U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

 
  गाजियाबाद की राठी स्टील में आग, लाखों का माल जला
Tags: Ghaziabad News
Publised on : 10 May 2014  Time 19:12
 

गाजियाबाद। विजयनगर थानाक्षेत्र में राठी स्टील कंपनी में भीषण आग लगने से लाखों रुपए का सामान जल गया। दमकल विभाग की चार गाडियों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। कोतवाली फायर स्टेशन प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि राठी मिल में ट्रांसफार्मर मे अचानक आग लग गई जिसने जल्द ही विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल की चार गाडियों ने आग पर काबू कर लिया जिसमें लाखों रुपए का माल पूरी तरह जल गया। अधिक तापमान के चलते ट्रांसफार्मर ने शॉर्ट सर्किट के बाद आग पकड़ ली थी।

ऑटो सवार गैंग ले लाखों के गहने उड़ाए

गाजियाबाद। सिहानीगेट कोतवाली क्षेत्र में ऑटो गैंग ने एक महिला के ब्रीफकेस पर हाथ साफ कर दिया। ब्रीफकेस में लाखों रुपए के जेवरात थे। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर यतेश पूनिया ने बताया कि मुरादनगर थानाक्षेत्र के सुराना गांव निवासी ओमपाल की पत्नी विनीता ने शिकायत दर्ज कराई है कि बस अड्डे के पास ऑटो में उसका कुछ समान चोरी हो गया है। पुलिस ने जांच करने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीडि़ता विनीता ने बताया कि वह अपने पिता कालीचरण के साथ अपने मायके एटा जाने के लिये मुरादनगर से पुराने बस अड्डे के पहुंची थी। मुरादनगर से ऑटो में सवार होकर जब वह पुराने बस अड्डे पहुंची तब तक ऑटो में पहले से बैठे कुछ लोगों ने उसके ब्रीफकेस की चेन तोडकर लगभग डेढ़ लाख के जेवरात चोरी कर लिए। पुलिस ने घंटों तक इधर-उधर टहलाने के बाद चोरी का मुकदमा तो दर्ज कर लिया है लेकिन एफआईआर में काफी कम सामान दर्ज किया है। साथ ही चोरों का हुलिया बताये जाने के बावजूद कोई स्केच आदि बनवाने या अन्य किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की।

प्रेमिका ने लगाया प्रेमी पर बलात्कार का आरोप

गाजियाबाद। लोनी थानाक्षेत्र में एक युवती ने अपने प्रेमी पर ही बलात्कार का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है। इंस्पेक्टर लोनी गोरखनाथ यादव ने बताया कि युवती ने अपने प्रेमी संजय पुत्र अशोक निवासी छपरा बिहार के विरूद्घ बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया है। जांच में पता चला है कि युवती अपने प्रेमी के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहती थी। युवती का आरोप है कि अब संजय शादी करने से इंकार कर रहा है। जबकि वो पिछले दो साल से संजय के साथ पत्नी की हैसियत से रह रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपी संजय अभी शहर से बाहर है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

चैकीदार को बंधक बना तोल केंद्र पर लूटपाट

गाजियाबाद,। लोनी थानाक्षेत्र में हथियार बंद बदमाशों ने मंडौला गांव के बाहर गन्ना तोल केन्द्र से लाखों रुपए की मशीन लूट ली। बदमाशों ने केन्द्र पर तैनात चैकीदार को बंधक बनाकर जमकर पिटाई भी की चैकीदार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोप है कि शुक्रवार देर रात एक दर्जन बदमाश डीसीएम टोयटा में पहुंचे और गन्ना केन्द्र पर तैनात चैकीदार पप्पू को बंधक बना लिया। पप्पू ने जब बदमाशों को विरोध किया तो उन्होंने चैकीदार की जमकर पिटाई कर दी। जिसके बाद बदमाश गन्ना तोल मशीन उखाड़ कर ले गए। मशीन की कीमत लगभग छह से सात लाख रुपए के बीच बताई जा रही है। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कपिल हत्याकांड में पार्षदों ने एसएसपी को ज्ञापन सौंपा

