U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
  हापुड ज़िले का कोई प्रस्ताव नहीं: कमिश्नर
  हापुड वासियों की उम्मीदों पर एक बार फिर,फिर गया पानी
Tags: HAPUR
Publised on : 2011:09:19       Time 10:16                                Update on  : 2011:09:19       Time 10:16

जिला बनाने की रिपोर्ट शासन को भेजने को कमिश्नर ने किया खारिज
-जिला बनाना केवल भूमाफियोंकी अफवाह
हापुड, 18सितंबर। (उप्रससे)। हापुड क़े शीघ्र जिला बनने की होने वाली घोषणा पर एक बार फिर से पानी फिर गया है। हापुड क़ो जिला बनाने की अफवाह केवल राजनीतिक स्टंट है। उन्होंने जिलाधिकारी द्वारा जिला बनाने के लिए शासन को भेजी गयी रिपोर्ट को भी खारिज कर दिया। जिससे भूमाफियाओं में हडक़ंप मच गया।
पिछले कुछ दिनों से हापुड क़ो आबादी के हिसाब से जिला व धौलानाको तहसील बननेकी अफवाहें उड रही थी। हापुड क़े जिला बनने के संबंध में शासन ने जिलाधिकारी से रिपोर्ट एक सप्ताह में मांगीथी। जिसके बाद रिपोर्ट तैयार करने के लिए प्रशासनिक अधिकारी युद्धस्तर पर जुट गये थे। और कलेक्ट्रेट,विकास भवन,मुख्य चिकित्साधिकारी,शिक्षा विभाग,जिला कारागार,पुलिस और वाणिज्य कर समेत सभी विभागों पे अपनी अपनी रिपोर्ट तैयार कर जिलाधिकारी का सौंप दी। जिलाधिकारी शशी भूषण सुशील नेसंबंधित विभागों से आख्या रिपोर्ट लेकर शासन को भेज दी है। अधिकारियों द्वारा जो प्रारूप तैयार किया गया उसमें एक एक सरकार आफिस,एसके कर्मचारियों के आवासीय भवनों की संख्या,कार्यालय अनुमानित वार्षिक आय,व्यय और विभागीय कर्मचारियों के वेतन आदि के संबंध में प्रतिवर्ष का गणित भी शामिल है।
कमिश्नर का कहिन
मेरठ मंडल कमिश्नर भुवनेशकुमार ने बताया कि हापुड क़ो जिला बनाने का अभी कोई प्रस्ताव नहीं आया है। यह केवल कोरी अफवाह है। अगर शासन द्वारा हापुड क़े जिला बनाने के बारे में कोई रिपोर्ट मांगी जाती है। तो रिपोर्ट तैयार कर भेजी जायेगी।
बुलन्दशहर जिलाधिकारी कथन
-कामनी रतन चौहान ने बताया कि बीते ढाई माह के दौरान बुलन्दशहर जिले केकुछ भाग को हापुड में शामिल करने के सम्बंध में उनके द्वारा कोई प्रस्ताव शासन को नहीं भेजा गया है। जहां तक हापुड क़ो जिला बनाने के सम्बंध में चर्चाएं चल रही है। वह उनसे भी अनभिज्ञ है।
गाजियाबाद से पहले हापुड क़ा नंबर था जिला बनने का नंबर
गाजियाबाद के सृजन से भी पहले सन् 1976में हापुड क़ो जिला बनाने की तैयारी थी लेकिन राजनीतिक दलों में इच्छाशक्ति की कमी का खामियाजा हापुड क़ी जनता को भुगतना पडा।इसके बाद भी प्रदेश में कई जिले बने,लेकिन को जिला बनाने की मांग को सभी मुख्यमंत्रियों ने खारिज कर दिया। लेकिन हापुड क़े शीघ्र जिला बनने की होने वाली घोषणा को मेरठ कमिश्नर द्वारा नकारने से ऐसा लगता है। हापुड क़ी जनता को जिला वासी बनने का गौरव मिलने के लिए अभी इंतजार करना पडेग़ा।
जिला बनने की दृष्टि से हापुड मानक पूरे नहीं करता
हापुड क़ो जिला बनाने के लिए उसके पास 22थाने,तीन तहसील और 12हजार वर्ग किलोमीटर का क्षेत्रफल होना चाहिए। हापुड क़ो जिला बनने के लिए इन मानकों को पूरा करने के लिए पापड बेलने पडेंग़े। बता दें गाजियाबाद के जिस हिस्से को काटकर जिला बनाने की बात की जा रही है उसका क्षेत्रफल 9126वर्ग किलोमीटर ही है। वही तहसीलों की संख्या केवल दो रह जायेगी। और थानों की संख्या भी नौ रह जायेगी।
भ्रष्टाचार के खिलाफ निकाली जा रही है सुराज पद यात्रा:डा.नजमुद्दीन
हापुड, 18सितंबर। (उप्रससे)। राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया चौधरी अजीत सिंह के आहवानपर सुराज पद यात्रा नगर में नगराध्यक्ष सरदार केवल सिंह के नेतृत्व में निकाली जा रही है। जो रेलवे रोड से आरंभ होने के बाद देवलोक कालोनी में संपन्न हुई। सुराज पद यात्रा का शुभारंभ रेलवे रोड स्थित देवी मंदिर पर राष्ट्रीय लोकदल प्रदेश सचिव डा.नजमुद्दीन ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिसके बाद यात्रा रामगंज,श्रीनगर,एफसीआई कालोनी,पटेल नगर,शिवपुरी,त्यागी नगर होते हुए देवलोक कालोनी में नगर महासचिव चौ.सुखवीर सिंह के आवास पर पहुंचकर समाप्त हुई।
इस मौके पर प्रदेश सचिव डा.नजमुद्दीन ने कहा कि पार्टी मुखिया चौधरी अजीत सिंह के आहवानपर पूरे प्रदेश में सुराज यात्रा निकाली जा रही है। जिसमें पार्टी कार्र्यकत्ता जनता से भ्रष्टाचार,अराजकता के खिलाफ रालोदके साथ आने की अपील की। और कहा कि प्रदेश में आने वाली सरकार स्वच्छ एवं सुशासन वाली होगी।यात्रा में पूर्व जिलाध्यक्ष नानक चंद शर्मा,नगराध्यक्ष सरदार केवल सिंह,हसन इकबाल,चौ.तेजपाल सिंह,सरदार सुरजीत सिंह,चौ.तेजपाल सिंह,चन्द्रपाल सिंह,मोनू वत्स,बाल किशन शर्मा,धमेन्द्र त्यागी,राज कुमार,राकेश,जगवीर सिंह आदि उपस्थित थे।
सरकार शिक्षणेत्तरकर्मियों के धैर्य की परीक्षा न ले:शुक्ल
हापुड, 18सितंबर। (उप्रससे)। दिल्ली रोड स्थित एसएसवीइंटर कालेज में माध्यमिक शिक्षणेत्तरसंघ की बैठक प्रदेश अध्यक्ष गोमती प्रसाद शुक्ल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमें मेरठ,सहारनुपुर,अलीगढ,बरेली,मुरादाबाद से जुडे संगठन के प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया। और सितंबर माह में संघ को मजबूत बनाने के लिए क्षेत्रीय सम्मेलन आयोजित किये जाने का निर्णय लिया।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष गोमती प्रसाद शुक्ल ने सरकार को आगाह करते हुए कहा कि वह शिक्षणेत्तरकर्मी के धैर्य की परीक्षा न ले। शासन स्तर पर लंबित योग्य शिक्षणेत्तरकर्मियों को शिक्षक बनाना,प्रबंध समिति में भागीदारी परिचारक वर्ग का सामूहिक बीमा,एक लाख किया जाना,उपर्जित अवकाश का राशिकरणआदि मांगों का निस्तारण तत्काल करने की मांग। ाी शुक्ल ने आगामी 20सितंबर को कर्मचारी शिक्षण समन्वय समिति की लखनऊ में होनी वाली रैली को पूर्ण समर्थन देने का निर्णय लिया। बैठक का संचालन प्रदेश महामंत्री आलोक चौहान ने किया। इस अवसर पर श्रीरामपाल शर्मा,रवि प्रकाश अग्रवाल,उमेश चन्द्र सैनी,ऋषिपाल सिंह,योगेश कौशिक,अनिल शिशौदिया,करनसिंह,वेदपाल शर्मा,आनन्द सिंह,मोहित राघव,सुनील दत्त त्यागी,गोविन्द पालीवाल,नियामत खान,अजय कुमार शर्मा,ब्रजेश कुमार,हिमांशु गुप्ता आदि उपस्थित थे।
भारत में कश्मीर बचाओ जन जागरण अभियान चलायेगा मंच:अली
हापुड, 18सितंबर। (उप्रससे)। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के उत्तर प्रदेश उत्तराखंड के प्रभारी शहजादअली ने कहा कि मंच मुसलमानों की आर्थिक,सामाजिक,शिक्षा व धार्मिक विकास के लिए प्रयत्नशील है।
श्री अली आज मंच के सह संयोजक आबिद नवी के आवास पर आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच आगामी 25सितंबर से कश्मीर बचाओ जनजागरण अभियान पूरे भारत में चलाने जा रहा है। इसका उद्देश्य है केन्द्र में बैठी सरकार को कश्मीर मामले पर नींद से जगाना है। कुछ बाहरी ताकतें हमारे देश के अन्दरूनी मामलों में हस्तक्षेप कर रही है। वे लगातार भारत सरकार पर दबाव बना रही है। कि कश्मीर की मौजूदा बार्डर लाइन जिसे हम एलओसीकहते है। उन्होंने कहा कि मंच केन्द्र की उस साजिश का विरोध कर रहे है। कश्मीर को लेकर केन्द्र सरकार से उनकी मांगे है-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमारा स्वाभिमान उसकी रक्षा करो,कश्मीर के नौजवानों को सरकारी नौकरी व रोजगार दिलाया जायें।
इस अवसर पर मजाहिरखान,डा.जाकिर हुसैन,हाकमीन मन्सूरी,सरफराजअली,साहिल खान,सहीद कन्नौजिया,शकीलखान,चौधरी मोबीन,खतीबअहमद साबरीआदि उपस्थित थे।
हिन्दी दिवस पर डा.प्रभात व हीरा लाल कर्दम सम्मानित
हापुड, 18सितंबर। (उप्रससे)। अयोध्यापुरीविकास समिति के तत्वावधान में हिन्दी दिवस धूमधाम से मनाया गया। जिसमें समिति द्वारा हिन्दी के प्रचार प्रसार एवं हिन्दी माध्यमों में बहु उपयोगी पुस्तकों के लेखक किसान पीजीकालेज सिंभावलीके प्रोफेसर डा.प्रभात अग्रवाल को शॉल ओढाकर सम्मानित किया।ं
इस मौके पर डा.प्रभात कुमार ने कहा कि हिन्दी भारत वर्ष की प्राचीन भाषा है। राष्ट्रीय आंदोलन के दौरान राष्ट्रीय नेताओं ने देश की जनता को एक सूत्र में पिरोने का काम राष्ट्र भाषा हिन्दी में ही किया गया। उन्होंने कहा कि कृषि एवं अन्य क्षेत्र में शोध कार्य हिन्दी माध्यम से किये जाये,जिससे देश के किसानों एवं जनता को इसका लाभ मिले।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एडवोकेट महेश चंद शर्मा ने बताया कि हिन्दी आज अपने देश में ही बेगानी हो गई है। नगर में एक संस्कृत विद्यालय स्थित है। जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।
इस अवसर पर डा.मुकेश सैनी,हरिप्रकाश यादव,लक्ष्मी चंद सैनी,पवन शर्मा,रतन लाल,योगेश त्यागी,राज कुमार,सुभाष सैनी,विशाल अग्रवाल आदि उपस्थित थे।वही दूसरी ओर हिन्दी दिवस के उपलक्ष्य में राजस्थान प्रदेश की पवित्र नगरी नाथ द्वारा के साहित्य मंडल द्वारा हीरा लाल कर्दम परिव्राजक को सारस्वत सम्मान में एक प्रशस्ति पत्र एवं शॉल ओढाकर तथा भगवान श्रीकृष्ण के बालरूपका छाया चित्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

समाचार स्रोतः उ.प्र.समाचार सेवा

Summary:  

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET