U.P. Web News
|
|
|
|
|
|
|
|
|
     
   News  
 

   

  यूपी की दस लोकसभा सीटों के लिए प्रचार समाप्त
Tags: UP, Lokshabha Election 2014, Meerut, Ghaziabad, Muzaffarnagar, Saharanpur
Publised on : 08 April 2014  Time 20:54
 

उमेश सिन्हा मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तर प्रदेशलखनऊ, 08 अप्रैल । उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 10 अप्रैल को होने वाले चुनाव की 10 सीटों पर चुनाव प्रचार मंगलवार की शाम समाप्त हो गया। इस चरण में रालोद अध्यक्ष अजित सिंह, पूर्व थलसेनाध्यक्ष वीके सिंह, मुम्बई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह समेत कई प्रमुख लोग चुनाव मैदान में हैं।

यूपी के पहले चरण में सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, कैराना, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़, बिजनौर और बुलन्दशहर में वोट पड़ेगें। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उमेश सिन्हा ने बताया कि शांति पूर्ण मतदान के लिए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किये गए हैं। सभी मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराया गया है। ज्ञातव्य है कि इस चरण में मुज्फरनगर दंगे का वह क्षेत्र भी शामिल है जिसमें बीते दिनों भारी हिंसा हुई थी। जिले समेत शामली में कई दिन तक कर्फ्यू लगा रहा था।

बेनी प्रसाद वर्मा के खिलाफ मुकदमा

बलरामपुर, 08 अप्रैल। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बयान देने के आरोप में केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ सादुल्लापुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। जिलाधिकारी मुकेश चन्द्रा ने बताया कि वर्मा ने एक जनसभा में नरेन्द्र मोदी को आरएसएस का गुण्डा और राजनाथ को मोदी का गुलाम बताया था। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट की सूचना निर्वाचन आयोग को भेज दी गई है।

ट्रेनों पर दबंग भिखारियों का कब्जा, भीख देने पर करते हैं मारपीट
 
ड्राइवर यात्रियों के साथ जमकर मारपीट, ट्रेन 40 मिनट चली लेट
 
शाहजहांपुर। रेलवे पुलिस प्रशासन अपने यात्रियों के लिये कितना सेवायें सुरक्षा का दायित्व निभाता है इसका जीता जागता सुबूत आज सीतापुर से दिल्ली जाने वाली ट्रेन में देखने को मिला जहां दबंग भिखारी महिलाओं पुरूषों ने ट्रेन के ड्राइवर पैसेंजरों को जमकर पीटा। ड्राइवर ने जीारपी पुलिस थाना रौजा में लिखित सूचना दी है।
 
सीतापुर से दिल्ली जाने वाली पैसेन्जर ट्रेन आज अपने समय पर सीतापुर से दिल्ली के लिये सही समय पर रवाना हुई थी कि जंगबहादुरगंज में एक दर्जन से अधिक महिलायें पुरूष लगभग हर गाड़ीर में चढ़ जाते हैं और यात्रियों से भीख मांगते हैं भीख देने पर यह दबंग भिखारी मारपीट पर भी आमादा हो जाते हैं। आज शाम पौने पांच बजे के करीब सीतापुर दिल्ली पैसेन्जर में महिलायें पुरूष भीख मांगने के लिये चढ़े ट्रेन खड़ी थी। इसी बीच किसी यात्री से भीख देने पर विवाद हो गया। उसी समय ट्रेन के ड्राइवर भी उस भीड़ में पहुंचा उसने भिखारी महिला को हडकाया कि जब पैसे नहीं हैं तो क्यू लड़ती हो। इतनी बात पर ही भिखारी महिला के साथ चलने वाले युवकों ने ड्राइवर की पिटाई कर दी। ड्राइवर को पिटते देख यात्रियों ने भी युवक पर हाथ साफ किये मामला किसी तरह शांत हुआ। और 40 मिनट बाद ट्रेन जैसे ही रवाना हुई भिखारियों का एक दल दौड़ते हुए आया और दरवाजे पर खड़े एक युवक को खींच लिया और लाठी डण्डों लातों घूंसों से बुरी तरह उसे पीटा। सीतापुर की इस ट्रेन में सुरक्षा के नाम पर एक होमगार्ड तक नहीं था। रोज चलने वाले यात्रियों का कहना है कि दबंग भिखारी आए दिन ट्रेनों में भोले भाले यात्रियों को लूटते भी है और मारपीट भी करते हैं। रेलवे पुलिस क्या यही अपने यात्रियों की सुरक्षा करती है। रौजा में यात्रियों के बहुत कहने पर ड्राइवर ने घटना की जानकारी रेलवे पुलिस को दी।

 

भाजपा को झटका, अशोक प्रधान सपा में शामिल रंगरेलियों में खलल डालने पर महिला ने पति को पीटा
चुनाव बाद सपा सरकार  भरभराकर गिर जाएगीः वाजपेयी तीसरे मोर्चे को मिलेगा बहुमत: मुलायम
भाजपा के घोषणा पत्र में किसानों-मजदूरों का जिक्र नही दो मीडियाकर्मी छह माह के लिए जिलाबदर
Etawah:दुराचार के बाद किशोरी की हत्या, शव को जलाया आप को एक भी सीट नहीं मिलेगीः कल्याण सिंह
रोड शो में केजरीवाल पर फिर हमला, मारा थप्पड़ और घूंसा लक्ष्य सेआगे बढ़ती भाजपा और कांग्रेस में मचती भगदड़
कोबरा पोस्ट से देश में माहौल खऱाब होगाः भाजपा पंद्रह प्रतिशत मुस्लिम वोटों पर घमासान
VHP: कोबरा पोस्ट स्टिंग दुर्भावनाग्रस्तः चम्पतराय घोर सम्प्रदायवाद पर उतरी कांग्रेसः Narendra Modi

News source: UP Samachar Sewa

News & Article:  Comments on this upsamacharsewa@gmail.com  

 
 
 
                               
 
»
Home  
»
About Us  
»
Matermony  
»
Tour & Travels  
»
Contact Us  
 
»
News & Current Affairs  
»
Career  
»
Arts Gallery  
»
Books  
»
Feedback  
 
»
Sports  
»
Find Job  
»
Astrology  
»
Shopping  
»
News Letter  
up-webnews | Best viewed in 1024*768 pixel resolution with IE 6.0 or above. | Disclaimer | Powered by : omni-NET