UP Web News

 
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 
RSS कार्यालय पर हमले से माहौल गर्म, पुलिस ने दिखायी सक्रियता, लापरवाही पर दो सिपाही निलंबित
Tags: U.P Samachar Sewa 
Publised on : 2020:12:30      Time 21:48  

-53 के खिलाफ एफआईआर दर्ज, एक दर्जन से अधिक की गिरफ्तारी
-सीसीटीवी फुटेज का लिया जा रहा सहारा, तीनों नामजद दबोचे
-एसएसपी ने दो पुलिसकर्मियों को किया निलंबित
-पथराव का वीडियो तेजी से हो रहा सोशल मीडिया पर वायरल

RSS OFFICE ATTACKमथुरा , 30 दिसंबर 2020 ( उ.प्र.समाचार सेवा) । गोविंद नगर थाने के पीछे बने राष्ट्रीय स्वंसेवक संघ के कार्यालय पर लोगों के एक समूह ने हमला बोल दिया। इस घटना के बाद मथुरा का राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। भारतीय जनता पार्टी, विहिप सहित दूसरे संगठनों की ओर से बयानबाजी तेज हो गई है। पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस लगातार सक्रिय है और किसी भी तरह से सांप्रदायिक सौहार्द को बिगडने देना नहीं चाहती है। हमले मंे दो स्वंसेवक मामूलीरूप से घायल हुए हैं। आरएसएस से मामला जुडा होने के कारण पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए हमले के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि तीन नामजद सहित 53 लोगों के खिलाफ थाना गोविंद नगर मंे एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें 50 अज्ञात हमलावर हैं। भाजपा महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने तल्ख लहजे में कहाकि अगर उपद्रवियों पर अभी सख्त कार्रवाही नहीं होती है तो इनक हौंसले और बुलंद होंगे। उन्होंने कहाकि वह यहां के कप्तान से कहते हैं कि उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाये। थाना गोविंद नगर क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालय केशव भवन पर पथराव-मारपीट के मामले में पुलिस की लापरवाही दिखाई दी। केशव भवन के सामने सड़क पर निर्माण सामग्री पड़ी रहती है। सोमवार को दूसरे समुदाय के एक किशोर को स्वयंसेवकों ने सरिया चोरी करते पकड़ा और पुलिस को सौंप दिया। थाना गोविंद नगर पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से न लेकर किशोर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं उसे छोड़ दिया गया। किशोर ने परिजनों को स्वयंसेवकों द्वारा पकड़े जाने की जानकारी दी तो उसकी प्रतिक्रिया मंगलवार को हुई।
पुलिस यदि सोमवार रात को ही सक्रिय होती तो इस तरह की घटना से बचा जा सकता था। वहीं देर शाम पुलिस ने एक नाबालिग, बबलू खान और मुख्तियार को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जाएगी। फिलहाल लापरवाही बरतने पर मसानी चैकी पर तैनात हेड कांस्टेबल शिशुपाल सिंह और कांस्टेबल मयंक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

दिनभर लगा रहा कार्यालय पर जमावडा
दिनभर आरएसएस कार्यालय पर विश्व हिंदू परिषद, भाजपा, आरएसएस के पदाधिकारियों का जमावडा लगा रहा। विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी अमित जैन ने कहा कि सामाजिक सौहार्द को बिगाडने का प्रयास किया गया है। इसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा। हम सरकार से मांग करेंगे कि सख्त से सख्त कार्रवाही की जाए। भाजपा के पूर्व महागनर अध्यक्ष ने कहा कि हमला निंदनीय और अशोभनीय है। पुलिस प्रशासन से मांग है कि कडी से कडी कार्रवाही की जाये। जो लोग पुलिस की पकड से दूर हैं उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाये।

रोहिंग्यान से भी जोडा जा रहा है मामला
आरएसएस के एक पदाधिकारी ने कहाकि हमारे विद्यार्थियों ने एक बालक को चोरी करने से रोका। इसके बाद वह पहले 25 से 30 लोगों को लेकर आया। इसके बाद वह 50 से 60 लोगों को लेकर आया जिसमें महिलाएं भी थीं। कार्यालय पर पथराव कर दिया। कडे विरोध के बाद वह भाग खडे हुए। पदाधिकारी ने कहाकि पुलिस अब तक दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। हमारा उद्देश्य शांति बनाये रखना है। प्रशासन के सहायोग से यह कार्रवाही आगे भी जारी रहेगी।

फोटो-30 यूपीएच मथुरा 03, 03ए
फोटो परिचय-वायरल हो रहे वीडियो में आरएसएस कार्यालय पर पथराव करते लोग।

 

 
 
   
 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET