|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
 

श्रावण मास में इस बार छोटी काशी में नहीं होंगे शिव दर्शन,बंद रहेंगे कपाट

 

गोला गोकर्णनाथ में मन्दिर समिति के साथ डीएम और एसपी की हुई बैठक

 

उत्तर प्रदेश समाचार सेवा

Tags: Gola Gokarnnath Shiv Mandir, Lakhimpur Kheri, Meeting with Temple Commette
Publised on : 2020:06:23       Time 20:20                             Last  Update on  : 2020:06:23       Time 20:20    

Shivlingलखीमपुर खीरी 23 जून 2020। (उप्रससे)। देश के प्रमुख शिव लिंग में शामिल गोला गोकर्णनाथ के मन्दिर में इस बार सावन के महीने में भक्त दर्शन और पूजन अर्चन नहीं कर सकेंगे। कोरोना महामारी के चलते जिला प्रशासन और मन्दिर समिति के मध्य बनी सहमति के बाद मन्दिर के कपाट आम जनों के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है।

जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक पूनम आज गोला गोकर्णनाथ पहुंचे वहां उन्होंने शिव मंदिर कमेटी के साथ बैठक की और कोविड संक्रमण महामारी के बढ़ते प्रसार के दृष्टिगत आगामी श्रावण मास को लेकर अहम बिन्दुओं पर गहन चर्चा की । आयोजित बैठक में मंदिर कमेटी की सहमति पर यह तय हुआ कि श्रावण मास के प्रत्येक सोमवार को छोटी काशी गोला गोकर्णनाथ के शिव मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए पूर्णतया बंद रहेगे और श्रावण मास में मेले के आयोजन पर भी पूर्णतया रोक रहेगी।
डीएम ने कहा कि कोविड के संक्रमण के दृष्टिगत इस बार कांवर यात्रा अनुमन्य नही है, जिसका उच्च स्तर से निर्णय भी लिया जा चुका है। उन्होनें बताया कि उनके द्वारा सीमावर्ती जिलों को सूचित कर दिया गया है कि इस बार जिले में श्रावण माह में किसी प्रकार के मेला का आयोजन नही किया जायेगा। उन्होनें नगर पालिका गोला को कोविड से बचाव एवं मेला आयोजन रद्द होने की सूचना की होर्डिग्स प्रमुख स्थल एवं चौराहों पर लगाने हेतु निर्देशित किया। पुलिस अधीक्षक पूनम ने कोविड के संक्रमण सेे सर्तकता बरतने एवं बचाव उपायों के प्रति आमजन में जागरूकता पैदा की जाय इस पर जोर दिया । इस अवसर पर तमाम अधिकारियों सहित मन्दिर प्रबन्ध कमेटी के लोग मौजूद रहे ।
लखीमपुर में फिर मिली अवैध शस्त्र फैक्ट्री , तीन गिरफ्तार
लखीमपुर खीरी। जिले के धौरहरा क्षेत्र में आज फिर एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी गयी है । इलाकाई पुलिस ने इसमें शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया तथा उनके कब्जे से एक दर्जन अवैध शस्त्र, अर्धनिर्मित शस्त्र, कारतूस व भारी संख्या में अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किये हैं । थाना धौरहरा की पुलिस ने क्षेत्र के ग्राम टेंगनवा से अवैध शस्त्र का निर्माण करते हुए तीन शातिर अवैध शस्त्र निर्माताओं छोटकन्ने पुत्र रामगुलाम नि० ग्राम शहबाजपुर थाना धौरहरा खीरी ,
सुरेश तिवारी पुत्र ज्वाला प्रसाद नि० मो० बाजार वार्ड कस्बा व थाना धौरहरा खीरी व रामजीवन पुत्र छोटेलाल नि० गुलरीपुरवा मजरा परौरी थाना धौरहरा खीरी को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने इनके कब्जे से 5 अवैध तमंचा 315 बोर, 2 तमंचा 12 बोर, 1 तमंचा 32 बोर, 1 बंदूक 315 बोर, 3 अर्धनिर्मित तमंचा 315 बोर, 4 खोखा कारतूस 315 बोर, 2 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 2 जिन्दा कारतूस 12 बोर व भारी संख्या में अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किये हैं ।

News Source SD Tripathi, Lakhimpur Kheri UP Samachar Sewa

Summary:  लखीमपुर खीरी के  गोला गोकर्णनाथ में सावन के हर सोमवार को उमड़ती है लाखों की भीड़, इस बार रोक

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET