|
|
|
|
|
|
|
|
|
Election

Photo feature
 
Entertainment
 
Kaitrina Kaif
 
Aisvarya Rai
 
Anuska Sarma
 
Namitha
 
Special
 
Photo News
 
Health
 
History
 
Assambly
 
Education
 
Gov. Data

 

मजदूरों को मंजरी राही ने चाय नाश्ता कराकर किया सहयोग

सीतापुर , 17 मई 2020 ( उत्तर प्रदेश समाचार सेवा ) >   बाईपास होकर दूसरे राज्यों से सुदूर स्थित अपने घरों को पैदल जा रहे प्रवासी श्रमिकों को बहुगुणा चैराहा के निकट, श्री सांईनाथ सामाजिक सेवा संस्थान सीतापुर की अध्यक्ष मंजरी राही ने अपनी टीम के सहित सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए, चाय, नास्ता कराया। श्रीमती राही ने कहा कि कोविड 19 (कोरोना) वैश्विक महामारी का प्रकोप पूरे देश व दुनिया के देषों में फैलता जा रहा हैं। इसकी अभी तक कोई वैक्सीन नही बनी है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन को अपना कर अपना-अपना बचाव करते रहें। उन्होंने केन्द्र सरकार व राज्य सरकारों से अपील की है कि प्रवासी मजदूरों को उनके गन्तव्य तक बसों व टेनों से भेजा जाये। श्रीमती राही ने कहा कि मानवीय संवेदना के आधार पर जितनी हो सके प्रवासी मजदूरों की हर सम्भव सहायता करनी चाहिए। इस अवसर पर पूर्व विधायक रमेष राही व मनोज इब्बने आदि ने प्रवासी मजदूरों को चाय नास्ता कराने में सहयोग किया।

भाजपा ने प्रवासी श्रमिको को बांटे भोजन पैकेट, मास्क व चरण पादुकाएं
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। बड़ी संख्या में आ रहे प्रवासी श्रमिको की मदद में जिले के भाजपा कार्यकर्ता समर्पण भाव से जुटे हुए है। कल भाजपा जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने नगर के अग्रसेन अतिथि भवन, बाईपास समेत अनेक स्थानों पर प्रवासी श्रमिको व जरूरतमंदों को भोजन पैकेट, मास्क व चरण पादुकाएं बांटी। जिला उपाध्यक्ष संजय मिश्रा, नैमिष रतन तिवारी,मंत्री उदित बाजपेई, नगर मंडल 1 अध्यक्ष आकाश अग्रवाल, राजीव मेहरोत्रा, प्रखर जायसवाल, उत्तम पांडेय, सत्यम सिंह, शिवा गोश्वामी ने भी नगर के अनेक स्थानों पर प्रवासी श्रमिको सहित जरूरतमंदो को राहत सामग्री व चरण पादुकाएं बांटी। जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने कहा कि कोरोना से निपटने में मोदी सरकार के कार्यो की पूरा विश्व सराहना कर रहा है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि इस संकट काल मे प्रदेश की योगी सरकार प्रवासी मजदूरों सहित गरीब व जरूरतमंदों के हितों के लिए पूरी तरह सक्रिय, सजग व संवेदनशील है , यही कारण है कि प्रदेश में महामारी पर काफी नियंत्रण है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि बड़ी संख्या में आ रहे प्रवासी श्रमिको सहित कोई भी जरूरत मंद भूखा न रहे इसके लिए योगी सरकार ने सामुदायिक किचेन सेन्टर व विश्राम स्थल सहित अनेक व्यवस्थाए की है। प्रवासी श्रमिको को भोजन सामग्री, मास्क व गंतव्य तक उन्हें निशुल्क पहुचाने की व्यवस्था में योगी सरकार दिन रात काम कर रही है। जिला उपाध्यक्ष संजय मिश्रा ने बताया कि जिले के सभी मंडलो में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रवासी श्रमिको, गरीबो व जरूरतमंदों की मदद में तन्मयता से जुटे हुए है।

69000 शिक्षकों की भर्ती से पहले पूर्ण की जाये अध्यापक स्थानांतरण प्रक्रिया-महेश मिश्रा
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जिलाध्यक्ष सीतापुर महेश मिश्रा द्वारा अवगत कराया गया कि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रादेशिक महामंत्री भगवती सिंह द्वारा बेसिक शिक्षा मंत्री से आग्रह किया गया है कि बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा प्रारम्भ की गयी 69000 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ करने से पूर्व, बहुप्रतीक्षित प्रा0ध्पू0मा0 अध्यापक स्थानांतरण प्रक्रिया पूर्ण की जाये, जिससे कि पूर्व से कार्यरत अध्यापकों के साथ किसी प्रकार का अन्याय न होने पाये व पहले से कार्यरत शिक्षक अपने गृह जनपद में पहुंच सकें। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ,जिला सीतापुर कार्यकारिणी के महामंत्री कृष्ण मोहन गुप्ता, जिला मंत्री संजीव रावत, जिला मीडिया प्रभारीदेवर्षि प्रताप सिंह, कोषाध्यक्ष इंद्रसेन गौतम स मीडिया प्रभारी संतोष सिंहआलोक राज, चंद्र के त्रिपाठी, संदीप बर्मा, राज कुमार वर्मा, राजेश सिंह, चेतन चित्रा, धर्मेन्द्र तिवारी, अवधेश वर्मा, संजय शुक्ला, पंकज शुक्ला, , शशिबाला सुमन, राजेन्द्र शुक्ला, मनोज बाजपेयी अनूप श्रीवास्तव रामलाल जी सुमन प्रभात शुक्ला अंकित रस्तोगी अजय सिंह राजेश राजू श्रवण कुमार आदि पूरे जनपद के विभिन्न विकास क्षेत्रों में सक्रिय पदाधिकारियों द्वारा उपरोक्त मांग का समर्थन किया गया।

संविदा कर्मचारियों की समस्याओं को सांसद व विधायको ने सीएम से कराया अवगत
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। उ0प्र0राष्ट्रीय0स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ ने सांसद राजेश वर्मा को अपने जनपद के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारियों की समस्याओं व उनके नियमितीकरण के लिए सर्वप्रथम मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर अवगत कराने पर हार्दिक आभार व्यक्त किया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ सीतापुर के जिला अध्यक्ष व संगठन के प्रदेश प्रवक्ता आदित्य भारती ने बताया कि सर्वप्रथम सांसद राजेश वर्मा व सीतापुर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा जी व मिश्रिख विधायक रामकृष्ण भार्गव ने जनपद सीतापुर में असुविधाओं के बीच कोरोना की लड़ाई लड़ रहे सभी संविदाध्आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को नियमित कर्मचारियों के सापेक्ष समस्त लाभ व अन्य सुविधाएं दिए जाने की मांग जो पिछले कई वर्षों से संघ द्वारा लम्बित है का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को अपने पत्र के माध्यम से अवगत कराया। हमारा सीतापुर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ सीतापुर आपका हृदय से बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता है साथ ही ये उम्मीद रखता कि भविष्य में भी हमे जनपद के सभी माननीयों का इसी तरह आशिर्वाद स्वरूप सहयोग प्राप्त होता रहेगा। ज्ञात हो कि एक वर्ष पूर्व जनवरी 2019 में जनपद में स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों के हुए धरना प्रदर्शन में भी सांसद राजेश वर्मा जी धरना स्थल पर पहुँच कर संगठन का ज्ञापन लेकर मुख्यमंत्री को प्रेषित किया था।
मुद्दों से भटक रहे हैं जिम्मेदार अधिकारी
मिश्रित-सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। देश और प्रदेश में चल रहे कोरोना कहर के चलते सरकार द्वारा गरीबों असहायो और निर्बलो के लिए चलाई जा रही खाद्यान्न योजना यहां तहसील क्षेत्र में हवा हवाई साबित हो रही है कार्ड धारकों को तो कोटा दुकानों से खाद्यान्न उपलब्ध हो रहा है लेकिन बगैर कार्डधारक लोग तहसील प्रशासन की उपेक्षा के चलते भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं पूछने पर जिम्मेदार मुद्दे से हटकर इधर-उधर की बातों में भरमा रहे हैं ।ज्ञातव्य हो कि कोविड19 संक्रमण के कारण शासन द्वारा घोषित लाक डाउन में सब कुछ बंद है गरीब तबके के मजदूरों को काम न मिलने के कारण उनका परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है जिसका प्रमाण तहसील मुख्यालय पर कई बार देखने को मिल चुका है इतना ही नहीं तहसील मुख्यालय के ठीक पीछे रहने वाली रीना पत्नी स्वर्गीय बड़े लाल काफी दयनीय दौर से गुजर रही है उसके पति के जीवन काल में क्षेत्र के ही ग्राम गोपलापुर में स्थित उसकी कृषि भूमि को येन केन प्रकारेण दबंगों ने हथिया लिया था इसके बाद वह तहसील मुख्यालय पर लकड़ी के खोखे में साइकिल मरम्मत और पंचर जोड़ने का कार्य करने लगा लेकिन बीमारी के दावानल में फंसकर वह जिंदगी की जंग हार गया शेष बची बेवा पत्नी और दो बच्चे किसी तरह मेहनत मजदूरी करके अपने जीवन की गाड़ी खींचने लगे लेकिन लाक डाउन की विषम स्थिति ने उनकी जीविका पर ही ताला लगा दिया है तहसील में असहायों की मदद के लिए शासन की मंशा अनुरूप जिला प्रशासन द्वारा भेजा गया खाद्यान्न लेने के लिए वह कई बार लेखपाल कानूनगो और अधिकारियों के आगे चिरौरी करने पहुंची लेकिन विडंबनाओ ने यहां भी उसका पीछा नहीं छोड़ा जिम्मेदारों ने लिस्ट पर नाम लिखकर हस्ताक्षर तो करा लिए लेकिन खाद्यान्न देने की बात कल परसों पर डालकर तहसील प्रांगण से चलता कर दिया बेचारी आज भी अपने 1 पुत्र और पुत्री सहित अपनी जीवन रक्षा के लिए तहसील प्रशासन की ओर कतर दृष्टि से निहार रही है इसी तरह नई बस्ती मजरा जसरथपुर निवासिनी लौंगश्री पत्नी श्रीकेशन बबीता पत्नी रामचंद्र डाली पत्नी धर्मेंद्र अनिता पत्नी लल्तू शारदा पत्नी जीतेंद्र श्यामा पत्नी मूलचंद पुष्पा पत्नी रमाकांत जदुराई पत्नी छोटेलाल मोनी पत्नी मनमोहन छैलू पुत्र जेजे आदि निवासी ग्राम नई बस्ती काम धंधा और मजदूरी बंद होने के चलते तहसील में खाद्यान्न दिए जाने की गुहार लगाने कई बार पहुंचे लेकिन विडंबनाओं के चलते इन सबको तहसील के जिम्मेदारों ने उन्हें आजकल का झुनझुना दिखाकर तहसील से चलता कर दिया मजेदार बात तो यह है कि इन लोगों में अधिकांश के पास राशन कार्ड तक उपलब्ध नहीं है जिससे यह बेचारे कोटे पर गल्ला पा सके इतना ही नहीं गौरतलब तो यह भी है कि ब्लॉक के जिम्मेदारों ने इन मजदूर पेशा महिला पुरुषों के जॉब कार्ड तक नहीं बनाए हैं जिससे यह सब अपने जॉब कार्ड से ही कोटे की दुकान से राशन प्राप्त करके अपनी जीवन रूपी गाड़ी को सुचारु रुप से चला सके कहना गलत न होगा कि शासन की योजनाओं का लाभ समुचित रूप से पात्रों को नहीं मिल पा रहा है और तहसील प्रशासन सहित अन्य संबंधित अधिकारियों की गलत नीतियां गरीबों असहाय निर्बलो के साथ ही मजदूर पेशा लोगों के जीवन यापन की राह में रोड़ा बनी हुई हैं जिसकी तरफ शासन को गंभीरता से जांच कराकर कार्यवाही करने की आवश्यकता है ताकि योजनाओं का लाभ समुचित रूप से पात्रों को मिल सके।
 

 

 
Lord Budha  
 About Us  
U.P.Police  
Tour & Travels  
Relationship  
 
Rural  
 News Inbox  
Photo Gallery  
Video  
Feedback  
 
Sports  
 Find Job  
Our Team  
Links  
Sitemap  
 
Blogs & Blogers  
 Press,Media  
Facebook Activities  
Art & Culture  

Sitemap  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET

 

Send mail to upsamacharseva@gmail.com with questions or comments about this web site.
Copyright 2019 U.P WEB NEWS
Last modified: 05/03/20