U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

  Varanasi: बाबतपुर हवाई अड्डे से होगा Narendra Modi का रोड शो
Tags:  UP News , Varanasi MP Constituency,
Publised on : 23 April 2014  Time 22:16
 

वाराणसी। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी अपने नामांकन पत्र को भरने की प्रक्रिया वाराणसी के बाबतपुर हवाईअड्डे से ही गुरूवार को सुबह साढ़े आठ बजे शुरू करेंगे। इसके लिए नोटरी सहित एक टीम वहां पहले ही पहुंच जाएगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नरेंद मोदी एक विशेष विमान से साढ़े आठ बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे। डा0 नीलकंठ तिवारी एडवोकेट, नोटरी विरेंद्र सिंह और मोदी के नजदीकी गुजरात निवासी परेंदू भगत उर्फ काकू भाई नामांकन प़त्र के साथ वहां पहले से ही मौजूद रहेंगे। हवाईअड्डे पर ही नामांकन पत्र को विधिवत भरा जायेगा और नोटरी के सम्मुख मोदी का उस पर हस्ताक्षर होगा। इसके बाद उसे निर्वाचन अधिकारी के सम्मुख जिला कचेहरी में दाखिल किया जायेगा।

मोदी हवाईअड्डे से हेलीकाप्टर द्वारा 9 बजे बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। वहां वह महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पुष्पार्पण करेंगे।इसके पश्चात वह विश्वविद्यालय से चलकर सुबह 10 बजे मलदहिया क्रॉस रोड़ पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। फिर वहीं से रोड-शो शुरू होगा। मोदी लगभग सवा ग्यारह बजे मिंट हाऊस पहुंचेंगे। वह यहां स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर भी मालार्पण करेंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद मोदी करीब ग्यारह बजकर चालीस मिनट पर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नांमांकन पत्र दाखिल करेंगे।

बाबतपुर हवाईअड्डे पर मोदी का स्वागत करने के लिए वाराणसी के बड़े व्यवसायी जैसे वैभव कपूर, दिशान्त बदलानी, भाजपा नेता अशोक धवन, आरके चैधरी समेत कई लोग उपस्थित रहेंगे जबकि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय स्थित हेलीपैड पर नलिन कोहली, स्वप्नदास गुप्ता, अनिल बालूनी, अशोक पाण्डेय आदि मोदी का स्वागत करेंगे।मोदी के नामांकन के लिए चार प्रस्तावकों में जस्टिस गिरधर मालवीय, पंडित छन्नू लाल, गंगा सेवक वीरभद्र निषाद और बुनकर समाज सेवी अशोक मोदी का नाम पहले ही निश्चित हो चुका है।नामांकन के मद्देनजर वाराणसी में आज हाई अलर्ट भी जारी किया गया है। स्थानीय पुलिस व खुफिया इकाई के अलावा उप्र और गुजरात की एटीएस चप्पे-चप्पे पर नजर रख रही हैं। शहर के हर सार्वजनिक स्थानों की सघन जांच भी चल रही है।

  वाराणसी में मोदी के नामांकन को लेकर हाई अलर्ट
  वाराणसी, 23 अप्रैल । भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के नामांकन को देखते हुए आज वाराणसी में हाई अलर्ट कर दिया गया है। नगर में प्रवेश कर रहे हर वाहन की छानबीन हो रही है। साथ ही शहर के होटलों, रेलवे स्टेशन व बस अड्डों की सघन तलासी देर रात तक होती रही।

पुलिस अधीक्षक नगर राहुल राज ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर पूरे शहर में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि मोदी की नामांकन यात्रा के दौरान लोगों द्वारा अपने घरों की छतों से झांकने और फूल माला बरसाने वालों पर भी पुलिस की सख्त नजर रहेगी। पंलिस किसी भी तरह की गड़बड़ी से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उधर राजधानी में पुलिस उप महानिरीक्षक लोक शिकायत सतीश गणेशन ने पत्रकारों को बताया कि वाराणसी के आईजी जोन, डीआईजी रेंज और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को फूलप्रूफ सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं। एटीएस को विशेष जिम्मेदारी सौंपी गयी है।उन्होंने बताया कि जेड प्लस श्रेणी सुरक्षा प्राप्त मोदी के नामांकन की निगरानी के लिए गुजरात एटीएस की टीमें भी लगी हैं। एटीएस की वाराणसी इकाई भी सुरक्षा के बिंदुओं का अवलोकन कर रही है और एटीएस के महानिरीक्षक राजीव सब्बरवाल लगातार समीक्षा कर रहे हैं।गणेशन ने बताया कि नामांकन स्थल को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा की भरपूर तैयारी की गयी है। उन्होंने बताया कि नामांकन की प्रक्रिया निर्धारित है। इससे इतर गतिविधि संचालित करने पर सख्ती से रोक लगाई जायेगी।

चूंकि चुनाव आयोग ने बड़ोदरा में मोदी के नामांकन की वीडियो क्लिप मांगी थी। इसलिए वाराणसी में प्रशासन को मोदी के कार्यक्रमों की वीडियो रिकार्डिग करने और सख्ती के साथ नियमों का पालन कराने का निर्देश दिया गया है।गणेशन ने बताया कि मोदी की सुरक्षा को लेकर इंटेलीजेंस इनपुट मिला है, इसलिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। कहीं किसी के साथ भेदभाव न हो, इसका भी ख्याल रखने को कहा गया है।मोदी के नामांकन जुलूस के मार्ग पर विशेष सर्तकता बरती जा रही है। जगह-जगह बैरीकेडिंग लगाई गई है। शहर के आम लोगों का आवागमन प्रभावित न हो इसके मद्देनजर भी व्यवस्था की गई है।
इन्कम टैक्स अफसर के भाई, भाभी और मां की हत्या मुरादाबाद में लखनऊ मेल समेत चार ट्रेनों में लूट
देश में चल रही महापरिर्वतन की लहरः राजनाथ सिंह सात हजार किसानों ने गुजरात में की खुदकुशीःमुलायम
डिम्पल ने कन्नौज में किया रोड शो, भव्य स्वागत सपाइयों का स्टेटिक टीम पर हमला, दो सिपाही घायल
लर्निंग डिस्एबिलिटी का उपचार है होम्योपैथी में- डा. वर्मा देश युग परिवर्तन की ओर बढ़ रहा हैः ड़ा. कृष्ण गोपाल

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET