U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
 
  लखनऊ  
 
Home>News>Election.14>Lucknow

 
Uttar Pradesh - Lucknow
Result Declared
Candidate Party Votes
RAJ NATH SINGH Bharatiya Janata Party 561106
PROF. RITA BAHUGUNA JOSHI Indian National Congress 288357
NAKUL DUBEY Bahujan Samaj Party 64449
ABHISHEK MISRA Samajwadi Party 56771
SYED JAVED AHMED JAFRI Aam Aadmi Party 41429
SUMAN VERMA Bhartiya Shakti Chetna Party 1901
MOHD. SARWAR MALIK All India Trinamool Congress 1486
SANJEEV MEHROTRA ALIAS PIKKU BHAI Bahujan Kranti Party (Marxwad-Ambedkarwad) 1174
SYED ALI HUSAIN Independent 1100
ASOK PANDE Independent 930
SHISHU PAL YADAV RASHTRIYA VIKLANG PARTY 851
SUNIL SINGH Lok Dal 849
TARA PATKAR Swarajya Party Of India 743
SUBHASH CHANDRA LEHRI Independent 719
HARI RAM ALIAS HARIBHAI PATEL Samyak Parivartan Party 694
PADAM CHANDRA GUPTA Independent 661
SHAILENDRA SINGH YADAV Independent 607
VIJAY BAHADUR SINGH Manavtawadi Samaj Party 575
MANOJ SINGH Independent 572
RADHA KRISHNAN Uttar Pradesh Republican Party 542
RAJ KUMAR SINGH National Youth Party 523
RAMPHAL RAWAT Bharatiya Nav Kranti Party 502
NAND KUMAR LODHI RAJPOOT Rashtriya Krantikari Samajwadi Party 445
VINAY PRAKASH MISHRA Independent 441
RAJEEV RANJAN TIWARI ALIAS RAJ BEHARI Independent 391
ADARSH SHASTRI Independent 389
RABI DUBEY Nagrik Ekta Party 361
YOGESH CHANDRA BHATT Independent 337
GHANSHYAM SINGH Independent 282
None of the Above None of the Above 4596
Last Updated at 4:54 PM On 17/5/2014

 

ओएसडी भट्ट ने छोड़ा साथ, live-in-relationship में आये एनडी तिवारी
Publised on : 02 May 2014  Time 23:30

लखनऊ। उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री रहे वयोवृद्ध कांग्रेस नेता पं. नारायण दत्त तिवारी अब उज्जवला शर्मा के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहेंगे। उज्जवला शर्मा भारी हंगामे के बाद शनिवार को राजधानी स्थित तिवारी जी के माल एवेन्यू स्थित सरकारी आवास में प्रवेश कर गई हैं। उन्हें तिवारी जी ने कथित तौर पर साथ रहने की अनुमति दे दी है। read more

नोटा का प्रयोग कर सकता है ब्राम्हण महासंघ!
Tags: Lucknow, Brahmman Mahasangh, Nota
Publised on : 08 April 2014  Time 17:59

लखनऊ, 08 अप्रैल। लोकसभा चुनाव में राज्यकर्मचारियों के बाद ब्राम्हण समाज भी नोटा का प्रयोग करने का मन बना रहा है। कारण यह है कि उनके समाज की उपेक्षा और प्रोन्नति में आरक्षण में राजनीतिक दलों की स्पष्ट मंशा नहीं पता चल पा रही है।

इसी मामले को लेकर राजधानी में अखिल भारतीय सर्व ब्राम्हण संयुक्त महासभा ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेंलन में यह जानकारी दी है। महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक असीम पाण्डेय ने कहा कि 27 संगठनों को मिलाकर एक महासंघ बनाया है, जिसमे उपेक्षा का शिकार हो रहे ब्राम्हणों की योग्यता के हनन को बचाने का निर्णय लिया गया है।उन्होने कहा कि संविधान के अनुरूप नौकरियों, सरकारी योजनाओं में सामनता का अधिकार अक्षरशः पालन कराने जैसे तमाम मुद्दों को शामिल कर एक मांग पत्र भाजपा, कांग्रेस, सपा, बसपा, सभी को भेज दिया है। अगर उस पर यह दल अमल नहीं करते तो हमारे समाने नोटा का विकल्प खुला है।पाण्डेय ने बताया कि आज देश में योग्यता एवं विकास को आरक्षण की तलवार से काट दिया और हमारे बुद्धजीवी वर्ग को नराज करने का काम किया है। प्रोन्नति में आरक्षण पर तीन बार फैसला देकर आरक्षण समाप्त किया तो संसद में बैठे लोगों ने संविधान में संसोधन करके प्रोन्नति में आरक्षण को बहाल रखा पुनः जब कोर्ट का आदेश आया तो केवल एक दल ने ही खिलाफत की जिसकी वजह से बिल पास नहीं हो सका।

रीता जोशी के नामांकन में शामिल होंगे मोतीलाल बोरा

लखनऊ 04 अप्रैल। कांग्रेस प्रवक्ता व लखनऊ संसदीय सीट से प्रत्याषी डा.रीता बहुगुणा जोषी के पाँच अप्रैल को होने वाले नामांकन में मोतीलाल वोरा सहित कई दिग्गज हस्तियां मौजूद रहेंगी। सूत्रों के मुताबिक नामांकन के मौके पर जिन दिग्गज कांग्रेसी नेताओं का लखनऊ से नाता रहा है वे और जिन बडे़ नेताओं ने लखनऊ से चुनाव लड़ा है वे इस मौके पर उपस्थित रहेंगे। नामांकन में उत्तर प्रदेष कांग्रेस के प्रदेष अध्यक्ष डा. निर्मल खत्री, स्टार प्रचारक मोहम्मद कैफ, लखनऊ से लोकसभा का चुनाव लड़ चुके महाराजा कर्ण सिंह और राजबब्बर भी ाामिल हो सकते हैं।

वहीं पाँच अप्रैल को ही भाजपा के राश्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह भी नामांकन करेंगे। लखनऊ सीट पर दोनों दिग्गज नेताओं की सियासी भिडन्त ने मुकाबले को रोचक बना दिया है। राजनाथ सिंह लोगों को अटल के अधूरे कामों को पूरा करने का भरोसा दिला रहे हैं वहीं रीता जोषी लखनऊ के सम्पूर्ण विकास की बात कर रही हैं।

लखनऊ से राजनाथ व रीता जोशी का नामांकन पांच को

लखनऊ, 31 मार्च। भारतीय जनता पार्टी के राश्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और कांग्रेस की प्रवक्ता रीता बहुगुणा जोषी लखनऊ लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। लखनऊ में चुनाव के चैथे चरण में 13 अन्य सीटों के साथ 30 अप्रैल को मतदान होगा।
भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी अंजनी कुमार श्रीवास्तव के अनुसार पाँच अप्रैल को भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह नामांकन करेंगे। राजनाथ सिंह एक जुलूस के साथ पार्टी मुख्यालय से कलेक्ट्रेट की तरफ चलेंगे। सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को सुबह 8 30 बजे पार्टी मुख्यालय पहुंचने को कहा गया है। राजनाथ सिंह करीब 1030 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे। बीजेपी का गढ़ मानी जाने वाली लखनऊ सीट पर निवर्तमान सांसद लालजी टंडन की जगह राजनाथ सिंह इस बार चुनाव मैदान में हैं। अंजनी श्रीवास्तव ने बताया कि पाँच अप्रैल को ही मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याषी कौषल किषोर भी अपना नामांकन दाखिल करेंगे।
कांग्रेस के लखनऊ लोकसभा क्षेत्र के मीडिया प्रभारी मुकेष चैहान के मुताबिक कांग्रेस की प्रवक्ता व लखनऊ संसदीय सीट से प्रत्याषी डा. रीता बहुगुणा जोषी पाँच अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगी।

जावेद जाफरी लखनऊ से आप के उम्मीदवार

लखनऊ 31 मार्च। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के गढ़ में आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को बॉलीवुड अभिनेता जावेद जाफरी को अपना प्रत्याषी बनाकर राजधानी लखनऊ की चुनावी गणित को रोचक बना दिया। इस सीट से भाजपा के राश्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह व कांग्रेस की पूर्व प्रदेष अध्यक्ष डा0 रीता बहुगुणा जोषी भी उम्मीदवार हैं।

लखनऊ सीट पर काफी दिनों से आप के अंदर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। सबसे ज्यादा चर्चा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री की थी लेकिन वह रेस हार गए हैं।इस सीट पर आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक इलियास आजमी भी टिकट चाह रहे थे और इसी वजह से उन्होंने लखीमपुर खीरी से अपना टिकट भी वापस किया था।
जानकारों का मानना है कि जावेद जाफरी को टिकट देकर पार्टी ने इलियास के बवाल से बचने की कोशिश की है। कुछ मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं ने भी यहां से मुस्लिम प्रत्याशी ही देने का अनुरोध पार्टी के नेताओं से किया था, इसलिए पार्टी बॉलीवुड स्टार और जाने-माने टेलीविजन शो बूगी-वूगी के होस्ट जावेद जाफरी के भी संपर्क में आई।जावेद जाफरी की उम्मीदवारी का फैसला दिल्ली में आप की पॉलीटिकल अफेयर कमेटी की बैठक में लिया गया।

राजनाथ संभालेंगे अब अटल जी की विरासत
Tags:  Lucknow Rajnath Singh, Atal Bihari Bajpaee
Publised on : 15 March 2014 Time: 23:50

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की विरासत अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह संभालेंगे। उन्हें पार्टी ने राजधानी से प्रत्याशी बनाया है। अभी तक राजनाथ सिंह गाजियाबाद से सांसद हैं। अब उन्होंने लखनऊ से चुनाव लड़ने का  फैसला किया है। उन्हें सांसद लालजी टण्डन का टिकट काटकर प्रत्याशी बनाया गया है।

लखनऊ सीट का नाम अटल जी के साथ जुड़ा है। इसके साथ ही प्रदेश की राजधानी होने के कारण लखनऊ को प्रतिषठापूर्ण सीट माना जाता है। उनका मुकाबला कांग्रेस की डा रीता बहुगुणा जोशी और सपा के डा. अशोक बाजपेयी से होगा। बसपा ने इस सीट से नकुल दुबे को प्रत्याशी बनाया है।

Notification: 02.04.2014
Nomination: 02-09 April 14
Withdrawal: 12.04.2014
Polling: 30.04.2014
Counting: 16.05.2014

   Candidate

Rajnath Singh: BJP

EX-Chief Minister of UP

Resident of Lucknow

 
 
 
 
   
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET