U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
  मां-बेटी को गोली मारकर एसओजी सिपाही ने की आत्महत्या
Tags:
Publised on : 2011:09:21       Time 12:55                                  Update on  : 2011:09:21       Time 12:55

निर्माण कार्य पर बराबर निगरानी रखें अधिकारी
अलीगढ़, 20 सितम्बर। (उप्रससे)। जिलाधिकारी का कार्यभार देख रहे मुख्य विकास अधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में तहसील इगलास के मुख्यालय पर तहसील दिवस का आयोजन हुआ।
इस अवसर पर प्रभारी जिलाधिकारी के रूप में जे.बी.सिंह ने उपस्थित सभी विभागीय अधिकारियों को संबोधित करते हुये कहा कि जनपद में विकास कार्यों से संबंधित सभी कार्य अभी से ही तत्परतापूर्वक मन लगाकर पूर्ण करने में सभी अधिकारी लग जायें। निकट भविष्य में मुख्यमंत्री जी जनपद के दौरे पर आयेंगी और विकास कार्यों का अवलोकन कर समीक्षा करेंगी। इसके साथ-साथ वित्तीय वर्ष की समाप्ति मार्च माह में जो काम का बोझ बढ जाता है वह अभी से नियमित रूप से मेहनत से कार्य करके दूर हो सकता है और उपलब्धियां भी शत-प्रतिशत रहेंगी।
जे.बी.सिंह ने यह भी कहा कि माननीय मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले जो बिंदु हैं उन पर अभी से मेहनत से कार्य किया जाये ताकि किसी भी प्रकार की जनशिकायत न आवे। उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि निर्माण कार्य पर बराबर निगरानी रखें और सभी निर्माण कार्य शासन के मानक के अनुरूप निर्मित किये जायें। उन्होंने जनशिकायतों के त्वरित और गुणवत्तापरक तथा निर्धारित समयावधि में निस्तारण पर भी बल दिया। इस अवसर पर जनपद के सभी जिलास्तरीय विभागीय अधिकारीगण और फरियादीगण उपस्थित थे। तहसील खैर के तहसील दिवस में लगभग 42 शिकायतें आईं।

एएमयू के प्रो. लतीफ को मेडिकल फैलोशिप
अलीगढ़, 20 सितम्बर। (उप्रससे)। अलीग़ढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कालिज के आर्थोपैडिक सर्जरी विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डा0 लतीफ जफर जीलानी को लोअरलिम्ब आर्थोप्लास्टी ज्वाइन्ट रिप्लेसमेंट और कम्पयूटर एडिड आर्थोपैडिक सर्जरी के क्षेत्र में स्काटलैण्ड के उच्चतम अस्पताल गोल्डन जुबली नेशनल अस्पताल की फैलोशिप इंडियन आर्थोपैडिक एसोसिएशन और जी0जे0एन0एच0 ग्लासगो द्वारा संयुक्त रूप से प्रदान की गई है। उक्त प्रशिक्षण कार्यम को अन्तर्राष्ट्रीय चिकित्सा स्नातकों के लिए अल्पाविधि प्रशिक्षण के लिए रॉयल कालिज ऑफ फीजिशियन एण्ड सर्जन्स, ग्लासगो का सहयोग प्राप्त है। इस वर्ष डा0 जीलानी भारत से चयन किए जाने वाले अकेले भारतीय हैं। फैलोशिप कार्यम की अवधि एक वर्ष है जिसके दौरान वह ज्वाइन्ट रिप्लेसमेंट सर्जरी तथा कम्पयूटर नेवीगेशन की सर्वाधिक नवीन एवं अत्याधुनिक तकनीकों का अनुभव प्राप्त करेंगे।
डा0 जीलानी ने अमुवि के जे0एन0 मेडीकल कालिज से एम0बी0बी0एस0 और एम0एस0 आर्थोपैडिक की उपाधियॉ प्राप्त की थीं। वर्ष 2007 में उन्हें इन्टरकोलीजिएट एम0एस0आर0सी0एस0 की परीक्षा में सफलता के उपरान्त रॉयल कालिज ऑफ सर्जन्स, एडिनबर्ग की सदस्यता प्रदान की गई। आर्थोपैडिक सर्जरी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति के पूर्व डा0 जीलानी ओमान के आर्मड फोरसेस अस्पताल, चेसशायर के वैरिन्गटन अस्पताल तथा मैन्चेस्टर ;यू0के0ध्द में वाईदेनशवे अस्पताल में भी कार्य कर चुके हैं।

स्वाधीनता आन्दोलन में हिन्दी की महत्वपूर्ण भूमिका
अलीगढ़, 20 सितम्बर। (उप्रससे)। कार्यान्वयन समिति, अलीग़ढ मुस्लिम यूनीवर्सिटी, अलीग़ढ के तत्तवावधान में हिन्दी सप्ताह का समापन समारोह यूनीवर्सिटी के प्रशासनिक खण्ड के सभागार में संपन्न हुआ।
कार्यम की अध्यक्षता करते हुए अलीग़ढ मुस्लिम यूनीवर्सिटी के कुलसचिव प्रो0 वी0के0 अब्दुल जलील ने कहा कि स्वाधीनता आन्दोलन में हिन्दी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। प्रोफेसर वी0के0 अब्दुल जलील ने कहा कि साम्प्रदायिक मानसिकता के चलते भाषाओं को काफी नुकसान पहुॅचा है। उन्होंने कहा कि हिन्दी में देश की अन्य भाषाओं के और अधिक शब्दों को शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि हिन्दी-उर्दू अत्यंत निकट की भाषाएँ हैं।
मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए प्रसिध्द साहित्यकार डा0 नमिता सिंह ने कहा कि हिन्दी क्षेत्र के लोगों में अपनी भाषा और साहित्य के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने की आवश्यकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विश्व बाजार व्यवस्था के इस दौर में हिन्दी की स्थिति सुदृढ़ हुई है, सामाजिक परिवर्तन ने भी हिन्दी को नया आयाम दिया है।
हिन्दी-विभाग के अध्यक्ष प्रो. एम.ई.ए जुबेरी ने कहा कि राजभाषा हिन्दी में विकास की पर्याप्त संभावनाएँ हैं और यूनीवर्सिटी प्रशासन से भी इस संदर्भ में अपेक्षित सहयोग मिल रहा है। मुख्य वक्ता डा0 प्रेमकुमार ने हिन्दी भाषा के विविध पक्षों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भाषाएँ लोगों को आपस में जोड़ने वाली होती हैं। हिन्दी का आज तेजी से प्रसार हो रहा है। धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रो0 अब्दुल अलीम ने कहा कि पूरे देश में हिन्दी भाषा और साहित्य के प्रति रुचि है। उन्होंने जोर देकर कहा कि राजभाषा के स्वरूप पर गंभीरता से विचार करने की नितान्त आवश्यकता है। कार्यम का संचालन डा0 राजीवलोचन नाथ शुक्ल ने किया और कहा कि राजभाषा हिन्दी के विकास के लिए अभी और कार्य करना होगा।
कार्यम के मध्य में सप्ताह में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। कर्मचारी वर्ग से मो0 शाने मंसूर, मो0 तारिक खान, मो0 खालिद अंसारी, मो0 सैफुल इस्लाम, मो0 नईम अख्तर तथा छात्र वर्ग से मो0 जाहिद कुरैशी, सगीर अहमद, ज्योति कुसुम बल, सना फातिमा, सुदेश कुमार, नीलोफर, मो0 गजनवी, पवन कुमार तथा मुबीन और अंत में हिन्दी में सर्वाधिक कार्य करने के लिए बिसारत अली को पुरस्कार प्रदान किए गये।

मां-बेटी को गोली मारकर एसओजी सिपाही ने की आत्महत्या
मां-बेटी की हालत चिंताजनक, पुलिस विभाग में हडकंप
अलीगढ़, 20 सितम्बर। (उप्रससे)। सिविल लाइन क्षेत्र के मौहल्ला घनश्याम पुरी में उस समय लोंगो में दहशत फैल गई की जब एसओजी सिपाही ने मां-बेटी को गोली मारने के बाद खुद को गोली मारली जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना की खबर से पुलिस विभाग में सनसनी फैल गई और एडीएम, एस एस पी व भारी मात्रा पुलिस पहुंच गई और घायल महिला और बेटी को जेएन मैडीकल भेजा गया, जहां दोंनों की हालत चिंता जनक बनी हुई है तथा सिपाही के शव को कब्जे में ले लेकर पोस्टमार्टम गृह भेज दिया।
प्राप्त विवरण के अनुसार पुलिस चौकी अतरौली गेट क्षेत्र के मौहल्ला घनश्याम पुरी गली नं.-3 में रामप्रकाश के मकान में नीलम उर्फ शीलू पत्नी राघवेन्द्र निवासी कोतवाली खैर अंतर्गत गौमत जो अपनी बेटी रेशू के साथ लगभग डेढ वर्ष से किराये पर रहती हैं। यह महिला केलानगर चौराहा स्थित नसिंग होम में नर्स है और इसका पति गांव में ही रहता है। मंगलवार को शीलू की मां ज्ञानदेवी जो बेगम बाग में अपने बेटे मुनेन्द्र के साथ रहती है। आज ज्ञानदेवी नीलम के घर आई हुई थी। ज्ञानदेवी तबियत खराब होने की बजह से दूसरे कमरे में लेटी हुई थी, तभी राजेश पुत्र सोबरन जोकि महेन्द्र नगर हनुमान पुरी में अपनी पत्नी मीरा व दो बेटे यश और दीपांशु के साथ रहता है। यह अलीग़ढ में एसओजी टीम में सिपाही है और इसका नीलम के घर आना जाना था। मंगलवार की अपरान्ह राजेश नीलम के घर आया और नीलम की मां ज्ञान देवी के कमरे में गया और हाल चाल पूछने के बाद दूसरे कमरे में आ गया जहां नीलम अपनी बेटी रेशू के साथ बैठी हुई थी।
ज्ञानदेवी ने बताया कि वह जब अपने कमरे में लेटी हुई थी जोर जोर से आवाजें आने लगी। राजेश चिल्ला चिल्ला कर अपने साथ रेशू की शादी करने की कह रहा था। लेकिन नीलम बार बार मना कर रही थी, तभी राजेश ने गोली चलाना शुरू कर दिया जो नीलम और उसकी बेटी रेशू को लगी और वह खून से लथपथ हो गयीं। इस वहशी सिपाही ने बाद में अपने आप को गोली मार ली। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। नीलम की मां का कहना है कि एसओजी सिपाही राजेश ने पहले नीलम की बेटी को बहन बना रखा था और बाद में वह शादी करने के लिय दबाव डालने लगा था। ताबडतोड़ फायरिंग की आवाज सुनकर मौहल्ले के लोगों में दहशत फैल गयी और घटना की खबर मिलते ही पुलिस विभाग में भी हडकंप मच गया तथा एसएसपी सत्येन्द्रवीर सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सीपी सिंह, सीओ सिविल लाइन्स ओमप्रकाश सिंह, इंस्पैक्टर सोमवीर सिंह, महिला थाना प्रभारी सुधा सिंह और एसओजी प्रभारी व भारी मात्रा में पुलिसकर्मी वहां पहुंच गये तथा मौके का मुआयना किया और घटना के संदर्भ में नीलम के मकान मालिक व मां ज्ञानदेवी से पूछताछ की तथा मृतक सिपाही का शव कब्जे में ले लिया और घायल शीलू और उसकी बेटी रेशू को उपचार के लिये जेएन मेडीकल कालेज भेज दिया।

अलीग़ढ पेन्टर्स एण्ड आर्टिस्ट एसो. के लोग एमएनए से मिले
अलीगढ़, 20 सितम्बर। (उप्रससे)। अलीग़ढ पेंटर्स एंड आर्टिस्ट एसोसिएशन ने नगर निगम द्वारा वॉल पेंटिंग पर टैक्स वसूलने को लेकर भारी मात्रा में सेवा भवन पहुंचे और नगरायुक्त को ज्ञापन सौंपा। उनका कहना था कि नगर निगम द्वारा उसे वॉल पेंटिंग के बदले टैक्स देना पडता है। इसके बाद भी ठेकेदार के लोग उनके साथ अभद्र व अशोभनीय व्यवहार करते हैं और काम नहीं करने देते।
एसोसिएशन के अध्यक्ष एमएल जौहरी महामंत्री केके राजकुमार, कोषाध्यक्ष कन्हैयालाल, संयुक्त मंत्री राम कृष्ण, संगठन मंत्री सुनील कुमार आर्य व भारी मात्रा में पेन्टर एकत्रित होकर नगर निगम कार्यालय सेवा भवन पहुंचे और जहां उन्होंने नगरायुक्त को ज्ञापन दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि नगर निगम का ठेका होने के कारण उनका काम करना दुर्लभ हो गय है। जिससे वह भुखमरी की कगार पर आ गये हैं और जब वह कहीं काम कर रहे होते हैं तो ठेकेदार के लोग उनके साथ अभद्र व्यवहार व अशोभनीय शब्दों का प्रयोग करते हैं। दबंग ठेकेदारों के लोगों द्वारा उन्हें अपना जीवन यापन करने में कठनाई आ रही है। उनकी मांग थी कि वॉल पेन्टिंग पर से ठेका प्रथा हटाई जाये। जिससे उनकी रोजी रोटी चल सके।

पडाव दुबे चौराहे को भारत भूषण चौक बनाया जाये
अलीगढ़, 20 सितम्बर। (उप्रससे)। फिल्म अभिनेता स्व. भारत भूषण के पैतिृक निवास पडाव दुबे चौराहे का नाम उनके नाम पर रखने को लेकर एक बैठक आयोजित की गयी, जिसकी अध्यक्षता फिल्म अभिनेता के भतीजे दिनेश कुमार गुप्ता ने की।
बैठक को संबोधित करते हुये समाज सेवी अब्दुल अजीम खान एवं मौहम्मद खुर्शीद खां ने जिला प्रशासन से मांग करते हुये कहा कि महान अभिनेता स्व. भारत भूषण जी को सदैव याद रखने हेतु दुबे का पडाव चौराहे का नाम भारत भूषण चौक रखा जाये। इस मौके पर क्षेत्रीय निवासियों ने भी इस प्रस्ताव का पुरजोर स्वागत किया। दिनेश कुमार गुप्ता एवं डा. सुहेल अहमद आजमी ने कहा कि उक्त संबंध में शीघ्र ही एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया जायेगा। बैठक के अंत में खेरेश्वर धाम पर 8 सितंबर को संपन्न हुई एक शाम भारत भूषण के नाम के संयोजक अनिल वर्मा को मेला समापन पर मेला आयोजन समिति द्वारा भारत संगीत शिरोमणी एवार्ड से सम्मानित करने पर हर्ष व्यक्त किया गया।

श्री रामचरित मानस अखंड पाठ का समापन
अलीगढ़, 20 सितम्बर। (उप्रससे)। खाईडोरा स्थित गंगा मंदिर पर दो दिन से चल रहा 26वां रामचरित मानस अखंड पाठ समाप्त हो गया। मुख्य यजमान कमल वर्मा थे तथा पूजा अर्चना पंडित लक्ष्मी नारायण द्वारा करायी गयी।
श्री रामचरित मानस अखंड पाठ में भक्तजनों ने बढ चढकर हिस्सा लिया। आज समापन पर हवन कार्यम आयोजन किया गया। जिसमें सभी ने हवन कुंड में आहूति दी और देश में अमन, चैन व शांति भाईचारा एवं समृध्दि की कामना की। तदोपरांत आरती व प्रसाद वितरण किया गया। इस दौरान कार्यम के संयोजक रामजी वर्मा, त्रिलोकी नाथ वार्ष्णेय, अमित वर्मा, आशा वर्मा, अशोक वर्मा, हरिओम रघुवंशी, रेखा वर्मा, अनिल वर्मा आदि मौजूद थे।

पति पत्नियों के बीच हुये विवाद में दो महिलाओं ने गवांई जान
अलीगढ़, 20 सितम्बर। (उप्रससे)। जनपद में हुई अलग घटनाओं में पति से हुये वाद विवाद में अतरौली स्थित टेड़ा नीम गांव में एक महिला ने जहरीला पदार्थ का सेवन लिया। जिसकी उपचार के दौरान जेएन मेडीकल कालेज में मौत हो गयी। वहीं अकराबाद अंतर्गत गांव कौड़ियागंज में एक महिला ने मिट्टी का तेल डालकर आग लगाकर आत्महत्या कर ली। ससुरालीजनों ने पुलिस को बगैर सूचना दिये शव का दाह संस्कार कर दिया।
प्राप्त विवरण के अनुसार कोतवाली अतरौली अंतर्गत गांव टेड़ा नीम निवासी कैलाश की 23 वर्षीय पत्नी ने दोनों के बीच हुये वाद विवाद को लेकर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इस संदर्भ में मृतका के पिता बृज विलास जो कसेर जनपद बुलंदशहर का रहने वाला है ने बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी चार वर्ष पूर्व 29 नवंबर 2007 में की थी। दो दिन पूर्व नेहा का अपने पति कैलाश से किसी बात को लेकर झग़डा हो गया, तभी मौका पाकर ऊपर के कमरे में जाकर नेहा ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिसे हालत बिग़डने पर जेएन मेडीकल कालेज में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी। घटना की रिपोर्ट मृतका के पिता ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुये दामाद कैलाश, ससुर श्रीपाल, सास राजवती के खिलाफ दर्ज करायी है।
वहीं थाना अकराबाद अंतर्गत गांव कौड़ियागंज में 24 वर्षीय सीमा का अपने पति बलवीर से सोमवार की रात्रि झग़डा हो गया। तभी मौका पाकर सीमा ने कमरे में बंद होकर अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाल लिया और आग लगा ली। चीख पुकार सुनकर जब उसका पति व घर के अन्य लोग उसे बचाने के लिये गये तब तक सीमा गंभीर रूप से जल चुकी थी। जिसकी मौके पर ही मौत हो गयी। पुलिस के मुताबिक सीमा के ससुरालीजनों ने बगैर मायके वालों और पुलिस को सूचना दिये शव का दाह संस्कार कर दिया। जब सीमा के पिता जो कि सिकन्द्राराऊ अंतर्गत गांव भटीकरा के रहने वाले हैं रामपाल सिंह को इस बात की जानकारी हुई वह मय परिजनों के सीमा की ससुराल आये और उनपर सीमा को दहेज की खातिर जला कर मार डालने का आरोप लगाया। वहीं पुलिस शव कब्जे में लेकर अंतिम परीक्षण कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

पति को जहर खिलाकर पत्नी ने खाया जहर
अलीगढ़, 20 सितम्बर। (उप्रससे)। थाना हरदुआगंज अंतर्गत गांव गिरधरपुर में एक महिला ने अपने पति को जहरीले पदार्थ का सेवन करा दिया और बाद में खुद ने भी कर लिया। जिन्हें बेहोशी की हालत में पहले परिजन पं. दीनदयाल अस्पताल ले गये जहां से डाक्टर ने उन्हें जेएन मेडीकल कालेज के लिये रैफर कर दिया है, जहां दोनों की हालत चिताजनक बनी हुई है।
प्राप्त विवरण के अनुसार गिरधरपुर निवासी ओमवीर सिंह की शादी पांच वर्ष पूर्व हुई थी। बताते हैं कि ओवीर नोएडा में सिलाई का काम करता है, जिसका अपनी पत्नी के मायके वालों से डेढ़ वर्ष पूर्व दहेज को लेकर विवाद हो गया था। जिन्होंने उसके विरूध्द मुकदमा भी दर्ज करा दिया था। लेकिन बाद में दोनों के बीच फैसला हो गया। मंगलवार की सुबह शशि ने दूध में जहर दिया, पहले ओमवीर को पिला दिया और बाद में खुद ने भी लिया। कुछ देर पश्चात दोनों की हालत बिग़ड गयी। जब दोनों ने शोर मचाया तो ओमवीर, भतीजा युवराज व परिवार के अन्य लोग आ गये और आनन फानन में दोनों को उपचार के लिये पहले दीनदयाल अस्पताल लेकर आये और बाद में डाक्टर ने जिन्हें जेएन मेडीकल कालेज के लिये रैफर कर दिया है। जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।



मुस्लिमों को आरक्षण के नाम पर गुमराह न करें मायावती : शेख
अलीगढ़, 20 सितम्बर। (उप्रससे)। राष्ट्रीय परिवर्तन मोर्चा व नेलोपा के राष्ट्रीय सचिव व छर्रा विधानसभा से प्रत्याशी अंसार अहमद शेख एड. ने उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री द्वारा केन्द्र सरकार को मुसलमानों को आरक्षण दिये जाने वाले पत्र पर टिप्पणी व्यक्त करते हुये कहा है कि ऐसा करके मायावती मुसलमानों को गुमराह करना चाहती हैं और वोट लेना चाहती हैं।
उन्होंने कहा कि वास्तव में मुख्यमंत्री मुस्लिम समाज की हितैषी हैं तो वह अपनी कैबिनेट में प्रस्ताव लाकर उसे पारित करायें। तब उसे विधिवत केन्द्र सरकार को भेजकर दबाव बनाती तो ठीक था। उन्होंने कहा कि अब मुस्लिम समाज जागरूक हो चुका है अब किसी के बहकावे में नहीं आयेगा। क्योंकि मायातवी चुनावी प्रयिा नजदीक देखते हुये इस तरह के बयान देकर मुसलमानों व श्रवण जाति और जाट समाज के वोट लेना चाहती हैं। उस मकसद में वह कामियाब नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में राष्ट्रीय परिवर्तन मोर्चा शक्ति के रूप में उभरेगा और उत्तर प्रदेश में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगा। अभी राष्ट्रीय परिवर्तन मोर्चा की रथ यात्रा पूर्वांचल में चल रही है तथा 3 अक्टूबर के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आयेगी।



 

News source: U.P.SAMACHAR SEWA

Summary:  

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET