|
|
|
|
|
|
|
|
|
Election

Photo feature
 
Entertainment
 
Kaitrina Kaif
 
Aisvarya Rai
 
Anuska Sarma
 
Namitha
 
Special
 
Photo News
 
Health
 
History
 
Assambly
 
Education
 
Gov. Data

 

 

देश की आर्थिक स्थित को मजबूत करने के लिये मोदी ने उठाये ठोस कदम-राजेश वर्मा

सीतापुर , 15 मई 2020 ( U.P.Samachar Sewa) > कोरोना संक्रमण काल से जूझ रहे देश को आत्मनिर्भर बनाये जाने की दिशा मे केन्द्र सरकार के दूरगामी फैसलो और बीस लाख करोड़ के राहत पैकेज का स्वागत करते हुए सांसद राजेश वर्मा ने कहा कि आर्थिक दृष्टि से देश को संभालने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ठोस कदम उठाये है। देश की दस प्रतिशत जीडीपी की धनराशि आर्थिक उन्नयन में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस पैकेज में किसान, मजदूर, बेसहारा, गरीब और जरूरतमंदों का विशेष ख्याल रखा है। बेघर लोगो को तीन वक्त का मुफ्त खाना, उनके रहने की व्यवस्था, शहर में रहने वाले गरीबो को 11 हजार करोड़ की मद्द, 12 हजार स्वंय सहायता समूहों को तीन करोड़ मद्द, रेहड़ी, पटरी, दुकानदारों को बड़ी राहत पहुॅचाने की घोषण वित्त मंत्री ने कर दी है। 160 करोड़ रूपये का पैकेज कृषि को समर्पित किया है। प्रवासी मजदूरो और गरीबो के खाते में सीधे आर्थिक मद्द पहुॅचेगी। किसान सम्मान निधि के तहत कृषकों के खातो में धनराशि पहुॅचने लगी है। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेतृत्व वाली भाजपा सरकार महिलाओ और युवाओ के प्रति भी समर्पित है। उन्होने कहा कि देश में गरीबो की चिंता करने वाली भाजपा सरकार ने अहम लोकदान दिया है। लोगो को रोजगार मुहैया कराने की दिशा में महत्वपूर्ण फैसले लिये गये है। लघु उद्योगो की स्थापना कर 12 करोड़ लोगो को लाभान्वित किये जाने का लक्ष्य है। जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने कहा कि भाजपा सरकार ने ऐतिहासिक फैसले कर कोरोना संक्रमण काल में देश को उभारने का काम किया है। उन्होने कहा कि जल्द ही हिन्दुस्तान के नेतृत्व में विश्व का परिदृश्य बदल जायेगा। सांसद अशोक रावत, रेखा वर्मा, कौशल किशोर, विधायक सुनील वर्मा, महेन्द्र यादव, सुरेश राही, ज्ञान तिवारी, रामकृष्ण भार्गव, शशांक त्रिवेदी, भाजपा उपाध्यक्ष संजय मिश्रा, नीरज वर्मा झल्लर, विश्राम सागर राठौर, अनूप विश्वकर्मा, नैमिष रत्न तिवारी, सत्यम सिंह, उत्तम पाण्डेय, पंकज अवस्थी, संदीप अवस्थी आदि भाजपा कार्यकर्ताओ ने राहत पैकेज को सराहते हुए केन्द्रीय नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त किया है।
---------------------------
विकास खण्ड रेउसा की गामपंचायत में विकास घोटाला
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। बिकास खण्ड रेउसा क्षेत्र के ग्राम पंचायत थानगाँव में छः माह से अधिक समय पूर्व में बनवाए गए दो सैकड़ा से अधिक शोकपिट महज भ्रष्टाचार की भेंट समर्पित हुए है। जिसमें मानक को दर किनार कर मनमाने ढंग से निर्माण कर बंदर बांट करने का गेम खेला गया है। जानकारी के अनुसार थानगाँव के ग्राम पंचायत अधिकारी मुकेशनाथ के कार्य काल निर्मित सोकपिटों की महज खाना पूर्ती कर आठ लाख छियासी हजार रुपए की धनराशि भी प्राप्त कर ली गई है। जानकारों के अनुसार प्रति शोकपिट की लागत पन्द्रह हजार से अधिक होना बताया जाता है। जबकि निर्मित शोकपिटों को महज तीन हजार के आस पास ही बताई जा रही है। वैसे निर्मित शोकपिटों की दुर्दशा देख कर प्रतीत होता है कि बंदर बाँट व भ्रर्ष्टाचार के खेल में ही तैयार किए गये है। जिन शोकपिटों को मानक विहीन देखकर तत्कालीन पंचायत सेक्रेट्री मुकेशनाथ ने पेमेन्ट करने से इन्कार कर दिया था। किन्तु उनके स्थानान्त्रण होने से नये पंचायत सेक्रेट्री अमित साहू ने अपने कार्यकाल में मानक विहीन शोकपिटों का आठ लाख छियासी हजार रुपए का धन निकासी भी कर लिए है। इस संबंध में ग्राम प्रधान पुत्र संजय ने बताया टेंडर ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा निकाला गया है।इस बाबत में ग्राम पंचायत अधिकारी अमित साहू ने बताया कि टेंडर प्रधान पुत्र संजय ने निकल आया है हमें पता नहीं है किस पेपर में निकल गया है।इस बाबत में जब खंड विकास अधिकारी रेउसा हनुमान प्रसाद मिश्रा से बात की तो उन्होंने बताया यदि ऐसा मामला है तो मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी।
----------------------
भाजपाइयों ने जिले के गरीबो में वितरित किये भोजन पैकेट, नमो किट व मास्क
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। कोरोना संकट काल मे भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व के आह्वाहन पर जिले के सभी मंडल व बूथों पर पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं द्वारा गरीब व जरूरतमंदों को राहत सामग्री के रूप में भोजन पैकेट, नमो किट, मास्क व सैनिटाइजर का वितरण बीते 2 माह से निरंतर किया जा रहा है। वही इस सेवा भाव मे जिले के सांसदों व विधायको की भी बढ़ चढ़कर भागीदारी रही है । पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना वारियर्स का सम्मान भी अनेक स्थानों पर किया गया है । जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने बताया कि देश के कुशल नेतृत्वकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूझ बूझ व सक्रियता से विश्व की अपेक्षा भारत मे महामारी पर नियंत्रण है।वही आमजन की रक्षा व कोई भूख न रहे इसके लिए योगी सरकार लगातार प्रयासरत है। जिलाध्यक्ष ने बताया कि पी एम केयर्स फण्ड में भी कार्यकर्ताओ द्वारा बढ़ चढ़कर योगदान दिया गया । उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक लोगो को पीएम केयर्स में योगदान व आरोग्य सेतु एप्प लोड कराने हेतु प्रेरित करने तथा सोशल डिस्टेंसिनग का पालन करने की अपील की । वही जिला उपाध्यक्ष संजय मिश्रा के अनुसार जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा की सक्रियता व समन्वय से जन प्रतिनिधि, जिला व मंडल पदाधिकारी, वरिष्ठ कार्यकर्ता व बूथ समितियों के सहयोग से जिले के सभी मंडल व बूथों पर अब तक जरूरतमंदों को 211010 नमो किट -भोजन व राशन सामग्री वितरण ,पी एम केयर्स में 2971944 रुपये का योगदान, 52904 मास्क व सैनिटाइजर वितरण, 22739 आरोग्य सेतु लोड कराए, तथा 4201कोरोना वारियर्स को अभिनंदन पत्र देकर कार्यकताओ द्वारा सम्मानित किया गया। जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा निरंतर कार्यकर्ताओ से संपर्क रखकर राहत सामग्री वितरण की देख रेख कर रहे है।सीतापुर में जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा, की अगुवाई में विश्राम राठौर, संजय मिश्रा, नीरज वर्मा झल्लर, संदीप अवस्थी, उत्तम पांडेय,अनूप विश्वकर्मा, सत्यम सिंह,शिवा गोश्वामी, अजय मिश्रा, द्वारा जरूरतमंदों को मदद पहुँचाई जा रही है। वहीसीतापुर नगर मंडल 2 में श्री प्रकाश सिंह,अनीत मिश्रा, राम बाबू, अशोक राठौर, राजन गुप्ता, रमेश त्रिवेदी सीतापुर नगर मंडल 1 आकाश अग्रवाल, राजीव मेहरोत्रा,ओम प्रकाश शर्मा,महमूदाबाद मंडल में आशा मौर्य, रामकुमार वर्मा, मोहन बारी, संतोष सिंह, अतुल वर्मा, चंद्र भूषण शुक्ल, अतुल वर्मा हरगॉव मंडल में उदित बाजपेई, सुनील मिश्रमहोली मंडल में नैमिष रतन तिवारी, श्री नाथ बाजपेई, तरुण शुक्लसेवता मंडल में मनोज सिंह,राजन शुक्ल,दीपक मिश्राबिसवां मंडल में पंकज गुप्ता, कंचन पांडेय,पीयूष मौर्य, रमेश भार्गवलहरपुर मंडल में राजेश्वर रस्तोगी, सलिल श्रीवास्तवसिधौली मंडल में सुधीर सिंह, राजाराम गौतममिश्रिख मंडल में अजय भार्गव, सतीश शास्त्री, भास्कर मिश्र,कमलापुर मंडल में अमर बाजपेईएलिया मंडल में जय प्रकाश त्रिपाठी द्वारा गरीबो को राहत सामग्री वितरित की जा रही है। वही पार्टी की महिला पदाधिकारी पूनम मिश्र, कंचन पांडेय, जया सिंह, ममता डोडेजा आदि ने भी बडी संख्या में हाथ से मास्क सिलकर जरूरतमंदों में बांटे है।
----------------------------
रेउसा इलाके में दहक रही शराब की भट्ठियां
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। रेउसा थाना क्षेत्र के कई गांवों में लॉकडाउन का उल्लंघन कर गांव में बिक रही कच्ची शराब कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए देश के प्रधानमंत्री ने 21 दिन फिर 17 दिन तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। इसके वावजूद क्षेत्र में कच्ची शराब बनाने का कारोबार चरम सीमा पर है स सरकार के आदेश के बाद भी क्षेत्र के सेउता , सिकौहा , सुपौली , गुड़रुवा, बरी , खुरवलिया , समसिनपुरवा , महतवपुरवा , सबलापुर , ईरापुर सुतौली , बंगरहा घाट सहित कई गांवों में खुले आम दिन में भी शराब बनाकर राजस्व की तो नुकसान हो ही रही है साथ में सुबह और देर रात तक शराबियों की हुजूम लगा रहता हैजिससे लॉक डाउन का भो उलंघन किया जा रहा है सरकार के आदेश के बावजूद शराब बेचने वालों में किसी भी प्रकार का कोई खौफ नहीं है। गावों में लंबे समय से कच्ची शराब की अवैध बिक्री खुलेआम हो रही है, यहां अधिकांश घरों में कच्ची शराब की अवैध बिक्री को अंजाम दिया जा रहा है। मगर पुलिस व आबकारी विभाग चुप्पी साधे बैठा है जिससे इन करोबारियो के हौसले बुलंद हो गये है स बडे पैमाने पर निवेश हो रही अबैध कच्ची शराब से तो यही दर्शाता है कि इस पूरे कारोबार को पुलिस व आबकारी विभाग की ओर से मौन स्वीकृति प्रदान की गई हो अबैध शराब के एक कारोबारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हम लोग हल्के की हल्के के सिपाहियो से सेटिंग रहती है प्रतिमाह तय हिस्सा उनको दे दिया जाता है और जब कभी छापा पड़ना होता है उनकी तरफ से हमे सूचना हो जाती है और हमलोग सतर्क हो जाते है और हम लोग ये अबैध शराब का काला कारोबार जिम्मेदारो की निगरानी मे करते है कच्ची शराब की लत सबसे ज्यादा युवा वर्ग फंस रहा है और इस तरह से छलकते जामो समय से रोका नही गया तो कुछ भी हो सकता है जिसकी जिम्मेदारी खुद शानको की होगी अबैध शराब के व्यापार मे आबकारी बेपरवाह पुलिस सुस्त तो शराब वेंचने वाले तो मस्त होंगे ही अबैध शराब के काले कारोबार मे खादी की छत्र छाया मे तो नही पनप रहा है शायद यही वजह है कि प्रशासन इस मामले मे मौन धारण किए हुए है ।
---------------------
 

         

 

 
Lord Budha  
 About Us  
U.P.Police  
Tour & Travels  
Relationship  
 
Rural  
 News Inbox  
Photo Gallery  
Video  
Feedback  
 
Sports  
 Find Job  
Our Team  
Links  
Sitemap  
 
Blogs & Blogers  
 Press,Media  
Facebook Activities  
Art & Culture  

Sitemap  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET

 

Send mail to upsamacharseva@gmail.com with questions or comments about this web site.
Copyright 2019 U.P WEB NEWS
Last modified: 05/03/20