|
|
|
|
|
|
|
|
|
Election

Photo feature
 
Entertainment
 
Kaitrina Kaif
 
Aisvarya Rai
 
Anuska Sarma
 
Namitha
 
Special
 
Photo News
 
Health
 
History
 
Assambly
 
Education
 
Gov. Data

 

U.P. Web News

शाहजहांपुर की आठ सौ ग्राम पंचायतों में 48 हजार श्रमिकों को मनरेगा में दिया गया कार्य

आरोग्य सेतु एप को अपने मोबाइल के प्ले स्टोर से डाउनलोड करें- जिलाधिकारी

मनरेगा से जुड़ी शिकायतें, सुझावों व मांगों हेतु हेल्पलाइन नंबर जारी

शाहजहांपुर, 13 मई 2020 ( U.P.Samachar Sewa) > कोविड-19 के दृष्टिगत जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद में गठित टीम 11 की बैठक हुई।
जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में मनरेगा के अंतर्गत कार्य शुरू हो चूका है। 1077 ग्राम पंचायतों में से 800ग्राम पंचायतों में कुल 1693 कार्य प्रगतिशील हैं। जिनमें कुल 48 हजार एक सौ 88 मनरेगा श्रमिक कार्य कर रहे हैं। साथ ही मनरेगा से जुड़ी शिकायतें/सुझावों/मांगों हेतु जनपद स्तर पर मनरेगा हेल्पलाइन नंबर 05842-297370 भी जारी किया गया है। जिसमें कोई भी व्यक्ति कॉल करके अपनी शिकायतें/सुझावों/मांग दर्ज करा सकते हैं।
उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा टेलीमेडिसिन के माध्यम से जनपद वासियों को मदद की जा रही है। जिसमें कोई भी व्यक्ति परामर्श ले सकता है। इसमें नगर निगम के द्वारा नगर के जाने माने 32 चिकित्सकों की मदद ली जा रही है। टेलीमेडिसिन सेंटर के प्रभारी अधिकारी के रूप में डा. ओपी गौतम- मो. 8299738528 तथा डा. मृदुल सक्सेना-मो. 9451976931 को सहायक प्रभारी अधिकारी के रूप में नामित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक(शहर) ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जनपद में धारा 144 के तहत ईसी एक्ट, एपिडेमिक एक्ट के उल्लंघन पर कठोर कार्रवाई की जा रही हैं। अभी तक जनपद में 421 एफआईआर, 996 गिरफ्तारी, 258 वाहन सीज तथा 7141 चालान किये गये हैं। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि अभी तक कण्ट्रोल रूम में कुल 11984 शिकायतें प्राप्त हो चुकी हैं जो सभी निस्तारित की जा चुकी हैं।
सीएमओ ने बताया कि जनपद में कुल 1177 व्यक्तियों का सैंपल लिया गया है। 34 रिपोर्ट आनी बाकी है। शेष सभी की रिपोर्ट आ गयी है। सभी नेगेटिव पाए गए हैं। वर्तमान में किसी भी व्यक्ति में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं।
जिलाधिकारी ने सभी जनपद वासियों से अपील की है कि सभी लोग आरोग्य सेतु एप्प को अपने मोबाइल के प्ले स्टोर से डाउनलोड करें। जो आपको कोरोना के विरुद्ध लड़ाई लड़ने में कारगर साबित होगा। अभी तक जनपद में 1,63,678 लोगों ने एप्प डाउनलोड किये हैं। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारीयों से कहा कि जनपद के लोगों को आरोग्य सेतु एप्प की महत्वता के प्रति जागरूक करने की दिशा में और अधिक कार्य किये जाने की आवश्यकता है।


सपा जिलाध्यक्ष ने 50वें दिन भी वितरित किया जरूरतमंदों को राशन
शाहजहांपुर। लाॅकडाउन के दौरान कोई गरीब भूखा ना रहे। इसी संकल्प के साथ गरीबों के मददगार सपा जिलाध्यक्ष तनवीर खां लगातार जरूरतमंदों को राशन वितरण कर रहे हैं। यही नहीं, जरूरतमंदों को चिन्हित करके उनके बीच पहुंचकर भी छोटे-छोटे बच्चों को दूध, बिस्कुट आदि के साथ राशन वितरण कर रहे हैं, ताकि कोई गरीब भूखा ना सोए।
लॉकडाउन के 50वें दिन भी प्रतिदिन की भांति सपा जिलाध्यक्ष तनवीर खां ने अपने आवास पर जरूरतमंदों को बारी-बारी से कच्चा राशन वितरित किया है। इस दौरान उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि हमसे जितना भी बन पड़ेगा हम मदद करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम किसी पर कोई एहसान नहीं कर रहे हैं, यह इंसानियत का तकाजा है कि इंसान इंसान के काम आये। उन्होंने हैसियत वाले लोगों से अपील की कि वह बढ़चढ़ कर जरूरतंमदों की मदद करें ताकि इंसानियत को बचाया जा सके।
तनवीर खां ने लोगों से अपील की है कि लाॅकडाउन का पालन करें। चेहरे पर मास्क लगाये रखें। हाथ धोते रहे और आपस में शारीरिक दूरी हर हाल में बनाये रखे। जितनी ऐतिहात बरतेंगे उतना ही देश और समाज के लिए हितकर होगा। बिना जरूरत घर से बाहर न निकलें। घर पर रहें, सुरक्षित रहें।


विधवा के मकान पर कब्जा करने की नियत से मकान में तोड़ फोड़, नाबालिग से छेड़डाड़
शाहजहांपुर। थाना सदर बाजार क्षेत्र के मोहल्ला महमंद जलालनगर में कुछ दबंगो ने एक विधवा के मकान पर कब्जा करने की नियत से उसके मकान पर जमकर तोड़ फोड़ की। यही नहीं, विधवा की नाबालिग बेटी से अश्लील हरकत की गई। विरोध करने पर विधवा के पूरे परिवार को मारा पीटा गया। महिला ने आरोपितों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।
महिला ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि पति के देहान्त के बाद वो मकान में अकेले रहकर जीवन यापन करती है। जिस कारण मोहल्ले के कुछ दबंगों की उसके मकान पर नियत खराब हो गई। मकान को हथियाने के लिए यह दबंग कई बार प्रयास भी कर चुके हैं। तहरीर में कहा गया कि बुधवार सुबह करीब 11ः30 पर दो लोग अपने एक दर्जन साथियों के साथ नाजायज तमंचे व हथौड़ा, छेनी तथा बेलचा आदि लेकर मकान में घुस आये और मकान पर कब्जा करने की नियत से उसके मकान में तोड़ फोड़ करने लगे। विरोध करने पर राजकुमार और अवधेश तोमर ने तमंचे से फायर करके उस पर जानलेवा हमला कर दिया। जिससे वो और उसका परिवार बमुश्किल बचा। यही नहीं, महिला का आरोप है कि एक आरोपी ने उसकी नाबालिग बेटी को पकड़कर उससे अश्लील हरकतें की, विरोध करने पर उसके परिवार को बुरी तरह से मारा पीटा। पुलिस ने घायलों को मेडिकल के लिए भेज दिया है और जांच में जुट गई है।


प्रशासन को बदनाम करने पर तुली हुई है पुलिस
शाहजहांपुर। (संजीव कुमार गुप्ता)। जहां एक ओर भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने पर जोर दे रही है और व्यवसायियों को अनेक छूट व सुविधाएं देने की घोषणाएं भी कर रही है। वहीं, जनपद के कस्बों में पुलिसिया तानाशाही व्यापारियों का भरपूर उत्पीड़न करने से बाज नहीं आ रही है।
तिलहर तहसील का कस्बा खुदागंज व जलालाबाद तहसील का कस्बा अल्लाहगंज की पुलिस कानून का अनावश्यक भय दिखाकर उत्पीड़न करने में मशगूल है। बताया जाता है कि इन कस्बों में अगर किसी छोटे व गरीब व्यापारी द्वारा 10-5 मिनट पहले दुकान खोली जाए या बंद होने के समय में 10-20 मिनट का विलंब हो जाए, तो कस्बा की पुलिस भांति भांति की गालियां देती है । ऐसा लगता है कि कोरोना शासन व प्रशासन द्वारा तय समय से पहले या बाद में दुकान या दुकानदार पर जरूर हमला कर देगा। क्या यह व्यापारियों का अनावश्यक उत्पीड़न नहीं है?
जनपद के प्रशासनिक अधिकारी जहां व्यावहारिक रूप से व्यापारियों व व्यापार संगठनों से तालमेल मिलाकर आम आदमी को सुविधाएं दिलाने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं पुलिस प्रशासन को बदनाम करने पर तुली हुई है। वैसे तो भारत सरकार की घोषणा के अनुरूप तो देहातों में सभी दुकानदार प्रातः 9 से सायं 6 बजे तक दुकान खोल सकते हैं। परंतु पुलिस विशेषकर खुदागंज की पुलिस मोदी सरकार की किसी भी घोषणा को मानने को तैयार नहीं है। बताया जाता है खुदागंज का आम व्यापारी पुलिस की दहशत से भयभीत है।
 

 

 
»
Lord Budha  
»
 About Us  
»
U.P.Police  
»
Tour & Travels  
»
Relationship  
 
»
Rural  
»
 News Inbox  
»
Photo Gallery  
»
Video  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
 Find Job  
»
Our Team  
»
Links  
»
Sitemap  
 
»
Blogs & Blogers  
»
 Press,Media  
»
Facebook Activities  
»
Art & Culture  

»

Sitemap  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET

 

Send mail to upsamacharseva@gmail.com with questions or comments about this web site.
Copyright © 2019 U.P WEB NEWS
Last modified: 05/21/20