गाजियाबाद। सपा नेता के भाई कपिल यादव हत्याकांड के जल्द खुलासे और निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर शनिवार सुबह आधा दर्जन पार्षदों ने एसएसपी शचि घिल्डियाल को ज्ञापन सौंपा। पार्षदों ने एसएसपी से मांग की है कि इस मामले का जल्द से जल्द खुलासा किया जाएगा। सात मई को बम्हैटा निवासी कपिल यादव की गांव के बाहर एनएच-२४ पर स्थित पेट्रोल पंप के सामने बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। मामले में पुलिस अभी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। पुलिस को न तो छह लाख रुपए बरामद हो सके हैं और न ही पिस्टल। पार्षदों ने परिवारा को सुरक्षा मुहैया करवाने और निष्पक्ष जांच की मांग की। ज्ञापन सौंपने वालों में जाकिर अली सैनी, कुलदीप कुमार, ओम त्यागी, शेखर त्यागी आदि शामिल थे।

तितावी क्षेत्र में डाॅक्टर का अपहरण

मुजफ्फरनगर। तितावी क्षेत्र में एक डाक्टर का अपहरण कर लिया गया। उसकी बाईक एक बाग में लावारिश हालत में पडी मिली। पुलिस में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया हैं। क्षेत्र के गांव अमीरनगर निवासी डाक्टर हरेन्द्र सिंह ने तिरपडी में क्लीनिक खोला हुआ है। उनका शामली जनपद में सरकारी नल लगाने का ठेका भी लगाया हुआ हैं। वे क्लीनिक पर रोजाना बाईक से आना जाना करते है। बीती रात वे घर नही पहुचें तो चिंतित परिजनों ने उनकी तलाश की। गांव के बाहर पोपलर के बाग में हरेन्द्र सिंह की बाइ्रक लावारिश हालत में पडी मिली। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। तितावी थाने में हरेन्द्र सिंह के भाई नरेन्द्र सिंह ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया हैं।

दंगा प्रकरण में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया

मुजफ्फरनग। दंगा प्रकरण में फरार चल रहे आठ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। एसएसपी हरिनारायण सिंह के अनुसार ककरौली के गांव तेवडा निवासी अब्दुल समद पुत्र अब्दुल रहमान, फुगाना थाने के गांव हसनपुर मजरा लिसाढ निवासी रवि कुमार पुत्र हरवीर, रवि उर्फ काला पुत्र जोगेन्द्र तथा भौराकलां थाने के गांव मौहम्मदपुर मार्डन निवासी राजेन्द्र पुत्र दयाल, धर्मवीर पुत्र बेदू, दीपक पुत्र देवी, धीरज पुत्र तेजपाल, अमित पुत्र प्रकाश को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी सितम्बर माह में हुए दंगा प्रकरण में फरार थे। उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हैं। एसएसपी का कहना था कि दंगा प्रकरण में फरार किसी भी आरोपी को बख्शा नही जायेगा।

महिला ने लुटेर को खदेड़ा

गाजियाबाद। साहिबाबाद थानाक्षेत्र में शनिवार को एक महिला चने स्नेचरों से से भिड़ गई और उन्हें बैरंग लौटने पर मजबूर भी कर दिया। महिला ने बदमाशों से लोहा लेने के लिए कोल्ड ड्रिंक की बोतल को हथियार बना लिया। सिर पर बोतल के वार से बदमाश घायल हो गया और भाग खड़ा हुआ। महिला के मुताबिक चेन स्नेचर काली पल्सर पर सवार थे।
जानकारी के मुताबिक साहिबाबाद थानाक्षेत्र के पंचशील पार्क में उर्मिला परिवार के साथ रहती है, पति रेलवे में हैं। शनिवार दोपहर वह बाजार से लौटते वक्त जूस पीने के लिए रुक गई। दो बदमाश वहां पहले से ही खड़े थे। उर्मिला ने जूस पीने के बाद बेटी के लिए जूस पैक कराया, इसके बाद कोल्ड ड्रिंक की एक बोतल भी ली और घर की ओर बढने लगी। कुछ दूर आने पर दोनों बदमाश पीछे से आए। एक बाइक से था और दूसरा पैदल चल रहा था। पैदल चल रहा बदमाश उर्मिला के पास पहुंचा और प्रेस वाले का पता पूछने लगा। महिला बता ही रही थी, इसी दौरान बदमाश ने महिला के गले से चेन झपटने की कोशिश की। उर्मिला ने हाथ में कोल्ड ड्रिंक की बोतल से उसके सिर पर हमला बोल दिया। अचानक हुए हमले से बदमाश घबराकर भाग खड़ा हुआ।

विदेश भेजने के नाम पर डेढ़ सौ लोगों को ठगा

गाजियाबाद। कौशांबी स्थित एक ट्रेवल एजेंसी द्वारा नौकरी के लिए सउदी भेजने के नाम पर डेढ़ सौ लोगों को ठगने का मामला प्रकाश में आया है। ठगी के शिकार उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर, खुर्जा के अलावा जौनपुर, फैजाबाद, बस्ती के लोग शामिल हैं। विदेश भेजने के लिए दस मई को बुलाया गया था और ११ मई को विदेश जाना था। ये लोग शनिवार को कौशांबी पहुंचे ट्रेवल एजेंट आफिस बंदकर फरार हो गया था। दिए गए मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ हो गए हैं। पीडि़तों ने इंदिरापुरम थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत की है।
पीड़ितों के मुताबिक इंटरनेट पर सउदी में नौकरी का विज्ञापन देखा। कौशांबी स्थित एक टे्रवल एजेंट का पता और कुछ नंबर दिए हुए थे। संपर्क करने पर बताया गया कि आधे रुपए पहले और आधे जाते वक्त देने थे। नौकरी दिलाने की एवज में लोगों से ३० से ८० हजार तक वसूले गए। इसके लिए २५-२५ लोगों के ग्रुप बनाए गए थे। पहला ग्रुप १० मई को जाना था। सभी के पासपोर्ट एजेंट के पास जमा हैं। इन लोगों को ९ मई को आफिस बुलाया गया। कौशांबी स्थित आफिस पहुंचे तो वहां पर ताला बंद देखा। इसके बाद लोगों ने मोबाइल पर संपर्क करने का प्रयास किया। मोबाइल बंद मिले। इसके बाद पीड़ितों ने अन्य साथियों से संपर्क कर उन्हें बुला लिया। इसके बाद पुलिस से संपर्क किया ट्रेवल एजेंट के खिलाफ शिकायत दी। इस संबंध में सीओ इंदिरापुरम रणविजय सिंह ने बताया ठगी की शिकायत मिल गई है और मामले में जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

नशे में पत्नी पर गोली चलाई, बाल-बाल बची

गाजियाबाद। साहिबाबाद थानाक्षेत्र अंतर्गत हर्ष विहार में शनिवार को शराब के नशे में धुत युवक ने अपनी पत्नी पर गोली चला दी। हालांकि पत्नी बाल-बाल बच गई। पति-पत्नी दोनों में विवाद चल रहा है, इसलिए दोनों अलग रहते हैं। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार हर्ष विहार अनीता अपने दो बेटों के साथ रहती है। आरोप है कि पति ओमप्रकाश शराब पीने का आदी है। विवाद के चलते पत्नी दो वर्षों से अलग रह रही है। शनिवार को अनिता घर के बाहर बैठी थी। शराब के नशे में धुत ओमप्रकाश वहां पहुंचा तमंचा निकालकर पत्नी पर गोली चला दी। हालांकि गोली किसी को लगी नहीं। पत्नी बाल-बाल बच गई। इसके बाद लोगों ने पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

प्रॉपर्टी डीलर की पत्नी की हत्या में पड़ोसी नामजद

गाजियाबाद। इंदिरापुरम के न्यायखंड में शनिवार देर शाम प्रॉपर्टी डीलर की पत्नी की हत्या के मामले में पति ने पड़ोसी युवक पर शक जाहिर किया है। पुलिस ने पड़ोसी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस की जांच में सामने आया कि युवती के घर अकसर पड़ोसी का आना जाना जाना था, जिसे लेकर दोनों में विवाद होता था।
मृतका के पति अजय झा ने शक के आधार पर पड़ोस में रहने वाले युवक रोहित राणा के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। शुरुआती पड़ताल में पुलिस को पता चला है कि रोहित का अजय के यहां अकसर आना जाना था। अजय इसका विरोध भी करता था। पुलिस को यह भी पता चला है कि शुक्रवार को भी रोहित घर पर आया था। पुलिस ने रोहित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Girl friend से छेड़छाड़ की विरोध किया तो चाकू मारा देश को देंगे मजबूत सरकारः नरेन्द्र मोदी
लखनऊ के वाटर पार्क में छात्रा से छेड़छाड़, हमला यूपी में बूथ कैप्चरिंग रोकने में आयोग नाकामः मोदी
Leaders की love story एण्ड social media का आइना ओएसडी ने छोड़ा साथ live-in-relationship में आय तिवारी
रुद्रप्रयागः आज खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट रामदेव योग से अब शादी, हनीमून और मैरीज बयूरो का....
Digvijay ने Amrita से relationship स्वीकारी Extra-marital relationship:दिग्विजय सिंह को हो सकती है सजा

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET