U.P. Web News
|

Article

|
|
BJP News
|
Election
|
Health
|
Banking
|
|
Opinion
|
     
   News  
 

   

विभिन्न मांगो को लेकर लोजपा ने किया प्रदर्शन
Tags:  U.P.Samachar Sewa, U.P. News, Sitapur
Publised on : 05 Augast 2016,  Last updated Time 21:32

हापुड़, 05 अगस्त 2016 । ( उ.प्र.समाचार सेवा)। लोक जनशक्ति पार्टी उत्तर प्रदेश के प0 उत्तर प्रदेश अध्यक्ष जोगेंन्द्र सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ यहां पालिका परिषर स्थित धरना स्थल पर धरना प्रदर्शन करते हुए सरकारी नोकरीयों में आरक्षण को पूरा किये जाने तथा निजि कम्पनीयों में आरक्षण लागू किये जाने की मांग करते कहा कि प्रदेश सरकार चुनाव पूर्व कियं अपने वादे पूरा करें। इसके अलावा अपने संबोधन में उन्होने पुलिस विभाग में थाने से लेकर जिला स्तर तक आरक्षण के अनुसार नियुक्ति किये जाने की मांग भी उठाई। पैंशन के विषय पर बोलते हुए जोगेंद्र सिंह ने कहा कि पैंशन 300 के स्थान पर कम से कम 1000 प्रति माह की जाये। धरने के बाद महामहिम राज्यपाल के नाम संबोधित 11 सूत्रिय एक ज्ञापन जिलाधिकारी अनिल ढींगरा को सौंपा गया।
लोक जनशक्ति पार्टी उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान के आवव्हान पर आयोजित प्रदेश भर के जनपदों के जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन के क्रम में यहां जनपद हापुड़ के जिला मुख्यालय पर पार्टी के प0 उत्तर प्रदेश अध्यक्ष जोगेंन्द्र सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरना स्थल पर धरना प्रदर्शन किया। जोगेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में सरकारी नोकरीयों में रिक्त पड़ी सीटों को भरने तथा निजि कम्पनीयों में आरक्षण व्यवस्था को सख्ताई के साथ लागू कराये जाने की मांग की। उन्होने समाजवादी पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा कि प्रदेश सरकार चुनाव पूर्व किये अपने वादे पूरा करें और मुस्लिमों को 10 प्रतिशत का आरक्षण दे। किसानों को मुफ्त बिजली देने के साथ उनके कर्जे माफ करें प्रदेश में चल रहे महिलाओं ओर दलितों के उत्पीड़न को रोका जाये।

इसके अलावा अपने संबोधन में जोगेंद्र सिंह ने पुलिस विभाग में थाने से लेकर जिला स्तर तक आरक्षण के अनुसार नियुक्ति किये जाने की मांग भी उठाई। पैंशन के विषय पर बोलते हुए जोगेंद्र सिंह ने कहा कि दलितो, महिलाओं, दिव्यांगों को मिलने वाली पैंशन 300 रूपये से बढ़ाकर कम से कम 1000 रूपये प्रति माह की जाये। रिक्शा चलाने वाले व ठेला खोमचा लगाकर अपना परिवार चलाने वाले गरीब लोगों को दो लाख ऋण बिना गारण्टी के उपलब्ध कराया जाये, बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के साथ उन्होने प्रदेश की सपा सरकार को प्रदेश में कानून का राज स्थापित रखने विफल करार देते कहा कि प्रदेश में जंगलराज कायम है। जिसका उदाहरण प्रदेश में रोज हो रही हत्या, लूट, डकैती व चोरीयों के साथ जनपद बुलंदशहर में हुई परिवार के सदस्यों के सामने मां बेटी के रेप की शर्मनाक वारदात है। गुण्डे और बदमाशों का साहस इतना बढ़ गया है कि आये दिन पुलिस वालो की पिटाई या हत्या किये जाने की खबरे पढ़ने को मिलती हैं। जोगेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मांग करते हुए कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था को दुरूस्त किया जाये। अपने संबोधन के अंत में उन्होने मुस्लिमों के कब्रिस्तानों की तर्ज पर हिन्दुओं के शमशान घाटों का जिर्णोधार कराये जाने की मांग की। धरने के बाद महामहिम राज्यपाल के नाम संबोधित 11 सूत्रिय एक ज्ञापन जिलाधिकारी अनिल ढींगरा को सौंपा गया।
इस अवसर पर लोजपा जिलाध्यक्ष प्रधान नवाब सिंह कोरी, जगदीश लाल माखन, रामप्रकाश शर्मा, नगर अध्यक्ष मौ0 शहजाद अब्बासी, योगेंद्र कुमार जाटव, मौ0 जावेद, गंगादास निमेश, देवेंद्र सिंह, रूपचंद गुर्जर, धर्मवीर नागर, ब्रहमसिंह, सतवीर सिंह जाटव, रोहित मिश्रा, प्रधान समय सिंह गुर्जर, संजय शर्मा, शौदान सिंह नागर, राजकुमार त्यागी, मा0 गिरिराज त्यागी, छिददा, रामसिंह, रणवीर सिंह, रूपचंद गुर्जर, ब्रहम सिंह, गजब सिंह व संत सिंह आदि के साथ भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
----------------------------------------------------
निजि स्कूलो में गरीब बच्चो का दाखिला 10 अगस्त तक
बीएसए कार्यालय में कर सकते हैं आवेदन।
हापुड़- जिला कलैक्ट्रेट सभागार में आयोजित एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने 20 जून 2013 को आये एक शासनादेश के हवाले से जानकारी देते बताया कि सरकार की विभिन्न जनहितकारी योजनाओं के तहत गरीब परिवार के बच्चो को निजि स्कूल में प्रवेश दिलवाये जाने के लिए अंतिम तारीख 10 अगस्त निश्चित की गई है। उन्होने कहा जो भी गरीब परिवार अपने बच्चे का दाखिला कराना चाहते हैं वह 10 अगस्त से पहले बीएसए कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं।
20 जून 2016 को आये शासनादेश के तहत निशुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2009 की धारा 12(1)(ग) के अनुसार निजि स्कूलों में 25 प्रतिशत प्रवेश गरीब बच्चों के कराये जाने की व्यवस्था की गई है। इसकी जानकारी देने के लिए जिला कलैक्ट्रेट सभागार में बुलाई गई प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी अनिल ढींगरा व मुख्य विकास अधिकारी कुणाल सिल्कू, एसपी अलंकृता सिंह सहित बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र गुप्ता ने बताया कि जनपद के समस्त स्कूलो में नर्सरी हेतू 307 तथा प्रथम कक्षा के लिए 3266 सीट रिक्त हैं। प्रवेश के लिए एैसे स्कूल में आवेदन किया जा सकता है जो अभिभावक के निवास की एक किलेमीटर की परिधि में हो। शासनादेश के अनुसार गरीब बच्चे का प्रवेश निशुल्क होगा। जिसके लिए स्कूल की 450 रूपये प्रतिमाह फीस सरकार वहन करेगी।
----------------------------------------------------
हॉमगार्ड पर सिपाही ने तानी पिस्तोल, डंडे से की पिटाई
हापुड़- जनपद पुलिस का रवैया आम आदमी के साथ किस कदर अशोभनीय हो चुका है यह किसी से छीपा नही है। लेकिन पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपनी ड्यूटी करने वाले हॉमगार्ड के जवानों के लिए भी पुलिस वालो का रवैया बिल्कुल घरेलू नोकरों जैसा होता जा रहा है। इसका नमूना आज यहां नगर कोतवाली क्षेत्र की साईलो प्रथम चौकी पर देखने को मिला, जहां पर कम्पनी न0 7 के एक हॉमगार्ड उमेश तोमर की डयूटी कांस्टेबल सतीश मलिक के साथ मोटर साईकिल (लैपर्ड) पर लगाई गई थी। उमेश ने कांस्टेबल सतीश मलिक से साथ चलने के लिए कहा तो सतीश ने अभर्द भाषा का प्रयोग करते हुए गालीगलौच की तथा पिस्तोल निकालकर उमेश की कनपटी पर लगा दी। फिर कुछ सोचकर उसने पिस्तोल अंदर अंटी में खूंस ली और डंडे से उमेश के साथ मारपीट की। इस बीच आये एक अन्य पुलिस वाले सतीश को पकड़ा और उमेश को वहां से हट जाने के लिए कर भेज दिया। उक्त प्रकरण के बाद उमेश ने एसपी अलंकृता सिंह व जिलाधिकारी अनिल ढींगरा को शिकायती पत्र सौंपकर अपनी सुरक्षा व जांच की मांग की है।
----------------------------------------------------
रेल की चपैट में आने से बाईक सवार की मौत
हापुड़- देहात क्षेत्र के दोयमी रेलवे फाटक पर रेलगाड़ी की चपैट में एक बाईक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर मौजूद सूत्रों के अनुसार दिल्ली की ओंर सद्वभावना एक्सप्रेस रेलगाड़ी के आने का समय था जिसके लिए दोयमी रेल फाटक को बंद कर दिया गया था। इस बीच ग्राम काकोड़ी निवासी 40 वर्षीय मनोज शर्मा अपनी बाईक के साथ वहां पंहुचा और फाटक बंद करने के लिए गिराये गये पॉल के नीचे से निकलकर फाटकपार करने लगा। तभी दिल्ली की ओंर से आई तेज रफ्तार सद्वभावना एक्सप्रेस रेलगाड़ी की चपैट में बाईक का पहिया आ गया जिसके कारण बाईक व बाईक पर सवार मनोज शर्मा काफी दूर तक रेल गाड़ी के साथ ख्ंिाचते हुए चले गये। रेलगाड़ी के खिंचने से मनोज की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पंहुची थाना देहात पुलिस ने मनोज के शव की शिनाख्त करने के बाद पोष्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
----------------------------------------------------
सड़क दुर्घटना में बाल बाल बचें सपा विधायक
हापुड़- राष्ट्रीराज मार्ग संख्या 24 पर धौलाना विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक धर्मेश तोमर की फॉरच्यूनर कार को पीछे से कैंटर द्वारा मारी गई टक्कर के कारण हुई दुर्घटना में विधायक बाल बाल बच गये। पुलिस ने कैंटर व चालक को हिरासत में ले लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार धौलाना विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक धर्मेश तोमर आज सुबह लखनऊ से हापुड़ रेलवे स्टेशन पंहुचे थे। वहां से वह अपनी फॉरच्यूनर कार से पिलखुआ स्थित अपने आवास के लिए जा रहे थे। अभी वह नगर कोतवाली क्षेत्र की राष्ट्रीराज मार्ग संख्या 24 पर स्थित कॉलेज गेट चौकी के पास पंहुचे ही थे कि पीछे से आ रहे तेजगति कैंटर ने कार में जौरदार टक्कर मार दी। जिससे कार बुरी तरह छतिग्रस्त और सपा विधायक धर्मेश तोमर मामूली रूप से घायल हो गये। दुर्घटना की सूचना पर पंहुची पुलिस ने विधायक को घर भिजवाने के साथ कैंटर व रायबरेली निवासी कैंटर चालक अलीशेर को हिरासत में लेकर कार्यवाही आरम्भ कर दी है।
 

   
  Share as:  

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET