U.P. Web News
|

Article

|
|
|
Election
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

पिंडरा सम्मलेन के लिए भैयाजी ने झोंकी पूरी ताकत
 उ. प्र. समाचार सेवा
Publised on : 08 May 2016,  Last updated Time 22:36
उरई । 12 मई को वाराणसी के पिंडरा स्थित नेशनल इंटर कालेज में जनतादल यू का राज्य स्तरीय सम्मलेन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमार के मुख्य आतिथ्य में होने जा रहा है जिसके लिए पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश निरंजन भैया जी कई दिन पहले से तैयारियों की दृष्टि से पिंडरा में डेरा जमाए हुए है ।
भैया जी ने फ़ोन पर बताया कि सम्मेलन में प्रदेश के सभी जिलों से बीस हजार प्रतिनिधि भागीदारी करेंगे पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव राष्ट्रीय प्रधान महासचिव और प्रवक्ता के सी त्यागी राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह भी सभा को सम्बोधित करेंगे । अध्यक्षता स्वयं भैया जी द्वारा की जाएगी । इस सम्मलेन के माध्यम से प्रदेश को सपा बसपा और भाजपा की चौखट से बाहर निकालकर नया विकल्प देने की कोशिश होगी । सम्मेलन के बाद नितीश कुमार शाम को गंगा आरती में शामिल में होंगे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्वाचन छेत्र में यह सम्मेलन सीधे उन्हें चुनौती देने का प्रयास है । भैया जी यह कहना नहीं चूकते कि धर्म निरपेक्ष राजनीति के विभीषणों की भूमिका की वजह से यह ग़लतफहमी पैदा हो रही है कि इस राजनीति का भविष्य चुक गया है । पिंडरा सम्मलेन धर्म निरपेक्ष राजनीतिक शक्तियों को एक बार फिर से केंद्र बिन्दु में स्थापित करेगा । सम्मेलन की धुँवाधार तैयारियों के बीच दूसरे दलों से टूटकर जनतादल यू में शामिल होने के लिए जमीनी नेताओं और कार्यकर्ताओ का ताँता लग गया है । भैया जी ने बताया कि इसी क्रम में पूर्व प्रधानमन्त्री स्वर्गीय वी पी सिंह द्वारा स्थापित किसान मंच के तत्वाधान में 15 मई को लखनऊ में महिलाओ द्वारा शराब बंदी के फैसले के लिए नितीश कुमार के जोरदार नागरिक अभिनन्दन की रूपरेखा बनायीं गयी है ।
सुरेश निरंजन भैयाजी 12 मई को नितीश कुमार की सभा में भारी भीड़ जुटाने के लिए वाराणसी के आसपास के पूर्वांचल के जिलों में तूफानी संपर्क अभियान में भी जुटे हुए है । उन्होंने बताया की सभी जिलों में जनतादल यू के सम्मलेन के लिए भारी उत्साह देखा जा रहा है । उन्होंने दावा किया कि राज्य विधानसभा के अगले चुनाव में उत्तरप्रदेश के मतदाता राजनीति की नयी चौकाने वाली इबारत लिखेंगे ।

हथनौरा की दलित प्रधान के घर हमले पर जताया तीखा आक्रोश
उरई । दलित संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों की बैठक चिंतक पंकज सहाय के चुर्खी बाईपास स्थित आवास पर आयोजित हुई जिसमे चुर्खी थाना के हथनौरा गांव की दलित प्रधान घर दबंगो द्वारा हमला करने की घटना पर आक्रोश जताया गया । पुलिस प्रशासन से इस मामले के दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर एस सी एसटी एक्ट के तहत उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की गयी है ।
घटना पर प्रकाश डालते हुए मोर्चा के जिलाध्यक्ष पंकज सहाय ने कहा कि हथनौरा की प्रधान सुशीलादेवी व उनके पति नन्दराम पर इसलिए प्राणघातक हमला किया गया कि उन्हें दबंगो की कठपुतली बनकर काम करना मंजूर नहीं था । दलित प्रधानों के साथ सामन्ती मानसिकता के दबंग प्रशासन की ढिलाई की वजह से आये दिन हमले जैसी घटनाएं कर रहे है । माधौगढ़ छेत्र के कुरौती गाँव के दलित प्रधान हरीश कुमार पर भी इसी मानसिकता से हमला हुआ था जिसके दोषी आजतक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है । जिला सचिव नरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि दलितों पर दबंगो द्वारा निडर होकर हमला बोलना जताता है कि सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओ की भी दलित विरोधी मनसिकता के कारण इसमें मौन सहमति है । कालपी प्रभारी दिनेश कनौजिया ने कहा कि पुलिस दलित विरोधी वर्ग चरित्र के कारण पीड़ितों के मुक़दमे तक नहीं लिखती । किसी तरह मुकदमा दर्ज हो जाए तो कार्यवाही करने में उसकी आनाकानी की वजह से अत्याचार करने वालो का हौसला बुलंद होता जा रहा है वरिष्ठ नेता कढोरे लाल जाटव ने कहा कि हथनौरा प्रधान के घर हमला करने वालो जल्द कार्यवाही न हुई तो मोर्चा के पदाधिकारी आंदोलन के लिए विवश होंगे । बैठक में प्रेम नारायण अहिरवार , तकदीर जाटव , हरनारायण दोहरे , संजीव श्रीवास , अनिल वर्मा , नीरज खंडेराव आदि मौजूद थे ।


बसरेही में अवैध असलहा की फैक्ट्री पकड़ी , तीसरी बार जेल भेज गया संचालक
उरई । कदौरा पुलिस ने ग्राम बसरेही में असलहा बनाने की अवैध फ़ैक्ट्री का भंडाफोड़ किया । मौके से कई बने अधबने तमंचे और कारतूस बरामद किये गए । फैकट्री संचालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है ।
कदौरा के इंस्पेक्टर रूद्र कुमार सिंह को बसरेही में अवैध असलहा बनाने की फैकट्री की जानकारी मुखबिर के जरिये मिली । उन्होंने अचानक बताये गए स्थान पर दबिश दी जिसमे महावीर प्रसाद के घर से दो बने हुए 315 बोर के तमंचे, एक 315 बोर की देसी राइफल , 12 बोर और 315 बोर के एक एक अधबने तमंचे , 315 बोर की एक नाल और 12 बोर की दो नाल के साथ साथ 4 जिन्दा कारतूस और एक खोखा बरामद किया गया । महावीर प्रसाद को पुलिस ने रंगेहाथों दबोच लिया । उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं में कार्यवाही की गयी है ।
पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने आज अपने कार्यालय में पत्रकारों को जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर रूद्र कुमार सिंह व उनकी टीम को पांच हजार रुपये के नकद इनाम से नवाजा । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महावीर प्रसाद पहले भी दो बार अवैध असलहा बनाने में जेल भेजा जा चुका है । महावीर प्रसाद असलहा बनाने का बहुत हुनरमंद कारीगर है जिसके कारण उसके द्वारा बनाए गए तमंचे मुंह मांगे दामो पर बिकते है । उसके तमंचों की मंडी महोबा जिले के इन्साफसेना फेम खरेला गाँव में सजती है । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि खरेला में महावीर का गॉडफादर कौन है यह भी पुलिस की छानबीन का एहम बिन्दु है ।


मेडिकल कालेज के संविदा कर्मी की अपनी ही बन्दूक चलने से मौत
उरई । राजकीय मेडिकल कालेज के संविदा कर्मी की अपनी ही लाइसेंसी बन्दूक से चली गोली लग जाने के कारण मौत हो गयी । कुसमिलिया निवासी रामकुमार राजपूत (45 वर्ष ) राजकीय मेडिकल कालेज में संविदा पर कार्यरत थे । शनिवार को उनकी लाइसेंसी बन्दूक ड्यूटी के दौरान चल जाने से उन्हें गोली लग गयी । हालत गम्भीर होने के कारण उन्हें राजकीय मेडिकल कालेज से झाँसी रिफर कर दिया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका । कुछ सूत्र गोली चलने के पीछे हादसे को नकारते हुए बता रहे है कि गृह कलह की वजह से उन्होंने जान बूझ कर खुद को गोली से उड़ाने की कोशिश की जिसमे उनकी जान चली गयी ।

ससुराल में दो युवतियों की संदिग्ध मौत
उरई । दो युवतियों की ससुराल में संदिग्ध हालातो में मौत हो गयी । मायके वालो ने दोनों ही मामलो में दहेज के लिए हत्या का आरोप उनके ससुरालियों पर मढ़ा है । कोटरा निवासी मोनू यादव की पत्नी प्रीती की मौत उसके द्वारा फांसी लगा ली जाने की वजह से शनिवार को हो गयी थी । पोस्टमार्टम हाउस में आज शहर के निवासी उसके भाइयो ललुआ और आशू ने बताया कि बहिन द्वारा फाँसी लगा ली जाने की खबर पर जब वे बदहवास हालत में कोटरा पहुंचे तो उन्हें अपनी बहिन का शव तख़्त पर पड़ा मिला । जिस कुंडे पर लटककर उसके द्वारा आत्महत्या कर लेने की कहानी गढ़ी गयी थी उसमे जाला लगा था । उन्होंने बताया कि 6 वर्ष पहले विवाह होने के बाद से ही अतिरिक्त दहेज के लिए ससुराल के लोग उसकी बहिन को उत्पीड़ित कर रहे थे । उन्होंने इसी रंजिश में उसकी हत्या कर दी और अब आत्महत्या का रूप देने का प्रयास कर रहे है । उधर नदीगांव में एक वर्ष पहले गुमान पाल से ब्याही गयी शिल्पी ( 22 वर्ष ) मौत हो गयी । चुर्खी थाने के कोहनु निवासी उसके पिता नन्दराम पाल ने बताया कि मुँहमाँगा दहेज न मिलने से नाराज ससुरालियों ने उसकी बेटी को ज़हर देकर मार डाला है ।
प्रतापगढ : पीने का पानी लेने गए दो सगे भाई तालाब में डूबे, मौत  
सुप्रीम कोर्ट का निर्णय - हरीश रावत अब 10 मई को विश्वास मत हासिल करें पत्रकारों को पेंशन, दुर्घटना बीमा जैसे लंबित मामलों पर अविलंब फैसला ले प्रदेश सरकार
अब यूपी में Bundelkhand के Mahoba आएगी Water train बांदा में भूख से मौत का मामलाः सीएम ने दी पांच लाख की सहायता
Azamgarh धर्म स्थल पर लाउडस्पीकर लगाने को लेकर विवाद Meerut संप्रेक्षण गृह में बवाल, पुलिस से भिड़े किशोर, पथराव
Banda: भूख से भूमिहीन दलित की मौत बैंक कर्ज में डूबे हमीरपुर के किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET