U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
  सहारनपुरः अराजक तत्वों ने रामलीला पांडाल में आग लगाई
Tags: Saharanour, Ramlila
Publised on : 2011:09:26       Time 09:49                                  Update on  : 2011:09:26       Time 09:49

सहारनपुर, 25 सितम्बर। (उप्रससे)। आधीरात के समय कुछ अराजक तत्वों ने रामलीला पंडाल में आग लगा दी। आग में लाखों का नुकसान हुआ। सुबह के समय एक आरोपी को दबोच धुनाई करते हुए पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। कमेटी के संचालक की ओर से दर्ज करायी गयी रिपोर्ट में तीन को नामजद कराया गया।
जनकारी के अनुसार जनपद के थाना सदर बाजार क्षेत्र के खलासी लाईन स्थित रामपुरी कॉलोनी में नैशनल ड्रामामैटिक क्लब के नाम से रामलीला क्लब है जिसके संचालक रामपुरी कॉलोनी निवासी डा. हरीश कुमार है। उनका कहना है कि शनिवार की रात्रि करीब साढ़े बारह बजे जब रामलीला मंचन की तैयारियां चल रही थी तो क्षेत्र का विक्रम उर्फ बाल्ला, रविन्द्र जीतमान अपने दो अज्ञात साथियों के साथ शराब के नशे में चूर होकर वहां पहुंचे और रामलीला कमेटी से जुड़े पदाधिकारियों व कर्मचारियों को धमकाते हुए वहां रामलीला न करने को चेताया और थोड़ी देर बाद पुन: हथियारबध्द होकर गाड़ी से वहां पहुंचे और रामलीला पंडाल में आग लगा दी। जिसमें कमेटी का करीब सवा लाख का नुकसान हुआ। सुबह के समय कमेटी से जुड़े विजय, अमित चौहान, ब्रजपाल, लक्की, डा. जोगेन्द्र सिंह व मौहल्लेवासियों ने मिलकर रात के समय आग लगाने वाले एक आरोपी को पहचान क्षेत्र से ही दबोच लिया और उनकी जबरदस्त धुनाई करते हुए थाना सदर बाजार लाये। जहां पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम अरविन्द उर्फ मिन्टू पुत्र भोपाल सिंह निवासी ग्राम टाबर थाना नकुड बताया। जबकि घटना में उसके साथ शामिल रहे शेष आरोपियों का कुछ पता नहीं लगा। घटना के पश्चात रात में पुलिस भी मौके पर पहुंची थी।
रामलीला कमेटी के संचालक की ओर से मामले में तीन को नामजद करते हुए चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। पुलिस ने लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के साथ ही आग लगाने तथा धमकी देने की धाराओं में मामला दर्ज कर पकड़े गये आरोपी को जेल भेज दिया। घटना को लेकर क्षेत्र में दहशत व्याप्त है और क्षेत्रवासियों ने रामलीला स्थल पर पुलिस से सुरक्षा व्यवस्था की मांग की।

पुलिस उत्पीड़न से त्रस्त युवक ने फांसी लगाई
सहारनपुर, 25 सितम्बर। (उप्रससे)। एक विवाहिता के भागने के मामले को लेकर पुलिस द्वारा किये जा रहे परिवार के उत्पीड़न से तंग आकर एक युवक ने फांसी लगा आत्म हत्या कर ली। पास से मिले सोसाईड नोट में मृतक ने कुछ लोगों को नामजद करते हुए घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।
जनकारी के अनुसार जनपद के थाना देहात कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मढ़ निवासी 25 वर्षीय बन्टी पुत्र जसवंत का शव तड़के करीब छ: बजे ग्रामीणों ने गांव से करीब दौ सौ मीटर दूर उसी के खेत में तून के पेड़ से चादर का फंदा बना लटकते पाया। चौकीदार की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घटना का पता चलते ही मृतक के परिवार में भी कोहराम मच गया। पुलिस ने मृतक के पास से एक सोसाईड नोट भी बरामद किया जिसमें उसने घटना के लिए अपने एक रिश्तेदार युवक समेत दो लोगों को जिम्मेदार ठहराया है।
परिजनों के मुताबिक मृतक चार भाईयों में दूसरे नम्बर पर था। उसके बड़े भाई रजनीश यादव के अलावा दो छोटे भाई अंकुश व सचिन हैं। सचिन को आठ दिन से थाना फतेहपुर पुलिस ने उठा रखा है। इसके पीछे कारण बताया गया कि बंटी के थाना फतेहपुर के ग्राम रजापुर कलालटी में रहने वाले मौसेरे भाई अमरीश की पत्नी डिम्पल के मृतक के फूफेरे भाई कपिल के साथ अवैध सम्बंध थे और इस बारे में बंटी ने अमरीश को भी बताया था। मगर अमरीश ने गौर नहीं किया और करीब पन्द्रह दिन पूर्व जब डिम्पल घर से फरार हो गयी तो मामले में उसने थाना फतेहपुर में कपिल को नामजद कराया। पुलिस ने जब कपिल से पूछताछ की तो उसने मामले में बंटी और उसके भाईयों का भी नाम ले दिया जो उसने बंटी से रंजिश के चलते किया। जिस पर करीब आठ दिन पूर्व पुलिस बंटी के छोटे भाई सचिन को उठा ले गयी थी और पुलिस के डर से ही पूरा परिवार तितर-बितर है।
सोयाईड नोट में बंटी ने जिक्र किया कि डिम्पल का पता कपिल कमाल को है और उसके अलावा पवन भी उसके साथ मिलकर उसे बराबर धमका रहे थे और पुलिस भी परिवार का उत्पीड़न करने में लगी थी। इसके चलते ही विवश होकर उसने यह कदम उठाया है। मृतक के परिजनों के मुताबिक उसके दो साल की बच्ची है और पत्नी मीना इन दिनों गर्भवती है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।
न्याय के लिए रास्ता जाम
सहारनपुर, 25 सितम्बर। (उप्रससे)। फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले युवक का शव पोस्टमार्टम के पश्चात परिजन ट्रैक्टर-ट्राली में रखकर जनपद के थाना देहात कोतवाली ले गये और थाने के बाहर ट्रैक्टर-ट्राली खड़ी कर जाम लगाते हुए उत्पीड़न करने के आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। परिजनों का कहना था कि सोसाइड नोट में बंटी ने साफ लिखा है कि उसका बेवजह उत्पीड़न किया जा रहा है। जिसके चलते उसे यह कदम उठाना पड़ा और इसके लिए पवन व कपिल कमाल जिम्मेदार हैं। परिजनों ने इन दोनों सहित अमरीश के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग की। एसओ जयवीर सिंह ने बताया कि अमरीश पवन व कपिल कमाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।
रेलकर्मी ही था ट्रेनों में जेबकतरों का सरगना
सहारनपुर, 25 सितम्बर। (उप्रससे)। जीआरपी पुलिस ने एक ऐसे जेबकतरे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो यात्रियों का माल उड़ाने में दक्षता हासिल किये है और इसका सरगना एक रेलकर्मी ही निकला। पुलिस ने सरगना समेत दो को गिरफ्तार किया। जिनके पास से यात्रियों के उड़ाये गये 10 मोबाईल और 25 चार्जर के अलावा चाकू भी मिले और इस गैंग के तार हाल ही में रेलवे स्टेशन से पकड़ी गयी लूटेरी महिलाओं से भी जुड़े मिले हैं।
जनपद के थाना जीआरपी इंस्पेक्टर सुरेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि रेलवे स्टेशन से जेल चुंगी मोजमपुरा निवासी पवन कुमार पुत्र ओमी तथा ग्राम पिंजौरा निवासी शमशेर पुत्र अख्तर को गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से पूर्व में रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से उडाये गये 10 मोबाईल और 25 चार्जर के अलावा चाकू भी बरामद हुए। इन मोबाईलों में एक मोबाईल यमुनानगर की रीमा शर्मा का भी था। जिसे पिछले दिनों लूटेरी महिलाओं के गैंग ने उसके पर्स से माल समेत गायब किया था और इसका इस्तेमाल पवन कर रहा था जो कि रेलवे में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है तथा फीटर के हैल्पर के रूप में काम करता था और वही हाल ही में पकड़ी गयी पंजाब की लुटेरी महिलाओं को सहारनपुर लाया था और गैंग का सरगना भी है। जबकि पकड़ा गया उसका साथी शमशेर जेब कतरा है। दोनों मिलकर वारदातों को अंजाम देते थे और जो माल हाथ लगता था उसे आपस में बांट लेते थे। पुलिस ने दोनों का चालान कर जेल भेज दिया।

 

News source: U.P.SAMACHAR SEWA

Summary:  

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET