U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

  वाराणसी में अरविन्द केजरीवाल से दुर्व्यवहार, लाठी चार्ज में छह घायल
Tags:  UP News , Varanasi, Arvind Kejriwal
Publised on : 17 April 2014  Time 23:40
 

Varanasi वाराणसी। आप नेता अरविन्द केजरीवाल पर गुरुवार रात यहां हमले की कोशिश की गई है। उनके साथ कुछ युवकों ने दुर्व्यवहार किया। युवकों ने केजरीवाल के ऊपर टमाटर और पानी की बोतल फेंकी। विरोध करने वाले युवकों को बाद में पुलिस ने लाठी चार्ज करके खदेड़ दिया। युवकों को खदेड़ने के बाद पुलिस ने केजरीवाल को एक वाहन में बैठाकर रवाना कर दिया।

जानकारी के अनुसार गुरुवार रात अरविन्द केजरीवाल लंका स्थित केशव पान भंडार पर पहुंचे थे। यहां पहले से मौजूद कुछ युवकों ने केजरीवाल के साथ गाली गलौज की, विरोध में नारेबाजी की और टमाटर पानी की बोतल फेंकी। इस पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवकों को खदेड़ दिया। इसके बाद भी कुछ युवक केजरीवाल पर हमला करने पर आमादा थे। लेकिन अतिरिक्त पुलिस बल आ जाने के बाद युवकों को लाठी चार्ज करके खदेड़ दिया गया। पुलिस लाठी चार्ज में छह युवकों के घायल होने की सूचना मिली है.

 

तीसरा मोर्चा ही एक मात्र विकल्प- अतीक अहमद

बलरामपुर,17 अप्रैल(हि..) समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ऐसे सेक्यूलर नेता है जिन्होने हिन्दुस्तान ही नही हिन्दुस्तान के बाहर भी अपनी छाप छोडी है मुलायम सिंह यादव हिन्दुस्तान के अतिरिक्त विश्व के अन्य 25 देश ऐसे है जहाॅ से वह एमपी का चुनाव लडे तो चुनाव जीत सकते है। मुलायम सिंह यादव ने कभी भी साम्प्रदायिकता की राजनीत नही की यही कारण है कि सपा को सभी धर्म के लोगो का समर्थन मिल रहा है। उक्त बाते श्रावस्ती लोक सभा क्षेत्र के सपा प्रत्याषी अतीक अहमद ने अपने नामांकन के बाद कचेहरी के पास आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुये कही उन्होंने कहा कि काग्रेस हो या भाजपा किसी को भी पूर्ण बहुमत नही मिल रहा है। ऐस मे तीसरे मोर्चे के विकल्प के रूप मे मुलायम सिंह यादव का प्रधान मंत्री बनना तय है। सपा प्रत्याषी ने कहा कि किसानो का दर्द किसान परिवार मे जन्मा व्यक्ति ही जान सकता है 24 घन्टे एसी मे रहने वाले लोग किसानो का दर्द क्या समझेगे मै भी एक किसान परिवार से हूॅ इसलिए मै किसानो के पीडा को समझ सकता हूॅ। इस जनसभा में राज्य मंत्री डा0 एसपी यादव, सपा जिलाध्यक्ष बलरामपुर, भिनगा विधायक इन्द्राणी वर्मा ,सदर विधायक जगराम पासवान, तुलसीपुर विधायक मसूद खाॅ सहित पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

 

सपा,बसप कांग्रेस एक सिक्के के दो पहलू- डा0 अब्दुल मन्नान

उतरौला/बलरामपुर,17 अप्रैल(हि..) सपा,बसपा, कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू है यह सभी पर्टिया गुमराह करके कि सिर्फ वोट को अपने पक्ष में करना चाहती है सभी पार्टी को भाजपा से खतरा दिखाई पड रहा है। यदि भाजपा को हराना है तो सभी एक होकर वोट दो। उक्त बाते ग्राम रमवापुर कला में पीस पार्टी के प्रदेष अध्यक्ष डा0 अब्दुल मन्नान ने गोण्डा लोक सभा प्रत्याषी मसूद आलम के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोध्ंिात करत हुए कही। यह पार्टी आप की है प्रत्याषी भी आपका है। जो बाहर से प्रत्याषी आये है वह आप के वोट को लूट कर ले जायेगे उसके बाद दिखेगे नही। प्रत्याषी मसूद आलम ने कहा कि सभी वर्ग समुदाय हमारे साथ कन्धा से कन्धा मिलाकर चल रहे है वही पर आप सभी मुस्लिम समुदाय के लोग आपस में एक होकर पीस पार्टी के पक्ष में मतदान करे तो लाखो वोट हमारे पक्ष में हो जायेगे वह दिन दूर नही कि आप का बेटा छोटा भाई आने वाली भारत के महा पंचायत तक जरूर पहुच जायेगा। इस लिए आप सभी से दामन फैला कर वोट करने की अपील कर रहा हूॅ।  सभा की अध्यक्षता कारी गुलाम हुसैन,संचालन गौस मोहम्मद, और वक्ता षहिता बेगम, पीर मोहम्मद, राम निवास षुक्ला, दोसमोहम्मद, मोहम्मद अफजल,हकीम फरमान, रिजवान अहमद सिददीकी,मो0 रहमानी, मो0 एजाज खां,जुबेर अहमद, आदि लोग सभा में मौजुद रहे।

.. होटल में लड़कियों की सप्लाई करने वाला सिपाही का खुलासा

आगरा, 17 अप्रैल (हि..) चुनाव आयोग की सख्ती के बाद शहर में हो रही वाहनों  की चैकिंग के दौरान शर्मशार करने वाला खुलासा हुया जिसने खाकी पर एक बार फिर दाग लगा है। सेक्स रैकेट चलाने वाली महिला के संपर्क में आने पर पुलिस वाला होटल में लड़कियों को सप्लाई करता चला रहा था। लोहामंडी क्षेत्र में चेकिंग के दौरान कॉल गर्ल्स के साथ पकड़े जाने पर इसका खुलासा हो गया। सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने सिपाही को सबक सिखाया, फिर हिदायत देकर छोड़ दिया। महकमे के सामने अफसरों के गुस्से का शिकार हुआ सिपाही बुरी तरह शर्मसार था।

मामला हरीपर्वत सर्किल के एक थाने में तैनात सिपाही चर्चाओं में है। वह खाकी की आड़ में जिस तरह की घिनौनी हरकत करता चला रहा था, उससे पुलिस की छवि धूमिल हुई है। सूत्रों के अनुसार नामजद सिपाही एक सेक्स रैकेट चलाने वाली महिला के संपर्क में गया। वह महिला पहले बोदला क्षेत्र में रहती थी, इस समय न्यू आगरा इलाके में रह रही है। इस महिला ने शहर ही नहीं, दिल्ली, मुम्बई के अलावा अन्य शहरों में जाल फैला रखा है।

ग्राहकों को आॅन डिमांड लड़कियां उपलब्ध कराई जाती हैं। इसमें विदेशी युवतियां भी शामिल हैं। बताया गया है कि सिपाही सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार से कॉल गर्ल्स को होटल में सप्लाई करता चला रहा था। पुलिस वाला कार में दो लड़कियों को लेकर होटल जा रहा था। लोहामंडी क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पकड़ में गया। पहले तो सिपाही ने लड़कियों को अपना रिश्तेदार होने का हवाला देकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया लेकिन थाने पर असलियत सामने गई। सिपाही की घिनौनी हरकत की जानकारी होने पर अधिकारी भी थाने पहुंच गये। उसे भरे थाने में जलील किया गया। सूत्रों के अनुसार एक रिटायर्ड अधिकारी का सिफारिश के लिए फोन गया। इसके बाद उसे छोड़ दिया गया। यह सिपाही पूर्व में क्राइम ब्रांच में भी रह चुका है। इस समय एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ चेकिंग में चल रहा है।

महिला यात्री को विषाक्त पदार्थ खिलाकर लूटा

झांसी, 17अप्रैल (हि..) ट्रेन में तीन मासूम बच्चों के साथ यात्रा कर रही एक महिला को विषाक्त पदार्थ खिलाकर बदमाशों ने उसे लूट लिया। महिला प्लैटफॉर्म क्रमांक 7 पर अचेतावस्था में मिली।

प्लैटफॉर्म क्रमांक 7 पर एक महिला अचेतावस्था में पड़ी थी। साथ ही उसके पास बैठे तीन बच्चे रो रहे थे। यह देख यात्रियों ने इसकी सूचना डिप्टी एसएस को दी। सूचना पर डिप्टी एसएसए रेलवे पुलिस रेलवे सुरक्षा बल मौके पर जा पहुँचे। सूचना देकर रेलवे अस्पताल से महिला चिकित्सक को बुलाया गया। परीक्षण के दौरान पाया गया कि महिला की हालत विषाक्त पदार्थ खाने से बिगड़ी है। रेलवे पुलिस महिला को व्हीलचेयर पर लेकर डिप्टी एसएस कार्यालय लाई। यहाँ महिला की पुत्री ने माँ का नाम रेखा सिंह पत्नी बलवीर सिंह बताया। उसने बताया कि उसके पिता सेना में कार्यरत हैं। वे लोग उज्जैन से किसी ट्रेन से यात्रा कर रहे थे। रास्ते में उसकी माँ की तबीयत खराब हो गई। झाँसी रेलवे स्टेशन पर कुछ लोगों ने उसकी माँ उसे उसके दो भाइयों को उतार दिया। इसके अलावा बालिका कुछ नहीं बता पा रही थी।

डॉक्टर ने महिला को मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया। साथ ही बच्चे भटक जाएं इसलिए उन्हें चाइल्ड लाइन भेजने की तैयारी की जा रही थी। महिला के होश आने के बाद ही घटना की सही जानकारी हो पाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार, आरपी सिंह

 

जोरदार धमाके से दहला पसरठ मोहल्ला

.झांसी, 17अप्रैल (हि..) कोतवाली क्षेत्र के सबसे शान्त क्षेत्र में आज सुबह जोरदार धमाका हुआ। इससे आधा दर्जन मकान क्षतिग्रस्त हो गये। इस घटना से क्षेत्र में भय व्याप्त हो गया। घटना की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर जा पहुँचे। अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया।

जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र में स्थित पसरठ मोहल्ले में आज सुबह करीब साढ़े नौ बजे कचरे के ढेर में एकाएक जोरदार विस्फोट हो गया। विस्फोट होने ही मोहल्ले में भगदड़ मच गई। लोग यहाँ से वहाँ भागने लगे। कई लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। लोगों ने देखा कि आरके त्रिपाठी के मकान के सामने पड़े कचरे के ढेर में विस्फोट हुआ। विस्फोट की तीव्रता का अन्दाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जमीन में गड्ढा हो गया। साथ ही घरों के शीशे दरवाजे टूट गये। घटना की सूचना पाकर मौके पर डीआईजी दीपक रतनए एसएसपी श्रीपर्णा गांगुलीए अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमारए क्षेत्राधिकारी नगर कल्याण सिंहए कोतवाल भुल्लन यादव भारी पुलिस बल के साथ मौके पर जा पहुँचे। अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया और लोगों से पूछताछ की।

इस सम्बन्ध में क्षेत्रवासी आरके त्रिपाठी ने बताया कि उनका पुत्र आनन्द त्रिपाठी बच्चों के साथ बाहर घूमने गया है। घर पर वह और उनकी पत्नी थेए तभी करीब 9ण्30 एकाएक घर के पास धमाका हुआ। इससे उनके घर के दरवाजे उखड़ गये तथा खिड़कियों पर लगे शीशे टूट कर जमीन पर बिखर गये। वहीं श्रीकान्त की पत्नी भारती तिवारी ने बताया कि आज सुबह नौ बजे सफाई करने वाला आया था। उसने कचड़ा एकत्र कर वहाँ रख दिया और चला गया। इसके बाद वह अपने मकान के दरवाजे बन्द कर  अन्दर चली गई। कुछ देर बाद उसी कचरे के ढेर में धमाका हुआ। इससे उनके घर के अन्दर के दरवाजे उखड़कर फिंक गये तथा उनके मकान की दीवारों में दरारें पड़ गईं। वहीं इनसे कुछ ही दूरी पर रहने वाले अशोक अग्रवाल के मकान में धमाका होने के बाद दीवालों पर लगी सारी तस्वीरें जमीन पर गिर कर टूट गईं तथा दरवाजे की कुण्डी भी टूट गई। वहीं बृजमोहन अग्रवाल उर्फ मामा तथा दीपू मिश्रा पुत्र गोरी शंकर सहित अन्य दो मकानों में भी धमाके के कारण भारी नुकसान हुआ।

पुलिस ने घटनास्थल को यलो टेप से घेर दिया। डीआईजी एसएसपी ने मोहल्ले वालों से पूछताछ की।

 

लो ब्लास्ट हैए आरडीएक्स नहीं रू एसएसपी

धमाके के बाद क्षेत्रिय लोग इसे काई साजिश बताते हुये बम धमाका बता रहे थे तो काई इसे आरडीएक्स बता रहा था। मौके पर पहुंची एसएसपी श्रीपर्णा गांगुली ने लोगों की बातों को साफ करते हुये बताया कि यह जो धमाका हुआ है वो एक लो ब्लास्ट है कि कोई आरडीएक्स से किया गया धमाका है। उन्होंने बताया कि बम डिस्पोजल टीम को बुलाया गया है उसकी जॉंच के बाद ही कुछ कहा जायेगा। लेकिन जिस किसी ने भी यह हरकत की है उसे किसी भी कीमत पर बक्ष्सा नही जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार, आरपी सिंह

 

गुजरात की तरह विकसित होगा बुन्देलखण्ड: उमा भारती

दीदी ने कहा - बुन्देलखण्ड के विकास पर नरेन्द्र मोदी से हुई है वार्ता

शिक्षा-मित्रों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं, व्यवस्था मुलायम सिंह के हिसाब से नहीं चलेगी

 पाँच साल में पंजाब हरियाणा से भी आगे होगा बुन्देलखण्ड

झांसी, 17 अप्रैल (हि..)  भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रिय लोकसभा प्रत्याशी, पूर्व मुख्यमंत्री राष्ट्रीय उपाध्यक्ष साध्वी दीदी उमा भारती ने कि आजादी के बाद यह पहला चुनाव है जिसमें विकास केन्द्रीय मुद्दा है। नरेन्द्र मोदी की सूची में विकास की प्रथमिकता है। मेरी नरेन्द्र मोदी से बात हुई है, हमने बुन्देलखण्ड के विकास पर उनसे चर्चा की है। मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर बुन्देलखण्ड का विकास गुजरात की तरह होगा।

विकास की बात को आगे बढ़ाते हुये लोकसभा प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री उमाभारती ने कहा कि कांगे्रस, सपा बसपा की नीति को जनता अच्छी तरह जान चुकी है। दीदी पर विश्वसास करना, आपकी बेटी पाँच साल में बुन्देलखण्ड को पंजाब हरियाणा से आगे लाकर दिखलायेगी। दीदी ने लोगों से अपील की कि जो विकास करना जानता है उसका हौसला बढ़ायें, नरेन्द्र मोदी को मजबूत करें।उन्होनें कहा कि यहां वोट के लिये कोई बंदूक तान रहा है, तो कोई थैलियां खोल रहा है, कोई शिक्षा मित्रों को धमका रहा है। शिक्षा मित्रों को नियमितिकरण करने की खुलेआम धमकी दी गयी है। उन्होनें लोगों से कहा कि सर्व शिक्षा अभियान अटल जी की सरकार की देन है, इसके तहत नियमितीकरण किया गया और जो आगे भी रहेगा। व्यवस्था मुलायम सिंह के हिसाब से नहीं चलेगी।

लोकसभा प्रत्याशी उमा भारती ने गुरूवार को बबीना विधानसभा क्षेत्र में बड़ौरा, ललितपुर क्षेत्र के राजघाट, महरौनी क्षेत्र के कल्याणपुरा एवं झाँसी विधानसभा क्षेत्र के सदर बाजार स्थित डाॅ0 गुप्ता चैराहा, आरोग्य सदन आवास-विकास एंव उन्नाव गेट पर पुलिस चैकी के निकट चुनावी सभाओं को सम्बोधित कर देश के लिये गाय, गंगा गरीब के लिये एंव मात्र शक्ति के सम्मान के लिये रिकार्ड मतदान करने की अपील की। सभा को कु0 मानवेन्द्र सिंह, वीरेन्द्र सिंह बुन्देला, जिलाध्यक्ष अशोक राजपूत सहित स्थानीय नेताओं ने सम्बोधित किया।इस दौरान वरिष्ठ नेता वीरेन्द्र सिंह बुन्देला (भगतराजा), मोहन सिंह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख गोविंद सिंह यादव, रामबाबू यादव नन्ना, जयदेव पुरोहित, अरिदमन सिंह,, रामनिवास बड़ौरा, केशव राजपूत खादी, पूर्व प्रधान जानकी प्रसाद मानपुर, डा0 ओमप्रकाश खजराहा, पूर्व प्रधान शंकरगढ़ हरनारायण, कैलाश नारायण तिवारी एड0, राजेन्द्र सिंह हीरापुरा, देव सिंह हीरापुरा, पूर्व प्रधान भगत राजपूत, भैयालाल पटेल हीरापुर, पूर्व बीडीसी दीपक सिंह, जयराम नयाखेड़ा, कल्याण नयाखेड़ा, परमेश्वर दास नयाखेड़ा, घनपाल सिंह पंचमपुर, रविन्द्र सिंह मानपुर, रामसिंह मठपुरा, दाऊ सीताराम घिसौली, बृजेश राजपूत, दाऊ देवी सिंह, अशोक पुरी गुवाली, संतराम केवट सहित हजारों कार्यकर्ता समर्थक उपस्थित रहे।

विवाहिता की हत्या के बाद ससुरालियों ने किया शवदाह का प्रयास

एटा, 17 अप्रैल (हि..) जिले के जलेसर थानाक्षेत्र के करहैला गांव में बीती रात एक 25 वर्षीय विवाहिता को उसी के पति सास ससुर द्वारा गला घोंटकर मार डाला गया। विवाहिता की हत्या के बाद ससुरालियों ने उसे रजाई में लपेट चुपचाप जलाने का भी प्रयास किया गया जिसे ग्रामीणों ने विफल कर दिया।

बताया गया है कि सकीट थानाक्षेत्र के कुल्ला हबीबपुर की रहनेवाली थानासिंह की बेटी सुषमा की शादी करीब 7 वर्ष पूर्व करहैला के राजाराम के पुत्र सतीश से हुई थी। सुषमा के एक 3 वर्ष की पुत्री तथा डेढ वर्ष का पुत्र है।

सुषमा के मायके पक्ष के अनुसार बीती रात करीब 10 बजे सुषमा का अपने पति से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिसके चलते सतीश ने पहले तो उसका गला घोंट दिया, बाद में अपने परिजनों के सहयोग से उसके शव को एक रजाई में लपेट उसमें आग लगा दी। आग देख मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने उसके इस प्रयास को नाकाम कर देर रात करीब 1 बजे मामले की सूचना सुषमा के मायकेवालों को दी।

सुषमा के मायकेवालों ने तो अपनी प्राथमिकी में हत्या का कारण दहेज की मांग दर्शाया है किन्तु सूत्रों का कहना है कि हत्या के पीछे पति-पत्न के खराब सम्बन्ध कारण हैं। बहरहाल मामले में पति सतीश, श्वसुर राजाराम तथा सास राजवती के विरूद्ध प्राथमिकी अंकित कराई गयी है।

मांट-बल्देव में जयंत को मिलेगा भारी समर्थनः सिकरवार

मथुरा, 17 अप्रैल(हि..) राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष आरएस सिकरवार ने बल्देव और मांट क्षेत्र में रालोद-कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी जयंत चैधरी के समर्थन में लोगों से जनसंपर्क किया और दावा किया कि मांट और बल्देव क्षेत्र में आरएलडी पत्याशी को भारी बहुमत से जीत मिलेगी। पूरे क्षेत्र में किसान स्व. चै. चरण सिंह के अनुयायी है और वे रालोद प्रत्याशी को अपना आर्शीवाद रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनात पार्टी प्रत्याशी को जब मतदाताओं में बदबू आती है तो वे कैसे लोकसभा का चुनाव जीत पाएंगी। मतदाताओं की समस्याएं सुनने के लिए उनके पास तो जाना पड़ता है जिसे भीड़ अच्छी लगे वो कैसा जनप्रतिनिधि होगा। जबकि लोकतंत्र में सबकुछ भीड़ है और भाजपा प्रत्याशी को भीड़ पसंद नहीं हैं। उन्होंने कहा कि गांव गांव में लोग राष्ट्रीय लोकदल की नीतियों और जयंत में विश्वास व्यक्त कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/सौरभ वाष्र्णेय

 

तमंचे के बल पर बलात्कार, 55 हजार लूटे

मथुरा, 17 अप्रैल(हि..) शेरगढ़ क्षेत्र के खडवाई में तमंचे के बल पर बलात्कार करने के बाद बदमाशों ने 55 हजार रूपए लूट लिए।

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, गांव के ही देवो, लक्ष्मण, शशि, रोहिताश, रामेश्वर, सन्ता ने घर से घुसकर बक्से में रखे 55 हजार रुपये और गहने लूट लिए और महिला के साथ बलात्कार किया।

 

चैनलों ने सपा मुखिया के बयानों को तोड़-मोड़ कर दिखाया: गौरव भाटिया

 

फोटो नं0-3, पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश सरकार के अपर महाधिवक्ता अन्य

 

-उत्तर प्रदेश सरकार के अपर महाधिवक्ता ने वकीलों के साथ की चुनाव चर्चा

 

कानपुर, 17 अप्रैल (हि..) टीवी चैनलों में दिखाए गए सपा पार्टी मुखिया के बयानों को तोड़-मोड़ कर दिखाया गया है। उनके द्वारा बोली गई पूरी बात को नहीं दिखाया गया। यह कहना है उत्तर प्रदेश सरकार में लखनऊ बैंच के अपर महाधिवक्ता गौरव भाटिया का।

गुरूवार को शहर के अधिवक्ताओं के साथ बातचीत करने और समाजवादी पार्टी की उपलब्धियों को गिनाने आए अपर महाधिवक्ता एक होटल में बातचीत कर रहे थे। इस दौरान पत्रकारों के पूछे गए सवाल के जवाब में बताया कि पार्टी सुप्रिमो मुलायम सिंह यादव ने रेप पीड़ित कोसों पर दिए बयान को टीवी चैनलों ने काफी तोड़-मरोड़ कर दिखाया है। जबकि पूरा बयान देखा जाए तो उन्होंने किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से नहीं दिया है।

इस दौरान अपर महाधिवक्ता ने कानपुर बार एसोसिएशन, लायर्स एसोसिएशन सहित अधिवक्ताओं से पार्टी प्रत्याशियों को मतदान करने और सपा की जीत में शामिल होने की अपील की। इस मौके पर कानपुर लोकसभा प्रत्याशी सुरेन्द्र मोहन अग्रवाल, अधिवक्ता धर्मेन्द्र सिंह, अभय त्रिपाठी, गुलाब सिंह, राजेश वर्मा, कृष्ण कुमार गौतम आदि उपस्थित थे।

देश के लिए खतरनाक होगा मुस्लिमों का बिखराव: मायावती

 

फोटो नं0-1, मंच से बोलती बसपा सुप्रिमो

 

फोटो नं0-2, रैली में बसपा प्रमुख को सुनने आए लोग

 

- मोदी सत्ता में आये तो बढ़ेंगे साम्प्रदायिक दंगे

 

कानपुर, 17 अप्रैल (हि..) मुसलमानों को चुनाव के समय विभिन्न दलों द्वारा दिये गए प्रलोभनों से सावधान रहने की जरुरत है। बसपा के अलावा सभी पार्टियों ने मुसलमानों को वोट बैंक से ज्यादा नहीं समझा है। कांग्रेस सपा ने मुसलमानों से वादे बहुत किये हैं, लेकिन उनको निभाया नहीं है। भाजपा ने कभी मुसलमानों के हित में नहीं सोचा, उनके शासनकाल में दंगे होने की सम्भावना और बढ़ जाती है। सभी मुसलमानों को एकजुट होकर बसपा को जिताना चाहिए। बहुजन समाज पार्टी के अलावा किसी भी अन्य पार्टी ने सभी लोगों के हित में काम नहीं किया है।

उक्त बातें बसपा सुप्रीमों मायावती ने  गुरूवार को रामलीला मैदान, रेल बाजार में चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए कहीं। 

उन्होंने कहाकि बसपा प्रदेश की सभी 80 सीटों पर लोकसभा का चुनाव बिना किसी पार्टी से समझौता किये लड़ रही है। हमने आबादी को ध्यान में रखते हुए मुसलमानों को 19 ब्राम्हणों को 21 टिकट दिये हैं। प्रदेश के अंदर किसी भी अन्य दल ने ऐसा नहीं किया है। प्रदेश में 4 बार हमारी सरकार रही है, हमने समाज के हर तबके के लिए कुछ कुछ अवश्य किया है। विशेष रुप से समाज के दलित पिछड़े वर्गों के लिए। मुसलमान अफवाहों पर ध्यान दें। विरोधी आपको झूठे सपने दिखाकर भ्रमित करने की कोशिश करेंगे। आप सबको एकजुट होकर बसपा को वोट देना है और बसपा प्रत्याशियों को विजयी बनाना है।

सपा की प्रदेश सरकार के समय में मुजफ्फर नगर जैसे दंगे हुए, जबकि हमारी सरकार के समय में एक भी साम्प्रदायिक दंगा नहीं हुआ था। केन्द्र की कमजोर आर्थिक नीतियों के कारण देश में मंहगाई, भ्रष्टाचार जैसी समस्याए उत्पन्न हुई हैं। हमारा उत्तर प्रदेश भी इनसे अछूता नहीं है। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेन्द्र मोदी आज मुसलमानों की बात करते हैं। मैं आप सबको सावधान कर देना चाहती हूं कि यदि केन्द्र में मोदी की सरकार आई, तो पूरे देश में दंगे होंगे। जनहित में आप सभी बसपा को वोट देकर हमें ज्यादा से ज्यादा संख्या में संसद पहुचाए, जिससे वहां आपकी आवाज, आपकी समस्याए प्रभावी रुप से उठायी जा सकें। रैली में प्रमुख रुप से जिलाध्यक्ष जय नारायण कुरील, कानपुर लोकसभा प्रत्याशी सलीम अहमद, मिश्रिख लोकसभा प्रत्याशी अशोक रावत, अकबरपुर प्रत्याशी अनिल शुक्ल वारसी, आर. पी. कुशवाहा, योगेन्द्र कुशवाहा, राजेन्द्र कुरील, शिल्प कार दत्त सोनकर आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/सारांश

 

सिकन्दराबाद पटना एक्सप्रेस की बोगी में लगी आॅग

मीरजापुर,17 अप्रैल (हि..) सिकन्दराबाद से पटना जा रही ट्रेन जैसे ही माधव सिंह रेलवे स्टेशन से आगे निकली तो कोच नम्बर एस-8 का ब्रेक जाम होने से आॅग लग गयी। जब यह ट्रेन कटका फटका से आगे बढ़ी तो भैसा गांव के  पास गेंहू की मड़ाई कर रहे ग्रामीणों ने यह नजारा देखा तो इसकी जानकारी कछवां रोड स्टेशन पर तैनात स्टेशन अधीक्षक को इसकी जानकारी दी कि ट्रेन के बोगी के नीचे आॅग लगी है।

 

ट्रेन के नीचे से धुॅआ उठता देख यात्रा कर रहे यात्रियों में भी हड़कम्प मच गया। जब ट्रेन रूकी तो यात्रियों ने बताया कि धुॅआ निकलने की जानकारी गाड़ी के साथ चल रही स्कोर्ट को दी गयी तो उन्होंने अनदेखी कर दूसरे बोगी में खिसक लिये। ट्रेन जब भैसा गांव के सामने रूकी तो सैकड़ों की संख्या मंे ग्रामीण भी घटना स्थल पर पहुचे और आॅग को बुझाने के लिए मिट्टी एवं बालू पफेंकने लगे। इतने में स्टेशन पर तैनात कर्मचारी अग्निशमन यंत्रा लेकर पहुचे। जब गाड़ी रूकी तो यात्रियों भी नीचे उतरकर अपने बोतलो में मौजूद पानी से आॅग बुझाने का प्रयास किया, किसी तरह आॅग पर काबू पा लिया गया। हालांकि कोई भी यात्राी इस अगलगी में हताहत नहीं हुआ।

मीडिया प्रतिनिधियों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

मीरजापुर,17 अप्रैल (हि..) पूरे देश में भारत निर्वाचन की पहल पर तरह-तरह की रैली निकाल कर नुक्कड़ नाटक, गांवो में चैपाल लगाकर तथा विभिन्न होर्डिंग्स-पोस्टरों के माध्यम से मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

 

चाहे वह स्वयं सेवी संस्थाएॅ हो या सरकारी तंत्रा बु(िजीव वर्ग सभी मतदाता जागरूकता के लिए तरह-तरह की पहल कर रहे। परन्तु प्रदेश ही नहीं अपितु देश में यह मौका है कि जनपद के मीडिया प्रतिनिधि स्वयं सड़क पर आकर एक विशाल रैली निकाल कर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक किया।

स्थानीय घंटाघर से निकाली गयी रैली में जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने भी भाग लेकर मीडिया प्रतिनिधियों का हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर डा. विश्राम, उपनिदेशक सूचना विनोद कुमार पाण्डेय, सहायक सूचना अधिकारी ओम प्रकाश उपाध्याय एवं सूचना कार्यालय के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि अब तक मीडिया केवल समाचार पत्रों एवं टी.. चैनलों के माध्यम से जागरूकता का काम करता रहा परन्तु पहली बार रैल्ी निकाल कर सराहनीय कार्य किया है। इससे यह प्रतीत होता है कि जनपद में 12 मई को अच्छे वोट का प्रतिशत रहेगा। इस अवसर पर पुष्पेन्द्र तिवारी, आनन्द चैबे, संजय दूबे, तृप्ती चैबे, नइम खां, राकेश दूबे, संतोष श्रीवास्तव, नेमत खान गुड्डू, राजेन्द्र तिवारी, शिवशंकर, देवमणि त्रिपाठी, अनुज श्रीवास्तव, सुरेश सिंह, अनुपम, ओमशंकर गिरी, इन्द्र प्रकाश श्रीवास्तव, वीरेन्द्र दूबे, प्रभात मिश्रा, अजय कुमार सिंह, बबलू, राजू, प्रशांत यादव, कृष्ण कुमार सिंह, प्रमोद सिंह, संतोष गिरी, देव गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजाशंकर

 

विपक्षी दल पूर्वांचल का विकास मंे बौने-योग आदित्यनाथ

गोरखपुर,17अप्रैल(हि..) पूर्वांचल की उन्नति और समृद्धि के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले भाजपा के कद्दावर नेता योगी आदित्यनाथ के सामने आज विपक्षी दलों के प्रत्याशी बौने हो गये हैं।

जिस प्रकार से अपने सम्पूर्ण कार्यकाल में योगी जी आमजन के हितों और समस्याओं का समाधान सत्ताधारी दलों द्वारा लगतार रुकावटें पैदा करने के बावजूद किया है उसी का परिणाम है कि शहर से लेकर गाँव तक उनको अपार जनसमर्थन मिल रहा है। सड़क, बिजली, शुद्ध पेयजल, समुचित स्वास्थ्य सुविधा के लिए सड़क से लेकर संसद तक का संघर्ष इस चुनाव में दिखलाई पड़ रहा है। गोरखपुर क्षेत्र का सम्पूर्ण विकास और सम्मान की बागडोर योगी आदित्यनाथ के हाथों में ही सुरक्षित है। एक तरफ नरेन्द्र मोदी का प्रभावी नेतृत्व वहीं दूसरी तरफ पूर्वांचल के विकास और उत्थान के लिए योगी आदित्यनाथ जैसे कर्मठ, संघर्षशील और बेदाग छवि वाला जनप्रतिनिधि का होना, यह देश के लिए बहुत ही सुखद है। उक्त बातें गोरखपुर ग्रामीण क्षेत्र के विधायक विजय बहादुर यादव ने खोराबार ब्लाक के जंगल सिकरी, जंगल चैरी, पाण्डेय टोला, महीमाठ, सिक्टौर, गायघाट आदि स्थानों पर जनसम्पर्क किया। जंगल कौड़िया के ब्लाक प्रमुख गोरख सिंह ने जंगल कौड़िया ब्लाक के भौरामल्ल, बरियारपुर, बंजरहा, मैनावागर, उसका, दूवी, डोहरिया बाजार में जनसम्पर्क किया।

मोदी की लोकप्रियता कंाग्रेस की अंाख में खटक रही-भरत सिंह बलिया,17अप्रैल(हि..)  लोकसभा क्षेत्र बलिया के भाजपा प्रत्याशी भरत सिंह ने सागरपाली, वैना, कपूरी, चेरूइयां, जिगनी, जगदीशपुर, कनइला, चितबड़ागंाव अदि स्थानों पर कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय लोगो की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि कंाग्रेस, सपा, बसपा मुस्लिम तुष्टीकरण की राजनीति करके सत्ता में बने रहता चाहते है।  जो देश   समाज हित  मे  नहीं है।

 मोदी की बढ़ती लोकप्रियता से कंाग्रेस की नंीद उड़ गई है और उसे सत्ता जाने का डर  सता रहा है। वर्तमान समय में मोदी के कारण पूरे देश में जातिवाद का नारा खत्म हो गया  है। विकास के मामले में पिछड़ी बलिया  की जनता परिवर्तन चाहती है। श्री सिंह ने कहा कि मैं नेता नहीं बल्कि, सेवक बनकर आपके यहां आया हूं। इस अवसर पर फेफना विधायक उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि जनता परिवर्तन के साथ विकास चाहती है। यहां के जनप्रतिनिधियों ने केवल जनता को गुमराह करने का काम किया है। इस अवसर पर राजीव मोहन चैधरी, आनन्द स्वरूप शुक्ल, सुरेन्द्र सिंह संजय मिश्र, मोती चन्द्र, डिम्पल सिंह आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/गणेश

 

फोटो सं0-2

हिन्दुस्थान समाचार/गणेश

 

सपा सुप्रिमो को चुनाव जीताने के लिए प्रदेश के मंत्री धमका रहे है - लक्ष्मीकांत वाजपेयी

आजमगढ़,17अप्रैल(हि..) देश में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलेगा, प्रदेश में 61 सीटे मिलेगी, मुज्जफर नगर दंगो के लिए सपा दोषी है जबकि गुजरात दंगों के लिए एसआईटी ने मोदी को क्लीनचीट दी है। सरकार बनने पर प्रदेश में अनुच्छेद 356 का प्रयोग नही किया जायेगा, चुनाव आयोग का हम सम्मान करते है। सपा सुप्रिमों को चुनाव जीताने के लिए आजमगढ़ जिले में मंत्री ग्राम प्रधानो, आगनबाड़ी कार्यकत्रियों को धमका रहे है।  

उक्त बाते भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मी कान्त वाजपेयी ने कही। वे मऊ जनपद से पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करने के बाद आजमगढ़ जिले में स्थित केन्द्रीय चुनाव कार्यालय पर मीडिया से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को अप्रत्याशित जीत मिलेगी, वही प्रदेश में भाजपा को 61 सीटे मिलेगी। गुजरात के गोधरा कांड में न्यायालय द्धारा गठित एसआईटी ने मोदी को क्लीनचीट दी है जबकि सर्वोच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर दंगों के लिए प्रदेश सरकार को दोषी ठहराया है। उन्होने कहा कि केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश में किसी भी दशा में अनुच्छेद 356 का इस्तेमाल नही होगा बल्कि सरकार अपने पापो से खुद गिर जायेगी।

     अमित शाह पर चुनाव आयोग के निर्णय पर उन्होने कहा कि चुनाव आयोग एक संवैधानिक संस्था है। हम उसके फैसले का स्वागत करते है। लेकिन कोई टिप्पणी करेगे। उन्होने कहा आरोप लगाया कि सपा सुप्रिमों को चुनाव जीताने के लिए मंत्री ग्राम प्रधानो , आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों आदि को धमका रहे है  िकवे सपा के पक्ष में मतदान कराये। लेकिन जनमत हमारे साथ है और आजमगढ़ जनपद की दोनो सीटे भाजपा जीतेगी। सपा द्धारा बीजेपी मीडिया को खरीद ली है इस सवाल पर श्री वाजपोयी ने कहा कि हार से बौखलाएं नेता मीडिया पर आरोप लगा रहे है जो लोकतंत्र के लिए घातक है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव

मोदी को उम्रभर जेल में डालने बेनी ने दी

गोण्डा, 17 अप्रैल (हिं..) कांग्रेस के केंद्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हे उम्रभर जेल में डालने की चेतावनी दी है।

 

वर्मा ने गुरुवार को कहा कि देश में विकास के लिए केंद्र में लगातार तीसरी बार कांग्रेस की सरकार बनना जरूरी है और उसकी सरकार बनते ही भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को गुजरात दंगों के मामले में पूरी उम्र के लिए जेल भेज दिया जाएगा।

 

वर्मा ने गोंडा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि पंजाब में पगड़ी और तमिलनाड़ु में लुंगी पहनकर जनता को बरगलाने की कोशिश करने वाले मोदी दरअसल बहुरूपिया हैं।

 

उन्होंने दावा किया कि जनता गुजरात में कत्लेआम कराने के आरोपी मोदी को पूरी तरह नकार देगी और प्रधानमंत्री बनने का उनका ख्वाब कभी पूरा नहीं होगा।

 

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के नेतृत्व में एक बार फिर सरकार बनेगी तब मोदी को गुजरात दंगों के मामले में सारी उम्र के लिए जेल भेजा जाएगा।

 

प्रिमियम सुपरफास्ट एक्सप्रेस विशेष गाड़ी चलाने का निर्णय

 

इलाहाबाद, 17 अप्रैल (हि..) रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए प्रिमियम सुपरफास्ट एक्सप्रेस विशेष गाड़ी चलाने का निर्णय लिया है।

       जिसके अंतर्गत गाड़ी संख्या 04006 नई दिल्ली से 02 मई को तथा वापसी में गाड़ी संख्या 04005 पटना से 03 मई को चलेगी। इस गाड़ी में एक वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, दो वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, बारह स्लीपर श्रेणी सहित दो एसएलआर के डिब्बे होंगे।

        इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09055 सूरत से प्रत्येक मंगलवार 22 अपै्रल एवं 29 अप्रैल को तथा वापसी में गाड़ी संख्या 09056 पटना से प्रत्येक बुधवार 23 अप्रैल एवं 30 अप्रैल को चलेगी। इस गाड़ी में दो वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, चार वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, बारह स्लीपर श्रेणी, एक भोजनयान सहित दो एसएलआर के डिब्बे होंगे।

 

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त

 

ब्रह्मपुत्र मेल में आरक्षण 12 जून से

 

इलाहाबाद, 17 अप्रैल (हि..) रेलवे बोर्ड अध्यक्ष द्वारा 13 मार्च को हुई पत्रकार वार्ता के दौरान गाड़ी संख्या 14056 में आरक्षण कोटा के मामले पर रेलवे ने उक्त गाड़ी में आपात कालीन कोटा दिया है।

        गाड़ी संख्या 14056 दिल्ली-डिबू्रगढ़ ब्रह्मपुत्र मेल में इलाहाबाद स्टेशन पर रिमोट लोकेशन आरक्षण कोटा दिये जाने की आवश्यकता के विषय पर चर्चा हुई थी। जिसके अंतर्गत परिणाम स्वरूप रेल प्रशासन द्वारा वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी में एक, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी में चार और स्लीपर श्रेणी में 26 कोटा उपलब्ध कराया है। यह कोटा यात्रियों के लिए 12 जून से उपलब्ध होगा। इस कोटे के उपलब्ध होने से इलाहाबाद आने वाले यात्रियों को भी दिल्ली से इलाहाबाद तक इस कोटे के विरूद्ध आरक्षण का लाभ मिल सकेगा।

 

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त

आईईटी कालेज में जल प्रबंधन से आर्थिक समृद्धि पर हुई संगोष्ठी

 

लखनऊ,17 अप्रैल(हि..) राजधानी के आई.., में गुरूवार कोजल प्रबन्धन से आर्थिक समृद्धि एवं जन सहभागिता के विषय पर एक इस संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

समारोह के मुख्यअतिथि अपर पुलिस महानिदेशक महेन्द्र मोदी ने कहा कि न्यूनतम संसाधनों का उपयोग कर पानी रिचार्जिंग किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भूमिगत जल स्तर बनाए रखने के लिए पानी रिचार्जिंग सिस्टम के विभिन्न मॉडल पर ध्यान देना जरूरी है।

मोदी ने कहा कि  भारत के विभिन्न राज्यों में जल संरक्षण के उदाहरण के कारण अपने नवीन विचारों और दर्शन करने के लिए संभव बना दिया। उन्होंने कहा कि जल संरक्षण कार्यक्रम में छात्रों की भागीदारी की बहुत आवश्यक है।

उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति आर.के.खाण्डाल ने कहा कि पानी हमारे लिये प्रथम भोजन है, जिसके बिना हम अधूरे है। हमने किसी भी तरह के भोजन को पूरा करने के लिये पानी को महत्वपूर्ण स्थान दिया है तथा हमें पूर्ण रूप से पानी को बचाने के उपायों में जानना चाहिए।

संगोष्ठी को प्रो. बी.एन. मिश्रा, प्रो. एस. पी. शुक्ला ने भी संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/विवेक/पीएन द्विवेदी

 

 

यूपीटीयू में स्पेशल कैरी ओवर परीक्षा को लेकर छात्रों ने किया हंगामा

लखनऊ,17 अप्रैल (हि..) स्पेशल कैरी ओवर परीक्षा की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्विद्यालय (यूपीटीय) के परिसर में गुरुवार को छात्रों ने जमकर हंगामा काटा। इस दौरान छात्रों ने  आरोप लगाया है कि कई बार कैरी ओवर परीक्षा देने के बावजूद नंबर में एक भी प्रतिशत का बदलाव नहीं हुआ है। बैक लगी होने के कारण को डिग्री नहीं मिल पा रही है, जिससे सैकड़ो छात्र-छात्रों का भविष्य दांव पर है। नौकरी और आगे की पढ़ाई के लिए काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही है।

परिसर के बाहर सुबह से ही सैकड़ों छात्रों का हुजूम इक्ठ्ठा हो गया।  छात्रांे ने विवि की कार्यशैली के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कि इस विवि में ग्रेस आर्डिन्मेंस 2004-05 के तहत छात्रों को परीक्षा में 15 नंबर का ग्रेस देने का प्रावधान था, जिसे विवि ने शिक्षा की गुणवत्ता की नीति के तहत कर दिया और उसे दस नंबर कर दिया। जो कि प्रति सेमेस्टर पांच-पांच नम्बर कर दिया गया। इससे छात्रों के हितों का हनन हो रहा है। सन् 2013 बैच के बीटेक पूरा कर चुके छात्र अभिषेक ने बताया कि उसने पिछले कुछ सालों में छह बार स्पेशल कैरी ओवर एग्जाम दिया, लेकिन उनके नम्बर  26 जो शुरू में आए थे और छह परीक्षा देने के बाद भी 26 ही बने रहे. इससे उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन पर भी प्रश्न उठते है।

छात्र पंकज का कहना है कि 2013 बैच में बीटेक पूरा कर चुके 48 कोर्सेज की पढ़ाई करनी होती है और परीक्षा देना होता है, ऐसे में भग एक-दो पेपर

सभी छात्रों की बैक जाती है। जिसे कैरी ओवर परीक्षा से पास किया जाता है। विवि  की उदासीनता के कारण कैरी ओवर एग्जाम साल में एक बार ही होता था, इधर सालों में वो भी नहीं हो रही है।

इस बारे विवि के कुलपति आरके खांडाल का कहना है कि छात्रों के हितों का ध्यान रखा जाएगा। इस संबंध में 29 अप्रैल को बैठक कर निर्णय लिया जाएगा. इन छात्रों के लिए आगे क्या किया जाना चाहिए इस पर भी विचार चल रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/विवेक/पीएन द्विवेदी

 

राजधानी में आंधी का कहर, बच्चे सहित दो की मौत

लखनऊ,17अप्रैल(हि..) राजधानी में गुरूवार को तेज आंधी आने के कहर ने दो साल के बच्चे समेत दो लोगों की जान ले ली, जबकि एक परिवार के चार लोग दीवार ढहने से घायल हो गए। सभी को ट्राॅमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। काकोरी में बच्चे की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने विद्यालय में खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और विद्यालय पर भी पथराव किया। इसकी सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल ने वहां पहुंचकर स्थिती को काबू में किया। 

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीतापुर के सिधौली निवासी अलीषेर अपने परिवार के साथ एक निजी विद्यालय के बगल में किराये के मकान में रहते हैं और मजदूरी करते हैं। गुरूवार को तेज आंधी आने से पहले उनका परिवार बाहर बैठा हुआ था। इस दौरान आंधी से विद्यालय की दीवार ढह गई, जिसके मलबे में उनका दो साल का बच्चा अल्तमष और उनकी पत्नी दब गए। आनन-फानन में उन्होंने आसपास के लोगों के साथ मिलकर पत्नी बच्चे को बाहर निकाला। इस दौरान बच्चे की मौत हो चुकी थी। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने विद्यालय में खड़े कई वाहनों को तोड़ दिया और विद्यालय पर भी पथराव किया। बवाल की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात को काबू में किया।

 

हसनगंज में विवेकानन्द अस्पताल के पास पेड़ गिरने से उसकी चपेट में आए 50 वर्षीय छोटू भी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित कर दिया गया, जबकि यहां एक मकान की दीवार ढह जाने से मलबे में दबे परिवार के चार लोग घायल हो गए, जिन्हें ट्राॅमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरिन्दर पाल सिंह/पीएन द्विवेदी

 

ससुराल वालों पर ज़हर खिलाने का आरोप

 

लखनऊ,17अप्रैल(हि..) राजधानी के काकोरी क्षेत्र के दसदोई गांव में रहने वाली एक विवाहिता को उसके पति और ससुराल वालों द्वारा जहर खिलाने का आरोप लगाया गया है। विवाहिता के भाई की तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति, ससुर ननद के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ का मुकदमा दर्ज किया है।

काकोरी थाना क्षेत्र के दसदोई गांव निवासी अल्लन यादव की कृष्णानगर के लालाखेड़ा निवासी प्रदीप कुमार की बहन कांति देवी की शादी की थी। प्रदीप का आरोप है कि पति और ससुराल वाले कांति देवी से दहेज की मांग बराबर करके प्रताड़ित कर रहे थे। जिसकी शिकायत उसकी बहन ने उससे कई की थी। गरीबी की हालत में दहेज दे पाने की वजह से उसकी बहन को बीती 13 अप्रैल की रात पति, ससुर और नंद ने कांति देवी को मारापीटा जान से मारने के इरादे जबरिया जहरीला पदार्थ खिला दिया। जिससे मेरी बहन कांति देवी की तबियत खराब हो गयी। जिसकी खबर ससुराल वालों ने हम लोगों दिया। खबर पाकर हम लोगों मौके पर पहुंचे और अपनी बहन को लेकर इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। विवाहिता का भाई प्रदीप ससुराल पक्ष के लोगों में पति अल्लन यादव, ससुर छेदालाल ननद कंचन के खिलाफ काकोरी थाने में तहरीर दी।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरिन्दर पाल सिंह/पीएन द्विवेदी

 

युवती को अगवा कर बलात्कार का प्रयास 

लखनऊ,17 अप्रैल (हि..) काकोरी के दुबग्गा क्षेत्र से टैम्पो में बैठी एक युवती को टैम्पो के चालक और उसके साथी ने अगवा कर बलात्कार करने का प्रयास किया पर युवती ने अपनी बहादुरी का परिचय दिया और टैम्पो से कूदकर शोर मचाने लगी, जिस पर वहां पहुंचे लोगों ने दोनों आरोपियों को पकड़कर पीटा और  से कूद गई और पुलिस के हवाले कर दिया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार ऐशबाग के बाजारखाला इलाके की रहने वाली 16 वर्शीय गुड्डी (बदला हुआ नाम) दुबग्गा सब्जी मंडी मंे मजदूरी करती है गुडडी गुरूवार की रात दुबग्गा मंडंी से चैक जाने के लिए एक टैम्पो में सवार हुई। टैम्पो में चालक के अलावा उसका एक साथी भी सवार था। चैक के बजाए काकोरी की ओर जा रहे टैम्पो चालक का विरोध करने पर भी उसने टैम्पो नहीं रोका और उसके साथ उन्होंने दुराचार करने का प्रयास किया। यूनियन बैंक के पास हिम्मत दिखाते हुए युवती ने छलांग मार दी और चीखने लगी। उसकी चीखने की आवाज़ सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे और दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। दोनों की पिटाई करने के बाद उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरिन्दर पाल सिंह/पीएन द्विवेदी

 

 

रीता ने पदयात्रा रोड शो निकाल मांगा समर्थन 

लखनऊ,17 अप्रैल(हि..) लखनऊ से कांग्रेस की लोकसभा प्रत्याशी विधायक डा0 रीता बहुगुणा जोशी ने शुक्रवार को शहर में पदयात्रा और रोड शो निकाल कर जनता से समर्थन मांगा। डा. जोशी गीतापल्ली वार्ड की पार्षद सुनीता यादव राम सिंह यादव द्वारा अयोजित पदयात्रा में हिस्सा लेकर स्थानीय लोगो से कांग्रेस के समर्थन में वोट करने की अपील की। पदयात्रा कांग्रेस कार्यालय मधुबन नगर से शुरू होकर साकेतपुरी, हसनापुर, गीतापल्ली, कृष्णा पल्ली होते हुए आजादनगर पर समाप्त हुयी।

डा0 जोशी ने पश्चिम विधान सभा में एक विशाल रोड शो में भाग लिया। रोड शो बालागंज चैराहे से शुरू होकर यसीनगंज चैराहा, एकतानगर चैराहा, पश्चिम कार्यालय, असियामऊ, टैम्पो स्टैण्ड राजाजीपुरम्, डी ब्लाक मोड़ राजाजीपुरम्, मिनी स्टेडियम, राजाजीपुरम् टिकैतराय तालाब, पंजाब नेशनल बैंक, बड़े चैराहा सआदतगंज, मंसूर नगर तिराहा, बिल्लोचपुरा, अकबरी गेट होते हुये काली जी मंदिर से कोनेश्वर मंदिर पर समाप्त हुआ। रोड शो में जगह-जगह पर भारी संख्या में लोगो ने फूल मालाओं से डा0 जोशी का स्वागत किया। रोड शो में पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला, बोध लाल शुक्ला, अमित श्रीवास्तव त्यागी, नसीम खां, प्रदीप कनौजिया, अरशद आज़मी, संतोष श्रीवास्तव, अली आगा, डा0 अलीम, खुर्शीद खां समेत हजारों लोगो ने हिस्सा लिया।

डा0 जोशी ने बी.. सिंह द्वारा आयोजित जय प्रकाश नगर तिराहे पर नुक्कड़ सभा में भाग लिया। नुक्कड़ सभा में गुरूनानक नगर वार्ड के अध्यक्ष नंद किशोर अग्रवाल, शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, ओमनगर से सभासद प्रत्याशी बबीता सोनकर, महेन्द्र सोनकर, ओमनगर वार्ड के पूर्व अध्यक्ष ताज मोहम्मद, वार्ड अध्यक्ष बसंत लाल गुप्ता, सुशील शर्मा, आनन्द मिश्रा सहित सैकड़ो स्थानीय लोगों ने हिस्सा लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/पीएन.द्विवेद

 

किसी भी उम्र में हो सकती है मिर्गी - डा. परमात्मा

लखनऊ,17 अप्रैल(हि..) मिर्गी किसी भी जाति आयु के पुरूष अथवा महिला को हो सकती है। दिमाग में गहरी चोट लगने, पक्षाघात, दिमागी टीबी या ब्रेनकैंसर के कारण मिर्गी हो सकती है। इसके अलावा बच्चे के पैदा होने के समय कठिनाई दिमाग का ट्यूमर होने की स्थिति में भी इसके होने की संभावना बढ़ जाती है। यह जानकारी डा. परमात्मा मौर्या ने शुक्रवार को प्रेसक्लब में आयोजित प्रेसवार्ता में दी।

 

डा. मौर्या ने बताया कि भारत में मिरगी के क्षेत्र में चिकित्सा प्रगति हुई है और बहुत सी नई दवाएं गई हैं लेकिन इसके बावजूद इसमें भारी अंतर बना है। उन्होंने बताया कि भारत में शहरी मध्यम-आय वर्ग में मिरगी उपचार का अंतराल 22 से 50 प्रतिशत के बीच है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में यह 40 से 90 प्र्रतिशत के बीच है।

 

उन्होंने बताया कि मिर्गी को दवा की सहायता से नियंत्रित किया जा सकता और इसके लिए जरूरी है कि तीन-चार साल तक डा. के परामर्श अनुसार नियमित दवाओं का सेवन करें। मिर्गी रोगियों को दवा लेने के दौरान नशा कभी नहीं करना चाहिए। दवाओं के काम करने की स्थिति में सर्जरी,वेगस नर्व से इसका इलाज संभव है।

 

यह एक आम बीमारी है जो लगभग एक लाख लोगों में से 20-25  को होती है। अधिकतर लोगों में भ्रम होता है कि ये रोग आनुवांशिक होता है पर सिर्फ एक प्रतिशत लोगों में ही ये रोग आनुवांशिक होता है। विश्व में पाँच करोड़ लोग और भारत में लगभग एक करोड़ लोग मिर्गी के रोगी हैं।

 

दौरा आने पर क्या करें-

 

शांत बने रहें।

रोगी ऊँचाई पर है तो उसे गिरने से बचाएं।

नुकीली या चोट पहुँचाने वाली वस्तुओं को हटा दें जो उसे चोट पहुँचा सकती हैं।

कसे हुए कपड़ों, बेल्ट और टाई को ढ़ीला कर दें।

रोगी के सिर को सहारा दें।

दौरा खत्म होने पर दम घुटने से बचाने के लिए रोगी को बगल के बल लिटा दें।

 

 

 

लक्षण-

 

इसमें रोगी को बार-बार दौरे पड़ते हंै। मस्तिष्क में किसी गड़बड़ी के कारण बार-बार दौरे पडने की समस्या हो जाती है। दौरे के समय व्यक्ति का दिमागी संतुलन पूरी तरह से गड़बड़ा जाता है और उसका शरीर लडखड़ाने लगता है। इसका प्रभाव शरीर के किसी एक हिस्से पर देखने को मिल सकता है, जैसे चेहरे, हाथ या पैर पर। इन दौरों में तरह-तरह के लक्षण होते हैं, जैसे कि बेहोशी आना, गिर पडना, हाथ-पांव में झटके आना। मिर्गी के सभी मरीज एक जैसे भी नहीं होते। किसी की बीमारी मध्यम होती है, किसी की तेज झटके आते हैं

 

 

सावधानी-

 

जब तक डाक्टर कहे उपचार बंद करें।

शराब का सेवन कदापि करें।

दौरे के समय पीड़ित व्यक्ति की नाक पर जूता या प्याज जैसी कोई चीज रखें।

धूम्रपान करें।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन/पीएन.द्विवेद

 

 

संसोधित-पुरान रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

 

इलाहाबाद,17अप्रैल(हि..) नगर के शिवकुटी थानान्तर्गत मेहदौरी इलाके में एक युवक की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी। हत्या की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। हत्या की सूचना पर आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश जारी किया।

            मिली जानकारी के अनुसार उक्त थाना क्षेत्र के रसूलाबाद के रहने वाले संजय भारतिया 30वर्ष पुत्र स्वर्गीय राम खेलावन आज दिन में अपने घर से जोंधवल मोहल्ले में स्थित नये मकान में सुअरों को चारा देने गया था। जहां उसे बाइक सवार तीन युवक पहंचे और गोली मारकर फरार हो गये। गोली लगते ही वह जमीन पर गिर गया और गोली की आवाज सुनकर आस-पास के लोग वहां पहुंचे तो पुलिस को खबर दी तथा उसके परिजनों को सूचना दी। सूचना मिलते ही बदहवास हालत में घटनास्थल पर पहुंचे और उसे उपचार के लिए तत्काल स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय ले जाकर दाखिल कराया। गोली चलने की सूचना पर शिवकुटी थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दिया और अधिकारियों को खबर दी। सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचेे। मामले में जांच के लिए पुलिस लगे हुए थे कि उसकी उपचार के दौरान स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में मौत हो गयी। शव को चिकित्सकों ने अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। हत्या की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। हालांकि खबर लिखे जाने तक इस सम्बन्ध में थाने में कोई तहरीर नहीं दी गयी थी और इस सम्बन्ध में पूर्ण जानकारी नहीं मिल पायी थी।

 

 

फोटो संख्या-01(अन्नू टण्डन),02(बृजेश पाठक),03(अरूण शंकर शुक्ला),04(साक्षी),05 उन्नाव मानचित्र

          

ार दीक्षित

खाली बाल्टी को अपशकुन मान दबंगो ने दलित महिला को पीटा

 

पुरवा/उन्नाव, 17 अप्रैल (हि..) पानी भरने गई दलित महिला की दबंगों ने मारा पीटा और बाल्टी तोड़कर नल पर भी अपना गुस्सा उतारा। पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। मामला ग्राम सभा पासा खेड़ा के से सम्बन्धित है।

 

कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम सभा अड़गांव पासा खेड़ा के मजरे गुरूबख्सखेड़ा निवासिनी दलित महिला रामश्री पत्नी रामनारायण रैदास सुबह हैण्डपाइप में पानी भरने गई थी। हाथों में कुल्हाड़ी लाठी डण्डों से लैस आरोपी रामबहादुर,लखन बहादुर,चन्द्रकेश सिंह,पुत्रगण रजपाल सिंह पुत्तन सिंह पुत्र विश्वम्भर सिंह, शुभम पुत्र लखनबहादुर आदि कुलदीप पुत्र कन्हैयालाल यादव से मारपीट कर रहे थे। आरोपी रामबहादुर ने पीड़िता को जाति सूचक शब्दों से अपमानित करते हुए कहा कि खाली बाल्टी लेकर गई। विरोध करने पर खाली बाल्टी लेकर गई। विरोध करने पर आरोपीजनों ने पहले  तो उसे कई थप्पड़ रसीद किए फिर कुल्हाड़ी से उसकी स्टील की बाल्टी तोड़ी और नल पर भी कई वार कर तोड़ने का प्रयास किया। इतने पर भी क्रोध कम होने  पर उसके दरवाजे रखा छप्पर गिरा दिया। घटना के बाद पीड़िता ने केातवाली में तहरीर देकर मामला दर्ज किए जाने की मांग की है। पुलिस ने शीघ्र ही कार्यवाही का भरोसा दिलाया है।

 

भाजपाइयों ने लगाया आरोप मंत्री के दबाव में काम रहे नौचंदी एसओ

मेरठ, 17 अप्रैल (हि..) शास्त्रीनगर में गेट लगाने को लेकर हुए बवाल के लिए भाजपा ने एसओ नौचंदी को जिम्मेदार ठहराया है। भाजपाइयों ने डीआईजी से शिकायत करके एसओ नौचंदी पर सत्ता पक्ष के दबाव में काम करने का आरोप लगाया और उस पर कार्रवाई की मांग की।

गुरूवार को भाजपा झुग्गी-झोपड़ प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक राजकुमार कौशिक के नेतृत्व में कार्यकर्ता डीआईजी के सत्यनारायण से मिले। उन्होंने कहा कि शास्त्रीनगर सेक्टर आठ में जब गेट लगाने का काम चल रहा था तो कैबिनेट मंत्री के दबाव में एसओ नौचंदी विनोद कुमार ने महिलाओं के साथ अभद्रता की। इतना ही नहीं उसने महिलाओं पर जमकर लाठियां बरसाई। उसने महिलाओं से अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया, इससे वहां माहौल बिगड़ गया। इसमें सीओ की भूमिका भी बहुत गलत है। भाजपाइयों ने एसओ नौचंदी को निलंबित करने की मांग की। इस मौके पर सुनील शर्मा, नरेश दत्त शर्मा, मोनू पंवार, फिरोज खान, रविंद्र यादव आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप त्यागी

 

दिनदहाडे बजाज एजेन्सी शोरूम पर फायरिंग

बुलंदशहर, 17 अप्रैल (हि..) बजाज बाईक शोरूम पर दिनदहाडे़ बाइक सवार तीन बदमाशों ने फायरिंग कर सनसनी मचा दी। सूचना पर सीओं ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

नगर के मौहल्ला पुख्ताबाजर निवासी मनोज गर्ग का नगर की नई मण्डी रोड स्थित बजाज बाईक शोरूम है। गुरूवार की सुबह एक बाइक पर तीन युवक शोरूम पर पहंुचे और ताबड़तोड गोली बरसा दी। जब तक उन्हें रोकने की कोशिश की जाती तब तक वह फरार हो गए। बदमाशों द्वारा चलाई गई एक गोली शोरूम के शीशे को तोड़कर अंदर चली गई, जिससे कर्मचारी सतीश बाल बाल बचा। शोरूम मालिक मनोज ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर सीओं हिमान्शु गौरव कोतवाली प्रभारी अजय सिंह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंचे। कोतवाली प्रभारी अजय सिंह ने बताया कि एजेन्सी संचालक मनोज कुमार की तहरीर पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस गोली चाले के कारणों की जांच कर रही है। एजेन्सी संचालक मनोज कुमार ने बताया कि हमलावारों ने गोली जान से मारने की नियत से एजेन्सी शोरूम पर गोली चलाई है। पूर्व में भी इस तरीके की घटना को अज्ञात बदमाशों ने अंजाम दिया है।

 

काली बाईकों से ही दिया जा रहा डरावनी घटनाओं को अंजाम

जहांगीराबाद में अभी तक तीन घटनाए हुई , जिसमें बदमाशों ने काली बाईक का ही इस्तेमाल किया है। नगर की इण्डेन गैस एजेन्सी पर 5 अप्रैल को हुई दो लाख की लूट को अंजाम देने वाले भी तीन युवक थे और मोटरसाकिल एक थी। क्षेत्र के जखेता नहर के पास 14 अप्रैल को आलू व्यापारी इयाश कुरैशी से की गयी तीन लाख तीन की लूट को अंजाम देने वाले भी तीन युवक काली मोटरसाकिल से ही घटना को अंजाम दिया था। आज गुरूवार को भी बाजाज  शोरूम पर गोली बरसाने वाले भी तीन युवक एक ही बाइक पर सबार थे। 15 दिन के अन्दर तीन घटनाए हुयी है। तीनों घटनाओं को अंजाम देने वाले तीन युवको ने एक बाइक पर सवार होकर घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस इस बारे में गहनता से जांच कर रही है। इधर पुलिस का मानना है कि तीनों घटनाओं में काली बाईक और तीन लोग ही सामने आते है। तीनों घटनाएं एक ही गैंग द्वारा अंजाम दी जा रही है। कोतवाली प्रभारी अजय सिंह ने बताया कि पुलिस  आलू व्यापारी से ल्ूाट की घटना को अंजाम देने वालो के करीब पहुंच चुकी है। बाकी घटनाओं का भी जल्द खुलासा हो जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप त्यागी

 

तौल होने पर लिपिक को बंधक बनाया

बुलंदशहर, 17 अप्रैल (हि..) ब्रजनाथपुर शुगर मिल के नयाबांस गन्ना क्रय केन्द्र पर 4 दिन से गन्ने की तौल होने तथा घटतौली के विरोध में गुस्साये किसानों ने तौल लिपिक को बंधक बनाकर प्रदर्शन किया। तौल लिपिक ने मिल के डिप्टी केन मैनेजर पर तौल बन्द कराने का आरोप लगाया है।

गुलावठी क्षेत्र के ब्रजनाथपुर शुगर मिल के गांव नयाबांस में गन्ना क्रय केन्द्र स्थित है। जिस पर आस-पास के कई गांवों के किसान गन्ना डालते है। किसानो का आरोप है कि पिछले 4 दिन से क्रय केन्द्र पर गन्ने की तौल नही की गई है। यही नहीं गन्ना क्रय केन्द्र पर लगभग 25 फीसदी की घटतौली भी की जा रही है। किसानो का आरोप है कि कुछ दिन पूर्व नयाबांस निवासी ऋषिपाल सिंह की गन्ने की ट्राॅली गुलावठी के धर्मकांटे पर तुलकर आई, तो वजन 40 कुन्तल था और गन्ना क्रय केन्द्र के कांटे पर तुलने पर वजन 30 कुन्तल निकला। क्रय केन्द्र पर गन्ने की तौल होने घटतौली को लेकर गुरूवार को किसानों का आक्रोश फूट पड़ा और गुस्साये किसानो ने तौल लिपिक नरेन्द्र सिंह को रस्सी से बांध दिया। गन्ना किसानो ने बताया कि गन्ने की पर्ची भी किसानो को क्रमवार नही मिल रही है। तौल लिपिक नरेन्द्र सिंह ने बताया कि 4 दिन पूर्व कांटे पर लोडर चढ जाने से कांटा खराब हो गया था और कांटा ठीक हो पाने के कारण गन्ने की तौल नही हो पा रही थी। तौल लिपिक ने गन्ना किसानो के सामने 4 दिन से खराब कांटा ठीक हो पाने के लिए मिल के डिप्टी केन मैनेजर वीकेन्द्र सिंह को जिम्मेदार ठहराते हुए अरोप लगाया कि डिप्टी केन मैनेजर ने ही तौल कराने को कहा था। आरोपो को डिप्टी केन मैनेजर ने गलत बताते हुए कहा कि कि कांटा ठीक कराने के लिए मिस्त्री भेजा जा रहा है आज ही गन्ने की तौल शुरू हो जायेगी। इस दौरान दिलावर सिंह, राजेन्द्र सिंह, ऋषिपाल सिंह, आदेश कुमार, श्यौवीर सिंह, पुनीत कुमार, गजेन्द्र सिंह, उम्मेद, विक्रम, सुबोध आदि किसान शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप त्यागी

 

बीजेपी नेता के परिजनों को बंधक बनाकर लाखों की लूट

बुलंदशहर, 17 अप्रैल (हि..) बीजेपी के जिला मीडिया प्रभारी के घर बदमाशों ने परिजनों को बंधक बनाकर लाखों रूपयें की लूट को अंजाम दे दिया। लूटेरे नकाब पहनकर आए थे और लाखों के जेवरात करीब डेढ़ लाख रूपये नगद ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर सीसीटीवी कैमरों में लूटेरों की पहचान कर उनकी तलाश में जुट गई है।

मतदान समाप्त होते ही जनपद में लूट, डकैती चोरी का सिलसिला शुरू हो गया है। जनपद में कम पुलिस होने का बदमाश पूरा फायदा उठा रहे हैं। लोगों में इन सबको लेकर दहशत व्याप्त हैं। भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अजय त्यागी और उनके भाई संजय त्यागी शिवपुरी में रहते हैं। बुधवार को दोनों भाई व्यापार के सिलसिले से आगरा गए हुए थे। रात करीब नौ बजे उनके आवास पर पांच बदमाश छत के रास्ते से अंदर आए और खटखटाकर दरवाजा खुलवाया। अंदर घुसते ही बदमाशों ने संजय की पत्नी और बच्चों को एक कमरे में बंद कर दिया और घर से जमकर लूटपाट की। करीब पौन घंटे लूटपाट कर बदमाश बाहर खड़ी संजय की बाईक लेकर फरार हो गए। इसी दौरान दोनो भाई भी घर पहुंच गए। उन्होंने नगर कोतवाली प्रभारी को लूट की जानकारी दी। अजय त्यागी ने बताया कि बदमाश नकाब पहनकर आए थे और घर से करीब ढाई-तीन लाख के जेवरात और करीब डेढ़ लाख रूपये नगद  लूटकर ले गए। उन्होंने बताया कि घर की गैलरी में उनकी बाईक खड़ी थी बदमाश उसे भी ले गए।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए लूटेरे

नगर कोतवाली प्रभारी जितेंद्र कालरा के अनुसार अजय त्यागी के घर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। लूट की सारी व्यूजल उन्होंने कैमरों से ले ली है। फिल्म देखकर बदमाशों की पहचान कर उन्हे तलाशा जा रहा है। बहराल लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप त्यागी

 

सांसद सुरेंद्र नागर की पारस डेयरी का नमूना फेल

गाजियाबाद, 17 अप्रैल (हि..) गौतमबुद्ध नगर के वर्तमान सांसद और सपा नेता सुरेंद्र नागर की पारस डेयरी का नमूना जांच में फेल हो गया है। दूध को बेचने में चालाकी की जा रही थी। इसमें निर्माण और प्रयोग करने की तिथि स्पष्ट अंकित नहीं थी।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) के अभिहित अधिकारी विनीत यादव ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर के सांसद सपा नेता सुरेंद्र नागर की पारस डेयरी के नाम से उत्पादन इकाईयां है। पारस डेयरी के दूध और पनीर की शिकायत मिलने पर नमूने भरे गए थे। दूध की जांच रिपोर्ट में पारस डेयर के नमूने फेल हो गए। इसमें रेगुलेशन वायलेशन पाया गया है। पारस कंपनी के दूध के खराब होने के स्पष्ट निर्देश नहीं पाए गए। उपभोक्ताओं को दूध निर्माण और बेस्ट बिफोर की तारीख का पता नहीं चल पाता। ऐसे में उपभोक्ता खराब दूध का भी इस्तेमाल कर जाता है। नए कानून के तहत यह अपराध है और इसके खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/कुलदीप त्यागी

 

डाॅक्टर की हत्या में पुलिस की लापरवाही से आईएमए खफा

मेरठ, 17 अप्रैल (हि..) बेटी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर हुई डाॅ. इंद्रेश पराशर की हत्या से डाॅक्टरी जगत में भी उबाल गया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने गुरूवार को बैठक करके इस हत्याकांड की कड़ी निंदा की। इसे नैतिक मूल्यों में गिरावट का परिणाम बताते हुए आईएमए ने मामले में पुलिस की लापरवाही की भत्र्सना की। समाज में ऐसी घटनाएं रोकने के लिए लोगों से आगे आने की अपील की।

14 अप्रैल की रात को गंगा नगर में नेत्र चिकित्सक डाॅ. इंद्रेश पाराशर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। अपनी बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पड़ोसी तीन सगे भाईयों और उनके बाप ने ही डाॅक्टर की हत्या की थी। पुलिस ने पिता और उसके एक पुत्र को पकड़कर जेल भेज दिया, लेकिन बाकी आरोपी अभी तक फरार है। इस हत्याकांड से डाॅक्टरों में भी आक्रोश पनप गया है। आईएमए की गुरूवार को हुई बैठक में डाॅक्टर की हत्या की कड़ी निंदा की गई। आईएमए अध्यक्ष डाॅ. सुनील गुप्ता ने कहा कि पिछले दो दशक में जनता के बीच में सामाजिक डर का धीरे-धीर खत्म होना, नैतिक मूल्यों में लगातार गिरावट आना, समाज की परम्परागत परिभाषाओं को तोड़-मरोड़ के पेश करना एवं इन सबके साथ कानून एवं न्याय व्यवस्था का असुरक्षित एवं खौफनाक वातावरण के समक्ष मूकदर्शक बने रहने से ही इन घटनाओं को बढ़ावा मिल रहा है। डाॅक्टरों ने इस मामले में दोषी लोगों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर आईएमए ने आंदोलन की चेतावनी दी। बैठक में डाॅ. मेधावी तोमर, डाॅ. वीएन त्यागी, डाॅ. तनुराज सिरोही, डाॅ. जेवी चिकारा, डाॅ. राहुल नेहरा, डाॅ. एसएम शर्मा, डाॅ. दिनेश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

पुरानी रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

 

इलाहाबाद,17अप्रैल(हि..) नगर के शिवकुटी थानान्तर्गत मेहदौरी इलाके में एक युवक की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी। हत्या की वजह सुअर पकड़ने को लेेेकर हुए विवाद की रंजिश बताई जा रही है। हत्या की सूचना पर आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश जारी किया।

            मिली जानकारी के अनुसार उक्त थाना क्षेत्र के रसूलाबाद के रहने वाले संजय भारतिया 30वर्ष पुत्र स्वर्गीय राम खेलावन आज दिन में अपने घर से जोंधवल मोहल्ले में गया था। जहां उसे बाइक सवार युवक पहंचे और गोली मारकर फरार हो गये। गोली लगते ही वह जमीन पर गिर गया और गोली की आवाज सुनकर आस-पास के लोग वहां पहुंचे तो पुलिस को खबर दी तथा उसके परिजनों को सूचना दी। सूचना मिलते ही बदहवास हालत में घटनास्थल पर पहुंचे और उसे उपचार के लिए तत्काल स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय ले जाकर दाखिल कराया। गोली चलने की सूचना पर शिवकुटी थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दिया और अधिकारियों को खबर दी। सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचेे। मामले में जांच के लिए पुलिस लगे हुए थे कि उसकी उपचार के दौरान स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में मौत हो गयी। शव को चिकित्सकों ने अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया। हत्या की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। हालांकि खबर लिखे जाने तक इस सम्बन्ध में थाने में कोई तहरीर नहीं दी गयी थी और इस सम्बन्ध में पूर्ण जानकारी नहीं मिल पायी थी।

 

 

पुत्र की अन्त्येष्टि में सम्मिलित होने देने पर जताया आक्रोश

 

इलाहाबाद, 17 अप्रैल (हि..) अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा, कौशाम्बी ने एसओ सराय आकिल, एसपी डीएम समेत जिले के उच्चाधिकारियों की तीखी निन्दा करते हुए कहा है कि उन्होंने बेहद निर्दयता अमानवीयता का परिचय देते हुए 16 अपै्रल की रात छेदी लाल को उसके बड़े पुत्र इन्द्रपाल (30) की अंत्येष्टी में भाग लेने से उन्हें रोक दिया।

            गौरतलब है कि इंद्रपाल की 15 अप्रैल देर रात बीमारी से मृत्यु हो गयी थी। सुबह अफसरों के सम्मुख एक प्रार्थना पत्र दाखिल कर कहा गया कि उसके पिता छेदीलाल, जो कि एआईकेएमएस के जिला उपाध्यक्ष हैं कुछ अभियोगों में जेल में बंद हैं, उनको बेटे के शव दहन में भाग लेने की अनुमति दे दी जाए। अनुमति पत्र पर अंतिम हस्ताक्षर 5 बजे हुआ और शाम 8 बजे उन्हें छोड़ दिया गया। जब वे थाना सराय आकिल पहुंचे तो एसओ ने यह कहते हुए वापस जेल भेज दिया कि नन्दा का पुरा जाने में खतरा है।

            मजदूर सभा के महासचिव ने कहा कि यह बेहद दुखद है कि ये अधिकारी भारतीय समाज से पूर्णतः अपरिचित हैं। इन्हें आश्वस्त किया गया कि वहां कोई समस्या नहीं होगी और गांव का माहौल बेहद गमी शोक में डूबा हुआ है। यह भी कहा गया कि फिलहाल गांव में ताजा विवाद का सवाल भी नहीं है और इतने करीब आकर पिता को पुत्र की अन्त्येष्टी में भाग लेने देना बहुत ही अमानवीय कृत्य होगा, पर अधिकारी टस से मस हुए। मजदूर सभा ने जेल में बंदी अभियुक्त के साथ किए गये इस घोर अमानवीय व्यवहार की निन्दा करते हुए अफसरों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की मांग की है।

 

पुलिसिया कार्यप्रणाली पर खड़े हुए निशान, कई गंभीर मामले पड़े ठंडे बस्ते में

अम्बेडकरनगर, 17 अप्रैल (हि..) जिले की आलापुर सर्किल के आलापुर जहांगीरगंज एवं राजेसुल्तानपुर थानाक्षेत्रों में ताबड़तोड़ हो रही आपराधिक वारदातों ने पुलिस की कलई खोलकर रख दी है। वैखौफ बदमाश अपने मकदस को बखूबी अंजाम देने में जुटे हैं। पुलिस मामलों में कार्रवाई के बजाय उसे हजम कर जाने या फिर पंजीकृत मामलों को समय बीतने के साथ ठंडे बस्ते में डाल देते हैं। जिससे क्षेत्रीय जनता में रोष व्याप्त है।

उल्लेखनीय है कि आलापुर थानाक्षेत्र के न्यौरी बाजार स्थित बैंक शाखा के सामने दिनदहाड़े तीन ससस्त्र बदमाशों ने आजमगढ़ जिले केअतरौलिया थानाक्षेत्र के सिकन्दर पुर गांव निवासी बृजराज पुत्र नीन्हू निषाद ेअसलहे के बल पर दस हजार रूपया लूट लिया। इतना ही नहीं दुःसाहसी लुटेरे वृजराज को आटो रिक्सा पर विठा मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी देते हुए घर भेज दिया। वृजराज अपने किसी सम्बन्धी को बैंक के माध्यम से दस हजार रूपया भेजने आया था। उसने अगले दिन आलापुर थाने जाकर तहरीर दिया तो पुलिस ने मामला पंजीकृत करने के बजाय मामला की सूचना होने तथा तहरीर मिलने से ही इंकार कर दिया।

मामला मीडिया की सुर्खियां वनने के बाद अपनी गर्दन फंसते देख इलाकाई पुलिस ने पीड़ित पर ही इस कदर डराधमका कर दवाव वनाया कि उसे घर मायूस होकर बैठ जाना पड़ा। उससे पूर्व आलापुर थानाक्षेत्र के ही आमादरवेश पुर गांव के पास तीन सशस्त्र बदमाशों नें बसखारी थानाक्षेत्र के कौड़ाही गांव निवासी पान मशाला सामग्री के थोक व्यवसायी प्रदीप चैरसिया को असलहे के बल पर रोक लिया तथा नकदी सामान छीनने लगे। प्रतिरोध करने पर वदमाशों ने उसकी पिटाई कर खड्ढ मे गिरा दिया। तथा सात हजार चा सौ रूपया एवं नोकिया मोबाइल फोन छीनकर फरार हो गये।

मामले की सूचना मिलने के बाद भी पुलिस ने मौके पर जाना तक गंवारा नहीं समझा। अगलेदिन पीकड़ित ने थाने जाकर लिखित तहरीर दिया। पुलिस मामला पंजीकृत कर कार्रवाई करने के बजाय घटना को ही नकारने एवं तहरीर मिलने से ही इंकार करने पर ही अपना सारा जोर लगायी रही। मामला मीडिया की सुर्खियां वना तो भी हाकिमों ने कोई कार्रवाई अथवा हस्तक्षेप नहीं किया। जिससे पीड़ित को न्याय मिल पाता। यह दोनों मामले पुलिस पूरी तरह हजम कर गयी।

बीते 28 जनवरी को न्यौरी बाजार स्थित बाब शाखा से पन्द्रह हजार पासंच सौ रूपये निकाल कर घर वापस रहे नसीरपुर गांव निवासी ठाकुरदीन निषाद को दिनदहाड़े तीन सशस्त्र बदमाशों ने गोबर्द्धनपुर के पास असलहे के बल पर रोक लिया और नकदी छीनने लगे। प्रतिरोध करने पर बदमाशों ने ठाकुरदीन को गोली मार दी। और हवा में असलहा लहराते हुए भाग निकले। गम्भीर रूप से घायल ठाकुरदीन निषाद को लखनऊ स्थित ट्रामासेन्टर ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने उसके शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दिसम्बर माह में अमोला मोड़ के पास नेवादा गांव निवासी मनोज यादव की असलहे के बल पर तीन सशस्त्र बदमाशों ने बाइक लूट लिया और आसानी से भाग निकले। पुलिस ने काफी जद्दोजहद के बाद मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन कार्रवाई के नाम पर अभी नतीजा सिफर रहा।

बीते वर्ष 3 नवम्बर को चोरों ने मकरहीं रियासत के मां दुर्गा मन्दिर से मां दुर्गा की अष्टधातु की वेशकीमती लगभग 15 किलोग्राम की मूर्ति उड़ा दिया। पुलिस ने चैकीदार की तहरीर पर अज्ञात के विरूद्ध मामला पंजीकृत कर अपने कर्तब्यों की इतिश्री समझ ली। अभी तक मूर्ति की वरामदगी तो दूर चोरों की शिनाख्त तक नहीं हो पायी। न्यौरी गांव निवासी युवक की बाइक गोबिन्दसाहब तथा भौंरा गांव निवासी विक्रमाजहत मौर्य की रामनगर डाकघर, मनवर पुर गांव निवासी धीरेन्द्र सिंह की रामनगर बाब शाखा के सामने से चोरों ने सरेआम बाइक उड़ा दिया। पुलिस ने पीड़ितों की तहरीर पर मामला तो पुजीकृत किया लेकिन कार्रवाई के नाम पर नतीजा सिफर रहा।

आमादरवेश पुर गांव निवासिनी गोदावरी पत्नी विश्वनाथ सोनी से दस हजार रूपये, अमड़ी गांव निवासी खलीक अहमद से अडतलीस हजार रूपये गोपालपुर गांव निवासी रामनाथ से बीस हजार रूपया लूट का मामला कार्रवाई के बजाय समय बीतने के साथ ही मामला ठंडे बस्ते में पड़ गया।

जहांगीरगंज थानाक्षेत्र के हुसेनपुर बाजार के पास मदुआना गांव जाते समय नहर की पटरी पर तीन सशस्त्र बदमाशों ने हंसवर निवासी सिद्धान्त यादव को असलहे के बल पर रोक लिया तथा कनपटी पर तमंचा सटाकर उसकी नई बाइक छीन कर भाग निकले। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस हारे हुए जुआरी की भांति लकीर पीटती रही। बाद में पीड़ितों की तहरीर पर अज्ञात के विरूद्ध मामला पंजीकृत कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री समझ लिया। अभी तक लूटी गयी बाइक की वरामदगी नहीं हो पायी। कई अन्य पंजीकृत मामलों में कार्रवाई को लेकर जहांगीरगंज पुलिस का रवैया हतप्रभ कर देने वाला रहा।

हिन्दुस्थान समाचार/अखिलेश त्रिपाठी

 

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/विकास मणि त्रिपाठी

 

खुदरा व्यापारियों का आनंद छीनने वाले आनंद शर्मा है वाराणसी में- कोहली

वाराणसी, 17 अप्रैल (हि..) देश के खुदरा व्यापारियों का आनंद छीनने वाले केन्द्रीय वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा गुरूवार को कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय के नामांकन में शामिल होने के लिए वाराणसी पधारे हैं। उक्त बातें भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य नलिन कोहली ने गुलाबबाग स्थित केन्द्रीय कार्यालय पर पत्रकार वार्ता के दौरान कहा।

उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा के उपर निशाना साधते हुए कहा कि लाखों लोगों के रोटी रोटी पर संकट पैदा करने के लिए कांग्रेस ने एफडीआई को देश में लाने की योजना बनायी है,जिसक भाजपा ने संसद से सड़क तक खुला विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित प्रदेशों सहित कांग्रेस शासित केरल में भी इसका विरोध हुआ है। उन्होंने कहा कि यूपीए के दस साल के कार्यकाल में देश को बढ़ती बेरोजगारी और गिरती अर्थव्यवस्था ही मिली है। उन्होंने कहा कि आनंद शर्मा को इसका जवाब वाराणसी की जनता को देना चाहिए।

वालमार्ट पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिस एफडीआई को लाने की बात कांग्रेस करती है और कहती है कि इससे नौकरी संभावना प्रबल होगी, तो मै एक बात कहना चाहूंगा कि तीस लाख करोड़ के टर्न ओवर करने वाली वालमार्ट पूरी दुनियां में मात्र 15 लाख लोगों को ही रोजगार दे सकी है, जबकि भाजपा मानती है कि देश में प्रति वर्ष डेढ़ करोड़ नौकरियों की आवश्यक्ता है और कांग्रेस के दस साल के शासनकाल में अब तक मात्र डेढ़ करोड़ नौकरियां ही दी गयी है। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी के यहां आने के बाद से काशी सांस्कृतिक धरोहर के रूप में विश्व पटल पर चिन्हित होगा।

इस दौरान उनके साथ प्रदेश प्रवक्ता अशोक पांडेय मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज मौजूद रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/अमल

 

विकास की लहर में सभी हिन्दुस्तानी - डॉ. जावेद

वाराणसी, 17 अप्रैल (हि..) विकास की जो आंधी गुजरात से नरेन्द्र मोदी ने चलायी है, उसे आज पूरा देश मान रहा है और विकास के इस लहर में कोई हिन्दू है और ही कोई मुस्लिम बल्कि सभी हिन्दुस्तानी है। उक्त बातें रामनगर स्थित आजाद नेशनल कालेज में आयोजित अल्पसंख्य मोर्चे की बैठक में भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पूर्व प्रदेश महामंत्री डॉ. इप्तीखार अहमद जावेद ने कहा।

उन्होंने कहा कि अकेले गुजरात में प्रशासनिक नौकरियों में मुस्लिमों का प्रतिशत साढ़े नौ है उसी जगह दिल्ली में ढ़ाई प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि गुजरात में पिछले 12 सालों में करफ्यू नहीं लगा है और वहां चैबीस घंटे बिजली रहती है, जिससे विकास की गति दिन प्रतिदिन बढ़ रही है।

इस दौरान उनके साथ अहमद अंसारी, समर अब्बास, गुलजार अहमद,. हनीफ सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहें।

हिन्दुस्थान समाचार/अमल

 

भाजपा कांग्रेस की मिलीभगत ने आजम को किया कमजोर -मनोज वाराणसी, 17 अप्रैल (हि..) वाराणसी संसदीय सीट के प्रवक्ता राज्य मंत्री मनोज राय धूपचन्डी ने कहा कि कांग्रेस भाजपा की मिलीभगत से उत्तर प्रदेश की राजनीति तय हो रही है। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां को कमजोर की साजिश रचते हुए भाजपा कांग्रेस ने चुनाव आयोग से उनकी शिकायत की है।

सिगरा स्थित केन्द्रीय कार्यालय पर पत्रकार वार्ता में संसदीय सीट प्रवक्ता राज्य मंत्री मनोज राय धूपचन्डी ने कहा कि भाजपा कांग्रेस ने मिलजुल कर आजम खां को कमजोर करने की साजिश रची है। कांग्रेस ने आजम खां साहब के लोकप्रियता से डरते हुए भाजपा वालो से मिल कर उनकी शिकायत चुनाव आयोग से कर दी, जिससे एक समुदाय का वोट बांटा जा सके।

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने कई योजनाएं लायी है, जिसका लाभ अल्पसंख्यक समुदाय गरीब एवं पिछड़े वर्ग को भी मिल रहा है। रोजगार बेरोजगारी भत्ता भी सरकार ने लाया है। इसमें हजारों युवाओं को लाभ मिला है। हमारी सरकार युवाओं के लिए आगे भी कई योजनाएं लाने वाली है।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद

 

केजरीवाल ने साधा भाजपा कांग्रेस पर निशाना

वाराणसी, 17 अप्रैल (हि..) लोकसभा वाराणसी में नरेंद्र मोदी को चुनौती देने आये आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक प्रत्याशी अरविंद केजरीवाल ने आज जलालपुर, रसूलहन, बारस्ता सहित दर्जनभर गांवों में ग्रामीणों से सीधा संवाद किया। केजरीवाल ने गांव वालो की कठनाईयों को सुना और कांग्रेस भाजपा पर निशाना साधा।

बारफ्ता गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश में राजनीतिक बदलाव की चाबी बनारस के हाथ में है। मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ शुरू हुई राष्ट्रीय क्रांति का आगाज करने बनारस आया हूं। हजारों सालों से दुनिया को दिशा दिखाने वाले बनारस ने बदलाव और व्यवस्था परिवर्तन का मन बना लिया है। बनारस वाले भाजपा कांग्रेस दोनो मजा चखाना चाहते है।

उन्होंने भाजप कांग्रेस भ्रष्टाचार कर रही है और इनके निशाने पर आम आदमी पार्टी है। दिल्ली में हमनें सरकार बनायी और फिर दोनो दलों को सबक सिखाने के लिए कांग्रेस से गठबंधन तोड़ दिया। आज कांग्रेस भाजपा एक जैसा बरताव कर रही है, जिसमें मोदी राहुल का नेतृत्व है। हम इसीलिए बनारस अमेठी में इनके विरूद्ध खुली लड़ाई लड़ने आये है।

गांवों की चैपालों में बैठकर जनता से संवाद स्थापित करने की अरविंद केजरीवाल की पहल का जोरदार स्वागत हुआ। बारफ्ता में जनसभा को संबोधित करने के बाद अरविंद केजरीवाल बरियारपुर, भीष्मपुर और बेनीपुर जाकर ग्रामीणों से मिले और उनसे संवाद स्थापित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद

 

मोदी को हराने के लिए वोट करे- आनन्द शर्मा

वाराणसी, 17 अप्रैल (हि..) भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को हराने के लिए वाराणसी के लोगों से केन्द्रीय वाणिज्य उद्योग मंत्री आनंद शर्मा ने अपील की। उन्होंने पूरे देश को वाराणसी संसदीय सीट पर नजर रखने को कहते हुए धर्म संस्कृति के शहर वाराणसी  में गंगा यमुनी तहजीब की तारिफ की।

वाराणसी में कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के नामांकन में शामिल होने पहुंचे आनन्द शर्मा ने कहा कि अजय राय अपने जमीन से चुनाव लड़ रहे है। धार्मिक शहर में उनकी प्राथमिकता में यहां की गंगा जमुनी तहजीब को बचाना है। ऐसे में एक अभिमानी और बर्बर मोदी को हराने की जिम्मेदारी भी अजय राय पर है और जिसमें वाराणसी की जनता को कांग्रेस प्रत्याशी का साथ देना होगा।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने नरेन्द्र मोदी को चुनाव मैदान में उतारा है। वाराणसी में कट्टर व्यक्ति के लिए कोई स्थान नही है। यहां के लोगो को इनके जैसे साम्प्रदायिक ताकतों को हराना के लिए वोट करना होगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने भी जनता के लिए कुछ किया है और अगर जनता को यह याद हो तो वह कांग्रेस पार्टी को वोट देने से चुंके।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद

 

हिन्दुस्थान समाचार/शरद 

 

आंवला में वोट न डालने से क्षुब्ध युवक ने आत्मदाह किया संवाद के अभाव में होते हैं हिन्दू मुस्लिम के बीच दंगे
रामनवमी जुलूस को लेकर कानपुर में बवाल, दुकानें फूंकी, Kalve Javvad की गिरफ्तारी पर कानपुर के मौलाना नाराज
भाजपा को झटका, अशोक प्रधान सपा में शामिल रंगरेलियों में खलल डालने पर महिला ने पति को पीटा
चुनाव बाद सपा सरकार  भरभराकर गिर जाएगीः वाजपेयी तीसरे मोर्चे को मिलेगा बहुमत: मुलायम

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
© up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET