U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
  News  
 

   

Home>News 
ताज को आतंकी खतरा, सेंट्रल इंटेलिजेंस ने यूपी को अलर्ट किया
Tags: 
Publised on : 2011:08:23       Time 01:20                               Update on  : 2011:08:23      Time 01:20

आगरा, 23 अगस्त। (उत्तर प्रदेश समाचार सेवा). Agra, August 23, 2011, Uttar Pradesh Samachar Sewa 
आगरा की विश्वप्रसिद्व ऐतिहासिक धरोहर ताज महल को वायु और जल मार्ग से भी आतंकवादियों से खतरा है । केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने खुफिया ऐजेंसियों से मिले इनपुट के बाद ताज महल की सुरक्षा व्यवस्था वायु और जल क्षेत्र मे भी और चाक चौंबद किए जाने का सुझाव दिया है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस संबध मे उत्तर प्रदेश के मु य सचिव और सीआईएसएफ की महानिदेशक को पत्र भेजकर कड़े निर्देश दिए है।
यमुना नदी के रास्ते भी आतंकी ताज महल तक पहुॅचकर कोई भी घातक कार्यवाही कर सक तें है। इस संबध मे सुझाव दिया गया है कि ताज महल से नदी की तरफ के तटवर्ती क्षेत्र मे अधिक टावर वॉच लगाए जाए। इस समय जो वॉच टावर बने है उनमें से भी एक टूट गया है। आतंकी हमले से निपटने के लिए रिवर वोट्स और पुलिस पैट्रोलिंग बढ़ाने और सुरक्षा मे लगे जवानों को अत्याधुनिक हथियारों से लैस किए जाने की आवश्यकता है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने वायु मार्ग से होने वाले आतंकी हमले की आशंका करते हुए इससे निपटने के लिए भी पर्याप्त किए जाने के निर्देश आला अफ सरों को दिए है। ताज महल की सुरक्षा मे लगे जवानों को यह प्रशिक्षण ाी दिए जाने के निर्देश दिए गए है कि ग्लाइर्डस या
माइक्रोलाइट्स कैरिर्यस ताज के ऊपर उड़ते दिखाई देते है तो इनसे कैसे निपटा जाए । यह भी सुझाव दिया गया है कि आगरा स्थित एयरफ ोर्स स्टेशन से इस तरह के किसी भी आतंकी हमले से निपटने के लिए पहले से बेहतर समन्वय रखना होगा । ताकि किसी ाी खतरे को समय रहते हमले को नाकाम किया जा सकें।

ट्रांसपोर्टर दंपती को नौकर ने जहर खिला लूटा
आगराण, 23 अगस्त। (उप्रससे)। मास्टर प्लान रोड पर खंदारी क्षेत्र मे दुस्साहिक वारदात से आज सुबह सनसनी फ ैल गई । यहां के निवासी ट्रांसपोर्ट व्यवसायी और उनकी पत्नी घर मे ही घायल स्थिति मे बेहोश पड़े मिले। घरेलू नौकर गायब था और घर का सामान अस्तव्यस्त बिखरा हुआ था। अनुमान है कि लाखों का माल पार करके नौकर रातोंरात फ रार हो गया । उसने खाने पीने कि किसी चीज मे नशीला पर्दाथ मिलाकर पति-पत्नी को पिला दिया । सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों की गाड़ियाँ घटनास्थल की ओर दौड़ने लगी । नेपाली मूल के नौकर की तलाश पुलिस सरगर्मी से कर रही है। एक नेपाली नौकरानी को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत मे ले लिया है । पुलिस का मानना है कि यह नौकरानी दुस्सहासी नौकर के बारे मे सबकुछ जानती है।
मास्टर प्लान रोड खंदारी मे आवास सं या 40 मे यह दुस्साहिक वारदात हुई । यहां ट्रांसपोर्ट व्यवसायी 65 बर्षीय अशोक कपूर और उनकी पत्नी लगभग 60 बर्षीय सुनीता कपूर रहते है। उनके दो बेटे ट्रांसपोर्ट का कारोबार संभालते है और दोनों बेटे दिल्ली गए हुए थे। घर पर वृद्व दपंती अकेले थे । आज सुबह घर मे काम करने वाली नौकरानी ने दोनों को बुरी दशा मे देखा । श्रीमती कपूर पूरी तरह से बेहोश थीं जबकि अशोक कपूर बाथरूम मे पड़े कराहा रहेें थे। उनके शरीर पर चोटों के निशान भी थे। नौकरानी की सूचना पर आस-पास के लोग एकत्रित हो गए और उन्होनें पुलिस को इस वारदात की सूचना दी । मौके पर पहुॅची पुलिस ने पाया कि घर का सारा सामान बिखरा हुआ है और अलमारियाँ खुली पड़ी है। पुलिस ने बेहोश दंपती को एक र्नसिंग हो स मे भर्ती करा दिया । जहर का असर इतना अधिक था कि वह दोनों वारदात के बारे मे कुछ ाी बताने की स्थिति मे नहीं थे।
पुलिस की प्रारंभिक जांच मे पता चला कि कपूर दंपती ने दो तीन दिन पहले ही दीपक नामक नेपाली युवक को घरेलू कामकाज के लिए रखा था। इस परिवार मे नेपाली मूल की एक नौकरानी संतोषी पहले से ही काम करती है। संतोषी ही दीपक को लेकर आयी थी और उसने ही उसे नौकरी पर रखवाया था। पुलिस का मानना है कि किसी खाद्य साम्रगी मे कोई घातक जहर मिलाकर दोनों को पिला दिया । इसके बाद जब दोनों मूचिर्छत हो गए तो उनपर हमला कर दिया । इसके बाद नेपाली नौकर ने घर के कमरों की तलाशी ली और सारा कीमती सामान समेट कर फ रार हो गया । यह भी संभावना है कि दोनों के बेहोश होने के बाद दीपक ने अपने अन्य साथियों को ाी बुला लिया हो । इस खबर से पूरे क्षेत्र मे हड़कंप मचा है । पुलिस यह ाी जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रही है कि नौकरी पर रखते समय कपूर दंपती ने दीपक का आईडी प्रूफ लिया था या नहीं । समझा जाता है कि दीपक का पुलिस बैरीफि केशन भी नही कराया है।

बाइक डिवाईडर से टकराई दो युवकों की मौत
आगराण, 23 अगस्त। (उप्रससे)। गिर्रराज महाराज की परिक्रमा लगाकर घर लौट रहें दो युवकों पर मौत ने झपट्टा मार दिया । दोनों की आज तड़के दर्दनाक मौत हो गई । हाइवे पर मौत किसी दूसरे वाहन के रूप मे नहीं आई बल्कि अपनी बाइक की अनिंयत्रित
र तार उनकी मौत का कारण बन गई। घटना की सूचना मिलते ही उनके परिवारों मे कोहराम मच गया ।
मोती कटरा निवासी अनिल कुमार पुत्र गोबिंद अपने दोस्त मालतीनगर निवासी नवीन कुमार पुत्र लक्ष्मण के साथ अपनी बाइक से रात को गिर्रराज महाराज की परिक्रमा लगाने के लिए गोर्वधन गया था । दोनों को परिक्रमा लगाकर आज सुबह घर लौटना था। तड़के दोनों युवको ने अपने-अपने परिजनों से मोबाइल पर बात की और जल्दही घर लौटने की जानकारी दी । उनके परिजन उनका इंतजार कर रहें थे कि कुछ ही देरी के पश्चात उन्हीं के फ ोन पर परिजनों को दर्दनाक हादसे की जानक ारी मिली। आज सुबह परिक्रमा लगाकर घर लौटते समय उनकी बाइक का संतुलन बिगड़ गया और फ रह थाना क्षेत्र के ग्राम भीमनगर के पास उनकी बाइक डिवाइडर से जा टकराई । दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया । मौके पर पहुॅची पुलिस ने मृतको ं के पास मिले मोबाइल पर आई कॉल से बातचीत के बाद दोनाेंं के हादसे की खबर परिजनों को दी जिसके कुछ ही देर पश्चात रोते बिलखते परिजन घटनास्थल पर पहुॅच गए ।

उत्तर प्रदेश समाचार सेवा, यू.पी.समाचार सेवा, उ.प्र.समाचार सेवा, यू.पी.वेब न्यूज Uttar Pradesh Samachar Sewa, U.P.Samachar Sewa, UPSS, U.P.WEB NEWS
Summary:
News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com   up_samachar@sify.com

 

 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET