U.P. Web News
|

Article

|
|
BJP News
|
Election
|
Health
|
Banking
|
|
Opinion
|
     
   News  
 

   

प्रदर्शन को सफल बनाने हेतू लोजपा ने किया जनसंपर्क
Tags:  U.P.Samachar Sewa, U.P. News, Hapur
Publised on : 02 Augast 2016,  Last updated Time 18:58

हापुड़,  02 अगस्त 2016 । (उ.प्र.समाचार सेवा)। लोक जनशक्ति पार्टी उत्तर प्रदेश के प0 उत्तर प्रदेश अध्यक्ष जोगेंन्द्र सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ग्राम गोंदी, सलाई, सुल्तानपुर, काठीखेड़ा, हसनपुर व ततारपुर आदि का तुफानी दौरा करते हुए पार्टी द्वारा अगले सप्ताह प्रस्तावित धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए लोगो का आवव्हान किया। इस दौरान उन्होने गांवों में नुक्कड़सभा करते हुए प्रदेश की सपा सरकार को विफल करार दिया और कहा कि प्रदेश में जंगलराज कायम है। जिसका उदाहरण प्रदेश में रोज हो रही हत्या, लूट, डकैती व चोरीयों के साथ जनपद बुलंदशहर में हुई परिवार के सदस्यों के सामने मां बेटी के रेप की शर्मनाक वारदात है। जनसंपर्क के दौरान उनके साथ लोजपा जिलाध्यक्ष प्रधान नवाब सिंह कोरी, जगदीश लाल माखन, रामप्रकाश शर्मा, नगर अध्यक्ष मौ0 शहजाद अब्बासी, योगेंद्र कुमार जाटव, मौ0 जावेद, गंगादास निमेश, देवेंद्र सिंह, रूपचंद गुर्जर, धर्मवीर नागर, ब्रहमसिंह, सतवीर सिंह जाटव, रोहित मिश्रा, प्रधान समय सिंह गुर्जर, संजय शर्मा, शौदान सिंह नागर, राजकुमार त्यागी, मा0 गिरिराज त्यागी व संत सिंह आदि मौजूद रहे।

बीज की मांग के साथ किसानों ने लगाया जाम
दो दिन में समाधान कर दिये जाने के आश्वासन पर खुला जाम।
हापुड़- गोभी के बीज पर दाम से अधिक पैसों की मांग का विरोध करने पर कल गढ़ रोड़ स्थित बालाजी बीज भंडार पर हुऐ हंगामे के बाद आज क्षेत्र के तमाम किसानों ने यहां तहसील चौराहे पर एकत्रित होकर प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया। जाम की सूचना के बाद तहसील चौराहे पर पुलिस टीम सहित पंहुचे नगर कोतवाली प्रभारी ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को समझाकर व दो दिन के अंदर उनकी समस्या का समाधान कर दिये जाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। बता दें कि कल दोपहर बाद हुऐ हंगामें के बाद से ही दुकान बंद है। जिसके कारण किसानों को बीज खरीदने में परेशानी आ रही है।
गढ़ रोड़ स्थित बालाजी बीज भंडार स्वामी भाजपा नेता प्रभात अग्रवाल द्वारा गोभी का बीज देने की एवज में निर्धारित रेट से अधिक पैसा लिये जाने का किसानों ने विरोध किया था जिसपर किसानों के साथ बीज विक्रेता प्रभात अग्रवाल व उसके साथ मौजूद दो अन्य लोगो ने अभद्रता व हाथापायी कर दो किसानों को घायल कर दिया था। जिसके बाद किसान हसमुददीन, अनिल कुमार, बंटी, विक्रम सिंह अशोक आदि के साथ हापुड़ नगर कोतवाली पंहुचे घायल किसान विकास कुमार ने बीज विक्रेता व उसके दो अन्य सहयोगीयों के खिलाफ तहरीर देते हुए मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने किसानों द्वारा दि गई तहरीर के आधार पर बीज विक्रेता भाजपा के पूर्व शहर अध्यक्ष को हिरासत में ले लिया था। जिसके कारण बालाजी बीज भंडार आज बंद रही। लेकिन जनपद में एकमात्र अधिकृत बीज सप्लायर होने के कारण किसानों को आज बीज उपलब्ध नही हो सका जिससे खपा किसानों ने यहां तहसील चौराहे पर एकत्रित होकर प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया। जाम की सूचना के बाद तहसील चौराहे पर पुलिस टीम सहित पंहुचे नगर कोतवाली प्रभारी विरेंद्र सिंह ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को समझा बुझाकर कर दो दिन के अंदर उनकी समस्या का समाधान कर दिये जाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

तहसील दिवस में आयी 9 शिकायत, निस्तारण शुन्य
हापुड़- आम जनमानस की शिकायतों को सुनने के लिए प्रत्येक सप्ताह मंगलवार के दिन आयोजित होने वाले मंगल दिवस व तहसील दिवस किस प्रकार मात्र औपचारिकता बनकर रह गये इसका अंदाजा आज यहां एसडीएम मीनू राणा की मौजूदगी में आयोजित तहसील दिवस में आयी केवल 9 समस्याओं की संख्या देखकर लगाया जा सकता है। दिलचस्प बात यह रही कि 9 समस्याओं में से भी किसी एक समस्या का भी मौके पर समाधान नही किया जा सका। सभी समस्याओं को संबधित विभागों के मुख्य अधिकारीयों को सौंपते हुए मुख्य विकास अधिकारी कुणाल सिल्कू ने शिकायतों को तत्परता से निपटाने के आदेश दिये।

हॉमगार्डो ने डीएम को सौंपा ज्ञापन।
1993 में सपा मुखिया के वादे की दिलायी याद
हापुड़- समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा 1993 के चुनाव में अपने घौंषणा पत्र में शामिल हॉमगार्डो की पांच वर्ष की सर्विस पूर्ण होने पर नियमित किये जाने के वादे की याद दिलाते हुऐ हॉमगार्डो के प्रतिनिधिमंडल ने यहां जिलाधिकारी से मुलाकात कर उन्हे मुख्यमंत्री के नाम 13 सूत्रिय ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में हॉमगार्डो ने अपनी व्यथा बताते हुऐ मुख्यमंत्री से हॉमगार्डो की मांगे मानने की मार्मिक अपील की है।
प्रदेश की अतिरिक्त सुरक्षा में लगे हॉमगार्ड के जवान जहां नागरिक पुलिस प्रशासन के साथ रहकर सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद रखने में अपनी भूमिका निभाते हैं। वहीं यातायात व्यवस्था संभालने में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करते हैं। लेकिन प्रदेश सरकार की अनदेखी के चलते यही हॉमगार्ड के जवान अत्यंत दुश्वारीयों के बीच जीवनयापन करने को मजबुर हैं। इसे सरकार की अनदेखी नही तो और क्या कहेगें जो महंगाई के इस दौर में जैसे तैसे गुजर करने वाले हॉमगार्ड के जवानों को डयूटी लगवाने से लेकर कहां पर डयूटी लगेगी, इसके लिए भी अधिकारीयों की सेवा करने के लिए मजबुर होना पड़ता है। इस सबके चलते हॉमगाड कैसे अपने परिवार का पालन पोषण करें, कैसे वह अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलवायें, कैसे वह पोष्टिक आहार लें। एैसे ही कुछ सवाल हैं जिनका जवाब तलाशने निकले हॉमगार्डो के प्रतिनिधि मण्डल ने आज यहां जिलाधिकारी अनिल ढिंगरा से मुलाकात कर उन्हे 13 सूत्रिय एक ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन में बड़ी मार्मिक अपील करते हुऐ हॉमगार्डो ने 13 मांगों पर मुख्यमंत्री का ध्यान आकृषित किया है। जिसमें समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव द्वारा 1993 के चुनाव में जारीे घौंषणा पत्र में शामिल हॉमगार्डो की पांच वर्ष की सर्विस पूर्ण होने पर नियमित किये जाने के वादा पूरा करने की मांग की है। गत वर्ष 1 अप्रेल को माननीय राज्यपाल द्वारा मुख्यमंत्री को लिखे पत्र को संज्ञान में लेने तथा इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को लागू करने सहित भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले हॉमगार्डो की डयूटी पर लगी रोक हटाकर उन्हे डयूटी पर तैनाती देने जैसी मांग प्रमुख हैं।

आजम खां के विरोध में लेखपाल संध का धरना
हापुड़- प्रदेश सरकार में कददावर कैबिनेट मंत्री आजम खां द्वारा जनपद मुरादाबाद के बिलारी में लेखपाल संबधी दिये बयान को दुर्भागयपूण बताते हुए यहां नगर पालिका परिषद के धरना स्थल पर लेखपाल संध द्वारा एक दिवसीया सांकेतिक दिया गया। धरने में संध के सदस्यों ने कहा कि लेखपाल संवर्ग राजस्व विभाभ का महत्वपूर्ण व सम्मानित संवर्ग है। जिसके लिए प्रदेश सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री आजम खां द्वारा दिया गया बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। धरने में आजम खां के बयान के विरोध में एक निंदा प्रस्ताव भी पास किया गया।
कैबिनेट मंत्री आजम खां द्वारा जनपद मुरादाबाद के बिलारी में लेखपाल संवर्ग को सबसे गंदा बताये जाने के विरोध में यहां नगर पालिका परिषद के धरना स्थल पर बैठे लेखपाल संध के सदस्यों ने कहा कि लेखपाल संवर्ग राजस्व विभाभ का महत्वपूर्ण व सम्मानित संवर्ग है। तथा अपनी जिम्मेदारीयों को बाखुबी अंजाम देता है। रिक्शा वितरण में बरती गई धांधलीयों की जिम्मदारी नगर पालिका अथवा नगर निगम के कर्मचारीयों पर ना डालकर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खां अपनी कमीयों को छहपा रहे हैं। उनका यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। जिससे लेखपाल संवर्ग अपमे आप को अपमानित मेहसूस कर रहा है। धरने में आजम खां के बयान के विरोध में एक निंदा प्रस्ताव भी पास किया गया। जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में लेखपाल संध ने प्रदेश सरकार से एैसी टिप्प्ड़ीयों पर रोक लगाने की मांग की है। धरने में रविश कुमार, ऋषि कुमार, मौ0 साबिर, मौ0 राजू, किशन गोपाल, नरेंद्र पाल सिंह व हुकुम सिंह आदि सहित तमाम लेखपाल मोजूद रहे।

   
  Share as:  

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET