U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

  राजधानी में आनर किलिंग, प्रेमी युगल की हत्या कर शव नहर में फेंके
  Hounor killing in U.P. state capital, lover beaten till death
Tags: UP News, Lucknow News, Barbanki, Strikh, Houner killing
Publised on : 21 March 2014 Time: 22:52

लखनऊ, 21 मार्च। बाराबंकी जिले में आनर किलिंग का मामला सामने आया है, जहां प्रेमी-युगल की हत्या कर के फेंके गए शव शुक्रवार को राजधानी के नगराम इलाके में स्थित शारदा नहर में उतराते मिले। इस सनसनीखेज मामले में मृतका के पिता सहित कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

बाराबंकी के सतरिख कोतवाली के प्रभारी राय साहब यादव ने बताया कि इमलिया उसर गांव निवासी 19 वर्षीय कोमल और गांव का रहने वाला 20 वर्षीय मनीष एक दूसरे से प्यार करते थे। दोनों शादी करना भी चाहते थे। कोमल के घरवालों को जब इस बात का पता चला तो उन लोगों ने विरोध किया और शादी से इंकार कर दिया। कोमल को उन लोगों ने मनीष से दूर रहने की हिदायत दी। इसके बावजूद भी कोमल और मनीष ने साथ जीने व मरने की कसम खा ली। इस बात से नाराज होकर कल कोमल के पिता शिवनाथ ने अपने कुछ रिश्तेदार की मदद से कोमल और मनीष को अगवा कर लिया और दोनों को नगराम के अचलिखेड़ा स्थित शारदा नहर लेकर पहुंचे। उन लोगों ने मनीष को लाठी-डंडों से पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया और फिर कोमल के हाथ-पैर व मुंह बांध कर बोर में उसको डालकर शारदा नहर में फेंक दिया।

इस घटना में मनीष के साथ ही कोमल की भी मौत हो गयी। वहीं मनीष के गायब होने की सूचना उसके घरवालों ने सतरिख पुलिस को दी। छानबीन के दौरान पुलिस को कोमल के घर वालों शक गहाराया। पुलिस ने जब कोमल के पिता शिवनाथ को हिरासत मेें लेकर पूछताछ की तो पता चला कि उन लोगों ने दोनों की हत्या की शक को शारदा नहर में फेंक दिया है। इसके बाद शुक्रवार को बाराबंकी शिवनाथ लेकर अचलिखेखड़ा शारदा नहर पहुंची। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों प्रेमी युगल के शव बरामद किये और शवों को लेकर बाराबंकी चली गयी। बाराबंकी पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम बाराबंकी में कराया। पुलिस ने इस मामले में कोमल के पिता शिवनाथ और उनके कुछ रिश्तेदारों को हिरासत में ले लिया है।

हजरतगंज में बस टक्कर से सेल्समैन की मौत
लखनऊ, 21 मार्च। हजरतगंज क्षेत्र में बाराबंकी डिपो की तेज रफ्तार बस की टक्कर से घायल हुए सेल्समैन की मौत हो गई।
पुलिस के मुताबिक, अमीनाबाद के रहने वाले ज्ञान चंद्र ने बताया कि बाराबंकी के फतेहपुर में रहने वाला उनका भतीजा अमित जैन(33वर्षीय) कपड़े की दुकान में बतौर सेल्समैन था। बुधवार दोपहर वह अपनी मोटरसाइकिल से यहां कपड़े खरीदने आया था। संकल्प वाटिका के पास बाराबंकी डिपो की तेज रफ्तार बस ने उसकी मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी, जिससे गिरने के कारण वह घायल हो गया। राहगीरों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से उसे ले जाकर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से परिवार वाले उसे मेव अस्पताल ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

केबिल व्यवसाई को गोली मारने वाला गिरफ्तार

लखनऊ,21मार्च। राजधानी के आलामबाग इलाके में केबिल व्यवसायी को गोली मारने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने ‘ाुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से घटना में प्रयुक्त लाइसेंसी पिस्टल बरामद करने का भी दावा किया है।

इंस्पेक्टर आलमबाग ऋषिदेव यादव ने बताया कि आलमबाग के आनन्द नगर निवासी राकेश सिंह उर्फ मुन्ना आफताब व राज बाटला के साथ मिलकर केबल का व्यवसाय करता है। बुधवार देर रात तीनों लोग साथ में थे। टेढ़ी पुलिया के पास तीनों लोगों में विवाद हो गया था। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि आफताब ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से राकेश को गोली मार दी थी। आलमबाग पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी आनन्द नगर निवासी आफताब को आज सुबह चारबाग के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से घटना में प्रयुक्त लाइसेंसी पिस्टल बरामद की है। गुरुवार को पुलिस ने केबिल व्यवसायी को गोली मारने की घटना में शामिल उसके साथी राज बाटला को गिरफ्तार किया था। आलमबाग पुलिस अब आरोपी आफताब के शस्त्र लाइसेंसी को निरस्त किये जाने की बात कह रही है।

छात्र की हत्या का खुलासा, प्रेम प्रसंग की हत्या
लखनऊ, 21 मार्च। चिनहट पुलिस ने प्रेम-प्रसंग के चलते की गई हत्या का खुलासा करते हुए आरोपी को ‘ाुक्रवार को गिरफ्तार करने का दावा किया।
पुलिस के मुताबिक, बीए के छात्र किशोर कुमार की हत्या करने वाले बाराबंकी निवासी घनशयाम रावत को इन्दिरानहर के पास से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने किशोर कुमार की हत्या इसलिए की, क्योंकि उसकी पत्नी के साथ उसका प्रेम-प्रसंग था। हत्या की योजना के तहत उसने किशोर कुमार को बुलाया और दारू व भांग पिलाकर उसने पत्थर से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी और “ाव को खाली प्लॉट में फेंक दिया।
गौरतलब है कि बुधवार को किशोर कुमार का ‘ाव मल्हौर रेलवे स्टेशन के पास खाली प्लॉट में पड़ा मिला था।

लोहिया अस्पताल में महिला की मौत पर परिजनों का हंगामा
लखनऊ, 21 मार्च। राजधानी के डा.राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती मरीज की मौत पर “ाुक्रवार को परिजनों ने हंगामा किया। त्रिवेणी नगर निवासी सरस्वती देवी (75) पत्नी एस.आर.श्रीवास्तव को उनके परिजनों ने गुरूवार की रात में पेट दर्द व सांस लेने में दिक्कत होने पर लोहिया अस्पताल की इमर्जेन्सी में भर्ती कराया था। “ाुक्रवार को लगभग तीन बजे मरीज की मौत हो गयी। मरीज की मौत के बाद परिजनों का गुस्सा सातवें आसमान पर था। घर वालों का कहना है कि मरीज के इलाज में लापरवाही बरती गयी है। मरीज के परिजन संजय श्रीवास्तव ने हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि गुरूवार की रात्रि को हम लोग लोहिया अस्पताल पहुँचे यहाँ पर एक इंजेक्षन लगाकर डाक्टरों ने ट्रामा सेण्टर रिफर किया। ट्रामा से भी वापस आना पड़ा। उसके बाद स्वामी विवेकानन्द अस्पताल और बाद फिर लौटकर लोहिया पहुँचे तब भर्ती किया गया। संजय ने बताया कि “ाुक्रवार को सुबह राउंड के बाद कोई डाक्टर देखने नहीं आया जबकि हम लोग कई बार डाक्टर को बुलाने गये। परिजनों का कहना है कि अस्पताल के कर्मचारी पैसों की मांग कर रहे थे। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. ओमकार यादव का कहना है कि मरीज के इलाज में कोई लापरवाही नहीं बरती गयी हैं उसकी मौत स्वाभाविक रूप से हुई है।

टीबी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए निकाली गई रैली
लखनऊ, 21 मार्च। टी.बी. के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए “ाुक्रवार को फातिमा अस्पताल एवं सीबीसीआई-कार्ड (अक्षय प्रोजेक्ट) के संयुक्त तत्वाधान में एक रैली का आयोजन किया गया। रैली फातिमा अस्पताल से लेकर फातिमा नर्सिंग स्कूल तक निकाली गयी। रैली में 350 नर्सिंग छात्राएं मलिन बस्तियों के निवासी, टीबी मरीज एवं विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल हुए।
कार्यक्रम के आयोजक संस्था सीबीसीआई कार्ड के अक्षय परियोजना से अभिषेक पाठक ने सभी उपस्थित प्रतिभागियों को टीबी के प्रति जागरूक करने के लिए शपथ दिलाई एवं यह आह्वान किया कि इसके लिए वो अपने कार्यक्षेत्र एवं आस पास के व्यक्तियों को निरन्तर संवेदित करते रहेगे।
संस्था ऐडरेस इण्डिया फाउन्डेशन के आरिफ हसन ने अक्षय कार्यक्रम के प्रति सभी को जानकारी दी कि किस प्रकार यह परियोजना मलिन बस्तियों में जाकर लोगों को टीबी के प्रति जागरूक कर रही है। उन्होंने बताया कि फातिमा अस्पताल द्वारा निरूशुल्क जांच एवं इलाज की सुविधा लोगों को प्रदान की जा रही है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की रूप में सिस्टर धान्या ने कहा कि हम लगातार अपना सहायोग लोगों को दे रहे हैं, जिसके लिए सरकारी समन्वय के साथ सुविधा दी जा रही है। गंगा संस्थान के डा0 विवेक ने भी ग्रामीण व्यक्तियों की धारणा को समझाया एवं उसकी ओर इंकित किया। कार्यक्रम के अन्त में फातिमा अस्पताल के व्यवस्थापिका सिस्टर ब्लेसी ने सभी उपस्थित प्रतिभागियों एवं अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

   

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET