोपी ने बताया कि सोमवार की शाम वह मृतक को टॉफी की लालच देकर अपने कमरे में ले गया। इसके बाद उसने उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म किया और फिर पहचान होने के डर से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। शव को एक बोर में बांधकर देर रात वह उसे कूड़ेघर में फेंक आया था।
गौरतलब है कि मासूम का ‘ाव मंगलवार को कूडे़ के ढेर में पड़ा मिला था, जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

अपहरण के बाद दुश्कर्म कर नाबालिग की हत्या

लखनऊ, 19 मार्च। राजधानी के चिनहट क्षेत्र में रहने वाले एक मजदूर की नाबालिग लड़की का शव बुधवार सुबह संदिग्ध हालातों मे घर के पास पेड़ पर फंदे से लटकता मिला। परिवार के लोगों ने दो युवकों पर किशोरी को अगवा कर उसके साथ दुश्कर्म करने के बाद उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है, जबकि पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही है। फिलहाल, पुलिस ने इस मामले दो युवकों के खिलाफ किशोरी को आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की रिपोर्ट दर्ज की है।
अपर पुलिस अधीक्षक, ट्रांसगोमती हबीबुल हसन ने बताया कि चिनहट के हरदासीखेड़ा निवासी मजदूर की 16 वर्षीय बेटी अपनी दो बहनों के साथ शौच के लिए निकली थी। इसके बाद किशोरी अचानक गायब हो गयी। बुधवार की सुबह किशोरी का शव घर से कुछ दूरी पर लगे जामुन के पेड़ में गमछे के फंदे से लटकता मिला। लोगों ने जब किशोरी का शव लटकता देखा तो इसकी सूचना परिवार वालों व पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ‘ाव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। किशोरी के परिवार वालों ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि मंगलवार को शौच के लिए जाते वक्त मृतका को कार सवार तकरोही निवासी हर्ष व छंगा अगवा कर लिया। उसके साथ घटना के दौरान मौजूद बहनों ने इसका विरोध किया पर अपहरणकर्ताओं ने उन्हें भी पीटा और फरार हो गए। परिवार वालों का आरोप है कि किशोरी के साथ दुश्कर्म करने के बाद आरोपियों ने उसकी हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया, जिससे ये मामला आत्महत्या का प्रतीत हो। पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही है। फिलहाल, पुलिस ने इस मामले में हर्ष व छंगा के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की रिपोर्ट दर्ज की है। सीओ गोमतीनगर ने बताया कि मृतका का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल से कराया जा रहा है और पीएम रिपोर्ट के आधार पर ही कार्रवाई की जायेगी।


किसानों के साथ नमो की चाय पे चर्चा 20 मार्च को

लखनऊ, 19 मार्च। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी 20 मार्च को राज्य के 281 स्थानों पर किसानों से चाय पे चर्चा में शामिल होंगे। मोदी “चाय पे चर्चा“ कार्यक्रम के तृतीय चरण में किसानों की समस्याओं और समाधान पर विचार विमर्श करेंगे। कार्यक्रम की शुरूआत सांय 5 बजे से होगी।

कार्यक्रम में तीन मुख्य भाग है, “बताइये, पूछिये और सुझाइये“। बताइये का तात्पर्य है कि लोग अपने संघर्ष और उपलब्धियों की कहानियां सभी को बताएं। पुछिये का तात्पर्य है कि सामान्य जन मानस अपनी दुविधाओं को लेकर किसी भी प्रकार के प्रश्न सीधे नरेन्द्र मोदी से पूछ सके। सुझाइये का तात्पर्य है कि लोग किसानों से जुड़े मुद्दों पर समाधान सुझाने में सक्षम हो।

श्री पाठक ने बताया कि पार्टी के किसान मोर्चा के समन्वय से सिटीजन्स फार आंकउटेबल गवर्नेस नामक संस्था के सहयोग से चलने वाले इस कार्यक्रम में लखनऊ के 14 स्थानों पर, कानपुर के 12 स्थानों पर, वाराणसी के 11 स्थानों पर, इलाहाबाद के 10 स्थानों पर, गाजियाबाद, मेरठ तथा नोएडा के 9-9 स्थानों पर, बरेली के 8 स्थानों पर, गोरखपुर के 7 स्थानों पर, आगरा, रायबरेली व मुजफ्फरनगर के 6-6 स्थानों पर, मथुरा, बांदा, देवरिया, इटावा व झांसी के 5-5 स्थानों पर, अलीगढ़, बलिया, बुलन्दशहर, चित्रकूट, फतेहपुर, गाजीपुर, हमीरपुर, खीरी, ललितपुर, महोबा, सहारनपुर व सीतापुर में 4-4 स्थानों पर, अकबरपुर व कानपुर देहात, अम्बेडकरनगर, अमेठी, आजमगढ़, बागपत, बहराइच, बाराबंकी, बस्ती, भदोही, बिजनौर, बदायूँ, बुलन्दशहर, चन्दौली, एटा, गोण्डा, जौनपुर, कन्नौज, मिर्जापुर, मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर, राबर्टसगंज, सोनभद्र, सुल्तानपुर, उन्नाव, अमरोहा, सम्भल, हापुड़ तथा शामली के 3-3 स्थानों पर तथा अन्य स्थानों पर चाय पे चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।
उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र भाई मोदी विधरभा से यवतमाल जिले से इस कार्यक्रम में सम्मिलित हो संबोधित करेंगे। किसान आत्महत्या ने सदैव भारत को शर्मसार किया है।

   

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET