U.P. Web News
|
Mission
|
|
BJP News
|
Election
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

सीतापुर:निरीक्षक व उपनिरीक्षकों को भी किया गया इधर उधर

Tags: SP Balendu Bhushan Singh

Publised on : 01 April 2016,  Last updated Time 18:51

सीतापुर(यूपीएसएस)। पुलिस अधीक्षक बालेन्दु भूषण सिंह ने जनपद की कानून व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त बनाने के लिए पुलिस महकमें में भारी संख्या में बदलाव किये है।
पुलिस प्रवक्ता के अनुसार कन्ट्रोल रूम में तैनात निरीक्षक रामकुमार गुप्ता को मिश्रिख कोतवाली का प्रभारी निरीक्षक, मिश्रिख कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक कौशल किशोर मिश्र को बिसवां कोतवाली प्रभारी निरीक्षक, लहरपुर कोतवाली प्रभारी विनय गौतम को शहर कोतवाली प्रभारी, सिधौली कोतवाली प्रभारी को लहरपुर कोतवाली प्रभारी, शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक वीर सिंह को सिधौली कोतवाली प्रभारी तथा निरीक्षक रवीन्द्र नाथ राय को साइबर सेल क्राइम ब्रान्च से तालगांव थाना प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है। वरिष्ठ उपनिरीक्षक थाना तालगांव बलवीर सिंह को हरगांव थानाध्यक्ष, हरगांव थानाध्यक्ष रमेशचन्द्र यादव को वरिष्ठ उपनिरीक्षक तालगांव, उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार मिश्र को सर्विलांस सेल से पिसावां थानाध्यक्ष, उपनिरीक्षक शिव गोपाल वर्मा को पुलिस लाइन से वरिष्ठ उपनिरीक्षक कोतवाली लहरपुर, उपनिरीक्षक अजय कुमार सिंह को वरिष्ठ निरीक्षक सिधौली कोतवाली से पीआरओ, उपनिरीक्षक सुभाष चन्द्र सरोज को पुलिस लाइन से वरिष्ठ उपनिरीक्षक सिधौली, उपनिरीक्षक सतीश चन्द्र यादव को झरेखापुर चौकी प्रभारी से खैराबाद थाने की मछरेहटा चौकी प्रभारी, उपनिरीक्षक सत्य नारायण को संदना थाने की रामगढ़ चौकी से चौकी प्रभारी झरेखापुर थाना हरगांव, उपनिरीक्षक दिलीप कुमार चौबे को पुलिस लाइन से शहर कोतवाली की तामसेनगंज चौकी, उपनिरीक्षक विनोद कुमार शर्मा को शहर कोतवाली की जेल चौकी से संदना थाने की रामगढ़ चौकी तथा उपनिरीक्षक सियाराम चौरसिया को पुलिस लाइन से कमलापुर थाना भेजा गया है।

मार्ग दुर्घटना में घायल
सीतापुर(यूपीएसएस)। महोली कोतवाली क्षेत्र मे सड़क हादसे में एक युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार हेतु जिला अस्पताल मंे भर्ती कराया गया है। जहंा उनकी हालत नाजुक बतायी जा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार महोली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रामपुर निवासी महानन्द पुत्र माथों सड़क हादसे में गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताते है कि महानन्द कहीं जा रहा था तभी वह सड़क हादसे का शिकार हो गया।

जहर खुरानी गिरोह का शिकार हुआ युवक
सीतापुर(यूपीएसएस)। जिले में सक्रिय जहर खुरानी गिरोह ने अज्ञात युवक को अपने जाल में फंसाकर उसको जहरीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ लूटपाट कर ली। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गयी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत शाम एक अज्ञात युवक को जिला अस्पताल में पुलिस द्वारा भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि युवक जहर खुरानी गिरोह का शिकार हुआ था। जिले में सक्रिय जहर खुरोह के सक्रिय सदस्यों ने उसको किसी तरह से अपने जाल में फंसाकर उसको जहरीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ लूटपाट की है।

तीन लोगों ने किया विषपान, जिला अस्पताल में भर्ती
सीतापुर(यूपीएसएस)। जनपद के अलग अलग थाना क्षेत्रों तीन लोगों ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की। हालत बिगड़ने पर उन्हे उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत नाजुक बतायी जा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार खैराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम बनहेटा निवासी 45 वर्षीय गोविन्द प्रसाद पुत्र रामऔतार ने पारिवारिक कलह से परेशान होकर तथा मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम तुलसीपुरवा निवासी 22 वर्षीय कौशल पुत्र रामसागर ने अज्ञात कारणों के चलते जहर का सेवन कर लिया। हालत बिगड़ने पर उन्हे उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक अन्य महिला ने भी अज्ञात कारणों के चलते जहर का सेवन कर लिया। जिसका उपचार जिला अस्पताल में कराया जा रहा है।

आग से जलकर घायल हुई युवती अस्पताल से लापता
सीतापुर(यूपीएसएस)। जनपद के मिश्रिख थाना क्षेत्र में आग से जलकर घायल हुई महिला विगत दिवस अस्पताल से लापता हो गयी। बताते है कि महिला को गम्भीर अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला आग से जलकर घायल हुई थी। विगत दिवस जब राउण्ड किया गया तो पता चलता कि महिला अपने बेड पर नही है। महिला की तलाश की गयी लेकिन वह कहीं नही मिली। वार्ड में तैनात नर्स ने इसकी जानकारी ईएमओ से की। उन्होने सूचना पुलिस काल बुक के माध्यम से शहर कोतवाली पुलिस को दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के नहर चौराहा निवासी 46 वर्षीय रामरानी पत्नी गुडडू संदिग्ध कारणों के चलते आग से झुलसकर गम्भीर रूप से घायल हो गयी। जिसको उपचार हेतु जिला अस्पताल मंे भर्ती कराया गया। जहंा से वह विगत दिवस लापता हो गयी। घटना की तहकीकात पुलिस ने करन शुरू कर दी है।

पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी सहित 25 मिले अनुपस्थित
सीतापुर(यूपीएसएस)। जनपद का चार्ज संभालते ही डीएम अमृत त्रिपाठी ने अपनी मंशा जाहिर कर दी थी कि लापरवाह अधिकारियों की अब खैर नहीं रहेगी। जिसका नमूना बुधवार को ही देखने को मिल गया जब डीएम ने स्वयं जिला अस्पताल तथा अन्य मातहतों को जिले भर की सीएचसी व पीएचसी का निरीक्षण करने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान काफी संख्या में कर्मचारी अनुपस्थित मिले जिनका एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये गये। यह क्रम इसी पर नहीं रूका जिसके तहत जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी के निर्देश पर गुरूवार सुबह औचक निरीक्षण करने पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी शिवेन्द्र कुमार सिंह, परियोजना निदेशक केके सिंह व जिला विकास अधिकारी डीके दोहरे ने विकास भवन का औचक निरीक्षक 11 विभागों के रजिस्टर जब्त किये। वहीं पर विभागों में गंदगी को देखकर साफ सफाई दुरूस्त रखने के निर्देश दिये तथा पटल सहायकों को अपनी टेबिल के आगे नाम पट्टिका रखने के निर्देश सम्बन्धितों को दिये। निरीक्षण के दौरान पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी अनुपस्थित मिले जिनसे स्पष्टीकरण तलब किया गया है। साथ ही अनुपस्थित मिले 25 कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने के साथ ही जबाव तलब किया गया है। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा समस्त अधीनस्थों को मौखिक निर्देश दिया है कि चौबीस घण्टे के अन्दर अपने विभागों को दुरूस्त कर लें। शुक्रवार को जिलाधिकारी किसी भी समय स्वयं विकास भवन का निरीक्षण करेंगे।

जागरूक नागरिक फाउण्डेशन पर गम्भीर दिखें डीएम
सीतापुर(यूपीएसएस)। जागरूक नागरिक फाउण्डेशन ने गुरूवार को नवागत जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी से भेंटकर नगर की समस्याओं के बारे में बातचीत की। डीएम ने कई मामलों को गम्भीरता से लेते हुये त्वरित रूप से अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद सीतापुर, पीडब्लूडी के अधिशासी अभियन्ता सहित कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों से वार्ता कर बैठक बुलाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अमानक निर्माण कार्यो को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।
जागरूक नागरिक फाउण्डेशन के अध्यक्ष एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष आशीष मिश्र के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी द्वारा पिछले दो दिनों में किये गये कार्यो की सराहना करते हुये उन्हें बधाई दी। इन पदाधिकारियों ने डीएम से कहा है कि शहर माण्डल सिटी के रूप में विकसित होने जा रहा है। ऐसे में पिछले तीन वर्षो से तमाम ऐसी सड़के डिवाइडर व रोड़ चौड़ीकरण इतनी मंथर गति से चल रहा है। जिससे शहरवासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जैसे तरणताल से उजागर लाल स्कूल, जिला चिकित्सालय होते हुये लालबाग तक रोड चौड़ीकरण व डिवाइडर का कार्य पिछले तीन वर्षो से पूरी होने की राह देख रहा है। आंख अस्पताल चौराहें के बायी तरफ मुख्य मार्ग पर करीब 150 मीटर तक सड़क पर भारी जलभराव की स्थिति बनी रहती है। इस बीच जो सड़के विभिन्न विभागों द्वारा बनायी गयी, वह दो वर्षो में ही अपना स्वरूप खो रही है। शहर के कई मोहल्ले भीषण गन्दगी का शिकार है। संगठन द्वारा बतायी गयी समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुये जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने तत्काल कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों के साथ बैठक बुलाये जाने के निर्देश दिये है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से पूर्व पालिकाध्यक्ष आशीष मिश्र, व्यापारी नेता गोपाल टण्डन, प्रदीप कुमार गुप्ता सभासद, प्रतीक त्रिवेदी, अखिलेश चन्द्र खरे, संदीप कुमार त्रिपाठी, पुनीत गुप्ता, विनीत कुमार शुक्ला, इजहार अहमद, केडी निषाद सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहें।

क्षेत्र पंचायत सदस्य ने ब्लाक प्रमुख को लिखा पत्र
सीतापुर(यूपीएसएस)। खैराबाद ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत नैपालापुर में निवासियों की वर्षों से लम्बित चली आ रही सड़क बनवाये जाने की मांग को क्षेत्र पंचायत सदस्य ने उठते हुए ब्लाक प्रमुख को पत्र लिखा है। नैपालापुर चतुर्थ के बीडीसी विश्राम लाल पुत्र रामभरोसे ने बताया कि क्षेत्र का मुख्य मार्ग अत्यन्त जर्जर है। मोहल्ले से सड़क तक मिलने वाला रास्ता खस्ताहाल होने के कारण जहां राहगीरों को दिक्कतें होती हैं वहीं मोहल्लेवासी भी परेशान रहते हैं। उन्होने कहा कि यदि मालती देवी के मकान से रेलवे क्रासिंग तक तथा क्रासिंग से रामपाल अधिवक्ता के मकान तक चार सौ मीटर की सडक बनवा दी जाये तो यहां रहने वाले हजारों लोगो को आवागमन में सहूलियत होगी। वहीं पंचमपुरवा के बीडीसी उमेश पाल सिंह ने अशर्फी लाल के मकान के पास से गंगाराम मौर्य के मकान तक 88 मीटर आरसीसी सम्पर्क मार्ग बनवाये जाने की मांग उठायी है।

78 मत हासिल कर अध्यक्ष पद पर काबिज हुए आरपी सिंह
सीतापुर(यूपीएसएस)। बिसवां लाइयर्स एशोसिएशन के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबला हुआ। इसमें आरपी सिंह को 78 मत, एसपी ंिसह को 44 मत तथा अनिल अग्रवाल को 04 मत प्राप्त हुये। अध्यक्ष पद पर आरपी सिंह की ताजपोशी हुई। वहीं सचिव पद पर सीधे मुकाबले में ललित शर्मा को 91 मत एवं मनोज गुप्ता को सिर्फ 33 मत ही प्राप्त हुये। ललित शर्मा ने 58 मतों से मनोज गुप्ता को धूल चटाई। कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर कड़े मुकाबलें में सत्येन्द्र को 63 रामकृष्ण को 62 मत प्राप्त हुये। वही वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर राजेन्द्र वर्मा, ज्येष्ठ उपाध्यक्ष पद पर एमएम सक्सेना व मो0 उमर अंसारी, सयुक्त सचिव पद पर सोमेश सिंह, हसीब अख्तर एवं शिव प्रकाश मिश्र तथा कोषाध्यक्ष पद पर प्रमोद मिश्रा निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये।

सफलता का कोई सार्टकट नहीं: सीमा जैन
सीतापुर(यूपीएसएस)। कृष्णा देवी म्यूनिस्पल गर्ल्स इण्टर कालेज बिसवां में कक्षा नौ एवं ग्यारह की छात्राओं को परीक्षाफल मुख्य अतिथि के रूप में नगर पालिकाध्यक्ष सीमाराजू जैन ने वितरित किया। इस मौके पर उन्होने कहां कि सफलता का कोई भी शर्ट कट नही है, इसलिये कड़ी मेहनत कर एवं पूरे मनोयोग के साथ अध्ययन कर सफलता की सीढ़ी पर चढ़ा जा सकता है। इस दौरान प्रधानाचार्या किरन तिवारी, उषा मिश्रा, मंजू शर्मा, विशाल कौशिक, उमेश शर्मा, अमित श्रीवास्तव, शान्ति शर्मा मौजूद रहीं। इसी क्रम में सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर पुरवारी टोला में व्यवस्थापिका नैना गुप्ता ने छात्राओं को पुरूस्कार वितरित कर उनका उत्सहवर्धन किया। परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। साक्षी अवस्थी ने 94 प्रतिशत अंकों के साथ विद्याालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं अखिल भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा में श्रेया श्रीवास्तव ने 91 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्या प्रतिभा श्रीवास्तव, प्रबन्ध समिति कोषाध्यक्षा स्वेता जायसवाल, किरन सिंहल, रचना वर्मा आदि प्रतुख रूप से मौजूद रहीं।

औरैयाः आनलाइन शिकायतों पर फिसड्डी सिस्टम  
लखीमपुर खीरीः नये डीएम आकाश दीप ने संभाला कार्यभार प्रतापगढ़ में फिर दो वकीलों पर हमला, गंभीर घायल, इलाहाबाद रिफर
गौतम बुद्ध के जीवन से शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए: जयदेव शास्त्री कमरे में लटकता मिला विवाहिता का शव, दहेज हत्या का आरोप
हरिहरपुर को हेरिटेज प्लेस बनाया जाएगा: नवनीत सहगल आइसा चलायेगा भगतसिंह व अम्बेडकर संदेश यात्रा
यूपी के 29 जिलों के डीएम बदले, दो नए कमिश्नर, 67 तबादले आग से आधा दर्जन परिवार की गृहस्थी जलकर राख
उत्तराखण्ड में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश मंजूर मुलायम सिंह की पुत्रवधु अपर्णा भी राजनीति में, कैंट से लड़ेंगी चुनाव
रामपुर में आजम समर्थकों ने फूंके राज्यपाल के पुतले भाजपा ने की आजम को मंत्रिमण्डल से बर्खास्त करने की मांग
उत्तराखण्ड में राष्ट्रपति शासन के आसार, केबिनेट की सिफारिश आजम के बचाव में उतरी सपा, राज्यपाल पर ही जड़े तमान आरोप
सपा सरकार से जनता का इकबाल खत्म-मौर्य लखनऊःपत्रकारपुरम् सब्जी मण्डी में भीषण आग, 156 दुकानें जलकर राख
सड़क हादसे में बाल-बाल बचे सिविल जज संदिग्ध दशा में दिव्यांग ने लगाई फांसी, मौत
महोबाः छेड़छाड़ का विरोध करने पर जिंदा जलाने की कोशिश रिज्यूम आज की जरूरत, सीवी जीवन का पाठ्यक्रमः राजुल जैन
दिल्ली में डाक्टर को पीट-पीट कर मार डाला नियमानुसार रोका गया विधेयकः राज्यपाल

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET