U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
  दामाद को बंधक बनाकर दीं यातनाएं, प्लास से नाखून खींचे
Tags: Muzaffarnagar, torture
Publised on : 2011:09:10       Time 17:49                                 Update on  : 2011:09:10      Time 17:49

मुजफ्फरनगर, 10 सितम्बर। (उप्रससे)। Uttar Pradesh News अभी तक ससुराल में बहु के उत्पीड़न की घटनाएं सामने आती थीं किन्तु अब जिले में एक ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमं ससुराल में एक दामाद का शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न किया गया। इतना ही नहीं दामाद को कई तरह से यातनाएं दी गईं। उसे दो सप्ताह तक बंधक बनाकर मारा पीटा गया। इतने से भी ससुरालियों का कोप शांत न हुआ तो उन्होंने दमाद की अगुलियों के नाखून खींच लिये। पीड़ित युवक की शिकायत पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिये।
जानकारी के अनुसार जनपद बागपत के गांव मितला निवासी प्रवीण पुत्र मोहन सिंह का विवाह जनपद के थाना मीरांपुर क्षेत्र के गांव बलीपुरा निवासी तनु पुत्री घसीटा के साथ हुआ था। विवाह के कुछ समय बाद तक सब कुछ वैसे ही चला, जैसे कि आमतौर पर एक दामाद और ससुराल पक्ष के बीच व्यवहार रहा करता है, लेकिन डेढ माह पूर्व 22 जुलाई को एकाएक कुछ ऐसा हुआ, जिससे प्रवीण के जीवन में न केवल उथल-पुथल मच गयी, बल्कि वह उस दिन को भी मन ही मन कोसने लगा, जब उसने विवाह किया था। घटनाक्रम के अनुसार 22 जुलाई को प्रवीण की पत्नी तनु घर से बिना बताये अपने गांव चली गयी। काफी ढूंढने के बाद जब प्रवीण को पता चला कि तनु अपने मायके गयी है, तो उसने अपनी ससुराल बलीपुरा का रूख किया। यहां प्रवीण गया था तो अपनी पत्नी को ढूंढने, लेकिन यहां तो दृश्य ही कुछ और निकला। यहां पहुंचने प्रवीण के सालों ने उससे दो लाख रुपये की मांग की और जब प्रवीण ने दो लाख रुपये देने में खुद को असक्षम बताया, तो उसके साले जगपाल, नटवर, साले के पुत्र नीतिन तथा सास सन्तरी ने उसको बंधक बना लिया। बकौल प्रवीण उसको 12 दिन तक बंधक बनाकर रखा गया, इन 12 दिनों में उसकी जमकर पिटाई की गयी, यही नहीं उसकी अंगुलियों का नाखून भी निर्मतापूर्वक प्लास से पकड़कर खींच लिये गये। उसके साथ जानवरों जैसा बर्ताव किया गया। 3 अगस्त को उसे छोड़ दिया गया और दो लाख रुपये का इंतजाम करने की धमकी दी गयी, अन्यथा की दशा में झूठे मुकदमे में फंसवाने की चेतावनी दी। गंभीर रूप से घायल प्रवीण ने जिला अस्पताल में उपचार कराया और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर आप बीती सुनाई। शुक्रवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मीरांपुर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
बच्ची का दांत थप्पड़ मारकर निकालने चला था दंत चिकित्सक
मुजफ्फरनगर, 10 सितम्बर। (उप्रससे)। क्या आपने किसी चिकित्सक को पिटाई पध्दति से मरीज का उपचार करते देखा है। इसका जवाब शायद सौ प्रतिशत लोग 'न' में देंगे, लेकिन मुजफ्फरनगर जनपद में इस पध्दति का इजाद एक दंत चिकित्सक ने किया है। दंत चिकित्सक पर एक परिवार ने अपनी छह वर्षीय पुत्री को पीट-पीटकर इलाज करने के गंभीर आरोप लगाये हैं।
जानकारी के अनुसार जनपद के थाना सिविल लाइन के मामला महावीर चौक के निकट स्थित एक दंत रोग विशेषज्ञ से जुड़ा है। जानसठ रोड़ स्थित अवध विहार निवासी अभिषेक जैन ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि उसकी 6 वर्षीय पुत्री पिछले कई दिनों से दाड़ में दर्द से पीड़ित है, वे उसका उपचार महावीर चौक स्थित दंत रोग विशेषज्ञ के यहां करवा रहे थे। दंत रोग विशेषज्ञ ने सूजन की आने की वजह बताते हुए पूर्व में दवाई देकर भेज दिया और कहा कि जब सूजन उतर जायेगी, तो वे दांत निकाल देंगे।
शुक्रवार को उपचार की कड़ियों में जब वे अपनी पुत्री अंशिका को लेकर दंत रोग विशेषज्ञ के यहां गये, तो दंत रोग विशेषज्ञ ने उन्हें तो बाहर बैठा दिया और अंशिका को उपचार के लिये अंदर ले गये। वहां चिकित्सक के दो सहायकों ने अंशिका के हाथ-पैर पकड़े, जबकि चिकित्सक ने बच्ची के उस गाल पर थप्पड़ मारने शुरू कर दिये, जिस तरफ दांत में दर्द था, जब उसके चीखने की आवाज बाहर तक आयी, तो अभिषेक ने चिकित्सक से दरवाजा खोलने के लिये कहा। अभिषेक ने जब चिकित्सक से पूछा कि आपने बच्ची को थप्पड़ क्यों मारे, तो चिकित्सक का जवाब बेहद आश्चर्यचकित कर देने वाला था। उसने कहा कि बच्चों के दांत इसी प्रकार थप्पड़ मारकर ही निकाले जाते हैं। बकौल अभिषेक चिकित्सक के इस रवैये का विरोध दर्ज कराया गया तो चिकित्सक ने अभिषेक को धक्के मारकर अपने क्लीनिक से बाहर निकाल दिया।
असुरक्षित महसूस कर रहे भारतीयों ने मांगा पीएम का इस्तीफा
मुजफ्फरनगर, 10 सितम्बर। (उप्रससे)। भारतीय जनहित युवा संगठन के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने युवा नेता विनीत मेहरा के नेतृत्व में कचहरी परिसर में एकत्र होकर राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित एक ज्ञापन, जिसमें कि पीएम के इस्तीफे की मांग की गयी है, जिलाधिकारी को सौंपा।
संगठन अध्यक्ष बिजेन्द्र कसारिया व अश्वनी सिंघल ने कहा कि कांग्रेस सरकार में देश का प्रत्येक व्यक्ति अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहा है, क्योंकि देश की कानून व्यवस्था आज बहुत ही कमजोर पड़ चुकी है। देश में प्रतिदिन बढ़ता आतंकवाद चरम सीमा पर पहुंच चुका है। सरकार देशद्रोहियों की पैरोकार बनकर बैठी है व उन्हें फांसी से बचाने का प्रयास कर रही है। यदि हमारे देश की कानून व्यवस्था व शासन में कमी न होती, तो देश में कहीं भी आतंकवाद फलफूल नहीं सकता। ज्ञापन में आगे जिलाध्यक्ष अभिमन्यु गर्ग व कामेन्द्र कुमार ने कहा कि देश में देशद्रोहियों को सुरक्षा प्रदान की जाती है व उनकी सुरक्षा पर करोड़ों खर्च कर दिये जाते हैं, परन्तु देश के आम नगारिक की कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं है। नगर मंत्री अतुल कुमार व रविकान्त सैनी ने कहा कि जब तक देशद्रोहियों को सरकार कड़ी से कड़ी सजा नहीं देगी तब देश में ऐसे ही हालात बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि पकड़े गये आतंकवादियों को सरकार जब तक सजा-ए-मौत फांसी की सजा नहीं देगी, तब तक देश में ऐसे ही हमले ेहोते रहेंगे। विवेक कुमार व गौरव सिंघल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री को अमेरिका से सबक लेना चाहिये कि उन्होंने 2001 हमले के आरोपी लादेन को पकड़ा नहीं और न ही उस पर कोई ठोस केस चलाया, बल्कि सीधे मार गिराया, क्योंकि देश के गद्दारों को अधिक समय तक देश की सुरक्षा में रखा जाना ठीक नहीं है।
शिवांग अग्रवाल व जयसोनू ने कहा कि हम सरकार से निवेदन करते हैं कि अफजल व कसाब को जल्द से जल्द फांसी दी जाये व दिल्ली बम धमाके के आरोपियों को कड़ी से कडी सजा दी जाये, तभी देश के नागरिकों का सरकार पर विश्वास बनेगा। इस अवसर पर ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से अमित गुर्जर, अनुज गुर्जर, अरविन्द कटारिया, अरविन्द शर्मा, अतुल कुमार, दीपक पाठक, दीपक चौधरी, गौरव सिंघल, हिमांक, जयसोनू, कामेन्द्र, कपिल, निकुंज, नितिन, रजत, रविकान्त सैनी, रूपक कुमार, श्याम कुमार, सिध्दान्त शर्मा, सुशील कुमार, विदुल कुमार, विनित कुमार, रोबिन कुमार, सौरभ मित्तल, अश्वनी सिंघल, अभिमन्यु गर्ग, कामेन्द्र कुमार, मोनू कुमार, विवेक आदि शामिल थे।

समाचार स्रोतः उ.प्र.समाचार सेवा

Summary: Youth torture by in laws in Muzaffarnagar

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET