|
|
|
|
|
|
|
|
|
Election
     
     
 

   

The U.P. Web News

मुस्लिम पक्षकारों ने अयोध्या ममले से वकील राजीव धवन को हटाया

नई दिल्ली, 03 दिसम्बर 2019 (उप्रससे)। अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकारों के वकील रहे राजीव धवन को अब इस मुकदमे से हटा दिया गया है। उन्हें बीमार बताकर हटाया गया है जबकि धवन का कहना है कि वह पूरी तरह से स्वस्थ्य है।

श्रीरामजन्मभूमि बनाम बाबरी मस्जिद विवाद में सर्वोच्च न्यायालय ने 9 नवम्बर को रामलला विराजमान के पक्ष में फैसला सुनाया था। इस फैसले से असहमति जताते हुए मुस्लिम पक्षकारों ने पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का फैसला किया था। याचिका  दो दिसम्बर को जमीअत ए उलेमा हिन्द ने दाखिल कर दी। इसके अध्यक्ष अरशद मदनी ने याचिका दायर करते समय मुख्य अधिवक्ता और पूरा मामला सर्वोच्च न्यायालय में मुस्लिम पक्ष की ओर से लड़ने वाले राजीव धवन को हटा दिया।  

विपक्ष के विरोध के दौरान एसपीजी विधेयक पारित

नई दिल्ली, 03 दिसम्बर 2019 (उप्रससे)। राज्यसभा में मंगलवार को विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) संसोधन विधेयक पारित हो गया। इस दौरान विपक्ष ने विधेयक में संशोधन का विरोध किया और इसे दुर्भावना पूर्ण बताया। विधेयक के पारित होने के दौरान कांग्रेस और वाम दलों ने सदन से बहिर्गमन किया।

इस दौरान चर्चा का जबाव देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह विधेयक गांधी परिवार के खिलाफ नहीं है। हम परिवार के नहीं परिवारवाद के खिलाफ हैं। श्री शाह ने कहा कि विधेयक पारित होने के बाद केवल प्रधानमंत्री तथा पूर्व प्रधानमंत्री को पांच साल तक एसपीजी सुरक्षा मिलेगी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति तथा अन्य विशिष्ट जनों को जेड़ प्लस (एएसएल तथा एम्बूलेंस) सुरक्षा मिलेगी यही सुरक्षा गांधी परिवार को भी प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा को स्टेटस सिम्बल के तौर पर नहीं देखना चाहिए।

चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर वैंकैया से मिले सांसद

नई दिल्ली, 03 दिसम्बर 2019 (उप्रससे)। चाइल्ड पोर्नोग्राफी Chield Pornography रोकने के लिए राज्यसभा के सदस्यों की गठित अनौपचारिक समिति के 14 सांसदों ने मंगलवार को उप राष्ट्रपति वैंकैया नायडू से मुलाकात की।

सांसदों ने बताया कि शीघ्र चाइल्ड पोर्नोग्राफी रोकने के उपायों पर विचार के लिए कार्ययोजना बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए कम्पूटर विशेषज्ञों, एनआईसी, माइक्रोसाफ्ट, कानून विशेषज्ञों, गैर सरकारी संगठनों, समाज विज्ञानियों, सोशल मीडिया विशेषज्ञों से बातचीत की जाएगी। उनके सुझाव मांगे जाएगे। इसमें समाज के लोगो को भी शामिल किया जाएगा।

कांग्रेस को 130 करोड़ चंदे के मामले पर नोटिस

नई दिल्ली, 03 दिसम्बर 2019 (उप्रससे)। आयकर विभाग ने कांग्रेस को नोटिस भेजकर आन्ध्र प्रदेश की एक कंपनी से 130 करोड़ रुपये का चंदा लेने के मामले में नोटिस भेजकर जबाव मांगा है। यह कपनी इंफ्रास्ट्रक्चर के काम से जुड़ी है। इसके ठिकानों पर गत दिनों छापे मारी करके तीन हजार करोड़ रुपये की कर चौरी का मामला पकड़ा गया था। कपनी के ठिकानो पर  छापे के दौरान हैदराबाद से कांग्रेस को 130 करोड़ रूपये भेजे जाने का मामला सामने आया। इसके साथ आन्ध्र प्रदेश की एक अन्य रीजनल पार्टी भी इस मामले में संदेह के घेरे में है। कांग्रेस को मिली यह रकम हवाला रैकेट से जुडी बतायी जा रही है।

करतारपुर साहिब से सिख लड़की के अपहरण की कोशिश

नई दिल्ली, 03 दिसम्बर 2019 (उप्रससे)। करतारपुर साहिब में मत्था टेकने गई एक सिख लड़की को चार पाकिस्तानी लड़कों ने अपहरण कर ले जाने की कोशिश की। लड़की को पाकिस्तान रेंजर्से ने वैध वीजा नहीं होने के कारण रोक लिया गया। इसके बाद रैंजर्स ने उसे पजाब पुलिस को सौंप दिया। ज्ञातव्य है कि हरियाणा की निवासी एक लड़की चार पांच दिन पहले करतारपुर साहिब में दर्शन के लिए गई थी। वहां से चार पांच पाकिस्तानी युवकों ने उसे बहला फुसला कर अपहरण कर ले जाने की कोशिश की। लेकिन, सफल नहीं हुए।

लड़की के भारत पहुंचने की सूचना दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिदर सिंह सिरसा ने दी है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेजर्स ने उक्त लड़की और चार पांच युवकों को उस समय रोक लिया था जब वे करतारपुर साहिब कारीडोर से बाहर निकल लाहौर जा रहे थे। लडकी के पास वैध वीजा नहीं था। करतारपुर साहिब कारीडोर खोले जाने के बाद यह इस तरह की पहली घटना है।

Comments on this News & Article: upsamacharsewa@gmail.com  

 
रामालय ट्रस्ट को मिले मन्दिर बनाने का अधिकार नये ट्रस्ट की जरूरत नहीं- महंत नृत्यगोपाल दास
अयोध्या की सांस्कृतिक सीमा में मस्जिद मंजूर नहीं-विहिप सुप्रीम कोर्ट भी आरटीआई के दायरे में
श्रीरामजन्मभूमि संघर्ष का इतिहास-दो श्रीरामजन्मभूमि संघर्ष का इतिहास-तीन
Sri Ram Janmbhoomi Movement Facts & History श्रीरामजन्मभूमि संघर्ष का इतिहास एक
आक्रोशित कारसेवकों ने छह दिसंबर को खो दिया था धैर्यः चंपत राय राम जन्मभूमि मामलाःकरोड़ों लोगों की आस्था ही सुबूत
धरम संसदः सरकार को छह माह की मोहलत मन्दिर निर्माण के लिए सरकार ने बढाया कदम,
राममन्दिर मामले की सुनवाई के लिए पांच सदस्यीय नई पीठ गठित
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET