U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
अन्ना समर्थकों ने जनपद में सांसदों के आवासों के बाहर धरना देकर किया प्रदर्शन
रालोद सांसद संजय चौहान ने कोरे लैटर हैड पर हस्ताक्षर कर दिया
Tags: 
Publised on : 2011:08:23       Time 11:44                               Update on  : 2011:08:23      Time 11:44
मुजफ्फरनगर, 23 अगस्त। (उप्रससे)। जन लोकपाल बिल को पास कराने के लिए सांसदों पर दबाव बनाने हेतु उनके घरों के आगे धरना देने की अन्ना हजारे की अपील के चलते जनपद के बसपा सांसद कादिर राणा, राजपाल सैनी व रालोद सांसद संजय चौहान के घरों के बाहर अन्ना समर्थकों ने जोरदार प्रदर्शन कर धरना दे सांसदों का घेराव भी किया। अन्ना समर्थकों ने सांसदों से कहा कि संसद का सदस्य होने के नाते उन्हें जन लोकपाल बिल का समर्थन लिखित में करना चाहिए।
अन्ना समर्थकों ने आज मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से बसपा सांसद कादिर राणा के घर पर धरना देकर उन्हें घेर लिया और जोरदार प्रदर्शन कर लोकपाल बिल को पास कराये जाने की पुरजोर मांग की। अन्ना समर्थकों को शांत करते हुए सांसद कादिर राणा ने कहा कि लोकल स्तर पर मैं आपके साथ हूं लेकिन जन लोकपाल बिल का मुद्दा राष्ट्रीय है इसलिए बसपा सुप्रीमो मायावती का जो भी निर्णय होगा वह उसी के अनुसार चलेंगे। वहीं रालोद सांसद संजय चौहान भी अन्ना समर्थकों से घिरे नजर आये। अन्ना समर्थकों ने सासंद संजय चौहान के घर के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया तो उन्हें घर से बाहर आकर अन्ना समर्थकाें को शांत करना पडा। सासंद संजय चौहान से जब अन्ना समर्थकों से लिखित में उनका समर्थन मांगा तो उन्हाेंने अपने कोरे लैटर पैड पर अपने हस्ताक्षर कर अन्ना समर्थकों को देते हुए कहा कि वह जन लोकपाल बिल का समर्थन करते हैं। उन्हाेंने कहा कि अगर संसद में अन्ना के जन लोकपाल बिल पर वोटिंग हुई तो वे जन लोकपाल बिल का समर्थन करेंगे। अगर वे ऐसा नहीं कर पाये तो अन्ना समर्थक जब चाहें उनका इस्तीफा लिखकर लोकसभा अधयक्ष को भेज सकते हैं। अन्ना समर्थकों ने जोरदार नारे लगाते हुए कहा कि जनता जाग चुकी है सरकार को जन लोकपाल विधेयक लाना पडगा नहीं तो सरकार छोडकर जाना पडेगा। वहीं दूसरी ओर बसपा के राज्यसभा सांसद राजपाल सैनी के नगर के देवपुरम स्थित आवास पर भी अन्ना समर्थकों ने प्रदर्शन करते हुए उनसे जन लोकपाल बिल का समर्थन करने की बात कही। राजपाल सैनी के घर पर मौजूद न होने के कारण उन्होंने अन्ना समर्थकों से कहा कि मैं जनता के साथ हूं जनता जैसा कहेगी मैं करने व लिखकर देने के लिए तैयार हूं।
मुजफ्फरनगर मे युवक की हत्या
मुजफ्फरनगर, 23 अगस्त। (उप्रससे)। कूकडा मंडी के गेट न. 1 पर के सामने खाली पडे प्लांट में एक युवक की शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। मौके पर सैंकडों लोगों की भीड लग गयी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर शव की पहचान कराने के बाद शव को मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि युवक की हत्या कर शव को यहां पर फैंका गया है।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना नई मंडी क्षेत्र स्थित कूकडा मंडी के गेट न. 1 के सामने आसज सबह आज सुबह एक युवक का शव पडा देख उसके पास लोगों की भीड इकट्ठा होनी शुरू हो गयी थी। भीड को इकटठा होने के बाद लोगों ने शव की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थानाधयक्ष मय फोर्स के मौके पर पहुंचा और शव को अपने कब्जे में लेकर वहां मौजूद भीड में लोगों से शव की पहचान करायी। शव की पहचान थाना नई मंडी क्षेत्र के ही ग्राम कूकडा निवासी प्रवीण के रूप में हुई। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर आसपास का बारीकि से निरीक्षण किया और शव का पंचनामा भरकर शव को मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया है। अनुमान लगाये जा रहे है कि युवक कही किसी अन्य स्थान पर हत्या करने के बाद शव को यहां लाकर फैंका गया है।
परिवार को बंधक बनाकर लाखों की डकैती, पुलिस ने चोरी बताया
मुजफ्फरनगर, 23 अगस्त। (उप्रससे)। बीती रात दर्जन भर बदमाशों ने एक मकान पर धावा बोल परिवार को बंधक बनाकर घर में रखे गहने, नगदी व अन्य कीमती सामान सहित लाखों रूपये की सम्पत्ति समेट कर फरार हो गये। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हडकम्प मच गया। पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और घटना का निरीक्षण करने के बाद बदमाशों की तलाश में भागदौड की लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस ने घटना की पुष्टि की लेकिन पुलिस घटना को चोरी की बता रही है।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना ाशमली क्षेत्र के ग्राम खेडी करमू निवासी हाजी सगीर पुत्र नसरूद्दीन के घर अपने परिवार के साथ सोया हुआ था। बताया जाता है कि बीती रात करीब क दर्जन सशस्त्र बदमाशों ने सगीर के घर पर धावा बोल दिया। बदमाशों ने गहरी नींद में सो रहे परिवार के लोगों को हथियारों के बल पर जगा कर बंधक बना लिया और उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए घर की अलमारियों व संदूकों की चाबियां अपने कब्जे में लेकर घर की तलाशी लेने के बाद घर की अलमारियों में रखे सोने चांदी के जेवरातों सहित नगदी व अन्य कीमती सामान सहित कई लाख रूपये की सम्पत्ति समेटकर फरार हो गये। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हडक
म्प मच गया। पुलिस तुरंत घटना स्थल पर पहुंची और घटना का निरीक्षण करने के बाद बदमाशों की तलाश में भागदौड की लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस ने घटना की पुष्टि की लेकिन पुलिस घटना को चोरी की बता रही है।
बाइक सवार पिता पुत्र को ट्रक ने कुचला, पुत्र की मौत पिता गंभीर घायल
मुजफ्फरनगर, 23 अगस्त। (उप्रससे)। मुजफ्फरनगर-मेरठ हाईवे पर तेज गति से आ रहे ट्रक ने बाइक सवार पिता पुत्र को रौंद दिया। घटना स्थल पर ही बाइक चला रहे पुत्र की मौत हो गयी जबकि पिता की हालत नाजुक बनी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया है जबकि घायल मृतक के पिता को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना मसूंरपुर क्षेत्र कस्बा मंसूरपुर निवासी शुभम आज अपने पिता के साथ बाइक पर सवार होकर मंसूरपुर से मुजफ्फरनगर जा रहा था। उसी समय हाईवे पर तेज गति से आये एक ट्रक ने उनकी बाइक में टक्कर मारकर बाइक को अपनी चपेट में ले लिया जिससे बाइक पर सवार पिता पुत्र सडक पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गये। मौके पर ही घायल शुभम की दर्दनाक मौत हो गयी। जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर शव का पंचनामा भरकर शव को मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिया है जबकि घायल मृतक के पिता को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
धूमधाम व श्रध्दापूर्वक मनाई गई जन्माष्टमी
नगर के मंदिरों को भव्य रूप से सजाया गया
मुजफ्फरनगर, 23 अगस्त। (उप्रससे)। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हर्षोल्लास व श्रध्दापूर्वक मनाया गया। नगर में नई मंडी स्थित कीर्तन भवन, बालाजी धाम, गणपति धाम, गांधी कालोनी स्थित वैष्णो देवी मंदिर सहित सभी मंदिरों में भव्य सजावट की गई थी। नई मंडी स्थित बालाजी धाम पर बाबा का स्वर्ण श्रृंगार किया गया। मंदिर परिसर में की गई फूलों की सजावट देखते ही बन रही थी। बच्चों के लिए मंदिर के बाहर झूले एवं मेला लगाया हुआ था। छोटे बच्चों के लिए मेला आकर्षण का केन्द्र रहा। मंदिरों में भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमाओं को नव वस्त्र धारण कराकर फूलों का हिंडोला तैयार कराया गया। जन्माष्टमी पूजन के लिए सभी अपनी तैयारियों में व्यस्त रहे। बाजारों में भारी भीड़ से बाजार दिनभर खचाखच भरा रहा।
जन्माष्टमी पर्व पर दूध का अकाल पड गया। डेयरी से लेकर दुकानों तक दूध समाप्त हो गया। कुछ ही घंटों में दूध के दामों में दस रूपये लीटर तक की बढोत्तरी हो गई। वहीं मावा भी डेढ़ सौ रूपये से दो सौ रूपये किलो तक बिका।
दो पक्षों में चली गोलियां दो गंभीर घायल,गांव में पीएसी बल तैनात
मुजफ्फरनगर, 23 अगस्त। (उप्रससे)। जनपद के थाना सिखेडा क्षेत्र के निकटवर्ती गांव बहादरपुर में दो पक्षों के बीच हुई मामूली बात में चली गोलियों में दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने पर ईओं खतौली एसओ सिखेडा एंव आस पास के थानो के अनेक प्रभारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधिकारियों ने काफी मषक्कत के बाद दोनो पक्षों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराने के प्रयास करते हुए इस घटना में घायल हुए दोनो युवकों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भेज दिया। जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें मेरठ रैफर कर दिया गया।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना सिखेडा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बहादरपुर कें आज दो पक्षों में बीच मामूली बात को लेकर आपस में कहासुनी हुई जो मारपीट में तब्दील हो गई। जिसमें दोनो पक्षों ने उन पर अवैध हथियारों का प्रयोग करते हुए एक दूसरे पर गोलियां चलाई। जिसमें इस घटना में दो युवक गोली लग जाने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं ग्रामीणों द्वारा मामले की सूचना थानाधयक्ष सिखेडा दीपक मलिक को दी गईं सूचना मिलने पर थानाधयक्ष सिखेडा ने सीओ खतौली ओमवीर सिंह ढाका को अवगत कराया। सीओ खतौली ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आसपास के थाना प्रभारियों को भी घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देष दिए गए। सीओ खतौली ओमवीर सिंह ढाका व भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस अधिकारियों ने दोनो पक्षों को समझा बुझाकर कापफी प्रयास के बाद घायल दोनो युवकों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भेज दिया। जहां उकनी नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें उपचार के लिए मेरठ रैफर कर दिया गया। वहीं पुलिस ने सुरक्षा के मददेनजर गांव में पुलिस बल एंव कुछ पीएसी के जवान तैनात कर दिये। ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो सके।
8 वर्षीय बच्ची ने भी बजाया भ्रष्टाचार के लिखाफ बुगुल
मुजफ्फरनगर, 23 अगस्त। (उप्रससे)। अन्ना द्वारा चलायी गयी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम ने देश की सोयी हुई जनता की आंखे खोल दी है और अब देश के अंदर जनता की केन्द्र सरकार के खिलाफ लोकपाल बिल को पास न कराने के कारण भ्रष्टाचार विरोधी आग भडक रही है जिसके कारण अब देश की जनता देश के अंदर से भ्रष्टाचार की जडों को उखाडकर फैंकने देना चाहती है और अब जनता भ्रष्टाचार से तंग आ चुकी है। जनपद में अन्ना की भ्रष्टाचार विरोधी लडाई को लडने मेंं जहां विभिन्न संगठनों ने अपना समर्थन देकर भ्रष्टाचार के खिलाफ जिला मुख्यालय से लेकर गांव गली तक प्रदर्शन हो रहे है। जनपद मुख्यालय पर आज एक आठ वर्षीय बच्ची ने भूख हडताल पर बैठकर भ्रष्टाचार के विरूध्द बुगुल बजाया और अन्ना को अपना समर्थन दिया।
जनपद की तहसील खतौली में एसडीएम के ड्राईवर चन्द्रपाल की पौत्री आदित्यी ने आज जिला मुख्यालय पर पहुंचकर देश में चल रहे भ्रष्टाचार को जड से उखाड फैंकने के अन्ना हजारे के आंदोलन को अपना वोट देकर समर्थन करते हुए भूख हडताल पर बैठी। आदित्यी का कहना था कि जब देश के सभी लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना हजारे के साथ है तो वह भी अन्ना हजारे को अपना वोट देकर समर्थन करती है। आदित्यी ने बताया कि जब 16 अगस्त से अन्ना हजारे ने लोकपाल बिल को पास कराने के लिए कुछ नहीं खाया है तो वह भी उसने भी भूख हडताल करने का निश्चय किया और आज वह अन्ना हजारे को अपना समर्थन देते हुए भूख हडताल पर बैठी है।
इसके अलावा जिला मुख्यालय पर डीएम कार्यालय के समक्ष भारतीय मानव अधिाकार संरक्षण संघ की राष्ट्रीय महासचिव मिथलेश गोयल दूसरे दिन भी अनशन पर बैठी। इस अवसर पर गोयल ने कहा कि भ्रष्टाचार आज देश में कैंसर का रूप ले चुका है और प्रत्येक भारतवासी इस बीमारी का इलाज चाहता है इसलिए जल्द से जल्द केन्द्र सरकार को जन लोकपाल बिल देशवासियों की भावनाओं का धयान रखे हुए उसे संसद से पारित करना चाहिए। आज अनशन पर बैठने वालों में राजेश त्यागी, विवेक शर्मा, अजय त्यागी, महबूब आलम, रजनीश त्यागी, संजीव नेगी, अर्पित गोयल, शाश्वत गोयल, धर्मेन्द्र, विनय, अरविन्द जैन, तरूण शर्मा, सलीम मलिक, परवेज आलम, मौ. अरशद, मौ. नवाब, सलीम, शाहनवाज, समीर राजा, मीरा बंसल आदि शामिल थे।
सुरक्षा की मांग को लेकर डाक्टरों का एसएसपी आवास पर प्रदर्शन
डा. गंगल के हमलावर को गिरफ्तार करने की मांग
मुजफ्फरनगर, 23 अगस्त। (उप्रससे)। वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डा. आरएन गंगल पर उनके ही हॉस्पिटल में जानलेवा हमले के विरोध में आईएमए से जुड़े चिकित्सकों ने एसएसपी प्रवीण कुमार के कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन देकर डा. गंगल के हमलावर को तुरन्त गिरफ्तार किया जाने की मांग की।
गौरतलब हो कि कल नगर के प्रसिध्द वरिष्ठ बाल रोड विशेषज्ञ डा. गंगल पर उनके ही हॉस्पिटल में घुसकर उन जार गोली चलाकर जानलेवा हमला किया गया था जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गये थें। आज आईएमए अधयक्ष डा. आरबी सिंह ने विभिन्न डाक्टरों के साथ एसएसपी प्रवीण कुमार के आवास पर पहुंचकर प्र्रदर्शन करते हुए कहा कि डा. गंगल के हमलावर की तुरंत गिरफ्तारी सुनिश्चित हो। एसएसपी प्रवीण कुमार ने चिकित्सकों को आश्वस्त किया कि हमलावर की गिरफ्तारी जल्द होगी। उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि वे अपने नर्सिंग होमों में सीसीटीवी कैमरे लगवायें ताकि वहां की गतिविधियों को देखा जा सके।
वहीं नगर के चिकित्सकों ने आज एक दिन की सांकेतिक हडताल रखने का निर्णय लिया है। आज नगर के सभी प्राइवेट चिकित्सक अपने नर्सिंग होम, क्लीनिक आदि बंद रखकर विरोधा प्रदर्शन करेंगे। एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन करने वाले चिकित्सकों में डा. अजय गुप्ता, डा. आरबी सिंह, डा. राजीव काम्बोज, डा. यूसी गौड़, डा. अशोक सिंघल, डा. एससी गुप्ता, डा. एमके तनेजा, डा. सीसी कुशवाहा, डा. मुकेश जैन, डा. देवेन्द्र सिंह मलिक, डा. जितेन्द्र सिंह रूहेला, डा. रश्मिकांत, डा. अरूण आदि शामिल रहे।

समाचार स्रोतः मो.इरफान, संवाददाता उत्तर प्रदेश समाचार सेवा शाहजहांपुर, Moh.Irfan Correspondent U.P.Samachar Sewa

Summary:
News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com   up_samachar@sify.com

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET