U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
एड़स बांट रही है मां: बेटी ने किया रहस्योद्धाटन
( सुभाष जैन, उ.प्र.समाचार सेवा )

Tags:

First Publised on : 11 November  2011       Time 22:35      Last  Update on  : 11 November  2011       Time 22:35

Agra, 11  November 2011 (UPSS) आगरा, 11 नवंबर।(उप्रससे)। एक महिला जानलेवा एड्स बाँट रही है। यह महिला ऐसा खतरनाक खेल खेल रही है कि अंजाने मे अनेक लोग मौत के आगोश मे समा सकतें है। महिला की सौतेली बेटी ने पुलिस अफसरों के समक्ष यह सनसनीखेज रहस्योदघाटन किया है। अगर यह सही है तो इस महिला की सतत निगरानी की जरूरत है। इसमें लापरवाही बरती गई तो न जाने कितने लोगों को यह एड्स का दंश दे देगी। सौतेली बेटी के आरोपों को गंभीरता को लेकर पुलिस ने मामले की जाँच व्यापक स्तर पर शुरू कर दी है।
युवती काकहना है कि उसकी सौतेलीमाँ ने उसके पिता की पूरीसंपत्ति हड़प ली है।पिता की मौत के बाद मृतक आश्रित के रूप में रेलवे मे नौकरी भी हासिल कर ली। सबकुछ कब्जाने के बाद उसे और उसकी बहन को बेघर कर दिया। यह मामला थाना सदर क्षेत्र का है। यहां के रहने वाली आशा (बदला नाम) आज अपनी गुहार लेकर डीआईजी असीम अरूण से मिली। 23 बर्षीय युवती का कहना है कि वह अविवाहित और शिक्षित बेरोजगार है । उसकी माँ की बचपन मे ही मृत्यु हो गई थी। पिता ने दो बच्चों की माँ ऊषा (बदला नाम) से संबध बना लिए थे। इस महिला के पति की मौत होने के बाद उसे घर मे रख लिया था। इसके बाद उसके पिता की भी मौत हो गई । पिता रेलवे की नौकरी मे थे।
आशा काकहना है कि उसकी बड़ी बहनभी है ।जोअविवाहित वमानसिकरोगी भी है।पिता की मौत के बाद ऊषा ने उसे और उसकी बहन को झाँसे मे ले लिया और उन दोनों की शादी करवाने और पूरा खर्चा उठाने की बात कहकर उनसे औपचारिकताएँ पूरी करवा ली। और पिता की जगह मृतक आश्रित कोटे मे रेलवे की सरकारी नौकरी भी हासिल कर ली। और इसके बाद ही ऊषा के तेवर बदलने लगे। युवती बताती है कि घर मे रहते हुए उसे ऊषा की मेडिकल जाँच के कागजात हाथ लगें। इनमें जालिमा इंस्टीटयूट की जाँच रिपोर्ट भी है जिससे पता चला की ऊषा एचआईवी पॉजीटिव है। घर मे कई अवांछित लोगों का आना-जाना लगा रहता था। आशा को अंदेशा है कि सौतेली माँ कई लोगों को संक्रमित कर चुकी है।
युवती ने डीआईजी को रोते हुए बताया कि एक बार तो उसकी सौतेली माँ ने घर आए एक व्यक्ति के साथ उसे कमरे मे बंद कर दिया। इस व्यक्ति ने उससे बलात्कार का प्रयास किया । लेकिन उसने पुलिस का भय दिखाकर किसी तरह अपनी अस्मत बचाई । एक अन्य व्यक्ति जो खुद को फ ौजी बताता है घर आता-जाता रहता था । इस व्यक्ति ने भी उसकी बड़ी बहन की लाा भंग करने की कोशिश की । ऊषा ने दोनों बहनों के समक्ष ऐसी परिस्तिथियाँ पैदा कर दी कि वह खुद ही घर से बेघर हो गई। दोनों बहनें इस समय अपनी दादी के घर रह रहीं है। उनकी सौतेली माँ ने उसका एटीएम हड़प कर उसमें से धनराशी भी निकाल ली और उसके शिक्षा संबधी प्रमाण पत्र के साथ लैपटॉप भी गायब कर दिया है।
युवती काकहना था कि सौतेलीमाँपर तत्काल अंकुशलगाया जाएक्योंकि वह कई लोगाें से नाजायज संबधरखकर उन्हें भी एड्स कीसौगात दे रहीं है।कई विभागियलोगों से भी उसकी माँ ने संबधबनारखें है।इस पर डीआईजी असीम अरूण ने एसपी सिटी को जाँच के आदेश दिए है और एसपीसिटी ने इंस्पैक्टर सदर को इस मामले के एचआईवी पॉजीटिव होने के साक्ष्य देकर मामले की जाँच करने को कहा है।
सड़क़ पर प्रसव, जुड़वां बच्चियों का जन्म
आगरा, 11 नवंबर।(उप्रससे)। दुर्लभ संयोग का दिन 11.11.11 इस दिन का संयोग देखिए कि जुड़वाँ बच्चियों का जन्म। वह भी सड़क पर । प्रसव पीडा इतनी अत्याधिक थी लेकिन इन बच्चियों को जन्म देने वाली माँ , अस्पताल तक नहीं पहुॅच सकी। क्षेत्रिय नागरिकों ने आगे आकर मदद की और इस दुर्लभ दिन को यह बच्चियाँ सड़क पर ही इस दुनिया मे आई।
भैरों बाजार निवासी सुशीला पत्नीशेरागर्भवती थी पर ऐसा अंदेशा नहींथा किदुर्लभ संयोग केदिन हीउसका प्रसव होगा। लेकिन आजसुबह अचानक प्रसव पीड़ा उसे बहुततेज हुई ।पतिसुशीला को लेकर हॉस्पीटल ले जाने केलिए घर से निकला लेकिन भैरोंबाजार मे बैंकऑफ इंडिया केपासपहुॅचते-पहुॅचते यह दर्दशेरा को असहनीयहो गया।लिहाजा वहीं क्षेत्रियनागरिकों और महिलाओं ने सहयोग कियाऔर सुशीलाने जुड़वाँ दोबच्चियों को सुबह करीब 7.11 बजे जन्मदिया।माँ और दोनों बच्चियाँ तीनो ंस्वस्थ है उन्हें फि र सुबह 8.30 बजे घर ले जाया गया ।
इस दिनको लेकर लोगों मे बहुतयादा के्रजहै।आवास-विकास कॉलोनी रूद्रा की पैट डॉगी ने आज सुबह एकबच्चे को जन्मदिया इसपरिवार मे भी नए सदस्यके आने को लेकर खुशियाँ मनाई गई।
मीट एट आगरा - 2011: फेयर ग्राउंड पर स्टैण्ड मे उत्पाद प्रर्दशित
आगरा, 11 नवंबर।(उप्रससे)। मीट एट आगरा-2011 का आज तारघर ग्राउंड पर आगाज हुआ। जिसका उद्धाटन योजना आयोग की सदस्य डा0 शईदा हमीद द्वारा किया गया । उनके साथ-साथ देश की लेदर इंडस्ट्रीज की प्रमुख हस्तियाँ भी मौजूद थीं। सन 2007 मे एफ मेक की ओर से पहली बार यह आयोजन किया गया था। और हर बर्ष इसकी रंगत मे बढ़ोत्तरी हुई है। यह दुनियाभर की लेदर एंड फ ुटवियर मे यह फ ेयर अपनी खास पहचान भी बना चुका है। यही बजह है कि इस साल विदेशों से बड़ी संख्या मे एजीवीटर्स और विजिटर्स आगरा आए है।
बीएसएनएल ग्राउंड मे आजशाम चार बजेमीट एट आगरा-2011, इंटरनेशनल लेदर , फ ुटवियर , कम्पोनेंट एंड टैक्ोनॉजी फ ेयर का उदघाटन केन्द्रीय योजना आयोग की सदस्य डा0 शईदा हमीद द्वारा दीप प्रावलित कर किया गया । उनके साथ लेदर इंडस्ट्रीज की प्रमुख हस्तियाँ भी इस मौके पर मौजूद थी। आज सुबह ग्राउंड पर बनाए गए पंडालों मे एजीविटर्स ने अपने-अपने स्टैण्ड मे उत्पाद प्रर्दशित किए । फ ेयर मे इस बार 300 स्टॉल लगाए गए है। इनमें आगरा , दिल्ली, नोएडा, हरियाणा, जलंधर , कानपुर, चेन्नई, अम्बूर, पानीपत, के भारतीय उद्योगों के साथ-साथ इटली,टर्की , चाइना, हॉगकाँग, न्यूजीलैंड और मिश्र के उद्यमी भी अपने विभिन्न उत्पादो ंको प्रर्दशित करेंगे।
इस फेयर केदौरान दोतकनीकि सत्र होगें।इसमें अगली पंचबर्षीय योजना मे लेदर इंडस्ट्रीज के सामनेरखे गए लक्ष्य कीपूर्तिपर चर्चा होगी।साथही जूते मे फंगसको खत्मकरने के उपचार कीभी जानकारी दी जाएगी। शनिवार सुबह दस बजे से फ ेयर मे ट्रेडर्स, वायर्स, सेलर्स के बीच बिजनेस डील शुरू होगी। इस फ ेयर मे मशीनरी , तकनीकि , लेदर , कम्पोनेंट, आदि प्रर्दशित किए जा रहें है। आगामी सीजन मे ट्रेडं क्या होगा यह भी इस फे यर मे देखने को मिलेगा। शनिवार की शाम को ही होटल जेपी पैलेस मे फ ुटवियर फ ैशन शो होगा जिसमें प्रसिद्व मॉडल अमनप्रीत वाही के साथ अन्य मॉडल्स फ ुटवियर उत्पाद रैंप पर प्रस्तुत करेंगे। फ ेयर स्थल पर ही दुनिया की प्रमुख ऑटोमोबाइल्स कंपनी ऑडी और बीएमडब्लयू के स्टैण्ड भी लगाए जा रहें है।



 

News source:    U.P.Samachar Sewa

Summary: 

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  
 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET