|
|
|
|
|
|
|
|
|
Election

Photo feature
 
Entertainment
 
Kaitrina Kaif
 
Aisvarya Rai
 
Anuska Sarma
 
Namitha
 
Special
 
Photo News
 
Health
 
History
 
Assambly
 
Education
 
Gov. Data

 

 

क्षेत्र की जनता के सपनो को साकार करना ही है हमारा लक्ष्य-विधायक सुनील वर्मा

लहरपुर, सीतापुर , 15 मई 2020 ( U.P.Samachar Sewa) > विधानसभा चुनाव में लहरपुर विधानसभा की जनता ने जिन सपनों को देखकर हमे विधायक बनाया और शानदार जीत के साथ हमें विधानसभा भेजा। जनता द्वारा मुझे जो प्यार दिया गया था, मै तो जनता के उस दुलार का ऋणी हूं। जब जनता ने मुझे शानदार जीत दिलवाई मैने उसी समय प्रण कर लिया था कि मेरा जीवन अपनी जनता के ही इर्द गिर्द घूूमेगा। क्षेत्र की जनता ने जिन सपनो को संजोकर हमे विधायक बनाया, मै भी जनता के उन सभी सपनो को पूरा कर रहा हूॅ। यह बात विधानसभा लहरपुर के भाजपा विधायक सुनील वर्मा ने एक मुलाकात के दौरान कही। विधायक श्री वर्मा ने कहा कि जनता की हर समस्या मेरी समस्या है इस कारण जनता के लिये हमारे दरवाजे चैबिसो घण्टे ख्ुाले है क्येाकि हम जनता के सेवक है और सेवक के दरवाजे जनता के लिये हमेशा खुले रहेगे। मेरे क्षेत्र की जनता जानती है कि जनता की परेशानी मै अपनी परेशानी समझता हूं। हमारे क्षेत्र की परेशान जनता जब भी हमारे पास आती है मै जनता की समस्यां हर हाल में दूर करता हूं। विधायक श्री वर्मा ने बताया कि आज लहपुर क्षेत्र में विकास का पहिया दौड़ रहा है। लाॅकडाउन के दौरान हमारे क्षेत्र की जनता परेशान होने लगी है। क्षत्रीय जनता की सबसे बड़ी परेशान उनका उपचार था। यह जानकारी हमको हुई तो मैने जनता की इस समस्या को गम्भीरता से लिया। क्येागरीब जनता अपने बीमार परिवार के सदस्य का उपचार करवाने के लिये अगर लाॅकडाउन के दौरान लखनऊ जाना चाहे तो उसके एक बड़ी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है पहले तो पास बनवाने में ही बीमार व्यक्ति के परिजनों को तमाम दिक्कतो का सामना करना पड़ेगा। इस कारण हमने अपनी निजी संसाधनो से जनता की सेवा करने के लिये एम्बूलेंश खरीदी है। इस एम्बूलेंश के जरिये बीमार मरीज को आवश्यकता करने पर लखनऊ ले जाया जाता है और मरीज के ठीक होने पर उसी एम्बूलेंश से मरीजा को उसके घर भी भेजने का काम मेरे द्वारा किया जा रहा है। लाॅकडाउन दौरान कोई बीमार और भूखा न रहे इस पर मेरा पूरा ध्यान है। विधायक ने बताया कि जो मरीज हमारी एम्बूलेंश से जाता है उसका नाम लिख लिया जाता है अगर मरीज के पास दवा लेने के लिये पैसे नही है तो हम अपने पैसो से मरीज को दवा भी खरीदकर देते है। गरीबो बीमार तबके के लोगों की दवा लेने एम्बूलेंश को हर पांचे दिन लखनऊ भेता जाता है और दवा आ जाने पर मरीज के तीमारदारों को बुलाकर पर्चा व दवा दे दी जाती है। विधायक सुनील वर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में देश पर संकट छाया हुआ है जिससे धन और जन दोनो की हानि हो रही है। कोरोना संकट से निपटने के लिये दो गज की दूरी और साबुन से बार बार हाथा धोना तथा घर से निकलने पर मास्क बंांधना जरूरी है। इन उपायो से ही कोरोना महामारी से बचा सकता है। इस कारण हम मास्क और सेनेटाइजर भी अपनी विधानसभा क्षेत्र में बांट रहे है जिससे हमारे क्षेत्र की जनता कोरोना को मुंहतोड़ जवाब दे सकी। एक प्रश्न के उत्तर में विधायक सुनील वर्मा ने कहा कि क्षेत्र का विकास करना ही मेरा लक्ष्य था विधायक बनने में बाद हमने ऐसे ऐसे विकास कार्य करवाये है जिनका जनता सराह रही है। हमने अपने कार्यकाल में उन गांवो को भी मार्गो से जोड़ा जहंा पहले जाने के लिये इंसान की पतलूम तक गीली हो जाती है आज उसी गांव और मार्ग पर चैपहिया वाहन फर्राटे भर रहे है।
-------------------------
मेडिकल स्टोर संचालको को भी देना होगा ब्योरा-नवीन कुमार
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध मरीजों की पहचान के लिए एक नई शुरुआत की गई है । ड्रग कंट्रोलर के आदेशानुसार कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए प्रत्येक मेडिकल स्टोर के संचालकों से प्रतिदिन खांसी जुकाम बुखार से पीड़ित आने वाले रोगियों ब्यौरा का मांगा जाएगा। उपरोक्त निर्देश मेडिकल स्टोर संचालकों को वरिष्ठ औषधि निरीक्षक नवीन कुमार ने दिए ।औषधि निरीक्षक ने निर्देश दिया कि मेडिकल स्टोर पर आने वाले संदिग्ध मरीजों को चिन्हित करके उनके नाम पता और संपर्क स्थल जिला औषध कार्यालय को तत्काल प्रभाव से सूचित करें जिसका ब्यौरा प्रतिदिन शासन को प्रेषित किया जाएगा ।इस कार्य से कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध मरीजों की पहचान आसानी से हो सकेगी तथा शासन को भी इस तरह के मरीजों को चिन्हित करने में आसानी मिलेगी । प्रत्येक मेडिकल स्टोर संचालक को संदिग्ध मरीज को चिन्हित कर विभाग को सूचना देना आवश्यक है।
----------------------------

सीतापुर के लोगो को मिलेगी राहत, प्रशासन ने तैयार किया मसौदा
सीतापुर(उ0प्र0 समाचार सेवा)। कोविड 19 वालंटियर्स ग्रुप ने व्यापारियों के साथ जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी से मुलाकात की। लाॅकडाउन अवधि में सीतापुर के लोगो को राहत पहुँचाने के लिये प्रस्ताव पत्र सौंपा। लाॅकडाउन का तीसरा चरण पूरा होने के बाद लोगो को राहत देने के लिये प्रशासन ने मसौदा तैयार कर लिया है। सशर्त बाजार खोलने पर सहमति बन गयी है। डीएम अखिलेश तिवारी जल्द ही गाइडलाईन जारी कर निर्देश देगे। पूर्व पालिकाध्यक्ष आशीष मिश्रा ने डीएम को सुराही भेंट कर जिले में मिट्टी के कुल्लड़, सुराही, घड़े आदि का प्रयोग किये जाने का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में केन्द्र व राज्य सरकार ने एसी व फ्रिज के इस्तेमाल पर रोक लगाई है। मई ज्येष्ठ माह में तेज धूप के कारण गर्मी बढ़ती जा रही है, शीतल पेयजल की आवश्यकता हो रही है। मिट्टी कोरोना संक्रमण को बढ़ावा नहीं देती, यदि पानी व चाय आदि पीने के लिये मिट्टी के कुल्लड़, घड़े व सुराही में रखा शीतल जल इस्तेमाल हो, तो कुम्हारो का जीवन संकट से उबर सकता है और ऐसा करने से स्वदेशी अपनाये जाने का नारा भी सार्थक होगा। वालंटियर्स ग्रुप ने यही भी मांग रखी है कि विद्यार्थियांे ने लिये नवीन कोर्स पर अधिकतम छूट प्रदान करायी जाये। प्रशासन व विद्यालय प्रबन्ध तंत्र समन्वय बनाकर अभिभावको को राहत पहुॅचाने के लिये फीस में छूट देने का प्रस्ताव करें, ताकि संक्रमण काल में अभिभावको पर अतिरिक्त बोझ न पड़े। श्री मिश्र के साथ मौजूद व्यापारी एसोसिएशन के चेयरमैन तुषार साहनी, व्यापारी नेता भगवती गुप्ता, पवन अग्रवाल, अभिभावक संघ के गौतम मिश्रा ने सशर्त प्रतिबन्धों के साथ दुकान संचालित करने की अनुमति देने का अनुरोध किया। डीएम अखिलेश तिवारी ने कोविड 19 वालंटियर्स ग्रुप के प्रस्तावो की सराहना करते हुये कहा कि प्रशासन ने प्रतिबन्धों के साथ दुकाने खोले जाने पर विचार किया है, जल्द ही विस्तृत गाइड लाईन जारी की जायेगी।
---------------------

 

         

 

 
»
Lord Budha  
»
 About Us  
»
U.P.Police  
»
Tour & Travels  
»
Relationship  
 
»
Rural  
»
 News Inbox  
»
Photo Gallery  
»
Video  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
 Find Job  
»
Our Team  
»
Links  
»
Sitemap  
 
»
Blogs & Blogers  
»
 Press,Media  
»
Facebook Activities  
»
Art & Culture  

»

Sitemap  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET

 

Send mail to upsamacharseva@gmail.com with questions or comments about this web site.
Copyright © 2019 U.P WEB NEWS
Last modified: 05/21/20