U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

मतगणना के दौरान कानून व्यवस्था के लिए प्रशासन सतर्कःडीएम
Tags: Sultanpur, Law & Order meeting
Publised on : 15 May 2014  Time 18:13
 

DM Sultanpur K.Dhanlaxmi and SP Pratibha Ambedkar in a meetingसुलतानपुर। जिलाधिकारी के. धनलक्ष्मी व पुलिस अधीक्षक प्रतिभा अम्बेडकर ने एक विशेष बातचीत में बताया कि मतगणना और मतगणना के बाद जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन ने पूरे इन्तजाम किये हैं और जिले में भारी मात्रा में सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी के0 धनलक्ष्मी ने बताया कि प्रत्येक चक्र में मतगणना का एलाउन्स होता रहेगा। उन्होंने जनपदवासियों से अपील की कि वे अपने घरों पर बैठकर समाचार माध्यमों के द्वारा मतगणना की जानकारी लें और मतगणना स्थल के आस पास भीड़ न लगायें। उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि मतगणना के दिन मतगणना के सामने सड़क पर आवागमन बाधित रहेगा। हालांकि उन्होंने स्पष्ट कहा कि मतगणना वाले दिन लोग मतगणना के सामने वाले रास्ते का प्रयोग करने से बचे। जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना के दिन विभिन्न स्थानों पर वाहनों की सघन चेकिंग की जायेगी।
इसी के साथ जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना स्थल पर केवल अधिकृत व्यक्ति को ही प्रवेश दिया जायेगा। अधिकृत व्यक्ति के बारे में स्पश्ट करते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्याशी या उनका एजेन्ट तथा मतगणना कर्मी जिनके पास वैध पास होगा उन्हें ही मतगणना स्थल में प्रवेश दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि असुविधा से बचने के लिए मतगणना एजेन्ट समय से मतगणना स्थल पर पहुंच जाये।
पुलिस अधीक्षक प्रतिभा अम्बेडकर ने कहा कि मतगणना के दिन व बाद में किसी प्रकार की अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी मतगणना के बाद किसी प्रकार के विजय जुलूस निकलने पर आयोग द्वारा लगाये गये प्रतिबन्ध की जानकारी देते हुए कहा कि ड्यूटी में ढिलाई करने वाले पुलिस कर्मियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। पुलिस अधीक्षक ने इस सम्बन्ध में सभी राजनीतिक दलों के प्रमुख व सम्भ्रान्त लोगों को भी जानकारी दे दी गयी है।

सुल्तानपुर में आग से 13 घर जले, छह मवेशियों की मौत
सुलतानपुर। हलियापुर थाना क्षेत्र के कांपा गांव में दोपहर अचानक आग लगने से 13 घर जलकर राख हो गये। ग्रामीणों की मदद से लगभग 3 घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका। ग्रामीणों की सूचना देने के बाद भी फायर विभाग के लोग गांव में नहीं पहंुचे। इस अग्निकाण्ड में लगभग 10 लाख रूपये की सम्पत्ति का नुकसान होने का अनुमान है। आग की चपेट में आने से छह मवेशियों की मौत हो गई।
थाना हलियापुर के कांपा गांव में दोपहर में गांव निवासी बुद्धिराम के घर में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी फायर विभाग के लोगों को दी किन्तु वे गांव नहीं पहंुचे। ग्रामीणों ने तीन घंटे बाद आग पर किसी प्रकार काबू पाया। आग की चपेट में गांव निवासी ब्रह्मादीन, पियारे, गुरूचरन, त्रिभुवन, रंगई, रतीपाल, श्रीनाथ, कन्हैया, रामकुमार, राम सनेही, गंगाराम और रामधीरज का मकान जलकर राख हो गया। जबकि ब्रह्मादीन की एक और त्रिभुवन के पांच मवेशियों की जलने से मौत हो गई। राजस्व विभाग की टीम ने नुकसान का जायजा लिया है।

युवक को घायल कर दस हजार लूटे
हमलावरों ने युवक को रेल टैªक के किनारे फेंका
सुलतानपुर। बाजार से घर लौट रहे एक युवक की बदमाशों ने लोहे की राॅड से पिटाई कर 10 हजार रूपये लूट लिया और उसे घायलावस्था में रेलवे लाइन के किनारे फेंककर फरार हो गये। सुबह खेत में गये लोगों ने युवक को देखा और इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने युवक को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कोतवाली नगर क्षेत्र के नरायनपुर गांव निवासी कैलाश मिश्र बाजार से पैदल ही अपने घर जा रहा रहा था। रास्ते में बदमाशों ने लोहे की राॅड से उस पर हमला कर दिया। हमले में कैलाश को गंभीर चोंटे आई। पिटाई के बाद बदमाशों ने उसकी जेब से 10 हजार रूपये निकाल लिए। उसके बाद बदमाश उसे नरायनपुर गांव के निकट रेलवे लाइन के किनारे फेंक कर फरार हो गये। दूसरे दिन सुबह खेत में जा रहे ग्रामीणों ने कैलाश को घायल अवस्था में देखा और इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने कैलाश को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया।कोतवाल वीपी सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उधर इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।

नारायण दत्त तिवारी ने उज्जवला शर्मा से विवाह किया मोदी के खिलाफ twitte करने वाला गिरफ्तार

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET