U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
  एसडीएम ने नौ सरकारी स्कूलों में छापामार कार्रवाई
Tags: HAPUR
Publised on : 2011:09:20       Time 10:11                                 Update on  : 2011:09:20       Time 10:11

दबंगों ने बच्ची को पीटकर गंभीर रूप से किया घायल
हापुड 19सितंबर थाना देहात क्षेत्र के गांव सीतादेईमें दबंगों ने बच्ची को मार पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। पीडित ने घटना की सूचना थाना प्रभारी को दी। लेकिन उन्होंने इस सम्बंध में कोई कार्रवाई नहीं की। पीडित ने शिकायती पत्र पुलिस क्षेत्राधिकारी को सौंपा।
पुलिस क्षेत्राधिकारी कपिल देव सिंह को दिये शिकायती पत्र में गांव सीतादेईनिवासी बिटटूउफ सुबोध ने कहा कि बीती 10सितंबर को उसकी पुत्री डिशेन्सीअपने चाचा के घर टीवी देख रही थी। तभी रतनपाल पुत्र हुकम सिंह,कविता रतनपाल ने घर में घुसकर बच्ची के मार पीटकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। सीओ ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने के निर्देश थाना देहात प्रभारी को दिये

कहीं ताला लटका मिला,तो कही प्रधानाचार्य,शिक्षामित्र गायब मिले
-एसडीएम ने नौ सरकारी स्कूलों में छापामार कार्रवाई
हापुड 19सितंबर ब्लाक क्षेत्र में संचालित आधा दर्जन सरकारी स्कूलों में उपजिलाधिकारी ने अपने काफिले के साथ छापामार कार्यवाही की। तो कहीं ताला लगा मिला,तो कहीं प्रधानाचार्य व अध्यापक गायब मिले। तो एक स्कूल की शिक्षामित्रनिजी दुकान चलाते मिली तो एक अध्यापक घर पर स्नान करते मिले। एसडीएमकी छापामार कार्रवाई से शिक्षकों में हडक़ंप मचा रहा।
ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित सरकारी स्कूलों में शिक्षकों के देरी से आने की शिकायत ग्रामीण जनता द्वारा एसडीएमको मिल रही थी। जिस पर एसडीएममहेन्द्र कुमार सोमवार की सुबह अपने काफिले के साथ सरकारी स्कूलों में छापामार कार्रवाई करने के लिए निकल गये।
सुबह करीब सात बजे एसडीएमने गांव बागडपुरस्थित प्राइमरी स्कूल में छापा मारा तो वहां स्कूल पर ताला लटका मिला,शिक्षा मित्र महेश शर्मा व निर्दोष अपने घर मिली। 7.25बजे बछलौतास्थित स्कूल में छापा मारा स्कूल पर ताला लटका मिला। इसके बाद उन्होंने 7.40गांव छपकौलीस्कूल पहुंच तो उन्होंने देखा कि स्कूल बंद था। जिस पर स्कूल में तैनात अध्यापक व शिक्षामित्रकी तलाश की तो अध्यापक अपने घर पर स्नान व शिक्षामित्रनिजी दुकान चलाती मिली। 8.05बजे भीकनपुरमें सभी उपस्थित मिले।
इसके बाद एसडीएमका काफिला 8.10बजे अयादनगरउत्तरी पहुंचे,तो वहां प्रधानाचार्य व शिक्षक गायब मिले। 8.30बजे एसडीएमगांव भनहैडाके प्राइमरी स्कूल में पहुंचे वहां सभी ठीक मिला,तो उन्होंने 9.05बजे गांव नूरपुर के प्राइमरी स्कूल पहुंचे तो वहां केवल एक दर्जन बच्चे उपस्थित मिले। उपजिलाधिकारी को देखकर ग्रामीण लोग एकत्र हो गये। सूचना पर गांव प्रधान भी स्कूल में पहुंचे तो ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में अध्यापक प्रतिदिन देरी से आते है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये। यहां एसडीएमने गांव प्रधान को भी फटकार लगाई।
एसडीएममहेन्द्र कुमार सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को निर्देश दिये कि वह अपने कार्य में सुधार लाये,स्कूल समय पहुंचे,अन्यथा के स्थिति में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

समाचार स्रोतः Amit Agarwal, Hapur U.P.Samachar

Summary:  

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET