U.P. Web News
|

Article

|
|
BJP News
|
Election
|
Health
|
Banking
|
|
Opinion
|
     
   News  
 

   

बीज विक्रेता के खिलाफ भाकियू का कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन
Tags:  U.P.Samachar Sewa, U.P. News, Lucknow, Hapur
Publised on : 03 Augast 2016,  Last updated Time 17:38

हापुड़ ,  03 अगस्त 2016 । (उ.प्र.समाचार सेवा)। गोभी के बीज पर दाम से अधिक पैसों की मांग का विरोध कर रहे किसानों को मारपीट कर घायल करने वाले दुकान स्वामी भाजपा नेता व गढ़ कोतवाली प्रभारी द्वारा पांच लाख की रिश्वत लेकर भाकियू के एक नेता को बलात्कार के मामले मे झूंठा फंसाने का आरोप लगाते हुए भारतीय किसान यूनियन के सैंकड़ों कार्यकर्ता यहां हापुड़ कलैक्ट्रेट पर पंहुचे। और तमाम बैरीकेटस् को लांघते हुए जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गये। धरने के दौरान किसान नेताओं ने मांग करते हुए कहा कि किसान को घायल करने वाले बीज विक्रेता के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 का मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार करने के साथ बलात्कार के मुख्य आरोपी को छोड़कर भाकियू नेता को झंूठा फंसाने के मामले में गढ़ कोतवाली प्रभारी को तत्काल निलंबित किया
हापुड़ जिला कलैक्ट्रेट पर धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने बीज विक्रेता प्रभात अग्रवाल व गढ़ कोतवाली प्रभारी समरजीत सिंह के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी करते हुए जिला प्रशासन से गोभी के बीज पर दाम से अधिक पैसों की मांग का विरोध कर रहे किसानों को मारपीट कर घायल करने वाले बालाजी बीज भण्डार स्वामी भाजपा नेता प्रभात अग्रवाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर जेल भेजने की मांग की। दुसरी मांग में भाकियू नेता प्रदेश अध्यक्ष सतवीर सिंह ने कहा कि रिश्वतखोर गढ़ कोतवाली प्रभारी समरजीत सिंह द्वारा बलात्कार के मुख्य आरोपी को छोड़कर भाकियू नेता व ग्राम प्रधान सत्यवीर सिंह चौहान को झंूठा फंसाया गया है। इस मामले की जांच कराने से पहले गढ़ कोतवाली प्रभारी को तत्काल निलंबित किया जाये। भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष कुशलपाल आर्य ने कहा कि जनपद हापुड़ की पुलिस भ्रष्टाचार की तमाम सीमाऐं लांघ चुकी है। और बेगुनाहों को जेल भेजने का कार्य कर रही है। उन्होने कहा गढ़ कोतवाली प्रभारी द्वारा किये कृत्य को माफ नही किया जा सकता और जबतक गढ़ कोतवाली प्रभारी समरपाल को निलंबित करने के साथ किसान नेता सतवीर चौहान को निर्दोष नही छोड़ा जाता है किसान धरने पर बैठे रहगें। ब्लॉक अध्यक्ष टेनपाल सिंह ने कहा कि बीज विक्रेता व पुलिस की मनमानी नही चलने दी जायेगी। जिला कलैक्ट्रेट पर प्रदर्शन में जिला अध्यक्ष प्रधान इंदरपाल सिंह, जिला सचिव रविकरण सिंह, विरेंद्र सिंह, रामपाल सिंह, सत्यवीर, यशवीर सिंह चौधरी, रामवीर सिंह, उदयवीर सिंह, सुन्दरपाल सिंह, कमल सिंह, परमजीत सिंह, भगत सिंह, कुंवरपाल, रामपाल सिंह चौहान, सुनील व प्रताप आदि के साथ सैंकड़ों किसान व महिला कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
डीएम ने दिये जांच के आदेश
धरनारत किसानों के प्रतिनिधिमंडल से अपने कार्यालय में बात करते हुए डीएम अनिल ढींगरा ने बीज विक्रेता के खिलाफ एसडीएम मीनू राणा व गढ़ कोतवाली प्रभारी के खिलाफ हापुड़़ पुलिस क्षेत्राधिकारी विशाल यादव के द्वारा जांच कराये जाने व दोषी पाये जाने पर कड़ीकार्यवाही का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।
रालौद जिलाध्यक्ष ने अन्य नेताओं संग पंहुच कर दिया समर्थन
गोभी बीज विक्रेतर व गढ़ कोतवाली प्रभारी के विरोध में धरने पर बैठक भाकियू का समर्थन करने पंहुचे राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष शिवकुमार त्यागी सहित शहर अध्यक्ष हैमंत मिश्रा, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रौ0 अब्बास अली सहित तमाम नेताओं ने कहा कि किसानों की इस लड़ाई में रालौद उनके साथ है।
रेप पीडि़ता ने कहा अदालत में बयान दबाव में दिया।
भाकियू के किसान कार्यकर्ताओं के साथ जिला कलैक्ट्रेट पर आयी नाबालिग रेप पीडि़ता ने पत्रकारों के सामने कहा कि अदालत में बयान गढ़ कोतवाली प्रभारी समरजीत सिंह के दबाव में दिया था। बता दें कि बलात्कार की पीडि़त नाबालिग लड़की का बयान गढ़ पुलिस 164 के तहत अदालत में करा चूकी है। जिसमें पीडि़ता ने किसान नेता सतबीर सिंह के खिलाफ बयान दिया था।
प्रशासन से मांगा पानी, खिचड़ी बनाकर की वितरित
हापुड़ जिला कलैक्ट्रेट पर धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन के नेताओं ने अपने संबोधन के बीच कई बार धरना स्थल पर पानी की व्यवस्था करने की बात कही लेकिन समाचार लिखे जाने तक पानी की व्यवस्था नही की जा सकी थी। जबकि किसानों ने धरना स्थल पर रसौई चलाकर खिचड़ी बनाकर सभी धरनारत किसानों को वितरित की।
पुलिस बल रहा मौजूद
भारतीय किसान यूनियन द्वारा किये जा रहे धरने पर नजर रखते हुऐ पुलिस प्रशासन ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरे इंतजाम करते हुऐ भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया था।

राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा
हापुड़- राष्ट्रवादी शिवसेना के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में जिला कलैक्ट्रेट पंहुचे कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम केबी सिंह को सौंपा। ज्ञापन में राष्ट्रवादी शिवसेना के जिला अध्यक्ष संजय त्यागी ने विहिप नेता अशोक सिंघल को श्रद्वांजली देते हुए केंद्र सरकार से कहा है कि वह लोकसभा में राम मंदिर निर्माण के लिय बिल लाकर मंदिर निर्माण सिघ्र कराया जाये।
भाजपा द्वारा चुनाव पूर्व किये वादे को भूलने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रवादी शिवसेना के जिला अध्यक्ष संजय त्यागी के नेतृत्व में दर्जनो कार्यकर्ता आज जिला कलैक्ट्रेट पंहुचे। जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम केबी सिंह को सौंपकर जिला अध्यक्ष संजय त्यागी ने कहा किसरकार को बने लगभग 20 माह का समय गुजर चुका है लेकिन मंदिर निर्माण मुददे पर अदालत का फैंसला आने के बाद भी मंदिर निर्माण के संबंध में कोई कार्य अभी तक नही किया जा सका है। जबकि भाजपा के एैजेंडे में राम मंदिर निर्माण प्रमुख रहा है। ज्ञापन में मांग करते हुए राष्ट्रवादी शिवसेना के जिला अध्यक्ष संजय त्यागी ने कहा है कि यदि आगामी 11 नवम्बर तक मंदिर निर्माण कार्य में आरही बाधाओं को दूर कर निर्माण आरम्भ नही कराया जा सका तो राष्ट्रवादी शिवसेना व नेशनल हिन्दू फ्रंट के हजारों कार्यकर्ता 11 नवम्बर को अयोध्या पंहुचेगें और मंदिर का निर्माण आरम्भ कर देगें। इस अवसर पर संजय अग्रवाल,मनोज, अरकास, सुभाष ठाकुर, विकास कमल, पीएस तोमर, योगेश अमजीत सिंह, सुभाष शर्मा व भारत शर्मा सहीत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

स्कूल के लेंटर का हिस्सा गिरने से दो मासूम घायल
हापुड़- देहात थाना क्षेत्र के गुली क्षेत्र में स्थित ऑम कॉन्वेंट पब्लिक स्कूल की छत से टूटकर गिरे लेंटर के हिस्से के नीचे आकर दो मासूम घायल हो गये। घायलो को एक निजि अस्पताल में उपचार हेतू ले जाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हे घर भेज दिया गया। घटना की जानकारी मिलने पर स्कूल पंहुचे बच्चों के अभिभावको ने स्कूल के प्रधानाचार्य से अपमे बच्चो की कुशलक्षेम लेने के बाद जब तक बच्चों को स्कूल नही भेजने की बात कही जब तक स्कूल की छत का पुनः निर्माण नही कराया जाता।

संदिग्ध अवस्था में गर्भवती की मौत
परिजनों ने बतायी हत्या, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार
हापुड़- नगर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला कासमपुरा में एक गर्भवती महिला की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो जाने पर परिजनों ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए दहेज हत्या में मुकदमा पंजिकृत कराया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर कोतवाली क्षेत्र के मीनाक्षी रोड़ स्थित मौहल्ला कासमपुरा निवासी संजय पुत्र शीशराम की गर्भवती पत्नि राजकुमारी की कल देर रात संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो जाने पर मृतक राजकुमारी के परिजनों ने पति संजय सहित ससुराल पक्ष के अन्य लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा कर पुलिसको सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पंहुची पुलिस ने दहेज अधिनियम की धारा 304 बी के तहत दहेज हत्या का मुकदमा पंजिकृत कर तृतका के पति संजय को हिरासत में ले लिया है। दुसरी ओंर मौहल्ला कासमपुरा की निवासी महिलाओं ने संजय व उसके परिवार को बेकसूर बताया। उन्होने नगर कोतवाली में हंगामा करते हुए बताया कि राजकुमारी की मौत हत्या नही है।

   
  Share as:  

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET