U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

 Home>News 
अपहरणों की घटनाओं से दहला मुजफ्फरनगर

Tags:  

Publised on : 2011:07:09    Time 19:32                                      Update on  2011:07:10    Time 08:00 

युवती सहित तीन का अपहरण, पुलिस प्रशासन में मचा हडकम्प
मुजफ्फरनगर, 09 जुलाई। (उप्रससे)। उत्तर प्रदेश की ाईम कैप्टिल राजधानी के नाम से सुप्रसिध्द जनपद मुजफ्फरनगर से एक साथ अलग-अलग विभिन्न स्थानों से एक युवती सहित हुए चार अपहरणाेंं की घटनाओं से दहल उठा है। अपहरण की घटनाओं की सूचना जैसे ही जनपद पुलिस को मिली पुलिस प्रशासन में हडकम्प मच गया। पुलिस ने अपहरण के मामलों को गंभीरता से लेते हुए अपहृतों की बरामदगी के लिए कार्यवाही शुरू कर दी है।
प्राप्त समाचार के अनुसार थाना थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम तिगरी निवासी पिंटू सैनी शुवार की रात को मुजफ्फरनगर से अपने गांव तिगरी लौट रहा था। बताया जाता है कि जब वह ग्राम जट मुझेडा से आगे भट्टे के पास पहुंचा तो कुछ बदमाशों ने उसे रोककर अपने कब्जे में लेकर अपने साथ ले गये। इसके आधा घंटे बाद ही पिंटू के बडे भाई नीटू के फोन पर बदमाशों ने पिंटू की बात कराये हुए बताया कि पिंटू अब उनके कब्जे में है और यदि पिंटू की रिहायी चाहते हो तो पांच लाख रूपये देकर पिंटू को उनके कब्जे से छुटा ले और यदि अपहरण की सूचना पुलिस को दी तो पिंटू को जिंदा नही छोडेंगे। पिंटू के अपहरण की सूचना मिलते ही पिंटू के परिजनाें में हडकम्प मच गया। पिंटू के अपहरण की सूचना तुरंत परिजनों द्वारा पुलिस को दी गयी। पुलिस व ग्रामीणों ने तुरंत जंगल की घेराबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू की लेकिन पूरी रात जंगल कांबिग करने के बाद भी कोई सुराग नहीं लगा। अपहृत व अपहरणकर्ताओं की तलाश में कई थानों की पुलिस द्वारा रात भर की गई कांबिग भी बेकार गई। बदमाशों द्वारा अपहृत पिंटू की रिहाई के लिए पांच लाख रूपये की मांग की जा रही है।
वहीं दूसरी ओर जनपद के ही थाना छपार क्षेत्र के रामपुर चौराहा निवासी शंकुतला पत्नि जगवीर सिंह ने थाने में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसकी धेवती अंशु छुट्टियों में उसके घर आई हुई थी। उसका आरोप है कि पडौसी की संकेत पुत्र एसडी शर्मा, संतोष पत्नि एसडी शर्मा व एसडी शर्मा और एसडी शर्मा की पुत्री अन्नू व कोमल उसकी धेवती अशुं को बहला फुसलाकर उसका अपहरण कर ले गये। पुलिस ने प्रार्थना पत्र के आधार पर अपहरणकर्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही प्रारम्भ कर दी है।
इसके अलावा थाना कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला जामियानगर निवासी हसीन उर्फ सोनू पुत्र शब्बीर के परिजनाेंं ने आज एसएसपी कार्यालय पर प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि हसीन उर्फ सोनू बिल्डिंगों में पत्थर व टाईलें लगाने का कार्य करता है। उसके परिजनों का आरोप है कि विगत दो जुलाई को मौहल्ले के ही दो युवक हसीन को काम करवाने के बहाने अपने साथ उत्तराखंड ले गये थे। तभी से हसीन लापता चल रहा है और उसका मोबाइल फोन भी बंद आ रहा है और उसकी मोटर साईकिल भी लापता है। उक्त दोनों युवक अपने घर वापिस चले आये लेकिन हसीन आज तक घर वापिस नहीं लौटा है। हसीन के परिजनों ने एसएसपी को दिये प्रार्थना पत्र में उक्त दोनों युवकों पर हसीन के अपहरण की आंशका जाते हुए उक्त दोनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराये जाने की मांग कर हसीन की बरामदगी की गुहार लगायी।
इसके अलावा जनपद के बुढाना क्षेत्र के ग्राम हुसैनपुर कलां में स्थित ईंट भट्टे से एक कर्मचारी का अपहरण कर लिया गया। अपहरण की सूचना मिले ही ग्रामीणों व पुलिस प्रशासन में हडकम्प मच गया। अपहरणकर्ताओं ने मौके पर जाकर फायरिंग की तथा अपहृत को बंधक बनाकर उसके साथ जमकर मारपीट की गयी। घेराबंदी कर पुलिस व ग्रामीणाें ने अपहृत को मुक्त करा लिया। इस सम्बंध में भट्टा मालिक सहित चार लोगों के विरूध्द मुदकमा दर्ज कराया गया है। थाना बुढाना में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में प्रतापगढ के सराय निवासी रामरतन पुत्र भुल्लन ने बताया कि वह हुसैनपुर कलां स्थित ईंट भट्टे पर कार्य करता है। उसने निरपडी स्थित ईंट भट्टा मालिक प्रमेन्द्र राणा सहित पांच लोगोें पर आरोप लगाते हुए बताया कि वह उसके भट्टे परर आये और उसे जबरदस्ती हथियारों के बल पर उठाकर अपने साथ ले गये। उसने आरोप लगाया कि जब अन्य कर्मचारियों द्वारा उसे उनके कब्जे से छुडाने का प्रयास किया गया तो अपहरणकर्ताओं द्वारा हवाई फायरिंग कर काफी देर तक गोलियां चलायी गयी। उक्त लोग रामरतन को उठाकर अपने भट्टे पर ले गये और वहां उसे उसे बंधक बनाकर उसके साथ जमकर मारपीट की। और वहां कुछ कागजों पर उसके हस्ताक्षर व अंगूठे भी लगवाये गये। इस बीच अन्य कर्मचारियों द्वारा थाना पुलिस को सूचना दे दी गयी। सूचना मिलते ही थाना पुलिस व अन्य ग्रामीणों ने घेराबंदी कर उसे अपहरणकर्तों के कब्जे से मुक्त करा लिया गया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

News & Article:
 Comments on this upsamacharsewa@gmail.com   up_samachar@sify.com

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET