U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

 Home>News 
आपरेशन के बाद मरीज की हालत बिगड़ने पर खतौली के गोयल नर्सिंग होम पर हंगामा
Tags:
Publised on : 2011:08:07       Time 11:05                    Update on  2011:08:07       Time 11:05    

जिंदगी मौत के बीच झूल रहे मरीज और तीमारदारों को नर्सिंग होम से बाहर निकाला
-उ.प्र.समाचार सेवा ब्यूरो-
मुजफ्फरनगर, 07 अगस्त। (उप्रससे)। डाक्टर मरीजों के लिए भगवान के बराबर होते है। क्योंकि एक डाक्टर मरीज का सही इलाज कर दमतोडते मनुष्य को जीवित कर देता है। लेकिन आज के इस कलयुग में डाक्टरों के लिए रूपयों के सामने इंसान की वैल्यू ही खत्म हो चुकी है और डाक्टर है कि वह पैसों के पीछे मरीजों को मौत के घाट उतारने से भी पीछे नहीं हट रहे है। क्योंकि डिग्री हासिल कर सफेद कोट पहनकर अपने आपको डाक्टर कहलाने वाले मात्र लोगों की खाल उतारने के अलावा कुछ नहीं कर रहे है और मरीजों से पैसें ऐंठकर उनके जीवन क साथ खुलेआम खिलवाड कर रहे है। ऐसा ही एक नजारा जनपद में उस समय दिखाई दिया जब पित्त की थैली में दर्द होने पर एक मरीज डाक्टर के पास पहुंचा तो डाक्टर साहब ने उसका आपरेशन कर उसकी पेट की नश काट डाली और मरीज की बिगडती हालत को देखकर उसे मेरठ के लिए रैफर कर अपना पीछा छुडाने का प्रयास किया लेकिन जब मेरठ के डाक्टरों द्वारा उसका इलाज करने से मना कर दिया गया तो वह पुन: डाक्टर के नर्सिंग होम पहुंचे और उस पर गलत प्रकार से आपरेशन करने का आरोप लगाते हुए नर्सिंग होम में जमकर हंगामा काट मरीज का सही उपचार कराये जाने तक खर्च उठाने की मांग की।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना खतौली क्षेत्र के स्थित ग्राम भैसी निवासी शमशाद पुत्र शब्बीर की पित्त की थैली में दर्द था। बताया जाता है कि शमशाद पित्त की थैली का इलाज कराने के लिए कस्बे खतौली में प्राइवेट चिक्तिसक एन.के.गोयल के यहां गया। जहां पर डा. गोयल ने शमशाद को आपरेशन की सलाह दी थी। 31 जुलाई (रविवार) को डा.गोयल ने शमशाद का इलाज शुरू कर पहली तारिख को इसका आपरेषन किया था। लेकिन डाक्टर द्वारा किये गये आपरेशन के बाद भी शमशाद की हालत मे कोई सुधार नही हुआ। डा. गोयल ने मरीज की हालत को बिगडते देख शमशाद को मेरठ के जसवंत राय हॉस्पिटल मे रैफर कर दिया। लेकिन वहां के डाक्टरो ने भी इसकी बिगडती हालत को देख शमशाद का उपचार करने से मना कर दिया। डाक्टरो के मना करने के बाद डा. गोयल की इलाज मे लापरवाही बरतने का मामला सामने आया तो शमशाद के परिजन शमशाद को लेकर गोयल नर्सिंग होम पहुंचे तो डा. गोयल ने मरीज शमशाद का इलाज करने से मना कर दिया इतना सुनते ही शमषाद के परिजनो मे गुस्से के साथ साथ रोष फैल गया और शमशाद के परिजनो और डा. गोयल के बीच इलाज मे लापरवाही बरतने को लेकर तिखी नोक झोक हुई। इस बीच डा.गोयल ने परिजनो के साथ अभद्रता करते हुए अस्पताल से धक्के मारकर बाहर निकाल दिया। जब इसकी सूचना ग्रामिणो को लगी तो सैकंडो ग्रामीण नर्सिंग होम पर पहुंच कर डाक्टर को आडे हाथों ले लिया। इस दौरान दोनो के बीच जमकर गाली हुई ग्रामीणो में बारी, अकबर, शकुर, रफीक, अख्तर, इंतजार और मेहरबान ने बताया कि डाक्टर ने आपरेशन मे लापरवाही दिखाते हुए पेट की गलत नश काट दी, जिस कारण उसके शरीर का गंदा पानी नही रूक पा रहा है जिससे शमशाद की हालत बिगडती जा रही है। ग्रामीणाें ने बताया कि हमसे इस डाक्टर ने इलाज के नाम पर पांच हजार रूपये लिए हैं। हंगामे की सूचना पर नसिंग होम मे पहुंचे भैसी गांव के सुनील ने ग्रामीणो को शांत करने की कोषिष की लेकिन ग्रामीणो की एक नही सुनी ग्रामीणो की मांग थी कि डाक्टर द्वारा दिल्ली अस्पताल रैफर करने पर डा.गोयल को हमारे साथ जाना होगा और इलाज में होने वाले खर्च को भी उठाना पडेगा। वहीं डा.गोयल ने इन मांगो को मानने से इंकार कर दिया। इतना सुनते ही मरीज शमशाद ने अस्पताल से बिना इलाज कराये जाने से मना कर दिया।
पहले भी कई बार हो चुका है हंगामा
कस्बें के गोयल नर्सिंग होम के डाक्टर पहले भी कई बार नर्सिंग होम में आये मरीजों के इलाज मे लापरवाही बरतते हुए उनकी जिंदगी से खेल चुका है। पहले भी अपनी अभद्रता के कारण डाक्टर को तीमारदारों के गुस्से को सामना करना पडा है। इलाज में लापरवाही बरतने के बाद इलाज के लिये मना करने पर इस डाक्टर के नर्सिंग होम पर गुस्साए परिजनाें ने कई बार तोड फोड और हंगामा कर चुके है।
प्रशासन भी है मौन
इस नर्सिंग होम के डाक्टर द्वारा इलाज मे लापरवाही बरतने और उसके बाद नर्सिंग होम मे होने वाले बार बार हंगामो के बाद भी प्रषासनिक अधिकारी ऐसे डाक्टरों पर नकेल कसने पर नाकाम साबीत हो रहे हैं। जिससे ये डाक्टर खुले आम मरीजो को जिंदगी और मौत के बीचछोडकर इलाज करने से अपने हाथ खडे देते है।
प्रेमी से झगड़े के बाद प्रेमिका ने किया आत्मदाह
मुजफ्फरनगर, 07 अगस्त। (उप्रससे)। प्रेमिका ने प्रेमी के साथ लड झगडकर अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिडककर आत्महत्या कर ली। प्रेमिका के परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिये शव का अन्तिम संस्कार कर दिया।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना कांधला क्षेत्र के कस्बा की एक युवती का कस्बे के ही युवक के साथ पिछले एक साल से प्रेम प्रसंग चलता चला आ रहा है। पूजा व उसका प्रेमी एक ही समुदाय के थे। इस बात का पता जब पूजा के परिजनों को चला तो उन्होंने इस बात का विरोध किया लेकिन पूजा फिर भी अपने प्रेमी के साथ मिलती रही। बताया जाता है कि कल भी पूजा अपने प्रेमी से मिलने गयी थी। लेकिन किसी बात को लेकर पूजा का उसके प्रेमी के साथ झगडा हो गया। सूत्रों का कहना है कि पूजा ने आज अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिडक आग लगाकर आत्महत्या कर ली। क्षेत्र में विभिन्न प्रकार की चर्चाएं व्याप्त है। प्रेमिका पूजा के परिजनों ने शव का बिना पूलिस का सूचना दिये अन्तिम संस्कार कर दिया।
चार दिन से मुजफ्फरनगर के थाने में बैठी है नाबालिग लडकी
मुजफ्फरनगर, 07 अगस्त। (उप्रससे)। अपरहण के बाद पुलिस द्वारा बरामद की गई नाबालिग लड़की को पुलिस ने चार दिन से धाने में बैठा रखा है। पुलिस ने हालांकि अपहरणकर्ता को जेल भेज दिया है। किन्तु लड़की को न तो नारी निकेतन भेजा गया है और न ही परिजनों के सिपुर्द किया है।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला शाहबुद्दीनपुर रोड निवासी 13 वर्षीय किशोरी चार दिन से कोतवाली में बैठी है। उसके पिता ने कोतवाली पुलिस को गत माह सूचना देकर बताया था, कि उसकी 13 वर्षीय पुत्री का उस समय अपहरण कर लिया गया जब वह दिशा शौच के लिये कहकर गयी थी। रिपोर्टकर्ता ने आरोप लगाया था, कि उसकी पुत्री को मन्नु पुत्र अमन निवासी गुजरहेडी थाना जानसठ हाल निवासी शाहबुद्दीनपुर बहला फुसलाकर ले गया था। मन्नु काफी दिनाें से अपनी नानी के साथ रहता है। अपहरण में बिटू पुत्र छज्जन को भी शामिल बताया गया था। लडकी के परिजनाें ने पुलिस के सहयोग से आरोपी व किशोरी को बेगमपुल मेरठ से बरामद कर लिया था। बीती शाम किशोरी के पिता द्वारा दी गयी तहरीर पर बहला फुसलाकर भगा ले जाने का मुकदमा दर्ज हुआ। अभी भी लडकी कोतवाली पुलिस की सुपुर्दगी में है। कई दिन से कुछ लोग लडकी पक्ष से समझौता कराने का प्रयास करते रहे। दोनाें पक्षों के बीच चार दिन से चल रही बातचीत के बाद भी कोई हल नहीं निकला।
फर्जी सर्टिफिकेट से प्रवेश लेने पहुंचे छात्र-छात्राओं को पकडा
मुजफ्फरनगर, 07 अगस्त। (उप्रससे)। कॉलेज में फर्जी सर्टिफिकेट लेकर प्रवेष लेने आये करीब एक दर्जन छात्रों को षिक्षकों ने पकड लिया। पकडे गये छात्रों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। कॉलेज प्रधानाचार्य ने बताया कि कॉलेज में जमा हुए सर्टिफिकेटो की जांच की जा रही है। फर्जी सर्टिफिकेट पाये जाने पर छात्रा के विरूध्द कानूनी कार्यवाही की जायेगी।
रेलवे रोड स्थित जैन डिग्री कॉलेज में इन दिनाें बीए, एमए, बीएससी में प्रवेष हो रहे हैं। बताया जाता है कि कालेज में प्रवेष लेने आये छात्रा-छात्राएं अपने सर्टिफिकेट जमा करा रहे थे। इसी बीच कॉलेज अधयापकों को सूचना मिली कि कुछ छात्र फर्जी सर्टिफिकेट पर प्रवेष ले रहे है। जिस पर अधयापकों ने सर्टिपिफकेट की जांच शुरू कर दी। जांच में करीब एक दर्जन छात्राों के सर्टिफिकेट फर्जी पाये गये। इसकी सूचना प्रधनाचार्य को दी गयी। प्रधनाचार्य पीके शर्मा ने बताया कि कुछ छात्र-छात्राएं तो कॉलेज से भाग गये। पकड गये छात्र-छात्राओं में मंगल पुत्र परदेसी, विपिन पुत्र महक सिंह, जूली पुत्री भोपाल, रिती पुत्री जनेष्वर, सोनिका पुत्री ब्रजपाल, रष्मि पुत्री राजपाल को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। उन्होने बताया कि जमा हुए सर्टिफिकेट की जांच की जायेगी। फर्जी पाये जाने पर छात्र के विरूध्द कार्यवाही की जायेगी।
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर शासन ने दिये सतर्कता बरतने के निर्देश
मुजफ्फरनगर, 07 अगस्त। (उप्रससे)। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर शासन ने सभी जनपदों में पुलिस प्रमुखों को सतर्कता बरतने के निर्देष दिये है। यह निर्देष हाल में पष्चिमी उत्तार प्रदेष में हुए आतंकी हमलों की धमकी के मद्देनजर दिये गये है। शासन के आदेष के बाद एसएसपी प्रवीन कुमार ने अधिकारियों को दिये गये निर्देषा में कहा कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में संदिग्ध लोगों पर नजर रखे, होटलों, धर्मषालाओं व सरायों में रुकने वाले हर मुसाफिर की जांच-पडताल की जाये, बस अडडों व रेलवे स्टेषनों के आसपास संदिग्ध सामानों की चेकिंग में कोताही न बरतें। साथ ही बोगियों में संदिग्धों पर भी नजर रखी जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि स्वतंत्रता दिवस तक किसी भी तरह की सतर्कता में ढिलाई क्षम्य नहीं होगी।
मांगा था दस तोला सोना और पांच लाख, मिलेगी जेल
मुजफ्फरनगर, 07 अगस्त। (उप्रससे)। दहेजलोभी ससुरालियों द्वारा दहेज में पांच लाख रुपये नकद और दस तोले सोना न मिलने पर एक विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। इस संबंध में पति सहित सात लोगों के विरु नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव खेडकी निवास मिंटू पुत्र षिवकुमार ने थाने में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसकी बहन मिथलेष का विवाह सोनीपत निवासी गगनवीर के साथ हुआ था। आरोप है कि गगनवीर और उसके परिजन विवाह में मिले दहेज से खुश नहीं हुए और वह विवाद के बाद से ही अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसकी बहन का उत्पीडन करने लगे। आरोप है कि दहेज में पांच लाख रुपये व दस तौला सोना न मिलने पर उसकी बहन को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। मिन्टू ने थाने में प्रार्थना पत्र देकर दहेजलोभी अपनी बहन के पति गगनवीर सहित सात लोगों को नामजद कराया गया है। पुलिस ने दहेजलोभियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी काकर्यवाही शुरू कर दी है।
एसओ भोपा से पीड़ित ग्रामीणों ने एडीजी एनसीआर से लगाई गुहार
मुजफ्फरनगर, 07 अगस्त। (उप्रससे)। जनपद के थाना भोपा क्षेत्र स्थित ग्राम तिस्सा के कुछ लोगों ने एसओ भोपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए एसओ के निलंबन की मांग करते हुए एक मुकदमे की जांच किसी ओर थाने या एसआईएस से कराने की मांग एडीजी एनसीआर से की है।
जनपद के थाना भोपा क्षेत्र स्थित ग्राम तिस्सा निवासी मोबीन पुत्र
शरीफ ने आज पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि विगत 24 जून को पैसों के लेन-देन के विवाद के चलते गांव के ही कुछ लोगों ने घर में घुसकर उसके पुत्र इमरान पर जानलेवा हमला कर दिया था। जिसका जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। पीडित का आरोप है कि भोपा एसओ संजय वर्मा ने आरोपियों से सांठगांठ कर उल्टा उनके विरुध्द संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोप है कि जब वह अपनी रिपोर्ट दर्ज कराने भोपा थाने पहुंचा, तो एसओ भोपा ने उस पर दूसरी पार्टी से फैसला करने का दबाव बनाया और रिपोर्ट लिखने के बदले पचास हजार रुपये की मांग की। मोबीन का आरोप है कि एसओ भोपा ने यहां तक कहा कि उन्होंने रुपये खर्च कर थाने का चार्ज लिया है। इसलिए मुफ्त में मुकदमा दर्ज नहीं करेंगे। बाद में एडीजी के निर्देश पर रिपोर्ट दर्ज हो सकी। आरोप है कि सांठगांठ के चलते एसओ ने मुकदमें में धाराएं घटा दी और पीडितों के बयान दर्ज नहीं किये। आरोप है कि उसकी ओर से गवाह कालू को घर से उठाकर अवैध हिरासत में रखा गया और उस पर शपथ पत्र देने का दबाव बनाया गया। इंकार पर उसका 107, 116 में चालान कर दिया गया। मोबीन ने एसओ भोपा पर इसके अलावा और कई संगीन आरोप लगाये है। एडीजी के भेजे षिकायती पत्र में इन आरोपों के साथ एसओ को निलंबित करने और उनके विरुध्द जांच कराकर विभागीय कार्यवाही करने की मांग की गई है। पत्रकार वार्ता में मौ. इस्लाम, आबाद, ताहिर, बदलू, याकूब, जरीफ अहमद, राकिब आदि शामिल रहे।
मुजफ्फनरनगर में न्याय के लिए भटक रही है दुराचार की शिकार महिला
मुजफ्फरनगर, 07 अगस्त। (उप्रससे)। महिला के साथ दुकाराचार करने के बाद उसका गला रेतकर हत्या करने का प्रयास किया गया लेकिन सौभाग्य से वह बच गयी और जब पीडित महिला न्याय पाने के लिए आरोपियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गयी तो उसे वहां पर न्याय मिलने की बजाए खाने को धक्के मिले क्योंकि उसकी थाने में कोई सुनवाई नहीं है। पीडित महिला आज आरोपियों की गिरफ्तारी की व न्याय की मांग को लेकर एसएसपी कार्यालय पर पहुंची और न्याय दिलाने की मांग की।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना सिखडा क्षेत्र के गांव दौलतपुर निवासी महिला ने एसएसपी को दिये प्रार्थना पत्र में बताया कि 29 मई को उसके साथ दुराचार कर उसका गला रेत दिया गया था। सौभाग्य से वह बच गई। महिला का कहना है कि इस मामले में फरार आरोपी कुक्की उर्फ सहदेव अभी तक गिरफ्तार नहीं हो सका है और उसके हत्या की धमकी दे रहा है। पीडित महिला ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते न्याय दिलाये जाने की गुहार लगायी।
देवबंद पुलिस ने पकड़ा गोमांस से भरा ट्रक, दो गिरफ्तार
सहारनपुर , 07 अगस्त । (उप्रससे)। पुलिस ने गश्त के दौरान गोमांस से भरा ट्रक पकड़ा है। गोमांस ले जा रहे दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि उनके दो साथी भागने में सफल रहे।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना देवबंद मेें चौकी प्रभारी आफाक बैग ने मुखबिर की सूचना पर डाक बंगले के निकट जीटी रोड पर गोमांस से भरा ट्रक एच0 आर0 55 बी0 0112 को हिरासत में ले लिया । पुलिस ने ट्रक में सवार शैलेन्द्र शर्मा निवासी जिला सुल्तानपुर, सरफराज निवासी खतोली को गिरफ्तार कर लिया जबकि नौशाद पुत्र मन्नी कुरैशी, सलीम पुत्र शरीफ कुरैशी निवासी मो0 बैरून कोटला मौके से भागने में सफल रहें।
 

 

Summary:
News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com   up_samachar@sify.com

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET